LIVE NOW

Damoh by election Live Updates: मतदान की बढ़ी रफ्तार, 3 बजे तक 47.83 % वोटिंग, गांव के लोग नाराज

Damoh by election Live Updates: MP News, 17 April 2021: मप्र शासन लिखी गाड़ी में कांग्रेसियों ने रुपए होने का आरोप लगाया. जमकर हंगामा किया. कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बीजेपी का पिट्ठू होना का भी आरोप लगाया.

Hindi.news18.com | April 17, 2021, 4:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 17, 2021
Damoh by election Live Updates: मतदान की बढ़ी रफ्तार, 3 बजे तक 47.83 % वोटिंग, गांव के लोग नाराज

हाइलाइट्स

4:47 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन के माधव नगर कोविड अस्पताल में एक मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. आरोप है कि डॉक्टरों ने पहले मृतक को कोरोना पॉजिटिव बताया था और अचानक ये कहकर शव लौटा दिया कि वह कोरोना नेगेटिव था. डॉक्टरों ने परिजनों ने कहा कि ये असमंजस की स्थिति दो मरीजों का एक ही नाम होने की वजह से हुई.इधर, कोविड अस्पताल में हंगामे की खबर सुन पुलिस भी बड़ी संख्या में पहुंच गई. Eye वार्ड में भर्ती मरीज नितेश अग्रवाल के परिजनों ने बताया कि नितेश को पहले डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव बताया और इंजेक्शन मंगवा लिए. और फिर, अचानक हमें फोन आया कि आपका मरीज कोरोना नेगेटिव है, आप इसकी लाश ले जाइए.

4:16 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने वाले वाहनों की अवैध वसूली पर कलेक्टर मनीष सिंह ने सख्ती की है. अब शहर में बॉडी लेकर जाने के लिए सिर्फ 400 रुपए लगेंगे. इसके अलावा कोविड बॉडी को पैक करने और शिफ्ट करने के 200 रुपए अलग से देने होंगे. यदि इससे ज्यादा किसी ने राशि वसूली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. शहर के बाहर बॉडी लेकर जाने पर किलोमीटर के हिसाब से रुपए देने होंगे. कलेक्टर ने इस संबंध में शनिवार को वाहन चालकों के साथ बैठक भी की. शहर में लगातार शिकायत मिल रही थी, बॉडी को लेकर जाने के लिए वाहन चालक मनमाने रुपए वसूल रहे हैं. कई तो 3 हजार रुपए तक ले रहे हैं. इसके बाद कलेक्टर ने इन पर नकेल कसते हुए कोविड और नॉन कोविड शव को इंदौर लोकल में ले जाने के रेट तय कर दिए.

3:54 pm (IST)
भोपाल. भोपाल से मुंबई जाने वाली फ्लाट्स सहित 8 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. राजा भोज एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसकी वजह ऑपरेशनल बताई है. अथॉरिटी के मुताबिक, मुंबई के अलावा भोपाल- आगरा और आगरा-भोपाल, प्रयागराज-भोपाल, भोपाल-प्रयागराज, दिल्ली-भोपाल और भोपाल-दिल्ली  फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण फ्लाइट को पैसेंजर नहीं मिल रहे. लोग इन परिस्थितियों में बाहर निकलने से बच रहे हैं.

3:05 pm (IST)
भोपाल. कोरोना के बीच मचे हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी से बड़ी खबर आई है. भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल से करीब 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने से हड़कंप मच गया है. अब आनन-फानन में कोहेफिजा पुलिस CCTV फुटेज खंगालने में लगी है. जानकारी के मुताबिक, रेमडेसिविर इंजेक्शन का नया स्टॉक कुछ दिन पहले ही आया था. आशंका है कि चोरों की मदद अस्पताल के स्टाफ ने ही की होगी.

2:34 pm (IST)
Damoh by election: दमोह विधानसभा के लकलाका गांव के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया. उन्होंने सड़क और पानी की समस्या को लेकर ये फैसला किया. पूर्व विधायक प्रताप सिंह और तहसीलदार विकास जैन गांव वालों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं.दोपहर 1 बजे तक 37.21 % वोटिंग हुई. सुबह 11:30 बजे 21.43 फीसदी मतदान हो चुका था, जबकि 9 बजे तक 8.24 प्रतिशत वोट डल चुके थे. भाजपा के पूर्व मंत्री जयंत मलैया और कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन भी सुबह मतदान किया.

2:11 pm (IST)
भिंड. देहात थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर वकील से मिलकर घर लौट रहे पिता-पुत्र पर गोली चलाई गई. इस घटना में पिता बुरी तरह से घायल हो गया. बेटे की आंखों के सामने ही पिता ने दम तोड़ दिया. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने हत्या का का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. कचोंगरा गांव निवासी मुन्ना सिंह भदौरिया अपने छोटे बेटे विष्णु के साथ शुक्रवार की रात आठ बजे अपने गांव लौट रहे थे. यह पिता- पुत्र जमीनी बंटवारे के मसले पर वकील से बातचीत करने के लिए भिंड से वापस घर आ रहे थे. मृतक के बेटे विष्णु ने बताया कि उसके ताऊ रामनाथ से उसका जमीनी विवाद चला आ रहा था. जब वो गांव से करीब एक किमी दूरी पर थे. तभी बीहड़ में मेरे ताऊ के लड़के रोहित भदौरिया, अरविंद, दीपेंद्र और लोकेंद्र ने अचानक सामने आए और बंदूक तान दी. मृतक के बेटा विष्णु का कहना है कि मैं और मेरे पिता पैदल थे. पिताजी आगे चल रहे थे और मैं पीछे था. तभी उन्होंने गोली मार दी.

1:42 pm (IST)
भोपाल. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते आशंका है कि संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जल्दी एक लाख को छू जाएगा. ऐसे में शिवराज सरकार ने दावा किया है कि 30 अप्रैल तक 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध होगी. सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार से 20 अप्रैल तक 445 MT, 25 अप्रैल तक 565 MT, 30 अप्रैल तक 700 MT ऑक्सीजन मिलेगी.शिवराज सरकार का दावा है कि स्थानीय तौर पर भी ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. इसके तहत जिलों में 293 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लगाए जा चुके हैं. ऑक्सीजन की इतनी मात्रा अप्रैल तक मरीजों के लिए पर्याप्त होगी. दावे के मुताबिक, 1 दिन पहले ही 350 MT ऑक्सीजन मिली है, जबकि खपत 335 MT हुई है. ऑक्सीजन की सप्लाई से अब प्रदेश में हालात सामान्य हो रहे हैं.

1:19 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं. प्रदेश में पहली बार 11,269 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही 66 लोगों की मौत हुई है. भोपाल में अब इंदौर से ज्यादा केस मिलने लगे हैं. कोरोना की पहली लहर में इंदौर प्रदेश का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट रहा. लेकिन अब भोपाल में आबादी के हिसाब से इंदौर से ज्यादा केस मिल रहे हैं. जबकि भोपाल की आबादी इंदौर से कम है. कोरोना के मामले में देश के टॉप 10 शहरों में मध्यप्रदेश के दो शहर भोपाल और इंदौर शामिल हो गए हैं. इस सूची मे भी भोपाल, इंदौर से ऊपर है. पिछले 30 दिनों में प्रति 10 लाख आबादी पर भोपाल में 7,359 केस मिले हैं. इंदौर में यह आंकड़ा 7,027 है. इस लिहाज से नासिक, नागपुर, पुणे, मुंबई, बैंगलुरु के बाद छठवें व सातवें नंबर पर भोपाल और इंदौर हैं.

12:54 pm (IST)
सीहोर. शनिवार सुबह पांच बजे के आसपास NH-12 पर सीहोर के पास 40 टन ऑक्सीजन से भरा एक ट्रक पलट गया. हादसे में ड्रायवर सुरक्षित है. घटना की जानकारी मिलते ही अफसर पहुंच गए. ट्रक को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. यह हादसा श्यामपुर के पास घाट प्लासी पर हुआ. हाई पॉवर हाइड्रा क्रेन से इसे सीधा करने की कोशिश की गई. सूचना मिलने के बाद कलेक्टर अजय गुप्ता, एसपी शैलेंद्र चौहान और एडिशनल एसपी समीर यादव मौके पर पहुंचे. दुर्घटना ग्रस्त इस ऑक्सीजन कैप्सूल में 40 टन ऑक्सीजन है, जिसमें कुल वजन लगभग 50 टन है. इसके भारी वजन की वजह से उठ नहीं पा रहा है. सीहोर एवं भोपाल से सात क्रेन मंगवाई गई. जिससे इसे सीधा तो कर दिया गया लेकिन अभी तक इसे रोड पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. यह ट्रक हाईवे के दोनों रोड के बीच में पलटा है.

12:30 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन में कोरोना से हालात बेकाबू हो चले हैं. इतने बेकाबू कि अब मरीज की तड़प खुलकर सामने आने लगी है. कुछ इस तरह का ही मामला जिले के शासकीय  अस्पताल चरक भवन से आया. यहां कोरोना वायरस से संक्रमित 23 साल की प्रेक्षा दुबे ने सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से मार्मिक अपील की है. प्रेक्षा ने वीडियो जारी कर रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए परेशान होते भाई की पीड़ा और खुद की पीड़ा बताई है.प्रेक्षा दुबे के लिए डॉक्टर्स ने रेमडेसिविर इंजेक्शन प्रिस्क्राइब किया है. इसे खरीदने के लिए छोटा भाई करीब 6 घंटों से संक्रमण के बीच यहां-वहां धक्के खा रहा है. नोडल अधिकारी का कहना है सिर्फ 15 इंजेक्शन आए थे, जो खत्म हो गए. इस इंजेक्शन के लिए एक अनार सौ बीमार जैसी हालत हो गई है. यहां एक अनुमान के मुताबिक,  एक रेंमडेसिविर इंजेक्शन के लिए 30 से ज्यादा लोग जद्दोजहद कर रहे हैं. 

LOAD MORE
दमोह. दमोह विधानसभा के उपचुनाव में चुनाव प्रचार थमने के बाद पार्टियों ने जीत के लिए हर हथकंड़े अपनाने शुरू कर दिए हैं. शुक्रवार दोपहर श्याम नगर स्थित क्लब हाउस के बाहर खड़ी मप्र शासन लिखी गाड़ी में कांग्रेसियों ने रुपए होने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया. बाद में यह कार पुलिस की मौजूदगी में तेजी से बाहर निकाल दी गई. यह कार नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्रसिंह के दफ्तर की है और सहायक को आवंटित है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि पुलिस ने अपनी कस्टडी में लेकर गाड़ी को रफूचक्कर करवा दी. चुनाव आयोग मूक दर्शक बना हुआ है, चुनाव आयोग भाजपा का पिट्ठू है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए. मामले की खबर मिलते ही कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से क्वारेंटाइन किए गए कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन मौके पर पहुंचे और भीड़ के बीच मौजदू रहे. हालांकि उनके भाई डॉ. अनिल टंडन का कहना है कि दोबारा कोरोना जांच में प्रत्याशी अजय टंडन की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. अब सवाल यह है कि कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के दूसरे ही दिन प्रत्याशी भीड़ के बीच कैसे आ सकते हैं. नियमानुसार उन्हें होम क्वारंटाइन में ही होना चाहिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज