liveLIVE NOW

MP News Live Updates: गरीब किसानों के साथ धोखा, लाखों रुपए की हेरा-फेरी कर रहे थे अफसर

Madhya Pradesh News, 17 June 2021 Live: बुरहानपुर. बुरहानपुर के बहुचर्चित बोरबन तालाब अधिग्रहण राशी फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने शिकंजा तेज कर दिया है. मामला गरीब किसानों से जुड़ा हुआ है.

  • News18Hindi
  • | June 17, 2021, 12:30 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:04 (IST)
    जबलपुर. गुजरात से जबलपुर तक लाए गए 500 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में एसआईटी 4 आरोपियों को लेकर आई है. एसआईटी ने इनको गुजरात के मोरबी जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया है. इनके खिलाफ जबलपुर के ओमती थाने में मामला दर्ज है. एसआईटी ने इससे पहले दो बार प्रोडक्शन वारंट जारी कराया था, लेकिन वहां की पुलिस नहीं ला पाई थी. एसआईटी गुरुवार को चारों आरोपियों को कोर्ट पेश कर रिमांड पर लेगी. इन आरोपियों ने मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सप्लाई किए हैं. जिन 171 मरीजों को इंजेक्शन लगाए गए उनमें से 50 के इलाज के बिल, बयान आदि दर्ज किए जा चुके हैं. तोड़कर फेंके गए लगभग 200 वायल सहित चार नकली इंजेक्शन भी पुलिस ने जब्त किए हैं.

    14:35 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कहर बरपाने के बाद अब भोपाल में कोरोना के सबसे खतरनाक वेरिएंट डेल्टा प्लस ने दस्तक दे दी है. देश में इस तरह के वेरिएंट के 6 मामले अभी तक मिले हैं. भोपाल में डेल्टा प्लस वेरिएंट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है और इस पर अब स्टडी की जा रही है.भोपाल में मिले कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा हमारे यहां के जो सैंपल गए थे उसमें एनसीडीसी को एक सैंपल में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिला है. 

    14:03 (IST)
    शहडोल. शहडोल जिले के लालपुर हवाई अड्डे में ओपन कैप में रखा हजारों  क्विंटल धान सड़ रहा है. 73332 क्विंटल ये धान वर्ष 2020-21 में खरीदकर लालपुर ओपन केप में रखा गया था. धान की बोरियो में अंकुरण हो  गया है. इस मामले ने अब राजनीतिक रंग लेना भी शूरू कर दिया है. कांग्रेस ने प्रशासन पर गड़बड़ियां छुपाने और सड़े धान को शराब माफिया को बेचने का आरोप लगाया है.गौरतलब है कि मप्र हाई कोर्ट ने प्रदेश में बारिश से सड़ रहे अनाज पर सख्त रुख अपनाते हुए राज्य सरकार से इस संबंध में 23 जून को रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. लेकिन, शहडोल के अधिकारियों को बारिश से धान खराब होनी की खबर ही नहीं है. प्रशासन लालपुर हवाई पट्टी स्थित अस्थाई कैप में 2020-21 में रखे धान को सहेज पाने में नाकाम रहा. यहां रखा हजारों क्विंटल धान सड़ चुका है.

    13:27 (IST)
    इंदौर. देश का सबसे स्वच्छ शहर कोरोना संक्रमण में भी सबसे आगे रहने के बाद अब वैक्सीनेशन के लिए उत्साह दिखा रहा है. अब तक यहां की कुल 52 फीसदी यानि आधे से कुछ ज़्यादा आबादी वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुकी है. एक इलाके में तो शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है. इसलिए उस रोड का नाम ही कोविड सेफ रख दिया गया है.प्रदेश के सबसे अधिक संक्रमित शहर इंदौर में टीकाकरण पर ख़ास जोर है. शहर की  कुल जनसंख्या में से अब तक 52 प्रतिशत को पहला डोज लग चुका है. एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज ने मोबाइल वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है.

    12:57 (IST)
    छतरपुर. छतरपुर में जिले में प्रकृति का हसीन नजारा देखने को मिला. यहां नाग-नागिन के जोड़े ने वो डांस  किया कि सब देखते ही रह गए. उन्हें अठखेलियां करते देख लोगों ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया. नाग-नागिन बड़ी देर तक डांस करते रहे फिर धीरे-धीरे गायब हो गए.ये नजारा दिखाई दिया जिले के महाराजपुर तहसील अंतर्गत पड़वाहा ग्राम पंचायत में. लोग एक तरफ नाले से गुजर रहे थे तो देखा कि नाग-नागिन डांस कर रहे हैं. देखते ही देखते ही लोगों का हुजूम लग गया. लोगों ने इस नजारे को बड़ी देर तक मोबाइल में कैद किया. इनकी ये अठखेलियां लगभग 1 घंटे तक चलती रही.

    12:26 (IST)
    जबलपुर. शहर में एक 18 साल का युवक हर्षद मेहता पर बनी वेब सीरीज देखने के बाद इतना प्रभावित हुआ कि उसने एक बड़ी ठगी और ब्लैकमेलिंग का प्लान बना डाला. इसके लिए उसने एक डॉक्टर को अपना शिकार बनाने की योजना बनाई. हालांकि वो अपने फर्जीवाड़े में सफल नहीं हो सका और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उसने पूछताछ में बताया कि वो हर्षद मेहता को अपना आदर्श मानता है और उस पर बनी वेब सीरीज देखने के बाद ही उसे ब्लैकमेलिंग का ये आइडिया दिमाग में आया.

    11:56 (IST)
    ग्वालियर. फेसबुक पर क्लोन आईडी बनाकर ठगी का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है. ठग बड़े-बड़े नामों से मिलते-जुलते एफबी आईडी बनाकर उनके सहयोगियों से मैसेज कर रुपयों की डिमांड कर रहे हैं. ऐसा एक मामला ग्वालियर में भी आया है. ठगों ने भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की क्लोन फेसबुक आईडी तैयार की और ग्वालियर के एक कॉलेज संचालक से 18 हज़ार रूपए की मांग की.ग्वालियर के कॉलेज संचालक अमित जैन की फेसबुक पर बुधवार को भाजपा के संगठन मंत्री सुहास भगत नाम की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. अमित ने फ्रैंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली. थोड़ी देर बाद ही रिक्वेस्ट करने वाले ने अमित को मैसेज भेजा. हाय-हलो करने के बाद अमित से 18 हजार रूपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने की गुजारिश की.

    11:27 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ बारिश का सिलसिला जारी है. बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. सतना में 77.2 MM बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने कहा कि प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. इस वजह से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. वहीं, कई जगह लोकल एक्टिविटी होने से भी गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है. पीके शाह ने बताया कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है.

    11:03 (IST)
    बुरहानपुर. बुरहानपुर के बहुचर्चित बोरबन तालाब अधिग्रहण राशी फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने शिकंजा तेज कर दिया है. 42 लाख रूपए के इस फर्जीवाड़े में लंबी जांच के बाद आखिरकार नेपानगर पुलिस ने नेपानगर की तत्कालीन SDM वर्तमान में झाबुआ की डिप्टी कलेक्टर विशा माधवानी समेत 9 के खिलाफ धोखाधडी, गबन आपराधिक षडयंत्र के तहत FIR दर्ज कर ली है.

    10:25 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश के चर्चित आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ को लेकर एक और खुलासा हुआ है. लोकेश कुमार एक चैट वायरल होने की वजह से सुर्खियों में हैं. उन्हें प्रशासन की ओर से शो कॉज़ नोटिस जारी किया गया था.माना ये जा रहा था कि लोकेश कुमार जांगिड़ को नोटिस इसी वजह से दिया गया है. लेकिन, News 18 के हाथ जो दस्तावेज लगे हैं उनके मुताबिक उन्हें नोटिस 31 मई की एक बातचीत के ऑडियो के वायरल होने की वजह से दिया गया है. ये बातचीत खुद लोकेश कुमार जांगिड़ और कार्मिक विभाग की प्रमुख सचिव के बीच हुई थी.

    भोपाल. मध्य प्रदेश में 14 जून को कोरोना टीकाकरण अभियान के 150 दिन पूरे हो गए हैं. अभी तक प्रदेश की 25% आबादी यानी 1.43 करोड़ लोगों को ही टीका लगा है. ये वो लोग हैं, जिन्हें पहला या फिर दोनों डोज लग चुके हैं. जबकि सिर्फ 3 प्रतिशत आबादी को ही वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं. राज्य में बुजुर्ग और 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों में वैक्सीनेशन युवाओं की अपेक्षा ज्यादा हुआ है, लेकिन बुजुर्ग और 45+ को भी अभी पूरी तरह वैक्सीन नहीं लगी है. अनुमान है कि पूरा लक्ष्य हासिल करने में एक साल तक का वक्त लग सकता है, क्योंकि पहले डोज की तुलना में दूसरा डोज लगवाने वालों की संख्या काफी कम है. नेशनल हेल्थ मिशन के 14 जून तक के आंकड़े बताते हैं कि 45 ‌वर्ष से अधिक उम्र के 12 लाख 83 हजार लोगों ने ही दोनों डोज लगवाए हैं, जबकि पहला डोज लगवाने वालों की संख्या 69 लाख 56 हजार है. यही स्थिति युवाओं की भी है. 18 से 44 वर्ष के 92 हजार युवाओं ने दोनों डोज लगवा लिए हैं. पहला डोज 44 लाख 84 हजार 228 युवाओं को लगा है.