liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: आज 32.40 लाख लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएगी सरकार

MP News Live Updates: आज 32.40 लाख लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएगी सरकार

Madhya Pradesh News, 17 September 2021 Live: Madhya Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर को मध्य प्रदेश सरकार खास बनाएगी. इसके लिए प्रदेश में वैक्सीनेशन का महाभियान चलाया जाएगा. प्रदेश में शुक्रवार को 10 हजार सेंटर पर 32.40 लाख टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

  • News18Hindi
  • | September 17, 2021, 10:25 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:10 (IST)
    इंदौर के कनाड़िया में तीन दिन पहले जन्मी बच्ची की मौत हो गई. बच्ची हौज में गिर गई थी. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा. परिवार के लोगों ने बताया कि गुरुवार शाम 7 बजे हादसा हुआ.

    14:41 (IST)
    इंदौर. कांग्रेस के राऊ विधायक जीतू पटवारी पर मामला दर्ज हो गया है. उनका निगम के सफाईकर्मियों से विवाद हो गया था. उन्होंने बुधवार को मलेरिया और डेंगू उन्मूलन कार्यक्रम के दौरान निगम में स्वास्थ्य अधिकारी उत्तम यादव को अपशब्द बोले थे और धक्का दिया था. इसके बाद सफाईर्मियों के हड़ताल पर जाने की धमकी दी.

    14:11 (IST)
    इंदौर. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने राज्यसभा की उम्मीदवारी से इनकार कर दिया. उन्होंने संकेत दिए कि वे चुनाव लड़कर ही सांसद बनेंगे. विजयवर्गीय इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन से जुड़े कर्यक्रमों का जायजा ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की.

    12:40 (IST)
    एमपी के ग्वालियर में दो युवकों पर फिल्मी स्टाइल में फाइरिंग हुई. हालांकि, फायरिंग में दोनों की जान बच गई. जानकारी के मुताबिक, कार को बाइकसवारों ने पहले ओवरटेक किया और फिर गोलियां चला दीं. कुछ गोलियां कार के कांच को तोड़ती हुई चली गईं. घटना गुरुवार रात करीब 9 बजे की है. 

    11:55 (IST)
    मध्य प्रदेश के इंदौर के राऊ में गुरुवार देर शाम एक होटल में हंगामा हो गया. यहां ब्यूटी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया गया था. लेकिन, उसके पहले ही पुलिस पहुंच गई. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए उज्जैन, भोपाल और गुजरात से 100 से ज्यादा लोग पहुंचे थे. उन्हें बिना पहचान पत्र के होटल ठहराया गया था.

    11:09 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में झमाझम बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है. सितंबर में अभी तक हुई बारिश ने पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि प्रदेश में एक और सिस्टम सक्रिय हो गया है. विभाग ने प्रदेश के 3 जिलों में ऑरेंज और 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इसके बावजूद प्रदेश में 1 जून से अभी तक सामान्य से 3% बारिश कम हुई है.

    10:38 (IST)
    मध्य प्रदेश के जबलपुर में 18 सितंबर को बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के कार्यक्रम हैं. एक तरफ शहर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान मौजूद होंगे, तो दूसरी तरफ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया सहित अन्य लोग शामिल होंगे. दोनों पार्टियों ने कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा एक दिन पहले ही जबलपुर पहुंच गए हैं.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के 31 जिलों में मौसम विभाग (IMD) ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा है कि मुरैना, भिंड और दतिया में अगले 24 घंटे में भारी से भारी बारिश हो सकती है. यहां 8 इंच तक बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है. इन जिलों के अलावा होशंगाबाद, सीहोर, आगर, राजगढ़ और शाजापुर सहित 28 जिलों में भारी बारिश होगी. यहां करीब 4.5 इंच पानी गिर सकता है.

    मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के अन्य 14 जिलों में रिमझिम बारिश की संभावना है. भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर समेत सभी 10 संभागों में अच्छी बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की आशंका है. गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले 3 दिन से तेज बारिश हो रही है. ग्वालियर-चंबल से लेकर मालवा-निमाड़ में जबरदस्त पानी गिर रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि 17 सितंबर से नया सिस्टम एक्टिव होगा. इस सिस्टम से और तेज पानी गिरेगा. मौसम वैज्ञानिकों ने भी एक सप्ताह तक अच्छी बारिश होने की बात कही है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन