LIVE NOW

MP News Live Updates: जबलपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, तीन अस्पतालों पर छापा

MP News, 18 April 2021: Madhya Pradesh Jabalpur MP राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की. तन्खा कोविडस सेंटर के लिए सांसद निधि से एक करोड़ देने को तैयार हैं.

Hindi.news18.com | April 18, 2021, 2:06 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 18, 2021
MP News Live Updates: जबलपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, तीन अस्पतालों पर छापा

हाइलाइट्स

2:06 pm (IST)
जबलपुर. कैंट पुलिस लुटेरों को चोर साबित करने पर जुटी है. अस्पताल से निकली महिला का पर्स छीन कर फरार बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने बलपूर्वक चोरी करने की धारा में प्रकरण दर्ज किया है. इससे पहले गोराबाजार और ओमती पुलिस भी इसी तरह की करामात दिखा चुकी है. कैंट क्षेत्र अंतर्गत मनीराम का बगीचा निवासी शिल्पा कोरी (27) साहनी अस्पताल के पास पैथोलॉजी में काम करती है. उसे 10 हजार रुपए पेमेंट मिला था. ड्यूटी के बाद वह शाम को साइकिल से घर लौट रही थी. साइकिल की टोकनी में उसने बैग रखा था. शिल्पा के मुताबिक वह शाम सवा छह बजे के लगभग यादगार चौक और टीआई क्रासिंग के बीच पहुंची थी. तभी पीछे से बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे. बाइक पर पीछे बैठा बदमाश उसका बैग लेकर तेजी से गणेश चौक की ओर भाग निकले.

1:38 pm (IST)
शहडोल. शहडोल मेडिकल अस्पताल में ऑक्सीजन टैंकर न पहुंचने से ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई है. इसकी वजह से शनिवार रात 12 बजे के बाद 12 संक्रमित गंभीर मरीजों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. शासन-प्रशासन अपनी नाकामी को छुपाने में जुट गया है. इस मामले की सच्चाई यह है कि ऑक्सजीन का एक टैंकर 17 अप्रैल को रात 11 बजे पहुंच जाना था, लेकिन दमोह में वह खराब हो गया. शहडोल मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. मिलिंद शिलारकर का कहना है कि कोरोना से 62 मरीज गंभीर थे. रात में ऑक्सीजन का प्रेशर कम हो गया था. सूत्रों के मुताबिक शहडोल जाते समय टैंकर कल शनिवार को दमोह में खराब हो गया, लेकिन इसकी सूचना शहडोल जिला प्रशासन को देर शाम तक नहीं मिली थी.

1:11 pm (IST)
भोपाल. हरिद्वार कुंभ से लौटने वालों को अब प्रशासन को जानकारी देनी होगी और 14 दिनों तक घर में क्वारंटीन रहना होगा. हरिद्वार कुम्भ में कोरोना संक्रमण मिलने की खबरों के बाद सरकार ने यह बड़ा फैसला किया. इस मामले में गृह विभाग ने सभी जिलों को आदेश भी जारी कर दिए.गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जो लोग हरिद्वार कुंभ से लौटे हैं वह जिला प्रशासन को अपनी जानकारी दें और होम आइसोलेशन में जाएं. स्थानीय लोग भी यह जानकारी जिला प्रशासन को दे सकते हैं कि उनके आसपास रहने वाले कौन-कौन लोग हरिद्वार कुंभ से लौटे हैं. उसके बाद जिला प्रशासन स्तर पर ऐसे लोगों की पहचान कर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.
 

12:40 pm (IST)
ग्वालियर. ग्वालियर में कोविड हॉस्पिटल में भर्ती महिला से छेड़छाड़ व दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. आधी रात वार्ड बॉय ने कमरे की कुंडी अंदर से लगाकर कोरोना पॉजिटिव महिला के चेकअप के नाम पर उसके कपड़ों में हाथ डालकर शरीर को छुआ. विरोध करने पर जबरदस्ती का प्रयास किया. महिला के शोर मचाने पर वार्ड बॉय वहां भाग गया. घटना शनिवार रात 11 बजे से 12 बजे के बीच लोटस हॉस्पिटल के कोविड सेंटर गोल्डन विलेज होटल हॉस्पिटल की है. इतना ही नहीं महिला के बेटे व जेठ के साथ आरोपी ने मारपीट भी की है. घटना की शिकायत कंपू थाना में दर्ज कराई गई है. परिजन ने कोविड हॉस्पिटल के डॉ. प्रशांत अग्रवाल पर भी आरोपी को बचाने और भगाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ व दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है.

12:16 pm (IST)
भिंड. भिंड रेलवे स्टेशन के नजदीक ग्राम कुरथरा में शनिवार रात आईडीबीपी के सिपाही के घर उसकी बहन की शादी कार्यक्रम था. शादी समारोह का आयोजन लॉकडाउन में बिना परमिशन के किया जा रहा था. यह खबर जैसे ही प्रशासनिक अफसरों को लगी तो वे कार्रवाई करने पहुंचे. यहां आयोजनकर्ता के खिलाफ धारा 144 का तोड़ना, लोगों की भीड़ एकत्रित करना का मामला दर्ज किया गया. इसके अलावा बैंड बाजे की दुकान सील कर दी गई. वहीं, हलवाई और टेंटवाले का सामान जब्त किया गया. शनिवार रात करीब दस बजे थे. ग्राम कुरथरा में आईडीबीपी के सिपाही बृजभान सिंह जाटव के घर बहन की शादी का आयोजन चल रहा था. यहां नाते-रिश्तेदार चिर परिचित लोगों का आना-जाना बना हुआ था. कोई पंगत का भोजन ग्रहण कर रहा था तो कोई डीजे के पर थिरक रहा था. इसी दौरान जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई. एसडीएम उदय सिंह सिकरवार के साथ देहात थाना प्रभारी धनेंद्र सिंह सहित प्रशासनिक व पुलिस का अमला था. प्रशासनिक टीम को आता देख गांव के लोग एक मिनट में समझ गए कि कोरोना काल में शादी समारोह में भीड़ एकत्रित करने पर पूरी तरह से पाबंदी है. पचास लोगों की परमिशन के साथ शादी की जा सकती है.

11:50 am (IST)
शहडोल. बेकाबू कोरोना से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा. मध्य प्रदेश के शहडोल में उस वक्त हड़कंप मच गया गया, जब यहां ऑक्सीजन की कमी से 12 कोविड मरीजों की मौत हो गई. यह घटना शहडोल मेडिकल कॉलेज में हुई. इसके अलावा अन्य वजहों से 10 और कोविड मरीजों की मौत 24 घंटे में यहां हुई है. इन 12 मौतों की पुष्टि शहडोल के अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा ने भी की है.

10:54 am (IST)
जबलपुर. निजी अस्पतालों की लूट कोरोना काल में भी नहीं रुक पा रही है. रेडक्रॉस से 3400 रुपए में प्रति इंजेक्शन रेमडेसिविर मिलने के बावजूद मरीजों के परिजनों से तीन से चार गुना अधिक कीमत वसूला जा रहा है. इसी तरह की एक गोपनीय शिकायत पर सीएमएचओ डॉक्टर रत्नेश कुररिया के निर्देश पर शहर के तीन निजी अस्पतालों में हेल्थ अफसरों ने छापा मारा. वहां रेमडेसिविर इंजेक्शन का ब्यौरा मांगा तो अस्पताल प्रबंधन उपलब्ध नहीं करा पाया. तीनों अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है. जानकारी के अनुसार आपदा के इस दौर में निजी अस्पताल सिर्फ कमाई करने पर उतारू हैं. सीएमएचओ डॉक्टर रत्नेश कुररिया के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विजय नगर क्षेत्र स्थित शैल्बी हॉस्पिटल, गैलेक्सी हॉस्पिटल और मेडिकेयर हॉस्पिटल में दबिश दी. तीनों ही अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना मिली थी. शैल्बी अस्पताल प्रबंधन ने हेल्थ अधिकारियों को इंजेक्शन का ब्यौरा ही पेश नहीं कर पाया.

10:31 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार क्या है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश देश में अब 6वें  नंबर पर पहुंच गया है. प्रदेश में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ सुविधाएं समय पर नहीं मिलने के कारण हालत खराब हैं.मध्य प्रदेश पिछले हफ्ते तक आठवें पायदान पर था. प्रदेश के ऊपर महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्य हैं. प्रदेश में 17 अप्रैल को 11269 नए केस सामने आए. भोपाल में 1679 नए पॉजिटिव मरीजों का पता चला. अब एक्टिव केस बढ़कर 63 हजार 889 हो गए हैं.  कोरोना से 66 मौतें हुई.
 

10:07 am (IST)
दतिया. दतिया जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है. प्रशासन द्वारा कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने का आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जिले की सीमा क्षेत्र में नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. इन गतिविधियों को छोड़ अन्य समस्त गतिविधि व सार्वजनिक स्थान प्रतिबंधित रहेगा. कलेक्टर संजय कुमार ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विशेष अधिकारों का उपयोग किया. इसके तहत धारा 144 के तहत संपूर्ण दतिया जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं. इस दौरान छूट दी गई गतिविधियों में फल व सब्जियों का विक्रय सुबह 9 बजे तक होगा. इस अवधि में दुग्ध व दुग्ध उत्पाद से बनी सामग्री की दुकानें सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक और शाम 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक खोली जा सकेगी. सब्जी, फल और दुग्ध की बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

9:40 am (IST)
उज्जैन. उज्जैन के मालनवास क्षेत्र के बाल संप्रेक्षण गृह से दो बच्चे भागने से हड़कंप मच गया. इसके बाद पुलिस को खबर की गई. आनन-फानन में आसपास के इलाके सहित बस स्टैंड रेलवे स्टैंड आदि जगह पर छानबीन की गई. शाम तक दोनों का कोई पता नहीं चला. इस घटना को लेकर उज्जैन कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ जांच के आदेश कर कार्यवाही की बात की है. वहीं जल्द से जल्द दोनों बच्चों को फिर से बाल संप्रेक्षण गृह भेजने की बात कही है. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया की दोनों बच्चे बाल संप्रेक्षण गृह की दीवार कूदकर फरार हुए है. ऐसे में बाल संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों की गलती है जो भी दोषी इसमें पाया जाएगा उस पर कार्यवाही की जाएगी. दोनों फरार बच्चे में से एक देवास का तो दूसरा हरियाणा का रहने वाला है. दोनों बच्चों के परिवार वालों को सूचना कर दी गई है और बच्चो को खोजने के लिए टीम लगाई गई है. बताया जाता है कि बाल संप्रेक्षण गृह की अधीक्षिका मधुमती कभी-कभी ही बाल संप्रेक्षण गृह में आती है. जिस समय बच्चे फरार हुए उस वक़्त भी वो अपने घर ही थी.

LOAD MORE
जबलपुर. महाकौशल क्षेत्र में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. जबलपुर महाकौशल का सबसे बड़ा शहर है, इसलिए कोरोना के इलाज के लिए यहां आसपास के कई जिलों से मरीज पहुंच रहे हैं. ऐसे हालात में जबलपुर में अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर खोलने की दिशा में तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए. इस बात के जरिए राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी सांसद निधि से एक करोड़ देने की घोषणा भी की है. तन्खा ने मुख्यमंत्री से कहा है कि भारतीय सेना की मदद से जबलपुर में एक अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर खोला जा सकता है, इसके लिए सेना और डॉ. नरेश त्रेहन जैसे वरिष्ठ डॉक्टर की मदद से अविलंब कोविड सेंटर खोलने की जरूरत है. तन्खा ने ट्वीट करके कहा, भारतीय सेना, डीआरडीओ व टाटा संस ने दिल्ली के टी-1 एयरपोर्ट के नजदीक 1000 बेड का अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर स्थापित किया है. मेदांता के डॉ. त्रेहन भी इस प्रोजेक्ट से वास्ता रखते हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज