liveLIVE NOW

MP News Live Updates: इंदौर में लव जिहाद! 17 साल की लड़की से नाम बदलकर पहले की दोस्ती, फिर दुष्कर्म

MP News, 18 February 2021: इंदौर में लव जिहाद का पहला मामला सामने आया है. रावजी बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाली 17 साल की नाबालिग लड़की ने पुलिस से शिकायत की है. लड़की ने पुलिस को बताया कि राहुल ने मुझसे दोस्ती की और फिर दुष्कर्म. दरअसल वो राहुल नहीं फरहान है.

  • News18Hindi
  • | February 18, 2021, 07:53 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:11 (IST)
    सीधी. मध्य प्रदेश के सीधी जिले में दो दिन पहले हुए बस हादसे के बाद से लापता तीन लोगों की तलाश अब सेना करेगी. नहर के अंदर 3 किलोमीटर लंबी सुरंग में ढूंढने के लिए चल रहे अभियान में शामिल होने की सेना ने तैयारी कर ली है.सीधी के कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने गुरुवार को बताया कि जबलपुर से सेना का एक दल इस बस हादसे में लापता तीन लोगों को खोजने के लिए शीघ्र ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को सहयोग करेगा.

    13:36 (IST)
    इंदौर. 70 करोड़ रुपये कीमती मिथाइलीनडाइआक्सी मेथेमफेटामाइन (MDMA) नशे के कारोबार मामले में एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी जूना रिसाला निवासी शाहिद खान है. वह न्यूज पोर्टल की आड़ में तस्करी करता था. लॉकडाउन के दौरान न्यूज पोर्टल का प्रेस कार्ड लगाकर रईस उर्फ रईसुद्दीन की मदद से डेढ़ करोड़ से अधिक की MDMA ड्रग बेच चुका है. पूर्व में पक़डाए आरोपी दिनेश अग्रवाल से रईस और शाहिद के बारे में जानकारी मिली थी. रईस की गिरफ्तारी के बाद शाहिद फरार हो गया था.

    13:12 (IST)
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीधी दुर्घटना के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. जो गलती करेगा वह दंड पाएगा. सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क की मरम्मत तथा क्रेन की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से की जाए. वैकल्पिक मार्ग विकसित करने के लिए जल्द से जल्द कार्य योजना बनाकर क्रियान्वयन किया जाए. उन्होंने कहा- प्रदेश में बसों की फिटनेस और ओवरलोडिंग के संबंध में अभियान चलाया जाए.

    12:51 (IST)
    बैतूल. बैतूल के कांग्रेस MLA और उद्योगपति निलय डागा के घर और ऑफिस पर इनकम टैक्स की रेड से हड़कंप मच गया है. इनकम टैक्स ने विधायक के निवास ,ऑइल मिल और वेयरहाउस पर छापा मारा. टीम विधायक के नवनिर्मित बहुमंजिला घर की छानबीन कर रही है.

    12:29 (IST)
    भोपाल. कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है. ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स ऋण वितरण कार्यक्रम में उन्होंने अपील की- सभी लोग सबसे पहले मास्क पहनें. क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूरी है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी सभी लोग ध्यान रखें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में दूरी रखें. उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि आजकल ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहन रहे. अभी भी महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं.

    12:04 (IST)
    उज्जैन. PFI के 14वें स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को शहर के 5 स्थानों पर दिन भर कार्यक्रम हुए. मुख्य आयोजन रात 8.30 बजे नागौरी मोहल्ला में आमसभा का था. यहां PFI से जुड़े मुफ्ती हनीफ अहरार गोआ ने तकरीर में कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार अवाम को लड़ाने का काम कर रही है. मुफ्ती ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए RSS को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि संघ जैसे 10 संगठन भी आ जाएं तो अकेले PFI उनका मुकाबला करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि राममंदिर के लिए हमें चंदा देने पर एतराज नहीं, लेकिन बाबरी मस्जिद के हक की मिल्कियत पर मंदिर की तामीर के लिए मुसलमानों के मोहल्लों में हजारों की तादाद में जुलूस निकालकर मुसलमानों को डराकर चंदा लिया जाएगा, मुसलमानों के मोहल्लों को तोड़ा जाएगा, उनके घरों पर हमला किया जाएगा, वहां जाकर वंदे मातरम् का नारा लगाया जाएगा और जय श्रीराम की आवाज निकाली जाएगी तो हम इन हरकतों को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे.

    11:42 (IST)
    भोपाल. देश में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई पर कमलनाथ ने ट्वीट किया- रेकोर्ड महँगा पेट्रोल मध्यप्रदेश के अनूपपुर ज़िले के कोतमा में 100.31 रुपये....प्रदेश में सादा पेट्रोल शतक के पार , लगातार नौवे दिन दाम बढ़े , महंगाई चरम पर..भाजपा सरकार में हर चीज़ में अव्वल प्रदेश...? पता नहीं कब सरकार जागेगी , कब करो में कमी कर जनता को राहत प्रदान करेगी ? पेट्रोल-डीज़ल व रसोई गैस की मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस के आव्हान पर 20 फ़रवरी को प्रदेश बंद को सफल बनाकर इस मूल्यवृद्धि का विरोध करे.

    11:19 (IST)
    इंदौर. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन ने भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 14 भू माफिया के खिलाफ मामले दर्ज किए. अलग अलग थाना क्षेत्र और अलग धारा रणवीर सिंह सूदन, विमल लुहाड़िया, पुष्पेंद्र नीमा, दिलीप सिसोदिया,दिलीप जैन,मुकेश खत्री, सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी ,जितेंद्र धवन,राजीव धवन,श्रीधर कदम,रामसेवक पाल,गुलाम हुसैन और रमेश चंद्र जैन मजदूर पंचायत गृह निर्माण सोसायटी,पुष्प विहार कॉलोनी, देवी अहिल्या श्रमिक कामगार संस्था,हिना पैलेश कॉलोनी के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं.

    10:52 (IST)
    इंदौर. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शुक्रवार को दौरे पर इंदौर आ रही हैं. वे शुक्रवार को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) के वार्षिक दीक्षांत समारोह में शाामिल होंगी. इसके अलावा महू कॉलेज और सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगी. वे गुरुवार शाम साढ़े 5 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगी. यहां से वे रेसीडेंसी कोठी जाएंगी.

    10:30 (IST)
    धामनोद. धामनोद के सराफा व्यापारी के साथ मंगलवार रात में अपहरण और लूट की वारदात हो गई. बदमाशों की कार महेश्वर चौराहे पर धीमी होते ही व्यापारी चलती कार से कूद गया. कार में रखे जेवर और नकदी का बैग लेकर बदमाश फरार हो गए. व्यापारी की कार एक ढाबे पर छोड़ गए. रात में विधायक पांचीलाल मेड़ा धामनोद थाने पर पहुंचे और पुलिस से बदमाशों को शीघ्र शीघ्र पकड़ने की बात कही. चार में से तीन बदमाश पुलिस की वर्दी में थे. कार के आगे कार अड़ाकर रोका और खुद बदमाश व्यापारी की कार चलाने लगा. घटना को लेकर धामनोद के सराफा व्यापारियों में सुरक्षा को लेकर आक्रोश है.

    इंदौर. रावजी बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग युवती के साथ एक युवक ने नाम बदलकर दोस्ती की और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. युवती ने युवक की पहचान उजागर होने के बाद उसके खिलाफ लव जिहाद का केस दर्ज कराया है. धारा 3/5 के तहत इंदौर में लव जिहाद का यह पहला मामला दर्ज हुआ है. युवती की शिकायत के मुताबिक, 21 वर्षीय युवक फरहान ने राहुल नाम बताकर दोस्ती की. युवती को मेघदूत गार्डन मिलने बुलाया और शारीरिक संबंध बनाए. युवक ने शादी करने का झांसा भी दिया.