liveLIVE NOW

MP News Live Updates: गुना में जमीनी विवाद को लेकर किसान को मारी गोली, राजस्थान से आए थे आरोपी

Madhya Pradesh News, 18 July 2021 Live: गुना जिले के मृगवास क्षेत्र में खेत पर काम कर रहे एक किसान पर जानलेवा हमला किया गया. शनिवार देर शाम उस पर गोली दागी गई, जिससे वह घायल हो गया. युवक को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

  • News18Hindi
  • | July 18, 2021, 11:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 14 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:31 (IST)
    भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान ने एक बार फिर BJP में हलचल मचा दी है. इस बार उन्होंने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर भाजपा पर सियासी वार किया है. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश BJP में मुख्यमंत्री बनने के कई दावेदार हैं. मैं कल यह सूची जारी करूंगा. दिग्विजय के इस बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जब यह सवाल किया तो वे कुछ सेकंड चुप रहे. फिर बोले-दिग्विजय की टिप्पणी पर कुछ कहने की जरूरत है क्या? BJP ने हाल ही में उत्तरखंड में मुख्यमंत्री को बदला है. अब कर्नाटक में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और मंत्रियों के बीच चल रही खींचतान के चलते नया मुख्यमंत्री बनाने की कवायद चल रही है. इस बीच दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में BJP के बड़े नेताओं के बीच मुख्यमंत्री बनने की होड़ की तरफ इशारा किया है.

    13:49 (IST)
    उज्जैन. उज्जैन के समीप बड़नगर से कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल पर पुलिस ने 5000 का इनाम घोषित किया है. 3 महीने पहले विधायक के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ था. मामले में 12 जुलाई को जिला कोर्ट ने अग्रिम जमानत खारिज कर दी थी. रेप का आरोप लगाने वाली कांग्रेस नेता ने कहा कि FIR दर्ज होने के 100 दिन बाद भी अब तक पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं पाई है. तीन माह पूर्व उज्जैन के समीप बड़नगर के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल पर युवती (28) ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. युवती भी युवा कांग्रेस की पदाधिकारी है. पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि कुछ महीनों पहले करण भंवरकुआं थाना क्षेत्र में एक होटल में लेकर गया था. इसके बाद युवती के साथ उसने कई बार दुष्कर्म किया है. साथ ही किसी को नहीं बताने और जान से मारने की धमकी दी.

    13:25 (IST)
    छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा में पिछले दो दिनों से सभी केन्द्रों में वैक्सीनेश बंद था. लेकिन अब एक बार फिर से सोमवार को वैक्सीनेशन शुरू होगा. सोमवार से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन शिविर में सिर्फ ऑनलाइन पंजीयन के बाद ही कोवीशील्ड के डोज लग सकेंगे. दरअसल छिंदवाड़ा में सोमवार और गुरुवार को 2 सत्र में वैक्सीन लगाई जाएगी. जिसके लिए कुल 18 हजार डोज उपलब्ध कराए गए हैं. बता दे कि शहर में प्रतिदिन हर टीकाकरण सीजन में चार हजार से अधिक लोगों का वैक्सीन कराया जा रहा है. यह उत्साहवर्धक है कि पूरे जिले में छिंदवाड़ा टीकाकरण की जागरुकता में अग्रणी बना हुआ है.

    12:56 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर से सिहोरा के बीच NH-30 पर रात का सफर किसी खतरे से कम नहीं है. शुक्रवार रात लुटेरी गैंग ने एक लोडिंग वाहन के ड्राइवर को लूट लिया. लोडिंग वाहन के आगे बाइक अड़ाकर बदमाशों ने वाहन रुकवाया और इसे बाद ड्राइवर के साथ मारपीट कर नकदी व मोबाइल छीन कर फरार हो गए. लुटेरों ने दूसरा शिकार बाइक सवार किराना व्यापारी को बनाया. सिहोरा पुलिस के मुताबिक कटनी बहोरीबंद के ग्राम तमुरिया निवासी रोहित बैरागी (21) लोडिंग वाहन एमपी 21 जी-2937 से भाई संजय के साथ जबलपुर से मालभाड़ा लेकर लौट रहा था. शुक्रवार 16 जुलाई की देर रात 2.30 बजे जैसे ही वह गंजताल बायपास पहुंचे. तभी एक बाइक से दो युवकों ने पीछे से ओवरटेक कर उनके वाहन के सामने बाइक अड़ा कर रोक दिया. दोनों गालीगलौज करते हुए उसकी तलाशी लेने लगे. आरोपियों ने उसकी जेब से एक हजार रुपए और उसके भाई का मोबाइल छीन लिया. और मारपीट कर दोनों बदमाश बाइक से भाग गए.

    12:20 (IST)
    रतलाम. रतलाम-झाबुआ रोड पर एमपीआरडीसी के टोल नाके के कर्मचारियों द्वारा गुजरात के परिवार के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है. जिसमें टोल नाके के कर्मचारी कार में सवार लोगों को पीटते दिखाई दे रहे हैं. घटना शनिवार दोपहर की है जहां टोल के रुपए देने को लेकर हुए विवाद के बाद टोल कर्मचारियों ने कार का पीछा कर रतलाम के रविदास चौक पर गाड़ी पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया और कांच फोड़ दिए. कार में सवार लोगों को बाहर निकालकर बीच चौराहे पर मारपीट की थी. जिसके बाद पीड़ित परिवार ने माणक चौक थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.

    11:57 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर का निगरानीशुदा बदमाश 17 साल की किशोरी को भगा ले गया था. मामले में अपहरण का प्रकरण दर्ज हुआ था. लार्डगंज पुलिस ने छानबीन आगे बढ़ाई तो पता चला कि दोनों इंदौर में छुपे हुए हैं. टीम वहां पहुंची तो बदमाश किशोरी को लेकर उज्जैन पहुंच गया. टीम ने उज्जैन भी पहुंची, लेकिन वहां से भी दोनों निकले गए. इसके बाद पता चला कि दोनों जबलपुर आ गए हैं. तब जाकर वे पुलिस की पकड़ में आए. लार्डगंज टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक 22 जनवरी को 17 साल की किशोरी घर से बिना बताए कहीं चली गई थी. मां ने चारों ओर ढूंढा. जब कहीं पता नहीं चला तो लापता होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई. नाबालिग होने के चलते प्रकरण में अपहरण का मामला दर्ज किया गया. विवेचना के दौरान पता चला कि क्षेत्र निवासी राजा उर्फ सिद्धार्थ शर्मा भी गायब है. वह आपराधिक प्रवृत्ति का है. उसके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. आरोपी लार्डगंज थाने का निगरानी बदमाश भी है.

    11:22 (IST)
    बैतूल. मप्र के बैतूल जिले में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 30 साल की महिला की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई. घटना सारनी में हुई. महिला का शव रविवार सुबह 6 बजे मिला. शव उसके घर से 100 फीट की दूरी पर लावारिस पड़ा मिला. घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलते ही सारनी एसडीओपी, टीआई मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने मृतका के बच्चों से बातचीत की. उन्होंने पापा-मम्मी के बीच रात में झगड़ा होने की बात कही. पुलिस को अब हत्या का संदेह उसके पति जीवन मालवीय पर है. पति रात से ही गायब है.

    10:51 (IST)
    जबलपुर. OBC आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट से लगातार झटका खा रही प्रदेश सरकार अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है. प्रदेश सरकार के इस रुख के चलते सुप्रीम कोर्ट में एक केविएट दायर कर दी गई है. यह केविएट अधिवक्ता आदित्य संघी ने दायर की है. संघी OBC आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिकाकर्ता छात्रा आशिता दुबे के वकील भी हैं.दरअसल, हाल ही में प्रदेश सरकार ने OBC आरक्षण को लेकर हाई लेवल मीटिंग की थी. इस मीटिंग में फैसला लिया गया था कि अब वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. गौरतलब है कि 2019 से लगातार यह मामला मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में लंबित चल रहा है. पिछली सुनवाई में भी हाईकोर्ट ने प्रदेश में बढ़े हुए 27 प्रतिशत OBC आरक्षण पर अपनी रोक को बरकरार रखा था. हाई कोर्ट ने सिर्फ 14 फीसदी OBC आरक्षण ही प्रदेश में लागू रहने की बात कही थी.

    10:23 (IST)
    गुना. जिले के मृगवास क्षेत्र में खेत पर काम कर रहे एक किसान पर जानलेवा हमला किया गया. शनिवार देर शाम उस पर गोली दागी गई, जिससे वह घायल हो गया. युवक को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है. युवक की जांघ में गोली लगी है. गोली मारने के बाद आरोपी फरार हो गए. घायल फ़िलहाल खतरे से बाहर बताया जा रहा है. मृगवास चौकी प्रभारी सीपी दीक्षित ने बताया की सनाई गांव में रहने वाले सोनू कुर्मी पर हमला किया गया है. युवक रोज की तरह अपने खेत पर गया था. वहां पर 4 व्यक्ति पहुंचे और उससे झगड़ने लगे. जमीनी विवाद को लेकर युवक ने गोली मारी. पहले इन सब के बीच कहासुनी हुई. पहले तो इन सभी युवक ने सोनू की पिटाई लगाई.

    सतना. मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह का कहना है कि वे विदिशा में हुए दर्दनाक हादसे में आरोपियों को फांसी दिलवाएंगे. जबकि, इस मामले में कोई FIR ही नहीं हुई है. शाह सतना जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से चर्चा कर रहे थे. शाह सतना जिले के प्रभारी भी हैं.

    उनसे मीडिया ने पूछा- पूर्व सीएम कमलनाथ ने विदिशा की घटना पर घोषणा की है. आपका क्या कहना है, तो मंत्री विजय शाह ने कहा कि हमें कमलनाथ से कोई मतलब नहीं है. आरोपियों को फांसी की सजा मिलेगी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर आरोपी चिन्हित कर लिए गए हैं. फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलेगा और दोषियों को फांसी की सजा दिलवाएंगे.