liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: गृह मंत्री अमित शाह करेंगे उज्ज्वला योजना की शुरुआत, 9 लाख हितग्राहियों को होगा फायदा

MP News Live Updates: गृह मंत्री अमित शाह करेंगे उज्ज्वला योजना की शुरुआत, 9 लाख हितग्राहियों को होगा फायदा

Madhya Pradesh News, 18 September 2021 Live: जबलपुर में बलिदान दिवस कार्यक्रम में CM शिवराज सिंह चौहान ने शहीद शंकर शाह द्वारा अंग्रेजों के खिलाफ लिखी कविता पढ़ी. उन्होंने कहा शहीदों को तोप के मुंह से बांधकर उड़ा दिया गया. शहीद शंकर शाह, रघुनाथ शाह को मौत की सजा दे दी गई.

  • News18Hindi
  • | September 18, 2021, 15:56 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:55 (IST)
    जबलपुर से उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारम्भ आज होगा. गृह मंत्री अमित शाह कार्यक्रम में पहुंच गए हैं. प्रदेश के 9 लाख हितग्रहियों को इसका लाभ मिलेगा. पहले चरण में 5 लाख हितग्राहियों को कनेक्शन दिए जाने का लक्ष्य रखा गया है. कार्यक्रम का आयोजन वीटनरी कॉलेज ग्राउंड में किया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य मंत्री मौजूद हैं.

    14:39 (IST)
    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 200 करोड़ की लागत से जनजाति के वीर नेताओं को याद करने के लिए संग्रहालयों का निर्माण किया जाएगा. छत्तीसगढ़ , तेलंगाना , मणिपुर  मिज़ोरम, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में ये संग्रहालय बनाए जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आदिवासियों-जनजातियों को साधने की कोशिश की है. गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को जनजातियों के विकास के लिए कई घोषणाएं कीं.

    14:12 (IST)
    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रत्येक आदिवासी ब्लॉक में हमने एकलव्य स्कूल बनाए हैं. आदिवासी दिन भर मेहनत करता है. मोदी सरकार ने कांग्रेस के जमाने के मुकाबले सभी राज्यो में 49 उत्पादों को MSP में खरीदने का काम शुरू किया. जनजातीय वर्ग पर आने वाले 5 सालों में 51 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. 

    13:48 (IST)
    गृह मंत्री अमित शाह का भाषण शुरू. इससे पहले जबलपुर बलिदान दिवस कार्यक्रम में CM शिवराज सिंह चौहान ने शहीद शंकर शाह द्वारा अंग्रेजों के खिलाफ लिखी कविता पढ़ी. उन्होंने कहा शहीदों को तोप के मुंह से बांधकर उड़ा दिया गया. शहीद शंकर शाह, रघुनाथ शाह को मौत की सजा दे दी गई. शहीदों ने अपना सब कुछ बलिदान कर दिया. आजादी के बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने सिर्फ चंद लोगों का इतिहास बताया. राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह समेत अनेक जन नायकों को भुला दिया इतिहास में जगह नहीं दी.

    13:27 (IST)
    जबलपुर में बलिदान दिवस कार्यक्रम में CM शिवराज सिंह चौहान ने शहीद शंकर शाह द्वारा अंग्रेजों के खिलाफ लिखी कविता पढ़ी. उन्होंने कहा शहीदों को तोप के मुंह से बांधकर उड़ा दिया गया. शहीद शंकर शाह, रघुनाथ शाह को मौत की सजा दे दी गई. शहीदों ने अपना सब कुछ बलिदान कर दिया. आजादी के बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने सिर्फ चंद लोगों का इतिहास बताया. राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह समेत अनेक जन नायकों को भुला दिया इतिहास में जगह नहीं दी.

    13:01 (IST)
    जबलपुर में गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से आदिवासियों पर केंद्रित एल्बम का विमोचन किया. इस दौरान शाह का तीर कमान भेंट कर अभिवादन किया गया. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनजातीय महानायकों को नमन किया. उन्होंने मालगोदाम चौक स्थित अमर शहीद शंकर शाह और रघुनाथ शाह को नमन किया. इस मौके पर  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्री मौजूद हैं.

    12:34 (IST)
    जबलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनजातीय महानायकों को नमन किया. उन्होंने मालगोदाम चौक स्थित अमर शहीद शंकर शाह और रघुनाथ शाह को नमन किया. इस मौके पर  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्री मौजूद हैं.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने में चूक गया. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर शुक्रवार को 32.40 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी, लेकिन रात 8 बजे तक 23.79 लाख लोगों को ही टीके लगाए जा सके. करीब 8.61 लाख वैक्सीन कम लगने से मध्य प्रदेश चूक गया. इस तरह प्रदेश यूपी, बिहार और कर्नाटक से पीछे रह गया. देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कर्नाटक में हुआ.

    प्रदेश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन इंदौर में हुआ. यहां 1.25 लाख लोगों को टीके लगाए गए. इनमें कई लोगों को दूसरा डोज लगाया गया. दूसरे नंबर पर धार और तीसरे नंबर पर भोपाल रहा. रीवा, उज्जैन और सतना में एक लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई. सबसे कम वैक्सीनेशन अलीराजपुर जिले में हुआ. यहां 7 हजार 17 लोगों को वैक्सीन लगाई गई.

    विज्ञापन

    विज्ञापन