liveLIVE NOW

MP News Live Updates: कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी राहत, सरकार कर रही ये तैयारी

Madhya Pradesh News, 19 July 2021 Live: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल सकती है. केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 फीसदी किए जाने के बाद सरकार इनकी वेतन वृद्धि कर सकती है.

  • News18Hindi
  • | July 19, 2021, 12:48 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 13 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:06 (IST)
    भोपाल. बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करने की बात करने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोमवार को महज दो नाम जारी किए. उन्होंने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का नाम बताया. राज्यसभा सांसद सिंह ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए केवल दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं. मोदी  के उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल और संघ के उम्मीदवार बीडी शर्मा. इसके बाद दिग्विजय सिंह ने बाकी उम्मीदवारों के प्रति सहानुभूति जताई.

    14:36 (IST)
    बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से खौफनाक खबर है. यहां एक तांत्रिक ने उधार न लौटाने पर पति-पत्नी को जिंदा जला दिया. पति की मौत हो गई, जबकि पत्नी का राजधानी भोपाल में इलाज चल रहा है. महिला की हालत गंभीर है. पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है. ये दर्दनाक घटना बैतूल जिले के घोड़ा डोंगरी की है.पुलिस की पूछताछ में तांत्रिक मोतीनाथ ने बताया कि सालीढाना गांव की रामबाई धुर्वे उसे पहचानती थी. एक साल पहले उसे 11 हजार रुपए उधार दिए थे. लेकिन, जब भी रामबाई से पैसे लौटाने की बात करता तो पति-पत्नी रुपए लौटाने के बजाय जान से मारने की धमकी देते थे. तांत्रिक इसी बात से नाराज था और फिर मौका हाथ लगते ही इस घटना को अंजाम दिया.

    13:58 (IST)
    सागर. सागर जिले में शाहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम श्यामरखेड़ा में रविवार रात आदतन अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर राह चलते व्यक्ति पर फायर कर दिया. गोली पैर में लगने से व्यक्ति घायल हो गया. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना के अनुसार श्यामरखेड़ा निवासी शिवलाल यादव अपने घर से किराना दुकान सामान लेने के लिए जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में गुंडा बंदर यादव, बलराम यादव और पिंटू लोधी व एक अन्य बाइक सवार खड़े थे. अचानक गुंडा बंदर ने देसी कट्टा निकाला और शिवलाल यादव पर फायर कर दिया. गोली शिवलाल के पैर के पंजे पर जा लगी. जिससे वह घायल हुआ.

    13:30 (IST)
    खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा से विधायक देवेंद्र वर्मा सोमवार को सड़क हादसे में बाल-बाल बचे. भोपाल आते वक्त उनकी कार कन्नौद के पास दुर्घटना की शिकार हो गई. हादसा कार के आगे गाय के आने से हुआ. गाय को बचाने की कोशिश में ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दिया. इसके बाद कार गड्ढे में पलट गई. कार में बैठे सभी लोग सुरक्षित हैं. घटना सुबह 10:30 बजे की बताई जा रही है.

    13:04 (IST)
    इंदौर. कोविड में माता-पिता को खोने वाले 234 बच्चों को सहारा मिल गया है. सांसद शंकर लालवानी ने उनकी स्कूल में एडमिशन और फीस की व्यवस्था करा दी है. सांसद लालवानी की पहल पर करीब 1 करोड़ रुपए की राशि इकट्ठा कर बच्चों को फ्री शिक्षा की गारंटी दी गई.5वीं क्लास में पढ़ने वाले उदय राठौर बताते हैं कि कोरोना होने पर उनके पिता को इंदौर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया था. लेकिन, 11 रेमेडिसविर और दो तोशी इंजेक्शन लगवाने के बाद भी बचाया नहीं जा सका. उनके परिवार में उनके पिता ही एक अकेले कमाने वाले थे. वे बताते हैं कि बीमार होने से पहले उनके पिता अच्छे स्कूल में पढ़ाने के लिए एडमिशन फॉर्म लेकर आए थे. लेकिन, अचानक उनके चले जाने के बाद पुराने स्कूल में ही पढ़ाई जारी रखना मुश्किल हो गया था.

    12:40 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर क्राइम ब्रांच ने रविवार की रात राइट टाउन में एक अपार्टमेंट में छापा मारकर क्रिकेट सट्‌टे का खुलासा किया. आरोपी चार साल पहले भी क्रिकेट सट्‌टा में गिरफ्तार हुआ था. आरोपी एक कमरे में भारत-श्रीलंका और इंग्लैंड-पाक के मैच पर दांव लगा रहा था. आरोपी के पास से एक रजिस्टर टीम ने जब्त किए हैं. इसमें लाखों रुपए का हिसाब मिला है. लार्डगंज पुलिस के मुताबिक राइट टाउन हिम सागर अपार्टमेंट निवासी राहुल श्रीवास्तव (37) को गिरफ्तार किया गया है।. राहुल किराये के फ्लैट नंबर 302 में परिवार सहित रहता है. राहुल इसी फ्लैट के एक कमरे में सट्टे का कारोबार चला रहा था. क्राइम ब्रांच की सूचना पर लार्डगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने दबिश देकर राहुल को दबोचा.

    12:14 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर की गाड़ी में बैठे एक शख्स ने पुलिस को खुली चुनौती दी. उसने बीच सड़क पर शराब पीकर जमकर हंगामा किया. खुद को कमिश्नर बताने वाले शख्स के साथ कार में पत्नी भी थी. शख्स ने पुलिसकर्मियों को धमकाते हुए कहा कि तुम्हारा डीआईजी इरशाद वली भी कुछ नहीं कर पाएगा.

    11:46 (IST)
    भोपाल. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी और मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जनसंख्या पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि  मुस्लिम 2 से 3 शादियां करते हैं और 10 बच्चे पैदा करते हैं. इस पर अंकुश लगना चाहिए. सिसोदिया हाल ही में गुना में जनसंपर्क कार्यालय में मीडिया से चर्चा कर रहे थे. 

    11:20 (IST)
    गुना. गुना में शादी के नाम पर लूटने वाली गैंग सामने आई है. गुना के मधुसूदनगढ़ थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन समेत 3 लोगों को देवास से पकड़ा है. युवती ने दो लाख रुपए लेकर 38 साल के पुजारी के साथ शादी थी. 38 साल के पुजारी की शादी नहीं हो रही थी, तो गांव वालों ने 2 लाख रुपए जुटाकर दिए थे. 8 दिन बाद युवती को उसके साथी पुजारी की पिटाई करके घर से ले गए. आरोपियों के पास से 50 हजार रुपए भी मिले हैं. आरोपी इससे पहले भी कई लोगों को ठग चुके हैं.

    10:56 (IST)
    देवास. इंदौर-भोपाल रोड पर झागरिया जोड़ के पास किसान के सामान से भरा ट्रक कार के ऊपर पलट गया. ट्रक के नीचे दबने से कार में सवार बुजुर्ग वकील और उनकी पत्नी की मौत हो गई. घटना के करीब आधा घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान यहां भीड़ जमा हो गई. सड़क पर जाम भी लग गया. तीन क्रेन और बुलडोजर की मदद से ट्रक को उठवाया गया. इसके बाद शवों को निकाला गया। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इस दौरान मौके पर विधायक सुदेश राय भी मौजूद रहे.

    ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में नर्सिंग स्टूडेंट से रेप की खबर है. स्टूडेंट के दोस्त ने ही उसे धोखे से शराब पिलाई और उसका होटल में रेप किया. रेप के बाद दोस्त उसे हॉस्टल के बाहर छोड़कर भाग गया. होश में आने के बाद स्टूडेंट ने पुलिस में शिकायत की.

    जानकारी के मुताबिक, शनिवार को हुई घटना में पीड़ित के लड़की के साथ उसकी दूसरी दोस्त भी थी. उसे भी शराब पिलाई गई. लेकिन, उसे कुछ नहीं हुआ. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 22 साल की पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि वह कंपू के एक हॉस्टल में रहती है. यहां पढ़ाई के साथ वह हॉस्पिटल में भी काम करती है.

    शनिवार को वह अपनी सहेली के साथ अस्पताल से ड्यूटी करके वापस आ रही थी. रास्ते में सहेली का दोस्त राहुल पंडित मिला. उन्हें कार में बैठाकर टेकनपुर पर एक मंदिर में दर्शन करने के लिए चलने को कहा. उसके बाद घटनाएं घटती गईं.