Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: धार में 50 हजार की रिश्वत ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

MP News, 19 March 2021: धार जिले में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया. पटवारी नामांतरण के लिए फरियादी से ले रहा था 4 लाख रुपए की घूस. शख्स ने लोकायुक्त से इसकी शिकायत की और भ्रष्टाचारी गिरफ्तार हो गया.

Hindi.news18.com | March 19, 2021, 2:31 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 19, 2021
MP News Live Updates: धार में 50 हजार की रिश्वत ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

हाइलाइट्स

2:31 pm (IST)
इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए अब बोर्ड परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है. 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में तारीखों में बदलाव करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया है. 10वीं की बोर्ड परीक्षा जहां पहले 30 अप्रैल से शुरू होकर 15 मई को समाप्त हो रही थी तो अब यह अब 30 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलेगी. इसके अलावा 12वीं की परीक्षा जो कि पुराने टाइम टेबल के हिसाब से 1 मई से शुरू होकर 18 मई को समाप्त हो रही थी तो नए टाइम टेबल के मुताबिक अब वह 1 मई से शुरू होकर 21 मई तक चलेंगी. इसमें भी बड़ा फेरबदल किया गया है.

1:59 pm (IST)
भोपाल.भोपाल डीआईजी (DIG) इरशाद वली के खिलाफ पांच हजार रुपये का ज़मानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.इसी के साथ मध्यप्रदेश राज्य मानव अधिकार आयोग ने उन्हें तलब किया है.मामला पुलिस के खिलाफ एक महिला के साथ मारपीट का है.इस मामले में बार-बार रिमाइंडर के बावजूद इरशाद अली ने आयोग को जवाब पेश नहीं किया.वली को अब 31 मार्च को आयोग में स्वयं उपस्थित होकर अपना पक्ष रखना होगा. राज्य मानवाधिकार आयोग ने डीआईजी इरशाद अली के खिलाफ पांच हज़ार रूपये का ज़मानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.इस पर आईजी भोपाल पुलिस के जरिये तामील कराया जाएगा.एक महिला ने छोला मंदिर थाना पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया था।.इस मामले में आयोग ने इरशाद वली से कई बार प्रतिवेदन मांगा था. प्रतिवेदन नहीं देने पर आयोग ने यह फैसला लिया है.

1:35 pm (IST)
भोपाल. लगातार कर्ज लेने के चलते मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार और विपक्ष आमने सामने हो गए हैं. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि यह सरकार केवल कर्ज पर टिकी हुई है. यह सरकार राजनीतिक और आर्थिक कर्ज के तले दबी हुई है. वहीं, BJP ने भी इस पर पलटवार करते हुए पिछली सरकार अपने मजे के लिए कर्ज लेती थी, लेकिन हम जनता के विकास के लिए कर्ज ले रहे हैं.गौरतलब है कि शिवराज सरकार एक बार फिर 3 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज ले रही है. सरकार ये कर्ज वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पहले ले रही है. शिवराज के मुताबिक, इस राशि का उपयोग आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के साथ-साथ विकास परियोजनाओं को गति देने में किया जाएगा. प्रदेश सरकार मार्च 2020 से अब तक 2 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज ले चुकी है.

1:12 pm (IST)
ग्वालियर. शहर में इस समय वाहन चोर गिरोह का आतंक है. बीते 24 घंटे में शहर के विभिन्न इलाकों से 10 दोपहिया वाहन चोरी हुए हैं. इनमें से 8 बाइक हैं. सभी चोरी दिन दहाड़े गुरुवार सुबह 9 बजे से शुक्रवार सुबह 9 बजे के बीच हुई हैं. वाहन चोर सड़कों पर पलक झपकते ही वाहनों को चोरी कर ले जाते हैं और पुलिस सोती रही. बीते कुछ दिन में पड़ोसी जिलों भिंड, मुरैना के कई गिरोह यहां सक्रिय हैं. फिलहाल पुलिस वाहन चोरी के मामलों की पड़ताल कर रही है. कुछ घटना स्थल के पास से CCTV कैमरे के फुटेज भी मिले हैं. इसी आधार पर पुलिस वाहन चोरों की तलाश कर रही हैं.

12:50 pm (IST)
इंदौर.इंदौर में कोरोना (Corona) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. करीब 73 दिन बाद शहर में फिर से एक दिन में 300 से ज़्यादा कोरोना के नये मरीज मिले हैं. 25 दिसंबर के बाद कल फिर एक दिन में इतनी बढ़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आने से चिंता बढ़ गई है. कोरोना पर नियंत्रण के लिए वैक्सिनेशन बढ़ाने की भी तैयारी की जा रही है.प्रशासन का प्रयास रोज 25 हजार टीके लगवाने का है.इंदौर में पिछले 24 घंटे में 3305 सैंपल्स जांच की गई जिसमें से 309 पॉजिटिव निकले.जबकि 2930 सैंपल निगेटिव निकले. 80 मरीजों की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव रही है.पिछले एक साल में जब से कोरोना फैला है अब तक जिले में 8 लाख 77 हजार 973 लोगों के सैंपल जांचे जा चुके हैं.इनमें 63 हजार 510 मरीज संक्रमित पाए गए. हालांकि इनमें से 60 हजार 606 लोग ठीक भी हो चुके हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जो सबकी चिंता बढ़ा रही है.शहर में 1960 मरीजों का इलाज चल रहा है.

12:25 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कई जगह तेज बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरेंगे. बारिश का कारण पूर्वी राजस्थान में सिस्टम बना हुआ है और मराठवाड़ा के पास ऊपरी हवा के चक्रवात हैं. इस वजह से अभी बारिश का दौर एक या दो दिन और जारी रहेगा.मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा का कहना है कि प्रदेश भर में गुरुवार को तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. आज भी भोपाल, इंदौर के साथ कुछ जिलों में तेज बारिश होने के आसार है. आने वाले 2 से 3 दिनों में रीवा, इंदौर, ग्वालियर, शहडोल, होशंगाबाद और भोपाल संभाग में तेज बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. तेज आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना है.

12:04 pm (IST)
इंदौर. गुजरात पुलिस द्वारा इंदौर में तीन ठगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी फर्जी एडवाइजरी फर्म बनाकर मप्र, गुजरात और झारखंड में ठगी करते थे. ठगों ने टायर व्यवसायी से दोस्ती कर उसके नाम से ही फर्जी फर्म बना ली थी. शातिर ठगों ने बालाजी ट्रेडर्स के नाम से निवेशकों को फोन कर लाखों रुपए खातों में जमा करवा लिए थे. शिकायत के बाद गुजरात से आई स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) द्वारा यह कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. विजयनगर थाना TI तहजीब काजी के मुताबिक SOG ने थाने पर इन ठगों को पकड़ने के लिए सूचना दी थी. गुजरात पुलिस द्वारा शहर के तपेश्वरी बाग कॉलोनी में दबिश देकर शैलेंद्र राजावत, दीप बामने और मातवर मेहरा को गिरफ्तार कर ले जाया गया है. गुजरात के अफसरों ने बताया आरोपियों के विरुद्ध घनश्याम की शिकायत पर प्रकरण दर्ज हुआ था. पीड़ित ने बताया था कि आरोपियों ने निवेश के नाम पर लाखों रुपए खातों में जमा करवा लिए थे. टीम ने जब तपेश्वरी बाग में छापा मारा तो पता चला यहां राजेंद्र ठाकुर की टायर दुकान है.

11:39 am (IST)
उज्जैन.देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन के महाकाल की भस्म आरती में भक्त शामिल नहीं हो सकेंगे. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो को देखते हुए महाकाल मंदिर की समिति ने ये निर्णय लिया है. हालांकि, पहले कहा गया था कि महाशिवरात्रि के बाद भस्मार्ती में श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा, लेकिन कोविड 19 के चलते इसे फिर टाल दिया गया है. गौरतलब है कि जनवरी माह में उज्जैन में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा एक, दो या कभी-कभी  जीरो  पर ही रहा. लेकिन, अब पिछले एक हफ्ते से इसकी रफ़्तार करीब 100 गुना से अधिक हो गई है. अब रोजाना कोरोना संक्रमित 30 से अधिक मरीज मिल रहे हैं. बता दें, कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार देखते हुए ही महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था की शिवरात्रि के बाद पहले सोमवार से भस्म आरती में श्रद्धालुओं को प्रवेश मिलने लगेगा, लेकिन, अब इस फैसले को आगे बढ़ा दिया गया है.

11:16 am (IST)
जबलपुर. जिले के ग्वारीघाट क्षेत्र के रेत नाका मोड़ पर रेस लगा रहे दो बाइक सवार स्ट्रीट लाइट के बाद डिवाइडर से जा टकराए. सिर में चोट आने से दो की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को मेडिकल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार मृतकों की पहचान आमनपुर मदनमहल निवासी हर्ष बर्मन (17) और समीर झारिया (18) के रूप में हुई. वहीं घायलों में लोधी मोहल्ला निवासी ललित डेहरिया (19) और आमनपुर निवासी कृष्णा मेहरा (17) शामिल हैं. हादसा रात 12:15 बजे रेत नाका मोड़ के पास हुआ. हादसे की खबर पाकर मौके पर पहुंची ग्वारीघाट पुलिस ने दोनों घायलों को मेडिकल पहुंचाया. जहां दोनों की हालत भी नाजुक बनी हुई है.

10:46 am (IST)
इंदौर. प्रशासन किस कदर लापरवाही से काम करता है इसका जीता-जागता उदाहरण है मध्य प्रदेश के इंदौर के अस्पताल की मॉर्चुरी में लड़कियों का मिलना. घटना जिले के MY (महाराजा यशवंत राव) हॉस्पिटल की है. यहां कुछ दिन पहले लोग शव लेकर आए थे, लेकिन लड़कियों को देखकर हैरान रह गए. इसके बाद उन्होंने उनके फोटो वायरल कर दिए.

LOAD MORE
धार. धार जिले में लोकायुक्त ने पटवारी को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. पटवारी ने नामांतरण के लिए 4 लाख रुपए की घूस मांगी थी. इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत इंदौर लोकायुक्त पुलिस से की थी. पटवारी की सैलरी 30 हजार रुपए प्रतिमाह है. सरदारपुर तहसील के राजोद निवासी प्रकाश सिर्वी के पिता कचरा सिर्वी की मौत हो गई थी. इसके बाद प्रकाश ने अपनी मां सहित पांच भाइयों के नाम जमीन नामांतरण के लिए तहसील में आवेदन दिया था. हल्का नंबर 2 के पटवारी मोहम्मद रफीक इसके बदले 4 लाख रुपए की रिश्वत मांगने लगा. इसके बाद प्रकाश ने लोकायुक्त डीएसपी आनंद यादव ने शिकायत की. इसके बाद लोकायुक्त ने गुरुवार को राजोद में शासकीय कार्यालय से आरोपी मोहम्मद रफीक पटवारी को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज