Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: ग्वालियर में जहरीली शराब से 2 की मौत, 4 गंभीर, भाई दूज पर की थी पार्टी

MP News, 2 April 2021: ग्वालियर में इस घटना से सनसनी फैल गई. महाराजपुरा थाना क्षेत्र के वार्ड 62 में स्थित है चंदूपुरा गांव. यहां 6 लोगों ने जहरीली शराब पी. इनमें से दो की मौत हो गई. चार गंभीर हैं.

Hindi.news18.com | April 2, 2021, 3:35 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 2, 2021
MP News Live Updates: ग्वालियर में जहरीली शराब से 2 की मौत, 4 गंभीर, भाई दूज पर की थी पार्टी

हाइलाइट्स

3:35 pm (IST)
सागर. टीकमगढ़-जतारा मार्ग पर बाइक सवार किसानों को पीछे से कार ने टक्कर मार दी. घटना में बाइक सवार महिला समेत तीन किसानों की मौत हो गई. घटनाक्रम शुक्रवार सुबह का बताया जा रहा है. सूचना के अनुसार जगदीश साहू (47), धनीराम साहू (40) और सुखबती साहू (48) निवासी हरपुरा सुबह करीब 8 बजे अपने घर से खेत में फसल काटने के लिए बाइक से निकले थे. तीनों बाइक से खेत जा रहे थे, तभी ह्रदय नगर के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण थी कि बाइक पर सवार तीनों किसान उछलकर सड़क पर जा गिरे. घटना में सुखबती, धनीराम और जगदीश गंभीर घायल हुए. घटनाक्रम देख ग्रामीण व राहगीर मौके पर पहुंचे. पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी. तुरंत घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उपचार के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया.

3:12 pm (IST)
सिवनी. जिले के कुरई ब्लॉक के आगरी गांव में शुक्रवार सुबह जंगल में महुआ बीनने गए बुजुर्ग पर बाघ ने हमला कर दिया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम पर पथराव भी किया. बाद में मौके पर पहुंचे तहसीलदार और टीआई ने मामला शांत कराया. गांव के पास स्थित एरमा के रहने वाले घासीराम वर्मा (65) का जंगल से लगा खेत है. सुबह करीब 6 बजे वह खेत पर गए थे. यहां से महुआ बीनने जाने वाले थे. इसी दौरान खेत के पास घात लगाए बैठे बाघ ने घासीराम पर पीछे से हमला बोल दिया. बाघ ने घासीराम की गर्दन पकड़ी और कुछ दूर घसीट ले गया. शोर मचाने पर दूसरे ग्रामीणों ने देख लिया. शोर मचाने पर बाघ घासीराम को छोड़कर जंगल में भाग गया.

2:36 pm (IST)
ग्वालियर. मॉर्निंग वॉक करने जा रही महिला वकील की आंखों में मिर्ची झोंककर एक बदमाश ने सोने की चेन लूट की घटना को अंजाम दिया. यह घटना झांसी रोड थाना क्षेत्र के एजी ऑफिस के पास शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है. घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद शहर की नाकाबंदी की गई, लेकिन लुटेरा हाथ नहीं आया. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज कर लिया है. झांसी रोड थाना क्षेत्र के ई-6 हरिशंकरपुरम निवासी विजय लक्ष्मी शर्मा पत्नी बीके शर्मा पेशे से वकील है. महिला प्रतिदिन की तरह सुबह घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी. वॉक करते हुए जब वह एजी ऑफिस के पास पहुंची तो एक नकाबपोश युवक उनके पास आया और आते ही मिर्ची पाउडर उस पर फेंक दिया. इसके बाद आरोपी युवक उनके गले से सोने की करीब एक तोला की चेन लूट ले गया. वारदात की शिकार पीड़िता ने शोर मचाया और आरोपी के पीछे भागने का प्रयास किया, लेकिन आंखों में मिर्ची होने पर वे सफल ना हो सकी. मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद आरोपी की तलाश शुरू की.

2:13 pm (IST)
रतलाम. रतलाम के धानासुता गांव में मोबाइल टावर पर चढ़े व्यक्ति की नीचे गिरने से मौत हो गई. मृतक राजू मालवीय शराब के नशे में गांव के एक व्यक्ति से कहासुनी के बाद टावर पर चढ़ गया था. घटना की सूचना पर बिलपांक थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस और स्थानीय लोगों ने राजू मालवीय को नीचे उतारने का प्रयास किया. लेकिन इस दौरान अचानक उसका पैर फिसलने से वह टाॅवर से नीचे गिर गया. पुलिस वाहन में राजू को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी का कहना है कि थाने पर सूचना प्राप्त हुई थी कि शराब के नशे में एक युवक टावर पर चढ़ गया है. उसे नीचे उतारने के दौरान उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गया. वहीं मृतक के परिजनों की मानें तो गांव का ही मदन गायरी उससे झगड़ा कर मारने की धमकी दे रहा था. उसके डर के चलते वह मोबाइल टावर पर चढ़ गया था. बिलपांक थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

1:45 pm (IST)
भोपाल. मध्य क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने कैश काउंटर बंद कर दिए हैं. उपभोक्ता अब M.P.Online, कॉमन सर्विस सेंटर (CSC), ATT एवं POS मशीन के द्वारा नगद भुगतान कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, UPI, ECS, EBPS, BBPS, केश कार्ड, वॉलेट, PTM, गूगल पे, अमेजान पे, फोन पे आदि) एवं उपाय मोबाइल एप विकल्पों द्वारा ऑनलाइन बिल भुगतान की सुविधा उपभोक्ताओं को उपलब्ध रहेगी. मध्य क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों को कहा है कि उपभोक्ताओं को बिल भुगतान में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो. कंपनी को लगातार राजस्व मिलता रहे. इस संबंध में कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी संभागीय कार्यालयों, जोन/वितरण केन्द्रों में बिजली बिल भुगतान के विकल्पों एवं नकद भुगतान के स्थानों की जानकारी डिस्प्ले बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित की जाएगी. कंपनी ने कहा है कि बिजली बिल भुगतान में होने वाली किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए उपभोक्ता कंपनी के कॉल सेंटर नंबर 1912 (टोल फ्री) अथवा नजदीकी जोन/वितरण केन्द्र में संपर्क कर सकते हैं.

1:19 pm (IST)
शिवपुरी. शिवपुरी जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. दो साल पहले युवक ने जिसे लड़की समझकर शादी की थी, उसकी पोल सुहागरात के दिन ही खुल गई. वो लड़की दरअसल किन्नर निकली. युवक ने तुरंत उसके पिता को फोन कर विरोध दर्ज कराया और जांच कराने के बाद वापस मायके भेज दिया. मामला हालांकि, दो साल पुराना है, लेकिन अब इसमें आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.दरअसल, भावखेड़ी गांव के युवक पंखी (23) पुत्र स्वर्गीय नैनू जाटव ने SP ऑफिस में आवेदन दिया कि शादी के नाम पर उसके साथ धोखा हुआ है. उसने अपने ससुराल वाले और पत्नी मनीषा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उसने शिकायत में बताया है कि अब ससुराल वाले मनीषा को अपने साथ रखने के लिए दबाव बना रहे हैं. ससुर तो हाथ-पैर तोड़ने तक की धमकी दे रहा है.

12:51 pm (IST)
नागदा. महिदपुर रोड पर संभव गार्डन के समीप एक सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई. जबकि, बेटा बच गया. ये परिवार मंदसौर जिले के सीतामऊ के समीप ग्राम तितरौद का रहने वाला है. गाय को बचाने के प्रयास में उनकी कार असंतुलित हो गई और चार-पांच पलटी खा गई. पुलिस के अनुसार ग्राम तितरौद निवासी 50 वर्षीय विनोद कुमार जैन पिता फकीरचंद जैन, उनकी पत्नी 45 वर्षीय जयश्री और 19 वर्षीय बेटा रवि उर्फ रोहन पिपलौदा में किसी रिश्तेदार के यहां उठावने के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान महिदपुर रोड पर संभव गार्डन के समीप उनकी कार के सामने अचानक गाय आ गई. गाय को बचाने के प्रयास में कार सड़क से नीचे उतर गई और करीब पांच पलटियां खा गई. हादसे में विनोद और उनकी पत्नी जयश्री के सिर व चेहरे पर गंभीर चोट आने के कारण मौके पर ही दम तोड़ दिया.

12:25 pm (IST)
भोपाल. प्रदेश में अनाज खरीदी के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस को किसानों से जुड़े मुद्दों की चिंता सताने लगी है. प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में 1 अप्रैल से शुरू हुए किसान हेल्प डेस्क के बाद अब सरकार भी हरकत में है. सीएम शिवराज 3 अप्रैल को किसानों के साथ संवाद करेंगे. किसान संघ के बैनर तले लगने वाली किसान चौपाल में मुख्यमंत्री प्रदेश भर के 120 किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और उसके समाधान को लेकर चर्चा करेंगे. किसान संघ के प्रांत संगठन मंत्री महेश चौधरी का कहना है कि किसानों से कई जुड़े मुद्दे हैं. जिनके समाधान की सरकार के स्तर पर जरूरत है. फसल बीमा योजना की खामियां, फसल नुकसान के सर्वे को लेकर आने आने वाली अड़चनों, नामांतरण, मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना समेत कई मुद्दों को लेकर किसान संघ की तरफ से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा और उसके समाधान की मांग की जाएगी.

12:00 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने नियुक्ति के 2 साल बाद उनका वेरिफिकेशन शुरू कर दिया है. वेरिफिकेशन की ये प्रक्रिया पूरे एक महीने तक चलेगी. वेरिफिकेशन के बाद शिक्षकों को नियुक्ति मिलने की उम्मीद है. चयनित शिक्षकों का वेरीफिकेशन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही किया जा रहा है. पहले दिन सिर्फ 10 शिक्षकों का वेरिफिकेशन हुआ. अब रोज सिर्फ 20-20 शिक्षकों का वेरिफिकेशन होगा. गौरतलब है कि प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग एक के लिए 12 हज़ार शिक्षकों का और शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 2 में 5 से 7 हज़ार शिक्षकों की भर्ती होनी है.

11:30 am (IST)
ग्वालियर. एनएच-44 पर हुए भीषण हादसे में बाइक सवार जिंदा जल गया. वह जेसीबी चालक था. डबरा से कैन में डीजल भरकर गोराघाट की ओर जा रहा था. सिंध नदी के पुल पर बमरौली गांव के पास संतुलन बिगड़ने से वह बाइक समेत गिर गया. बाइक गिरते ही चिंगारी उठी और डीजल से भरी कैन ने आग पकड़ ली. लपटों से घिरा युवक सड़क पर दौड़ने लगा. सड़क किनारे बनी नाली में जा गिरा. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बानमोर निवासी सोनू यादव (25) गोराघाट पर ठेकेदार के यहां जेसीबी चलाता था. गुरुवार को जेसीबी चलाते वक्त डीजल खत्म हो गया. इसी कारण वह डीजल लेने बाइक से डबरा गया था. करीब 25 लीटर डीजल से भरी कैन लेकर लौट रहा था. बाइक की रफ्तार 60-70 प्रति किलोमीटर थी. दोपहर दो बजे सोनू सिंध नदी के पुल के समीप पहुंचा था, तभी अचानक संतुलन बिगड़ गया. बाइक सड़क पर फिसलते हुए गिर गई. सड़क पर तेज रफ्तार बाइक के फिसलने से चिंगारी निकली और उसे आग लग गई.

LOAD MORE
ग्वालियर. महाराजपुरा थाना क्षेत्र के वार्ड 62 में स्थित चंदूपुरा गांव में जहरीली शराब पीने से दो की मौत हो गई. वहीं, चार लोगों की हालत गंभीर है. इन्हें जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि भाई दूज पर छह लोगों ने शराब पार्टी की थी. घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. चंदूपुरा निवासी प्रदीप परिहार और विजय सिंह परिहार ने साथी बंटी रजक, तेजसिंह, चंद्रपाल सिंह और लल्लू माहौर के साथ होली के दूसरे दिन भाई दूज पर शराब पार्टी की थी. इसके बाद शराब पार्टी में शामिल होने वाले साथियों की तबीयत बिगड़ने लगी. प्रदीप व विजय की हालत गंभीर हो गई. अस्पताल पहुंचने से पहले घर पर ही विजय की मौत हो गई, जबकि प्रदीप ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज