liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: आपकी महंगी शराब में हो सकती है मिलावट, संभलकर खरीदें, 4 गिरफ्तार

MP News Live Updates: आपकी महंगी शराब में हो सकती है मिलावट, संभलकर खरीदें, 4 गिरफ्तार

Madhya Pradesh News, 2 August 2021:मध्यप्रदेश में जहरीली शराब के बाद अब महंगी शराब में मिलावट (Adulterated Liquor) का खेल सामने आया है. ऐसे ही एक गैंग को जिला आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • | August 02, 2021, 11:29 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:46 (IST)
    मध्य प्रदेश की पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है. एमपी पुलिस ने  झारखंड के जामताड़ा से ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को स्कॉर्पियो सहित पकड़ा. गिरोह ने रीवा के एक डॉक्टर से सिम वेरिफाई के नाम पर ऑनलाइन 6 लाख रुपए की ठगी की थी. शिकायत के बाद डेढ़ महीने तक पुलिस ने आरोपियों की जानकारी जुटाई और दबिश दी. झारखंड में 4 दिन तक टीम ने डेरा डाला तब जाकर एक आरोपी हाथ लगा.

    15:15 (IST)
    इंदौर. देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात हमारे वीर जवानों की कलाई सूनी न रहे इसके इंतजाम रक्षाबंधन से पहले ही इंदौर (INDORE) में किए जा रहे हैं. यहां डाक विभाग ने राखियों (RAKHI) का एक स्पेशल काउंटर बनाया है. यहां एक ही छत के नीचे दो सौ प्रकार की राखियां उपलब्ध कराई गई हैं. इसके अलावा सैनिकों के लिए ग्रीटिंग कार्ड, पत्र और शुभकामना संदेश भी भेजने की व्यवस्था की गई है.भाई बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार रक्षाबंधन 22 अगस्त को है. उससे पहले ही इंदौर में डाक विभाग ने एक नई पहल करते हुए बहनों के लिए न केवल राखियों की बल्कि कुमकुम, चावल और आकर्षक लिफाफों की व्यवस्था की है. ताकि वे न केवल सीमा पर तैनात जवानों को बल्कि अपने भाइयों को राखी भेज सकें. डाक विभाग ने जीपीओ पर राखी काउंटर की शुरूआत की है जिसमें दो से ज्यादा प्रकार की 5 हजार से ज्यादा राखियां उपलब्ध हैं. इनमें गुजरात से लेकर राजस्थान की राखियां शामिल हैं. इसके साथ ही बहनों को कुमकुम-चावल और हल्दी की व्यवस्था की गई है.

    14:42 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के श्योपुर और शिवपुरी में बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा. बारिश के कहर के बीच सरकार ने एयरफोर्स से मदद मांगी है. श्योपुर में तेज बारिश के बीच तीन दिन से ऑपरेशन चल रहा है. यहां पार्वती और कूनो नदी में लोग फंसे हुए थे. सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. मध्य प्रदेश सरकार ने बाकी फसें हुए लोगों को एयरलिफ्ट करने एयरफोर्स से संपर्क किया है.

    13:55 (IST)
    ग्वालियर. ओलंपिक के इतिहास में भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार सेमी फाइनल में पहुंची है. भारतीय टीम की इस कामयाबी की जमीन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ग्वालियर की राज्य महिला हॉकी अकादमी मे तैयार हुई थी. टोक्यो ओलपिंक (Tokyo Olympic) में खेल रही ग्वालियर अकादमी की वंदना कटारिया ने अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक कर भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमी फाइनल तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया. भारतीय महिला हॉकी टीम मे ग्वालियर अकादमी की तीन खिलाड़ी शामिल हैं.

    13:01 (IST)
    उज्जैन. उज्जैन में बड़ा हादसा हो गया. कार पलटने से तराना में तैनात नायब तहसीलदार के पति की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. बताया जाता है कि दुर्घटना खुडैल थानाक्षेत्र के ग्राम खंडेल और पेडमी के पास रविवार-सोमवार की दरमियानी रात 3.30 बजे हुई. तेज रफ्तार कार ने संतुलन खोया और कई पलटियां खा गई. कुछ देर बाद वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने इसमें सवार घायल लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया.

    12:24 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में बीते 20 दिनों से लगातार हो रही बारिश अब कहर ढाने लगी है. प्रदेश के 36 से ज्यादा शहरों और जिलों में रविवार को 6 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई. कई जिले भारी बारिश से बाढ़ की चपेट में हैं. सूबे में अब तक सामान्य से 9% फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है. इस बीच 17 जिले ऐसे भी हैं जहां पर सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों तक प्रदेश भर के कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.गौरतलब है कि, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों में रेड अलर्ट जारी हुआ है उनमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, शिवपुरी, मुरैना, भिंड शामिल हैं. भोपाल, सागर सहित 16 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

    11:41 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अन्नदाता के साथ सबसे बड़ी ठगी का खुलासा हुआ है. अभी तक जो ठगी कुछ किसानों के साथ हुई थी उसका आंकड़ा बढ़कर 3000 से ज्यादा पहुंच गया है, जांच चल रही है. आगे ठगी के किसानों की संख्या और अधिक बढ़ने की पूरी संभावना है. मछली पालन (Fisheries) के नाम पर किसानों के साथ करोड़ों को धोखाधड़ी की गई है. पुलिस आरोपियों के दफ्तर से जप्त दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की पड़ताल कर रही है.

    11:10 (IST)
    दतिया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के दतिया जिले से अजीबो-गरीब और चौंकाने वाली खबर आ रही है. यहां एक पति ने चटनी अच्छी न बनाने पर पत्नी की दर्दनाक हत्या कर दी. युवक तो फरार हो गया, लेकिन उसकी मां ने अपने बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करा दिया. पुलिस मामली में अभी और छानबीन कर रही है.

    10:35 (IST)
    भोपाल/भिंड/श्योपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में आफत की बारिश जारी है. प्रदेश के कई जिले पूरी तरह से जलमग्न हैं. भिंड जिले में जहां कच्चा मकान ढहने से एक लड़की की मौत हो गई, वहीं श्योपुर जिले में क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से 50 लोग मैरिज गार्डन में फंस गए. दोनों जिलों में बचाव-राहत कार्य जारी है. इन जिलों के अलावा सिंगरौली, रीवा और दतिया सहित कई जगह आफत की बारिश जारी है. जानकारी के मुताबिक, भिंड के दबोह क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से एक कच्चा मकान गिर गया. मकान के मलबे के नीचे 6 लोग दब गए थे. बचाव-राहत दल ने 5 घायलों को निकाल लिया, जबकि एक 18 साल की लड़की की मौत हो गई. घायलों को लहार के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

    9:48 (IST)
    भोपाल. मध्यप्रदेश में जहरीली शराब के बाद अब महंगी शराब में मिलावट (Adulterated Liquor) का खेल सामने आया है. ऐसे ही एक गैंग को जिला आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने गिरफ्तार किया है. यह गैंग चंडीगढ़ से शराब लाकर भोपाल समेत दूसरे जिलों में मिलावट कर सप्लाई कर रहा था. आरोपियों के पास से महंगी शराब (Expensive Wine) में मिलावट करने का सामान और लाखों रुपए की मिलावटी शराब जप्त हुई है. यह कार्रवाई जिला आबकारी विभाग ने की है. आबकारी टीम ने भोपाल (Bhopal) में अलग- अलग जगहों से इस गैंग से जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 11 लाख कीमत की विदेशी शराब जप्त हुई. आरोपियों से पूछताछ में महंगी शराब से मिलावट करने खुलासा हुआ है. गिरफ्तार चारों आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

    सिवनी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के सिवनी जिले में विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कैदी की लखनादौन उप जेल बंद था. उस पर नाबालिग से रेप और हत्या का आरोप था. ​​​लखनादौन पुलिस के मुताबिक, कैदी का नाम अर्जुन मर्सकोले था. रविवार को वह बाथरूम गया. लेकिन, वापस नहीं लौटा. इस बीच जब दूसरा कैदी बाथरूम गया तो देखा कि वह चादर के फंदे पर लटक रहा था. इसके बाद उन्होंने जेल कर्मियों को इसकी सूचना दी. वह एक साल से जेल में बंद था.

    पुलिस ने बताया कि अर्जुन लखनादौन के सहसना गांव का रहने वाला था. आजीविका के लिए नागपुर में ऑटो चलाता था. साल 2020 में कोरोना की पहली लहर के दौरान वह वापस गांव आया. आरोप है कि उसने एक दिन पड़ोस में ही रहने वाली 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी. उसके खिलाफ धारा 302, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत लखनादौन कोतवाली में प्रकरण दर्ज किया गया था.

    विज्ञापन

    विज्ञापन