liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: साइबर क्राइम को लेकर डीजीपी ने किया सावधान, 3000 अफसरों को मिली ट्रेनिंग

MP News Live Updates: साइबर क्राइम को लेकर डीजीपी ने किया सावधान, 3000 अफसरों को मिली ट्रेनिंग

Madhya Pradesh News, 2 October 2021 Live: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना काल में साइबर अपराध ज्यादा हुए. पुलिस महानिदेशक (DGP) विवेक जौहरी ने कहा कि कोविड काल में साइबर अपराधियों का शिकार होने वालों की संख्या ज्यादा देखी गई.

  • News18Hindi
  • | October 02, 2021, 13:46 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 22 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:59 (IST)
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल कोरोना वैक्सीन का पहली डोज लगाने में तो अव्वल रही, लेकिन दूसरी डोज लगाने में पीछे है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले महीने साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग दूसरी डोज लगवाने नहीं पहुंचे. लोगों की घर-घर तलाशी चल रही है.

    14:19 (IST)
    कहने को तो 2 अक्टूबर को अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती थी. उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए तमाम दिग्गज नेताओं का तांता भी लगा रहा लेकिन राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता गांधीजी के बताए हुए पाठ का अनुसरण नहीं कर सके. कुछ ऐसा ही हुआ राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में जहां गांधी प्रतिमा पर अपनी-अपनी पार्टी का झंडा लगाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के नेता आपस में भिड़ गए. नौबत यहां तक पहुंच गई के पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा और तब जाकर प्रतिमा पर माल्यार्पण का कार्यक्रम संपन्न हो सका.

    13:40 (IST)
    भोपाल. कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उन्हें लोकसभा चुनाव हराने वाले सांसद केपी यादव से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट किया है. इसमें मंत्री सिंधिया को उनके पुराने समर्थक यादव नसीहत देखे दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो पर कांग्रेसी चुटकी ले रहे हैं. इस वीडियो को कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शुक्रवार को ट्वीट किया. इसमें सांसद केपी यादव का एक वीडियो अटैच है. इसमें केपी यादव कह रहे हैं कि सिंधिया को अपने जो भी लोग हैं उन्हें समझाना चाहिए. अब हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं. हमे पार्टी की रीति नीति को समझकर अब काम करना चाहिए. सलूजा ने न केवल ये वीडियो ट्वीट किया, बल्कि उसके आगे पंच लाइन भी लिखी – ‘टिकाऊ की बिकाऊ को सलाह.’

    10:18 (IST)
    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना काल में साइबर अपराध ज्यादा हुए. पुलिस महानिदेशक (DGP) विवेक जौहरी ने कहा कि कोविड काल में साइबर अपराधियों का शिकार होने वालों की संख्या ज्यादा देखी गई. इस दौरान अपराध बढ़े. शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में इस तरह के अपराध घटित हुए. जौहरी ने बात मप्र पुलिस अकादमी में आयोजित 10 दिवसीय ‘साइबर क्राइम इंवेस्टिगेशन एवं इंटेलिजेंस समिट-2021’ के समापन पर कही.

    9:30 (IST)
    खंडवा. खंडवा लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस में भले ही टिकट के लिए लेकर घमासान मचा हो लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने खंडवा में अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच शुक्रवार को उन्होंने खंडवा पहुंचकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. उन्होंने पार्टी में नये नये आए कन्हैया कुमार की तारीफ की और कहा वो उन्हें प्रचार के लिए खंडवा लाएंगे.

    9:28 (IST)
    मध्य प्रदेश (MP) में सूचना के अधिकार यानि RTI का बुरा हाल है. लोग तो जागरुक हैं लेकिन सरकारी विभाग इसमें लापरवाही कर रहे हैं. जानकर हैरान हो जाएंगे कि प्रदेश में 702 सरकारी विभाग औऱ संस्थाएं हैं लेकिन उनमें से सिर्फ 17 फीसदी दफ्तर ही सूचना के अधिकार यानि RTI को तवज्जो दे रहे हैं.मध्य प्रदेश (MP) की 702 सरकारी संस्थाओं में से सिर्फ 17 प्रतिशत कार्यालय ही आरटीआई यानि सूचना के अधिकार कानून का पालन कर रहे हैं. हैरान कर देने वाली यह जानकारी जब मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के सामने आयी तो अदालत ने मध्य प्रदेश सरकार समेत राज्य सूचना आयुक्त को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है.

    9:26 (IST)
    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में 100 यूनिट से ज्यादा बिजली जलाने पर ज्यादा बिल देना होगा. बिजली कंपनियों ने ईंधन प्रभार समायोजन (FCA) चार्ज में बढ़ोतरी की है. इसके बढ़ने से बिजली उपभोक्ताओं पर करीब 2.60 प्रतिशत बोझ बढ़ेगा. ये बढ़ोतरी 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी. 100 यूनिट खर्च करने वालों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन, इससे ज्यादा होगा तो बिल भी ज्यादा देना होगा. 200 यूनिट बिजली जलाने पर बिल में 28 रुपये ज्यादा जुड़ेंगे.

    जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में 100 यूनिट से ज्यादा बिजली जलाने पर ज्यादा बिल देना होगा. बिजली कंपनियों ने ईंधन प्रभार समायोजन (FCA) चार्ज में बढ़ोतरी की है. इसके बढ़ने से बिजली उपभोक्ताओं पर करीब 2.60 प्रतिशत बोझ बढ़ेगा.

    ये बढ़ोतरी 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी. 100 यूनिट खर्च करने वालों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन, इससे ज्यादा होगा तो बिल भी ज्यादा देना होगा. 200 यूनिट बिजली जलाने पर बिल में 28 रुपये ज्यादा जुड़ेंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन