LIVE NOW

MP News Live Updates: अन्य राज्यों में रोके जा रहे मध्य प्रदेश आ रहे ऑक्सीजन के टैंकर

MP News, 20 April 2021: राजधानी भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. बताया जाता है कि यहां 12 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, अस्पताल प्रबंधन इससे इंकार कर रहा है.

Hindi.news18.com | April 20, 2021, 3:22 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 20, 2021
MP News Live Updates: अन्य राज्यों में रोके जा रहे मध्य प्रदेश आ रहे ऑक्सीजन के टैंकर

हाइलाइट्स

3:22 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन में कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए अष्टमी पर नगर पूजा में कलेक्टर ने देवी को शराब चढ़ाई. पूरे शहर में 27 किलोमीटर की धार चढ़ाने के साथ ही 40 मंदिरों में शराब का भोग लगाया जाएगा. परंपरा अनुसार चौबीस खम्बा माता मंदिर में आरती में कलेक्टर शामिल हुए. कलेक्टर ने महालया और महामाया माता को मदिरा पिलाकर महामारी से निजात दिलाने की प्रार्थना की. मान्यता है कि यहां माता की पूजा राजा विक्रमादित्य करते थे. इसी परंपरा का निर्वहन कलेक्टर द्वारा किया गया. माता को मदिरा का भोग लगाने के बाद 27 किलोमीटर तक शहर में शराब की धार चढ़ा कर अलग-अलग भैरव मंदिरों में भोग लगाया जाएगा. उज्जैन कलेक्टर भी कुछ दूर तक शराब की हंडी लेकर पैदल चले. कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि मान्यता है कि देवी के पूजन से महामारी खत्म होती है. इसी के चलते उज्जैन शहर की तरफ से देवी से प्रार्थना की गई.

2:52 pm (IST)
भोपाल. कोरोना काल में राजधानी भोपाल में होने वाली शादियों पर जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक रोक लगा दी है. कलेक्टर ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है. उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसलिए शादी बाद में किसी नये मुहूर्त पर की जाए.अब भोपाल में शादियों की अनुमति नहीं मिलेगी. 22 अप्रैल से आने वाले महीनों में शादियों के कई मुहूर्त हैं. लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शादी पर फिलहाल रोक लगा दी है. उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद वो शादी के लिए कोई नया मुहूर्त तय करें. कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि वो शादी के लिए कोई अनुमति नहीं दें.

2:25 pm (IST)
भोपाल. हमीदिया अस्पतालमें रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती जा रही है वैसे कई खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांचके हाथ एक डायरी लगी है, जिसमें चोरी गए 863 इंजेक्शन का लेखा जोखा दर्ज है. इससे ऐसे संकेत मिलते हैं कि अस्पताल के अंदर ही डॉक्टर, स्टाफ ने इंजेक्शन्स की हेराफेरी की है.हमीदिया अस्पताल से इंजेक्शन चोरी मामले में जांच जिस दिशा में बढ़ रही है उससे लगता है कि इसमें अंदर के ही लोगों का हाथ है. जांच के दौरान स्टोर से एक डायरी मिली है. उसमें चोरी गए 863 इंजेक्शन का पूरा ब्योरा है. सूत्रों ने यह भी बताया कि गायब हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन डिमांड करने वाले डॉक्टर, स्टाफ, अन्य रसूखदरों को दिए गए. डायरी में इंजेक्शन की संख्या के आगे उसे लेने वालों की एंट्री भी दर्ज है. ये खुलासा होने के बाद अब स्टोर के स्टाफ सहित अन्य जिम्मेदारों के खिलाफ अमानत में खयानत की धारा बढ़ाई जा रही हैं.

2:02 pm (IST)
भाजपा के पितृपुरुष कुशाभाऊ ठाकरे के दो भतीजों की तीन दिन के अंदर कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. छोटे भाई सूर्यकांत ठाकरे के बेटे शिरीष ठाकरे (58) की रविवार तड़के MTH में मौत हो गई. वे दो दिन से भर्ती थे. परिजनों के मुताबिक, फैमिली डॉक्टर ने उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत बताई थी. अस्पताल में उन्हें ये इंजेक्शन नहीं लगाया गया. तीन दिन पहले ही उनके बड़े भाई रसिक ठाकरे के बेटे शैलेष ठाकरे का भी निधन कोरोना संक्रमण से हो गया था. 

12:53 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब मौत डराने लगी है. शहर के किसी न किसी कोने में कोई न कोई जिंदगी की जंग हार रहा है. यहां अब एक ही दिन में 123 संदिग्ध कोरोना मरीजों की मौत हुई. इन शवों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया. सरकारी आंकड़ों में सिर्फ 5 लोगों की मौत बताई गई.शहर के मुख्य विश्राम घाट और कब्रिस्तान से मिले आंकड़ों के अनुसार 19 अप्रैल को 123 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया. सबसे ज्यादा अंतिम संस्कार भदभदा विश्राम घाट में 83, सुभाष विश्राम घाट में 32 का किया गया. झदा कब्रिस्तान में 8 शवों को दफनाया गया. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सिर्फ 5 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई.

12:26 pm (IST)
ग्वालियर. ग्वालियर-झांसी हाईवे पर मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब मजदूरों से भरी ओवरलोड बस पलट गई. हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हैं. सूचना मिलते ही एसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. मृतकों की पहचान अभी नहीं हुई है. ये मजदूर लॉकडाउन की आशंका के चलते दिल्ली से पलायन कर रहे थे.जानकारी के मुताबिक, नई दल्ली से बस (UP93 CT-8593) में ठसाठस भरकर मजदूर परिवार सहित मप्र के छतरपुर के लिए रवाना हुए. ये बस ग्वालियर पहुंची मंगलवार सुबह 7 बजे. यहां कुछ मजदूर उतर गए. थोड़ी देर के बाद ड्राइवर ने बस की स्पीड बढ़ा दी. इस दौरान बस अभी झांसी रोड पर स्थित जौरासी घाटी पहुंची ही थी कि अनियंत्रित हो गई. 

11:24 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को अजीबो-गरीब वाकया हुआ. शहर के पूर्व महापौर आलोक शर्मा  ने अस्पतालों को शव वाहन सौंपते वक्त जमकर फोटो सैशन कराया. वाहनों के साथ अलग-अलग स्टाइल में फोटो खिंचवाए.शव वाहनों के साथ फोटो खिंचवाकर पूर्व महापौर आलोक शर्मा विवादों में घिर गए हैं. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने उन्हें जमकर लताड़ा है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने इसे लेकर ट्वीट किया- ‘शर्म करो बेशर्मों...? इंदौर में ऑक्सीजन के टैंकर को घंटो रोककर भाजपा नेताओं ने ख़ूब फ़ोटो बाज़ी की और अब भोपाल में भाजपा के पूर्व महापौर आलोक शर्मा शव वाहनों के साथ फ़ोटो बाज़ी करते हुए ? इंदौर में बन रहे कोविड केयर सेंटर पर भाजपा नेताओं का दौरा ? आपदा में भी अवसर-फ़ोटो बाज़ी ? सलूजा ने बाकायदा इसका वीडियो भी जारी किया.

10:12 am (IST)
इंदौर. इंदौर के हीरानगर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह करीब 11 बजे भीषण सड़क हादसे में दो बहनों की मौत हो गई. वहीं, बाइक चला रहे युवक को भी चोट आई है. एक ही बाइक पर साली और पत्नी को लेकर जा रहे युवक की बाइक को अंधगति से दौड़ रहे डंपर ने जोरदार टक्कर मार दी. बाइक सवार पति उछलकर सड़क किनारे गिर गया, जबकि पत्नी और साली डंपर के नीचे आ गईं. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. बाइक चला रहा पति सड़क किनारे गिरा, जिससे उसकी जान बच गई. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर शवों को अस्पताल भिजवाया है. हादसे के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया.

9:28 am (IST)
ग्वालियर. कंपू थाना क्षेत्र में खजांची बाबा की दरगाह के पास रविवार रात 9 बजे कुछ लोगों ने पड़ोसी परिवार पर रात में हमला कर दिया. दोनों परिवारों के बीच दिन में किसी बात को लेकर मामूली विवाद हुआ था. डेढ़ घंटे तक परिवार के 9 सदस्य घर में बंधक बने रहे. हमलावर पथराव करते रहे. कंपू पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस को स्पॉट पर पहुंचने में डेढ़ घंटा लग गया. घटना में एक ही परिवार के 7 सदस्य घायल हो गए. घायलों में 2 साल की एक मासूम भी शामिल है. जब पीड़ित परिवार थाने पहुंचा, तो कई घंटे तक उनकी सुनवाई ही नहीं हुई. रात को दूसरा पक्ष भी मारपीट का आरोप लगाकर थाने पहुंच गया. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

LOAD MORE
भोपाल. शहडोल के बाद अब भोपाल मे ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है. अब सोमवार को राजधानी के पीपुल्स हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 10 से 12 लोगों की मौत होने की खबर है. हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने इससे इनकार किया है. अस्पताल प्रबंधन का तर्क है, सुबह ऑक्सीजन सप्लाई कुछ देर के लिए बाधित जरूर हुई थी, लेकिन इसकी वजह से मौतें नहीं हुई हैं. पिछले कई दिनों से पीपुल्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी और मरीजों की परेशानी सामने आ रही थी. पिछले दिनों सागर निवासी रमाकांत तिवारी की मौत हॉस्पिटल में हुई थी. सूत्रों का कहना है, अस्पताल में आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध ना होने से देर रात या सुबह ऑक्सीजन खत्म या कम हो जाती है. बताया जा रहा है, पीपुल्स कोविड हॉस्पिटल सेंटर में सोमवार सुबह ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से 10 से 12 मरीज़ों क़ी मौत हो गई. इधर, अस्पताल प्रबंधन का दावा है, मौत होने की वजह बिगड़ी हुई तबियत है. ऑक्सीजन की सप्लाई कम या ज्यादा होती रहती है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज