LIVE NOW

MP News Live Updates: सीधी बस हादसे का आखिरी 54वां शव मिला, रेस्क्यू ऑपरेशन बंद

MP News, 20 February 2021: स्कूल शिक्षा विभाग ने 10वीं -12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को राहत दी है. विभाग ने आदेश जारी किया है कि उनके लिए हॉस्टल और बोर्डिंग स्कूल खोल दिए जाएं. हालांकि, स्टूडेंट्स को इसके लिए पैरेंट्स की लिखित अनुमति लेनी होगी.

Hindi.news18.com | February 20, 2021, 4:29 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 20, 2021
MP News Live Updates: सीधी बस हादसे का आखिरी 54वां शव मिला, रेस्क्यू ऑपरेशन बंद

हाइलाइट्स

4:29 pm (IST)
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय में परिजात का पौधा रोपा. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी लोगों से पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाने की जिम्मेदारी केवल सरकार की नहीं है, बल्कि इसमें आम लोगों की भी भागीदारी होनी चाहिए.

3:44 pm (IST)
सीधी. सीधी बस हादसे में नहर में बहे कुकरीझर निवासी अरविंद विश्वकर्मा (22) का शव पांचवें दिन मिल गया. शनिवार दोपहर करीब 1:00 बजे गोविंदगढ़ थाने के अमिलकी गांव के पास नहर में यह शव मिला. गोताखोरों की टीम ने शव को बाहर निकलवाया है, जिसे पोस्टमार्टम के लिए रामपुर नैकिन भिजवा दिया गया. आखिरी शव मिलने के बाद अब सर्च ऑपरेशन भी बंद कर दिया गया है. हादसे में मरने वालों की संख्या अब 54 हो गई है. जबलपुर NDRF और SDRF की टीमों ने शनिवार सुबह से ही सुरंग में सर्चिंग अभियान शुरू किया था.

3:19 pm (IST)
भोपाल. राजधानी के ऐशबाग इलाके में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक मदरसे में तालीम देने वाले मौलवी ने 13 साल के बच्चे के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया. नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार जेल भेज दिया.जानकारी के मुताबिक, बच्चे ने पुलिस को बताया है कि वह कई सालों से यहां तालीम ले रहा है. आरोपी मौलवी मोबाइल पर ब्लू फ़िल्म देखकर उसका कई बार शारीरिक शोषण कर चुका है. इस घटना के बाद   बता दें, इस बात का पता कई दिनों तक नहीं चल पाया. जब से बच्चे के साथ यह घटना घटी थी, तब से वह सहम गया था और डिप्रेशन में चला गया था.

2:52 pm (IST)
भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस बंद की सफलता पर जनता को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया- पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस द्वारा आज आधे दिन के मध्यप्रदेश बंद के आह्वान को पूर्ण सफल बनाने के लिए मैं प्रदेश की जनता का आभार मानता हूँ, साथ ही उन सभी व्यापारिक संस्थानों का भी आभार मानता हूँ, जिन्होंने जनहित के इस मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदेश बंद के आह्वान को सफल बनाया. साथ ही प्रदेश के उन लाखों कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का भी आभार मानता हूं, जिन्होंने कांग्रेस के इस बंद के आह्वान को पूर्ण सफल बनाने में अपनी महती भूमिका निभाई.

2:30 pm (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने में अब एक दिन का वक्त ही बचा है. विधानसभा में इस बार स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन किया जाना है, लिहाजा इसको लेकर राजधानी में सरगर्मी तेज हो गई है. विधानसभा स्पीकर पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे विंध्य के दोनों नेता गिरीश गौतम और केदारनाथ शुक्ला ने भोपाल में डेरा डाल दिया है. माना जा रहा है कि इन दोनों नेताओं की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज शाम या कल मुलाकात हो सकती है.

2:07 pm (IST)
भोपाल. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को बेबाक बयान दिए. उन्होंने कहा कि वे कंगना रनौत को नहीं जानते. उन्होंने ये भी कहा भाजपा ने जिस दिशा रवि को टूलकिट केस की आरोपी बनाया है, उसका कुसूर क्या है? दरअसल दिग्विजय शनिवार को कांग्रेस बंद के तहत लोगों से दुकाने बंद करने की अपील कर रहे थे. इस दौरान जब मीडिया ने उनसे विधायक सुखदेव पांसे और कंगना के विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- कौन है ये कंगना रनौत? उन्होंने कहा- दिशा रवि का क्या कसूर है,  सिर्फ इतना कि उसने किसानों पर पोस्ट डाली और उस पर केस लगा दिया गया, ये क्या देशद्रोह है?

1:46 pm (IST)
जबलपुर. नर्मदा जयंती पर दो दोस्तों के साथ भेड़ाघाट घूमने गई 19 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप हुआ है. आरोपियों ने युवती को शराब पिलाकर नशे की हालत में गैंगरेप किया. युवती आरोपियों से दोस्ती का वास्ता देकर मिन्नतें करती रही, लेकिन दरिंदे नहीं माने. पीड़िता ने मामले में गढ़ा थाने में जीरो पर प्रकरण दर्ज कराया. वहां से पुलिस ने केस डायरी भेड़ाघाट थाने को ट्रांसफर कर दिया है. गढ़ा निवासी 19 वर्षीय युवती की दोस्ती लम्हेटाघाट निवासी गुलशन राजपूत और सत्यम राजपूत के साथ है. सत्यम ने युवती से कहा कि चलो गुलशन के घर घूम आते हैं. युवती विश्वास कर दोनों के साथ चली गई. उस समय गुलशन के घर में कोई नहीं था. युवती के मुताबिक वहां दोनों ने खुद शराब पी और फिर युवती को भी जबरन पिलाई. नशा होने पर पहले सत्यम ने और फिर गुलशन ने उसके साथ रेप किया.

1:23 pm (IST)
खरगोन के जिला अस्पताल में मानवता को शर्मसार करने की एक तस्वीर सामने आई है. एक महिला को अस्पताल में तैनात गार्ड ने घसीटते हुए बहार किया. बताया जा रहा है की महिला अर्ध विच्छिद या मानसिक रोग से पीड़ित थी. अस्पताल परिसर में घूमने के दौरान गार्ड ने बहार जाने का कहा महिला के इंकार करने पर पुरूष गार्ड ने घसीटते हुए बहार किया. इस दौरान वहां मौजूद लोग तमाशबीन  रहे. नियमानुसार महिला गार्ड ही महिला को हाथ लगा सकती है लेकिन इस घटना से मानवता शर्मसार हो गई. 

12:57 pm (IST)
भोपाल. पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध का पेट्रोलियम कंपनी पर कोई असर नहीं दिख रहा. शनिवार को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए. पेट्रोल में 40 पैसे और डीजल में 61 पैसे की बढ़ोतरी हुई. इस बढ़ी दर के साथ पेट्रोल बढ़कर 98.58 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.21 रुपए पर पहुंच गया.

12:34 pm (IST)
अशोकनगर. प्राथमिक विद्यालय सहपुरा में पदस्थ शिक्षक श्रीराम दुबे ने शक के चलते अपनी पत्नी सहित दो बेटियों का चाकू से गला काट दिया. इसके बाद खुद के ऊपर मिट्‌टी का तेल डालकर आग लगा ली. चारों को गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया है. अस्पताल कैंपस में रहने वाले श्रीराम दुबे सुबह साढ़े 9 बजे बड़ी बेटी आंचल को कोचिंग छोड़कर आए. घर पहुंचते ही पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया. श्रीराम ने चाकू उठाया और 12 वर्षीय बेटी दीपल के गले पर वार कर दिया. इसके बाद सिविल अस्पताल में नर्स पत्नी वंदना दुबे के गले व गाल और फिर पास में खड़ी सबसे छोटी बेटी पीहू (3) के पेट व गले को चाकू से रेत डाला. फिर श्रीराम ने केरोसीन डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया. शोर सुनकर पड़ोसी दौड़े. उन्होंने चद्दर आदि डालकर आग बुझाई. तब तक वह 60 प्रतिशत जल चुका था.

LOAD MORE
भोपाल. 10th-12th क्लास के स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. सरकार उनके लिए हॉस्टल और बोर्डिंग स्कूल खोलने जा रही है. इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं. स्टूडेंट्स यहां ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे. बता दें कि बोर्डिंग स्कूल (आवासीय विद्यालय) और हॉस्टल 11 माह से बंद हैं, जबकि सरकार ने प्राइमरी और मिडिल स्कूल खोलने की अनुमति अभी तक विचार नहीं किया है. शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक बोर्डिंग स्कूल और हॉस्टल में आने वाले छात्र-छात्राओं को प्रवेश की अनुमति उनके माता-पिता या पैरेंट्स की लिखित सहमति के बाद ही दी जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज