liveLIVE NOW

MP News Live Updates: इंदौर में नहीं थम रहा अपराध, अब तहसीलदार का मोबाइल लूटा

Madhya Pradesh News, 20 June 2021 Live: इंदौर शहर में अनलॉक होते ही अपराधी बेलगाम नजर आ रहे हैं. सबसे सुरक्षित ऑफिसर कॉलोनी रेसीडेंसी इलाके से तहसीलदार का मोबाइल लूटकर दो बाइक सवार बदमाश फरार हो गए.

  • News18Hindi
  • | June 20, 2021, 13:45 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:07 (IST)
    इंदौर. कोरोना से जूझ रहे इंदौर को अब रफ्तार देने की कोशिशें शुरू हो गईं हैं. इसी कड़ी में रविवार को विश्व योग दिवस से एक दिन पहले सांसद शंकर लालवानी ने लोगों के लिए आध्यात्म और योग का एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरू और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने खुश रहने का मंत्र दिया. वे श्रोताओं से वर्चुअली जुड़े. इस दौरान उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की भी अपील की.

    14:16 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में बारिश की झड़ी लगी हुई है. जून महीने के महज 16 दिनों में ही प्रदेश में सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है. प्रदेश में 19 जून तक 103.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. ये सामान्य से 108 फ़ीसदी ज्यादा है.  मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दतिया में 30.8 मिमी, श्योपुरकलां में 5.0 मिमी, नरसिंहपुर में 2 मिमी, सतना में 14.7 मिमी, रीवा में 21.6 मिमी, सीधी में 5.6 मिमी, भोपाल में 1.2 मिमी, रतलाम में 4.0 मिमी, शाजापुर में 2.2 मिमी, टीकमगढ़ में 11 मिमी, पचमढ़ी में 9.2 मिमी, खजुराहो में 1.8 मिमी, उज्जैन में 5.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

    13:50 (IST)
    भोपाल. कोरोना वायरस की तीसरी लहर से पहले कोरोना का डेल्टा प्ल्स वैरिएंट मुसीबत बनता दिख रहा है. भोपाल में 65 साल की एक महिला में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिलने के बाद अब शिवपुरी में भी इस वैरिएंट की पुष्टि हुई है. शिवपुरी में जीनोम सिक्वेंसिंग सैम्पल से खुलासा हुआ है कि यहां 4 मरीजों की मौत कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई है. खास बात ये है कि जिन चार लोगों की मौत डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थीं. आपको बता दें कि डेल्टा प्लस वैरियेंट कोरोना के अब तक के वैरियेंट में सबसे खतरनाक वैरिएंट माना जाता है. भोपाल में 16 जून को एक महिला में ये वैरियेंट मिल चुका है.

    13:04 (IST)
    मुरैना. इस बार समर्थन मूंग खरीदी में किसानों की रुचि नहीं दिखाई दे रही है. यही कारण है कि पंजीयन के आखिरी दिन भी जिले के पचास फीसदी किसानों ने एमएसपी पर पंजीयन नहीं कराया है. अहम, बात यह है कि इस बार सरकार ने मूंग का समर्थन मूल्य 7272 रुपए रखा है, जो कि पिछली बार से अधिक है. इसके बावजूद जिले के किसान सरकारी खरीदी में रुचि नहीं ले रहे हैं. इसके पीछे मुख्य कारण खुली मंडी में मूंग के अधिक भाव मिलने की बात कही जा रही है.

    12:24 (IST)
    इंदौर. इंदौर शहर में अनलॉक होते ही अपराधी बेलगाम नजर आ रहे हैं. सबसे सुरक्षित ऑफिसर कॉलोनी रेसीडेंसी इलाके से तहसीलदार का मोबाइल लूटकर दो बाइक सवार बदमाश फरार हो गए. लूट की यह वारदात SP के बंगले के बाहर हुई. घटना के बाद तहसीलदार मोबाइल का खाली बॉक्स लेकर FIR दर्ज कराने पहुंचे. पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया है. घटना शनिवार देर रात करीब दस बजे की है. तहसीलदार चरणजीत सिंह हड्डा निवासी रेडियो कॉलोनी को शनिवार को छतरीपुरा थाना क्षेत्र में हुई गोलीकांड का पंचनामा तैयार करने जाना था. वह SP बंगले के बाहर मोबाइल पर बात करते जा रहे थे.

    11:47 (IST)
    बड़वानी. बड़वानी जिले की सेंधवा जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. इसमें मृतक व अन्य हितग्राहियों के नाम से पीएम आवास की राशि तो जारी हो गई, लेकिन वो हितग्राही को नहीं मिली. हेरा-फेरी करने वालों ने जियोटेग से फर्जी तरीके से निर्माण कार्यों की फ़ोटो भी अपलोड कर दी. बड़वानी जिले के सेंधवा के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना को भी नहीं छोड़ा. उसमें भी सेंध लगाकर हितग्राहियों की राशि डकार गए. सेंधवा जनपद से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर बसा है ग्राम बनिहार. यहां के हितग्राहियों को मिलने वाली पीएम आवास योजना की राशि की बंदरबांट हो गई. पंचायत की निवासी सुरमिया बाई के पति रूमस्या का 5 वर्ष पूर्व निधन हो चुका है. उनके निधन के बाद किसी ने सुरमिया को मिलने वाली पीएम आवास योजना की राशि का आहरण कर लिया. वह आज भी अपने बेटे के साथ झोपड़े में ही रहती है. मृतक के नाम से दो किस्त जारी हुई थीं, लेकिन वह उन्हें नहीं मिली.

    11:21 (IST)
    उज्जैन. मानसून की आमद से दिन के साथ रात के तापमान में भी गिरावट आ गई है. जीवाजी वेधशाला के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 23 डिग्री दर्ज किया गया. चौबीस घंटे में दिन के तापमान में 2.5 और रात के में 3.4 डिग्री कमी आई है. शुक्रवार से शनिवार सुबह तक 2 मिमी बारिश हुई है. प्री-मानसून और मानसून के एक दिन को मिलाकर कुल 28 मिमी बारिश हो चुकी है. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनने से बारिश हुई है. मानसून के साथ बादलों का डेरा आसमान में जम गया है. मौसम सुहावना होने से लोग अब रामघाट पर घूमते हुए देखे जा सकते हैं.

    10:56 (IST)
    मुरैना. पोरसा कस्बे में करंट लगने से एक 12 वर्षीय बालिका की मौत हो गई. बालिका नेहा घर में झाड़ू लगा रही थी. वह जिस कूलर के बगल में झाड़ू लगा रही थी, उसमें करंट आ रहा था. झाड़ू लगाने के दौरान वह उससे स्पर्श हो गई. करंट लगने के बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई. धरमगढ़, हाल पोरसा, निवासी इसााक इसाक खान की 12 वर्षीय बेटी नेहा को इस बात का सपने में भी अंदाजा नहीं था कि जिस कूलर की ठंडी हवा में वह सोती है, एक दिन वह उसकी मौत का कारण बन जाएगा. नाबालिग घर में अपनी मां की घरेलू कार्यों में मदद किया करती थी. हर दिन की तरह शनिवार को भी घर में झाड़ू लगा रही थी. उसे बिल्कुल पता नहीं था कि कूलर में करंट आ रहा है.

    10:30 (IST)
    हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा जिले से हैरान करने वाली खबर आ रही है. यहां पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी. पत्नी को कुछ और नहीं सूझा तो उसने गूगल पर सर्च करके लाश ठिकाने लगाने की जानकारी ली. पुलिस ने आरोपी महिला तबस्सुम और उसके प्रेमी इरफान को गिरफ्तार कर लिया है.एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि हरदा में कल खेड़ीपुरा नई आबादी क्षेत्र में 18 जून को आमिर की हत्या हो गई थी. पुलिस ने 36 घंटों में हत्या का खुलासा कर दिया. जांच में पता चला कि हत्या आमिर की पत्नी तबस्सुम और उसके प्रेमी इरफान ने की है. पुलिस में हत्या में इस्तेमाल की हथोड़ी, आरोपी के खून से सने कपड़े, मोबाइल फोन, मृतक के हाथ पैर बांधने में उपयोग किया दुपट्टा जब्त कर लिया है. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी इरफान हरदा नगर पालिका में राजस्व विभाग में पदस्थ है. 

    9:57 (IST)
    गुना. जमीन के लिए नौजवान की हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ६ में से ५ आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं. एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. इन सभी आरोपियों को उनके गांव के पास से ही गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है की मृगवास क्षेत्र के मदागन माफ़ी गांव में 16 जून को जमीनी विवाद को लेकर खेत पर काम कर रहे एक परिवार पर भोजपुरिया गांव के 18-19 लोगों ने हमला कर दिया था. इनके हमले में एक 18 वर्षीय नौजवान सहित मां और उसका बड़ा भाई घायल हो गए थे. युवक पवन के सिर में गंभीर चोटें आयीं थीं जिसके बाद पवन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां 18 जून को उसने दम तोड़ दिया.

    भोपाल. मध्य प्रदेश में मानसून की बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मानसून रविवार को पूरे प्रदेश को कवर कर सकता है. रतलाम में तेज बारिश का दौर देर रात तक जारी रहा. शनिवार सुबह 8 बजे तक जिले में 2 इंच बारिश दर्ज की गई. जिले की जावरा तहसील में एक घंटे में रिकॉर्ड 6.5 इंच बारिश दर्ज की गई. तेज बारिश के कारण पानी घरों में भी घुस गया. अब तक ग्वालियर-चंबल के कुछ हिस्से में मानसून नहीं पहुंचा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभागों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना जताई है. इसमें रीवा, जबलपुर, उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का भी अनुमान जताया है. बता दें, मानसून ने प्रदेश में 10 जून को ही दस्तक दे दी थी.