LIVE NOW

MP News Live Updates: यात्रियों सहित उज्जैन आरटीओ ने जब्त की बस, लोग परेशान

MP News, 21 February 2021: जबलपुर में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले. जबलपुर में कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की है.

Hindi.news18.com | February 21, 2021, 2:06 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 21, 2021
MP News Live Updates: यात्रियों सहित उज्जैन आरटीओ ने जब्त की बस, लोग परेशान

हाइलाइट्स

2:06 pm (IST)
ग्वालियर. वर्दी पहने दो जवानों को बुलट पर लिफ्ट लेकर ट्रिपल सीट घूमना महंगा पड़ गया है. उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और एसपी ने दोनों जवानों को लाइन अटैच करने के निर्देश जारी कर किए. एसपी का कहना है कि दोनों जवानों ने यातायात के नियमों का पालन नहीं किया है. जब पुलिस ही ऐसा करेगी तो आम लोगों पर क्या असर पड़ेगा. इनमें एक जवान का चेहरा पहचान लिया है वह उटीला थाना में पदस्थ है. पर दूसरे जवान की पहचान अभी नहीं की जा सकी है. शनिवार को सोशल मीडिया पर फोटो काफी वायरल हुआ था.

1:38 pm (IST)
इंदौर. विधायक सज्जन सिंह वर्मा के साथ कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल ने फर्जी वोटरों की लिस्ट संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा को जांच के लिए सौंपी. विधायक ने संभागायुक्त से कहा कि शहर की मतदाता सूची में सवा लाख से ज्यादा नाम फर्जी हैं. पहले जिला कलेक्टर भी 80 हजार फर्जी नामों की सूची में होने की बात मानकर उन्हें हटा चुके थे. अब फिर उन्हें सूची में जोड़ा जा रहा है. संभागायुक्त को कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के साथ सज्जन सिंह वर्मा ने समग्र आईडी की सूची भी दी. विधायक ने कहा कि मतदाता सूची में एक भी नाम बिना सत्यापन के नहीं जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने संभागायुक्त से कहा कि प्रशासन 13,500 राशन कार्डों को भी फर्जी मान चुका था. इस तरह फर्जी परिवारों को सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज कर मतदाता बढ़ाए जा रहे हैं.

1:17 pm (IST)
भिंड.भिंडमें रेत माफिया पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. पुलिस ने सिंध नदी से रेत निकाल रही पांच पनडुब्बी पकड़ी हैं. इन पनडुब्बियों को जब्त कर लिया गया है. बता दें, NGT की रोक के बाद भी रेत माफिया नदी के अंदर पनडुब्बी और पोकलेन मशीनें चला रहे हैं. कंपनी के ठेकेदार भी कई जगह मशीनें चलवा रहे हैं. यह कार्रवाई एसपी मनोज सिंह के निर्देश पर हुई.

12:52 pm (IST)
देवास. देवास में सज्जन सिंह वर्मा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की खुलकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि बीजेपी में विजन वाला लीडर एक मात्र यदि कोई है तो वो है नितिन गडकरी. प्रधानमंत्री का अगर कोई असली मटेरियल है तो वो नितनि गडकरी हैं न कि नरेंद्र मोदी. गडकरी का विजन विकास का है, जात-पात धर्म की वो बात नहीं करते, वो कहते हैं कि हमारा देश विकासशील है. इसे विकसित कैसे किया जाए उस पर ही उनका फोकस है.

12:21 pm (IST)
भोपाल. भोपाल में विधानसभा में सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है. सर्वदलीय बैठक को लेकर डॉ गोविंद सिंह ने बैठक में मीडिया को एंट्री देने का मुद्दा उठाया. कमलनाथ के बैठक में आने पर सिंह ने कहा कि कमल नाथ राष्ट्रीय नेता हैं.  एमपी के साथ देश का काम भी उन्हें देखना है. इंदौर में उनका पहले से कार्यक्रम तय था. स्पीकर पद पर उम्मीदवार उतारने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये फैसला पीसीसी चीफ कमल नाथ करेंगे.

11:52 am (IST)
रतलाम. रतलाम में एक बेकाबू कार का कहर नज़र आया. करमदी रोड़ स्थित , पेट्रोल पंप के सामने कि यह घटना है.  जहां एक तेज़ रफ्तार कार सड़क किनारे स्थित चाय कि दुकान में घुस गई. कार कि स्पीड इतनी तेज थी कि ड्राइवर से, शार्प मोड़ पर कार संभली नहीं और सीधे चाय कि गुमटी में जा घुसी. इस हादसे में दो लोग घायल हैं, जिनका जिला अस्पताल में इलाज जारी है. घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया. गनीमत रही कि घटना के समय दुकान के अंदर और बाहर, ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे वरना बड़ी घटना हो सकती थी. हादसे कि सूचना पर माणक चौक थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फूटेज खंगाले तो पूरी घटना सामने आ गई. पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

11:30 am (IST)
रीवा. बिजली कंपनी के एक इंजीनियर अपने परिवार के साथ होटल की लिफ्ट में फंसे रहे. लिफ्ट पांचवीं मंजिल पर रुक गई थी. काफी देर तक होटलकर्मी लिफ्ट से निकालने की कोशिश करते रहे. लेकिन नामाम रहे. होटल में चीख-पुकार मच गई. पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने रेस्क्यू करके ढाई घंटे बाद परिवार को लिफ्ट से बाहर निकाला. जानकारी के मुताबिक, बिजली कंपनी के सब इंजीनियर राजेश श्रीवास्तव शनिवार रात करीब 11:00 बजे होटल पाल रेसिडेंसी की पांचवीं मंजिल से लिफ्ट से नीचे आ रहे थे. उनके साथ पत्नी, एक बेटी और एक अन्य दिव्यांग सदस्य भी था. अचानक लिफ्ट रास्ते में रुक गई और वे परिवार सहित लिफ्ट के अंदर फंस गए. 

11:08 am (IST)
भोपाल. रीवा के देवतालाब से 4 बार के विधायक गिरीश गौतम ने विधानसभा स्पीकर पद का नामांकन भर दिया है. वे रविवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ विधानसभा पहुंचे.नामांकन भरने के बाद गिरीश गौतम ने कहा- मैं संगठन और पार्टी के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा. विंध्य कभी असंतुष्ट नहीं था. सदन में सबको साथ लेकर चलना प्राथमिकता होगी. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गिरीश गौतम के हाथों में विधान सभा संचालन का दायित्व होगा. 

10:47 am (IST)
उमरिया. जिला अस्पताल में पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती अतिकुपोषित बच्चे 9 महीने के नरेंद्र को उसकी मां रमंती बैगा तीन दिन बाद ही वापस घर ले गई. उसका कहना है कि केंद्र में भरपेट खाना नहीं दिया जाता. डॉक्टर भी नियमित नहीं आते. जिला मुख्यालय से तकरीबन 20 किमी दूर कोहका गांव में केस लाल बैगा के बेटे नरेंद्र का वजन मात्र तीन किलो है. बच्चे को इसी सप्ताह जिला अस्पताल स्थित पोषण पुर्नवास केंद्र में भर्ती किया गया था. कुपोषित बच्चे की हालत दिनों-दिन खराब होती जा रही है.

10:24 am (IST)
बैतूल. कृषि मंत्री कमल पटेल ने संवेदनशीलता की मिसाल पेश की है. उन्होंने अपने काफिले के दो वाहनों में सड़क पर घायल पड़े दो युवकों को जिला अस्पताल तक भिजवाया. दरअसल कृषि मंत्री कमल पटेल बैतूल से हरदा जा रहे थे. इसी दौरान चिचोली थानाक्षेत्र के अजई गांव के पास जंगल के बीच दो युवक लहूलुहान हालत में सड़क के बीच पड़े थे. किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से दोनों बुरी तरह जख्मी हुए थे. आसपास मदद करने वाला भी कोई नहीं था . जब मंत्री कमल पटेल को ये बात बताई गई तो उन्होंने घटनास्थल पर ही अपना काफिला रुकवाया और अपने काफिले के साथ चल रही पुलिस के पायलट वाहन और फॉलो गार्ड वाहन में दोनों घायलों को अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए.

LOAD MORE
जबलपुर. देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है. क्योंकि, मां नर्मदा की जन्मोत्सव पर नर्मदा घाटों पर लाखों की संख्या में लोग जुटे थे, जिनमें से किसी ने भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया. ना तो किसी के मुंह पर मास्क था और ना ही किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग. ऐसे में जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा ने कोरोना संक्रमण के लिहाज से चिंता जाहिर की है. डॉ. मिश्रा ने आम जनता से अपील की है कि वे पहले की तरह अलर्ट रहें और मास्क पहनने के साथ-साथ दो गज की दूरी का पालन भी करें. स्पष्ट है कि जिस तरीके से मुंबई और इंदौर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ी है ऐसा ही कुछ अनुमान शहर के लिए भी जताया जा रहा है. कोरोना हिस्ट्री को देखें तो मुंबई और इंदौर से शहर की कनेक्टिविटी ज्यादा देखी गई है और हर बार 14- 15 दिन के बाद कोरोना का  स्ट्रेन जबलपुर पहुंचा है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज