liveLIVE NOW

MP News Live Updates: रीवा में डॉक्टर के साथ ऑनलाइन ठगी, बदमाश ने खाते से उड़ाए लाखों

Madhya Pradesh News, 21 June 2021 Live: रीवा जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां रिटायर्ड डॉक्टर ने सिम कार्ड का वैरिफिकेशन किया तो उनके खाते से 6 लाख रुपए निकल गए. हैकर ने सिम बंद होने के नाम पर उनके साथ ऑनलाइन ठगी कर ली.

  • News18Hindi
  • | June 21, 2021, 14:12 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    13:52 (IST)
    ग्वालियर.  ग्वालियर में भी आज वैक्सीनेशन महाअभियान उत्साह के साथ शुरू हुआ. इस मौके पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हजीरा सिविल अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण का शुभारंभ किया. उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए आयी एक महिला का तिलक लगाकर स्वागत किया. इस दौरान सिंधिया ने पूर्व सीएम कमलनाथ की वैक्सीनेशन अभियान के समर्थन में की गई अपील पर कहा- कमलनाथ जी को साधुवाद.. देर आए दुरुस्त आए. साथ ही ग्वालियर का नाम बदलने की कांग्रेसी मांग पर कहा कि नामदारों की पार्टी कांग्रेस को पहले अपना नाम बदलना चाहिए.

    13:21 (IST)
    भोपाल. 21 जून को मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ-साथ पक्ष और विपक्ष के नेता भी जुटे हुए हैं. इसी बीच न्यूज़ 18 की ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान वैक्सीनेशन महाअभियान की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना अब अपने आखिरी दिन गिन रहा है!राजधानी भोपाल के कोलार और प्रदर्शनी नगर में करीब 100 साल तक की बुजुर्ग महिलाओं ने भी वैक्सीनेशन कराया. खास बात यह है न्यूज़ 18 के साथ की गई बातचीत में इन सभी ने वैक्सीन को लेकर उत्साह जताया और किसी भी तरह का डर होने से इनकार किया.

    13:20 (IST)
    भोपाल. 21 जून को मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ-साथ पक्ष और विपक्ष के नेता भी जुटे हुए हैं. इसी बीच न्यूज़ 18 की ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान वैक्सीनेशन महाअभियान की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना अब अपने आखिरी दिन गिन रहा है!राजधानी भोपाल के कोलार और प्रदर्शनी नगर में करीब 100 साल तक की बुजुर्ग महिलाओं ने भी वैक्सीनेशन कराया. खास बात यह है न्यूज़ 18 के साथ की गई बातचीत में इन सभी ने वैक्सीन को लेकर उत्साह जताया और किसी भी तरह का डर होने से इनकार किया.

    12:47 (IST)

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने किया योग भोपाल/नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने लाल किले के प्रांगण में योग किया. कोरोना की वजह से मंत्रालय के केवल 20 अधिकारियों ने ही उनके साथ कार्यक्रम में भाग लिया.योग करने के बाद प्रह्लाद पटेल ने कहा कि  पीएम नरेंद्र मोदी का नारा वेलनेस और योग समसामयिक है. परमाद से परमात्र की ओर जाना देश के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए है. उन्होंने युवाओं से योग को अपनाने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि योग वर्तमान में  भी मदद  करेगा और भविष्य में ऊर्जा का संचार करेगा. दिनचर्या में योग को शामिल करें, इससे ऊर्जा मिलेगी.

    12:15 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ ही प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मानसून सक्रिय है. हालांकि, सिस्टम धीमा पड़ने से पिछले दो दिनों से तेज बारिश पर ब्रेक लग गया. लेकिन, मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाएंगे और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में अभी तक सामान्य से 94 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

    11:36 (IST)
    भोपाल. कोरोना संक्रमण की जानलेवा दूसरी लहर का शिकार बने हजारों लोग अब करोड़ों रुपयों के लिए बीमा कंपनियों का चक्कर लगा रहे हैं. इन लोगों ने अस्पतालों में करीब 375 करोड़ का बिल भरा, लेकिन कंपनियों ने महज 11.65 करोड़ का ही भुगतान किया है. 363 करोड़ की राशि न केवल अटक गई है, बल्कि बीमा कंपनियां खुद चाहती हैं कि ये राशि न देनी पड़े. बीमा कंपनियां माइल्ड कंडीशन को आधार बनाकर क्लेम को सीधे तौर पर ठुकरा रही हैं.

    11:11 (IST)
    भिंड. रविवार के अवकाश के दिन मध्य क्षेत्र विद्युत विरतण कंपनी के अफसरों ने मेंटेनेंस प्लान तैयार किया और सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बिजली बंद रखी. इस दौरान आधा दर्जन बिजली पोल शिफ्ट कराए गए. वहीं, 33 KV की दो अलग-अलग लाइनों पर RTDAS यंत्रों को भी लगाया गया. उमस और गर्मी के बीच रविवार की छुट्टी के दिन बिजली सप्लाई बंद रही. लोग बिना कूलर, पंखे और एसी के घरों के अंदर ही कैद रहे. बिजली बंद होने का कारण मेंटेनेंस किया जाना था. नगर पालिका द्वारा सड़क के चौड़ीकरण बीते महीनों में किया गया था. इस वजह से कई बिजली पोल सड़क पर आ गए थे. इन पोलों की शिफ्ट को लेकर काम किया जाना था. बिजली अफसरों ने अच्छे मानसून की दस्तक से पहले यह काम करने का प्लान तैयार किया.

    10:43 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में मानसूनी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को मानसून ने पूरे प्रदेश को कवर कर लिया. इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना जताई है. रविवार दोपहर इंदौर, राजगढ़, देवास, होशंगाबाद और खंडवा में हल्की बारिश हुई. इसके अलावा रीवा-उज्जैन संभाग में भारी बारिश हो सकती है. वहीं गुना, विदिशा, मुरैना में मौसम सामान्य है. भोपाल में सुबह से बादल छाए हैं. मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि साउथ ईस्ट राजस्थान और पश्चिम मध्यम प्रदेश में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी सिस्टम बना हुआ है. इसके चलते रीवा संभाग और उज्जैन संभाग के कई हिस्से में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.

    10:02 (IST)
    रीवा. रीवा जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां रिटायर्ड डॉक्टर ने सिम कार्ड का वैरिफिकेशन किया तो उनके खाते से 6 लाख रुपए निकल गए. हैकर ने सिम बंद होने के नाम पर उनके साथ ऑनलाइन ठगी कर ली. घटना समान थाना इलाके की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.जिले के समान थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील गुप्ता के मुताबिक, सरकारी सेवा से रिटायर्ड डॉ. अंबिका प्रसाद द्विवेदी संजय नगर में रहते हैं. उनके मोबाइल पर 17 जून की रात सिम के वैरिफिकेशन के लिए एक मैसेज आया. मैसेज में लिखा था कि आपके सिम का वैरिफिकेशन हो रहा है. इसके लिए 11 रुपए लगेंगे. यदि वैरिफिकेशन नहीं कराया तो सिम बंद हो जाएगी. इसके कुछ देर बार हैकर ने उन्हें एक लिंग भेजी और डॉक्टर को लिंक क्लिक करने के लिए कहा. 

    मुरैना. जीगनी गांव की नहर के पास बुधवार को हुई महिला भूरी कुशवाह की हत्या उसके पति बबलू कुशवाह ने ही की थी. शादी के तीन साल बाद भी बच्चा नहीं होने और गर्लफ्रेंड के संग घर बसाने के लिए उसने साजिश रची थी. वारदात के बाद पुलिस से झूठी कहानी सुना दी. आरोपी ने गहने भी पेड़ के नीचे छिपा दिए थे. यही नहीं, किसी को शक न हो, इसलिए उसने पत्नी के साथ संबंध भी बनाए थे. बुधवार देर रात हुई महिला की हत्या का खुलासा पुलिस ने रविवार को कर दिया. पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जब सबूत दिखाए, तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया. उसने पुलिस के सामने कहा कि हां, मैंने ही हत्या की है.