Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP Lockdown Live Updates: भोपाल में सुबह सड़कों पर दिखे लोग, इंदौर में पुलिस ने डंडों से पीटा

21 March 2021: एसएडीओ, आरएईओ परीक्षा के रिजल्ट को लेकर छात्र संतुष्ट नहीं हैं. उनका कहना है कि इसमें धांधली हुई है. वे इन परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

Hindi.news18.com | March 21, 2021, 2:50 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 21, 2021
MP Lockdown Live Updates: भोपाल में सुबह सड़कों पर दिखे लोग, इंदौर में पुलिस ने डंडों से पीटा

हाइलाइट्स

2:50 pm (IST)

Lockdown Update: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक लेने जा रहा हूं, इसमें भी कोरोना के बढ़ते केसेस के बाद कुछ और फैसले लिए जा सकते हैं. इस दौरान ‘मेरी होली मेरे घर पर’ विचार किया जा रहा है. सभी लोग अपने घर के अंदर ही होली का त्योहार मनाएं. घरों से बाहर होली के दिन न निकलें. उसी के साथ दूसरे त्यौहार भी सभी लोग घरों के अंदर ही मनाएं. इसी को लेकर मेरी होली मेरे घर पर ही मनाने  का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में ले सकते हैं.

2:26 pm (IST)

Lockdown Update: शिवराज ने कहा कि कोरोना की रफ्तार धीमी करने संकल्प अभियान छेड़ा जाएगा. इस अभियान की शुरुआत के साथ ही मैं खुद गोले बनवाने निकलूंगा. लोग दूरी मेंटेंने करें. मैं खुद देखूंगा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में, बाजारों में गोले बनाए जा रहे हैं या नहीं. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी दुकानों पर सामान वितरित किया जाए इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा.

2:02 pm (IST)

Lockdown Update: कोरोना के चलते तीन शहरों में लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला किया है कि 23 मार्च को पूरे प्रदेश में 2 बार सायरन बजेगा. 2 मिनट के इस सायरन में सभी लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेना होगा. स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना जिस रफ्तार से बढ़ रहा है वह वाकई चिंताजनक है. इसी रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए सभी लोगों से सहयोग की अपील है. लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें. 23 मार्च को जब पूरे प्रदेश में एक साथ सायरन बजेगा तो जो जहां होगा वहीं रुक जाएगा. सायरन सुबह 11 बजे और शाम को ठीक 7 बजे बजेगा और सभी मास्क पहनने का संकल्प लेंगे.

1:35 pm (IST)

Lockdown Update: कोरोना संक्रमण के मामले दोबारा से बढ़ने लगे हैं. संक्रमितों की संख्या में आए दिन बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना के मामले बढ़ने के कारण मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. मामले बढ़ने के कारण स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के तीन शहरों में सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 31 मार्च 2021 तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना के मामले बढ़ने के कारण इंदौर, भोपाल और जबलपुर में सभी सरकारी व निजी स्कूल 31 मार्च 2021 तक बंद रहेंगे. वहीं मामले बढ़ने के कारण सरकार ने राज्य में और अधिक सतर्कता और बढ़ा दी है. संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही राज्य सरकार की चिंता भी फिर से बढ़ने लगी है.

12:57 pm (IST)

Lockdown Update: जबलपुर जिले में पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण के 224 नए मामले सामने आ चुके हैं. जिले में 20 दिनों में 924 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. शुक्रवार को कुल 1505 सैंपल लिए गए थे, लेकिन 1153 की ही रिपोर्ट प्राप्त हुई. इसमें 108 लोग संक्रमित पाए गए. कोरोना की रिकवरी रेट घट कर 95.42 प्रतिशत पर पहुंच गई है. कोरोना के एक्टिव केस 552 हो गए हैं. 1031 जिले में सस्पेक्टेड की संख्या है.

12:32 pm (IST)

Lockdown Update: कोरोना की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है, उससे संभावना है कि अगले एक माह तक स्थिति एक साल पहले जैसी हो जाएगी. इसे ध्यान में रखते हुए आयुष्मान योजना से संबद्ध भोपाल के 145 अस्पतालों को 20% बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने और मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का स्पॉट फाइन भी किया जा रहा है.

12:10 pm (IST)

Lockdown Update: स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के आंकड़े जारी किए हैं. मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1307 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें 59 फीसदी यानी 778 केस इंदौर, भोपाल और जबलपुर के हैं. पिछले 7 दिन में एक्टिव केसों में 64% की वृद्धि हुई है. जो बड़े खतरे का संकेत है. सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति भोपाल, इंदौर और जबलपुर में है. कोरोना की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है, उससे संभावना है कि अगले एक माह तक स्थिति एक साल पहले जैसी हो जाएगी.

11:47 am (IST)

Lockdown Update: भोपाल में एमपीपीएससी की मुख्य परीक्षा हो रही है. पार्टिसिपेंट्स को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर एंट्री दी गई. कोविड गाइडलाइन्स का एग्जाम सेंटर पर पालन किया जा रहा है. परीक्षार्थी फेस मास्क के साथ एग्जाम सेंटर पहुंचे हैं. उनसे सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भी भरवाए जा रहे हैं. परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दी जा रही एंट्री. दूरी के लिए गोले बनाए गए हैं.  एग्जाम सेंटर पर 50 मिली की सैनिटाइजर की बॉटल और पानी की बॉटल ले जाने की अनुमति दी गई है. एग्जाम सेंटर पर डॉक्टर और नर्स की व्यवस्था भी की गई है.

11:23 am (IST)

Lockdown Update: तीनों शहरों में इन सभी पर प्रतिबंध. सभी निजी व शासकीय संस्थाएं, दुकान, होटल, प्रतिष्ठान, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, सिटी बस, ऑटो, टैक्सी, खुदरा व थोक दुकानें, मार्केट, क्लब, बगीचे, रेस्टोरेंट, खानपान की दुकानें, मंडियां, शराब दुकानें, किराना दुकानें, सब्जी दुकानें बंद.

11:01 am (IST)

Lockdown Update: जबलपुर शहर में अस्पताल और मेडिकल को छोड़कर सभी बाजार और दुकानें बंद हैं. 34 पॉइंट पर चेकिंग जारी है. 1500 जवानों की तैनाती की गई है. हालांकि यहां भी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाई है. PSC अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर सुबह सात से नौ बजे तक के बीच विभिन्न केंद्रों के लिए बसें उपलब्ध कराई गईं. अभ्यर्थियों की वापसी में भी बसों की सुविधा परीक्षा केंद्रों से स्टेशन व ISBT के लिए उपलब्ध रहेगी. जेसीटीएसएल ने कॉल सेंटर नंबर 8085922322 जारी किया है. अभ्यर्थी इस पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. PSC की परीक्षा दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएगी.

LOAD MORE
होशंगाबाद. कृषि कॉलेज पवारखेड़ा के छात्रों ने अर्धनग्न होकर एसएडीओ, आरएईओ परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग की. छात्रों ने बताया कि 10 एवं 11 फरवरी को व्यापम द्वारा वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के 863 पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा आयोजित की गई जिस की उत्तर पुस्तिका 17 फरवरी को जारी की गई. जिसमें पाया कि कुछ स्थान विशेष से एवं समाज विशेष के और कृषि महाविद्यालय विशेष के छात्रों के 200 में से 196 , 195 और 190 अंक प्राप्त किए हैं जोकि व्यापम के इतिहास में असंभव है. जिन छात्रों ने यह अंक प्राप्त किए हैं उन छात्रों की डिग्री 4 साल में पूरी ना होकर 5 से 6 साल में पूरी हुई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज