अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

MP News Live Updates: MP के 12 ज़िले कोरोना के लिए अति संवेदनशील घोषित

MP News, 22 February 2021: बैतूल जिले की सीमाएं तीन तरफ से महाराष्ट्र से सटी हैं.इसलिए महाराष्ट्र से सटे सीमावर्ती इलाकों में सख्ती बढ़ाई गई है.

Hindi.news18.com | February 22, 2021, 9:23 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 5 days ago

हाइलाइट्स

9:22 pm (IST)

बैतूल.कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश के 12 ज़िले अति संवेदनशील घोषित कर दिए गए हैं.इस संबंध में मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.बैतूल सहित प्रदेश के 12 जिलों को अति संवेदनशील माना गया है.इस आदेश के बाद कल बैतूल में क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक होगी.बैतूल जिले की सीमाएं तीन तरफ से महाराष्ट्र से सटी हैं.इसलिए महाराष्ट्र से  सटे सीमावर्ती इलाकों में सख्ती बढ़ाई गई है.गृह विभाग का आदेश आते ही कलेक्टर ने जिला अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाएं देखीं.

4:23 pm (IST)
भोपाल. एक आरक्षक की महिला ने सरेआम कॉलर पकड़ ली. दरअसल, महिला पहले से ही दबंगों से सताई हुई थी. उसे अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत 1.50 लाख रुपए मिले थे. एजेके थाने में पदस्थ आरक्षक परमानंद शर्मा को इसी राशि में से घूस चाहिए थी. 40 हजार वह पहले ही ले चुका था. 15 हजार रुपए और मांगने बैंक पहुंच गया. महिला ने कहा कि सिर्फ 5 हजार रुपए ही निकले हैं. बाकी बाद में दूंगी, इस पर आरक्षक ने महिला को गालियां दी और कहा कि तुझे देख लूंगा. इसके बाद महिला ने आरक्षक की गिरेबान पकड़ ली और उसे खींचकर सड़क पर ले आई. सड़क पर ही दोनों में तकरार होने लगी. सड़क पर भीड़ जुट गई. कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया. रिश्वत की बात सामने आते ही लोग भी आक्रोशित हो गए. अपनी पोल खुलती देख आरक्षक ने हाथ जोड़े, लेकिन महिला ने नहीं छोड़ा. पुलिस भी आई और आरक्षक को ले गई और महिला को भी एजेके थाने में बुलाया.

3:57 pm (IST)
इंदौर. इंदौर के डीएनएस अस्पताल में लिफ्ट गिरने के हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए थे. लेकिन, अभी जांच पूरी भी नहीं हुई और अस्पताल ने लिफ्ट चालू करवा दी. जबकि इसी लिफ्ट के गिरने से पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी समेत कई कांग्रेस नेता बाल-बाल बचे थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केवल घटना की जांच के आदेश दिए थे बल्कि कमलनाथ से फोन पर कुशलक्षेम भी पूछा था. वे तीसरी मंजिल पर भर्ती पटेल को देखने के लिए जैसे ही लिफ्ट में चढ़े लिफ्ट बेसमेंट में जाकर धड़ाम से गिर गई. किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला

3:30 pm (IST)
भोपाल. CM शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह स्मार्ट सिटी रोड स्थित स्मार्ट पार्क में पौधरोपण किया. मुख्यमंत्री ने नर्मदा जयंती के कार्यक्रम में एक साल तक हर रोज एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है. CM ने जनता से भी जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ पर साल में एक दिन पौधरोपण की अपील की है. पौधरोपण कर CM शिवराज ने पर्यावरण का महत्व बताते हुए कहा, पर्यावरण सम्पूर्ण विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है. यदि विश्व को बचाना है, धरती के अस्तित्व को बचाना है या मानव जीवन भविष्य में सुरक्षित रखना है तो हम अपनी धरती को रहने लायक छोड़ें, जिसके लिए जरूरी है कि हम वृक्षारोपण करें, क्योंकि तेजी से जंगल कटे हैं, औद्योगीकरण बढ़ा है.

3:07 pm (IST)
ग्वालियर. डोंगरपुर में पकड़ी गई करोड़ों की अफीम में 2 नए नाम सामने आए हैं. रविवार को इनकी तलाश में नारकोटिक्स की 2 अलग अलग टीमों ने अमरोल, चीनोर में दबिश दी है. पर टीम की दबिश की सूचना पहले ही संदेहियों तक पहुंच गई थी. संदेहियों के घरों पर ताले लगे मिले हैं. फिलहाल दोनों युवक घर से गायब बताए गए हैं. इनके पकड़े जाने के बाद नए खुलासे हो सकते हैं. शहर के सिरोल स्थित डोंगरपुर की 6 बीघा जमीन में जिला प्रशासन और नारकोटिक्स विभाग की संयुक्त कार्यवाही में दो दिन पहले पकड़ी गई अफीम की खेती में मौके से गिरफ्तार अभियुक्त पूरनसिंह पुत्र मूलेसिंह, निवासी सुमेर का पुरा ने कई खुलासे किए हैं. उसने इस पूरी खेती के पीछे चीनोर और अमरोल के प्राण सिंह औ मोहन सिंह का नाम लिया है. उसकी निशानदेही पर नारकोटिक्स विभाग की टीम द्वारा आमरोल और चीनोर निवासी मोहनसिंह और प्राणसिंह के ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन दोनों नहीं मिले हैं.

2:46 pm (IST)
भोपाल. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के विधानसभा बजट सत्र में दिए अभिभाषण पर सियासी बहस छिड़ गई है. PCC चीफ नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने उन पर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा- राज्यपाल पर मुझे दया आती है. उन्हें ऐसा भाषण देना पड़ा जो मीडिया के लिए है, जनता के लिए नहीं. राज्यपाल का भाषण प्रदेश की जनता को गुमराह करने वाला था.पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल ने अपने भाषण में महिलाओं पर अत्याचार का कोई जिक्र नहीं किया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया. 

2:21 pm (IST)
ग्वालियर. महिला के साथ उसके दोस्त ने ही दुष्कर्म किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करने की धमकी देकर वह दो साल तक ब्लैकमेल कर शारीरिक शोषण करता रहा. जब महिला के पति को इसका का पता चला, तो रिश्ता टूटने की नौबत आ गई. फिर पति ने बात को समझा और ग्वालियर थाना में शिकायत की. घटना गोसपुरा नंबर-1 की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपी ने दो साल पहले फोन कॉल के बाद महिला से दोस्ती की थी. उपनगर ग्वालियर निवासी 36 वर्षीय महिला को दो साल पहले कॉल आया था. कॉलर पड़ोसी राजू पाल था. उसने धोखे से कॉल लगने की बात कही. इस दौरान महिला से बातचीत होने पर दोस्ती कर ली. इसके बाद उसने घर आना-जाना शुरू कर दिया. महिला के परिवार में पति व दो बच्चे हैं. दो साल पहले एक दिन जब महिला घर में अकेली थी, तो राजू ने उसके साथ दुष्कर्म कर दिया. इस दौरान कुछ फोटो भी खींच लिए. अब वह जब भी मौका मिलता महिला को फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा.

1:57 pm (IST)
इंदौर और भोपाल में कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 294 नए मामले सामने आए. इनमें से इंदौर में सबसे ज्यादा 104 और भोपाल में 76 पॉजिटिव सामने आए हैं. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज समीक्षा बैठक करेंगे. संभावना रही है कि भोपाल और इंदौर में इसे लेकर सख्ती की जा सकती है. स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का कहना है कि अभी किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है. मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा की जाएगी. उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा. 21 फरवरी को जारी रिपोर्ट में 4 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई थी. हालांकि बीते 24 घंटे में राहत की बात रही कि एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई, लेकिन इस दौरान करीब 294 नए केस सामने आए. अब तक प्रदेश में कुल 3854 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है, जबकि प्रदेश में अब 2104 एक्टिव मरीज हैं.

1:13 pm (IST)
रायसेन के एक गांव मे लावारिस घूम रही गौमाता को परेशान देख लोगों ने अपने निजी पैसे से निजी जगह पर गौशाला का निर्माण कर दिया. अब उनका कहना है कि जो पैसे धार्मिक आयोजन में खर्च करते थे उस को जगह अब गोशाला में खर्च करेंगे. 120 से अधिक मवेशी शुरुआत में इस गोशाला में रखे गए हैं. चार लोगों को वेतन पर रखा गया है लोगों द्वारा इस काम की सराहना की जा रही है. गोशाला बन जाने से गाय को भूखा-प्यासा नही रहना पड़ रहा और ना ही मार खानी पड़ रही है.

12:48 pm (IST)
भोपाल. विधानसभा में बजट सत्र के दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने अभिभाषण दिया. उन्होंने कहा- सरकार ने विषम परिस्थितियों में कार्यभार संभाला था. वह दौर कोरोना महामारी का था. आर्थिक स्थिति खराब थी. सरकार ने इस चुनौती का सामना किया. पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने कोरोना से लोगों की रक्षा की. कोविड पीड़ितों के उपचार के लिए पर्याप्त संसाधन चुनौती थी. टेस्टिंग लैब की संख्या, ऑक्सिजन बैड की संख्या बढ़ाई गई. बीते 11 महीने में अस्पताल प्रबंधन पर खास ध्यान दिया गया.

LOAD MORE
भोपाल. Income Tax की टीम उस वक्त चौंक गई जब उसने कांग्रेस विधायक निलय डागा के महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित ठिकाने पर छापा मारा और उसे 7.50 करोड़ रुपए कैश मिल गए. बता दें, डागा और उनके भाइयों के यहां 3 दिन से इनकम टैक्य का छापा जारी है. शनिवार रात करीब एक बजे भी टीम सोलापुर थी. इस दौरान उन्हें डागा का एक कर्मचारी बैग लेकर भागता नजर आया. यह बैग नोटों से भरा था. इसके बाद इसी ठिकाने से इसी तरह के दूसरे भी बैग मिले. नोटों की भारी संख्या देखते हुए कई नोट काउंटिंग मशीन लगानी पड़ीं. लंबी गणना के बाद यह राशि करीब 7.50 करोड़ रुपए निकली. डागा बंधु इस धन का कोई स्रोत ही नहीं बता सके. इसलिए विभाग ने इसे जब्त कर लिया. पहले दो दिन में भी बैतूल समेत दूसरे ठिकानों से 60 लाख रुपए की राशि मिल चुकी थी. दोनों को मिलाकर इस सर्च से जब्त राशि 8.10 करोड़ रुपए हो गई. राशि ज्यादा होने के कारण सोलापुर में दो बैंकों की शाखाएं केवल पैसा जमा कराने के लिए रविवार होने के बाद भी खुलवाई गईं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज