Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: ग्वालियर में 30 लाख का माल उड़ा ले गए चोर, दिनदहाड़े लूटा घर, पुलिस से चोर बहुत दूर

MP News, 22 March 2021: ग्वालियर में दिनदहाड़े चोरी होने से सनसनी फैल गई. क्योंकि, चोरी छोटी-मोटी नहीं, बल्कि पूरे 30 लाख की है. जहां चोरी हुई उसके पीछे SP ऑफिस है. फिलहाल चोर पुलिस से बहुत दूर हैं.

Hindi.news18.com | March 22, 2021, 2:56 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 22, 2021
MP News Live Updates: ग्वालियर में 30 लाख का माल उड़ा ले गए चोर, दिनदहाड़े लूटा घर, पुलिस से चोर बहुत दूर

हाइलाइट्स

2:56 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में चोरी 3.5 टन वजनी मशीन को 6 महीने बाद पुलिस ने खोजा निकाला. मशीन को चुराने के लिए चोरों ने क्रेन बुलाई थी और मशीन उठाकर लोडिंग पर ले गए थे. चोरी के समय मालिक शहर से बाहर गया हुआ था. पुलिस ने चोरी के मामले में फैक्टरी में काम करने वाले दो नौकरों को गिरफ्तार कर लिया. विजयनगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि चोरी की घटना 30 अगस्त 2020 की है. राधा कॉम्पलेक्स में कारखाने के मालिक कुंवर सोलंकी ने बताया कि वह शहर के बाहर गए हुए थे. उनके कारखाने से कांच काटने और पॉलिश करने की मशीन चोरी हो गई है. जब FIR करने मालिक थाने पहुंचा तो पुलिस भी सोच में पड़ गई थी. पुलिस ने मामले की तह तक जाने के लिए एक टीम गठित की और राजेंद्र रघुवंशी हेड कांस्टेबल को इसकी जांच सौंपी. 6 महीने बाद दो आरोपी अजीम अली और वासिफ हसन को पुलिस ने पकड़ लिया. छिपाकर रखी गई 3.5 टन वजनी मशीन बरामद कर ली.

2:32 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच 15 साल से चल रहे केन बेतवा लिंक परियोजना से पानी लेने का विवाद सुलझ गया है. इस परियोजना से नॉन मानसून सीजन (नंवबर से अप्रैल के बीच ) में मध्य प्रदेश को 1834 मिलियन क्यूबिक मीटर (MCM) व यूपी को 750 मिलियन क्यूबिक मीटर (MCM) पानी मिलेगा. लगभग 35,111 करोड़ रुपए की लागत की इस परियोजना में 90% राशि केंद्र सरकार देगी. जबकि शेष 5-5% हिस्सेदारी मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश वहन करेंगे. विश्व जल दिवस पर सोमवार को PM नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए(एमओए) मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए गए. इस एमओए पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, मप्र के CM शिवराज सिंह चौहान और उप्र के CM योगी आदित्य ने हस्ताक्षर किए. एमओए पर हस्ताक्षर होने के साथ ही परियोजना के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस अवसर पर दिल्ली में प्रधानमंत्री ने वर्जुअल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जल शक्ति अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान केन बेतवा लिंक परियोजना के लक्ष्य पर आधारित एक फिल्म भी दिखाई गई.

2:02 pm (IST)
भोपाल. भोपाल के एक प्रेमी जोड़े ने ट्रेन से कट कर जान दे दी. शव शहर से 40 किलोमीटर दूर भीमबेटका के पास रेलवे ट्रैक पर मिला था. घटना 3 दिन पहले की है. दो थानों की पुलिस 3 दिन से दोनों की तलाश कर रही थी. ट्रेन के ड्राइवर के मुताबिक घटना के समय दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़कर ट्रैक पर खड़े थे. उसने हॉर्न बजाया और चिल्लाकर हटने के लिए कहा। लेकिन दोनों नहीं हटे. लड़की नाबालिग है. बताया जाता है कि उसकी सगाई कहीं और हो गई थी, जिससे वह नाराज थी. पुलिस को आशंका है कि उसने इसी कारण अपने प्रेमी के साथ यह कदम उठाया. हालांकि दोनों के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. छोला मंदिर पुलिस के अनुसार एक दिन पहले शिव नगर में रहने वाले एक परिवार ने 17 साल की नाबालिग की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. परिजनों ने बताया था कि उनकी बेटी 19 मार्च को घर से बिना बताए कहीं चली गई. उसकी काफी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इससे एक दिन पहले निशातपुरा पुलिस ने 19 साल के असलम की गुमशुदगी दर्ज की थी.

1:37 pm (IST)
भोपाल. कमलनाथ और कांग्रेस के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर जेब में नारियल लेकर घूमने के तंज के जवाब में भाजपा शिवराज के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के एक साल पूरा होने पर जगह-जगह नारियल फोड़ेगी. रविवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीजेपी के कार्यकर्ता 23 मार्च को मंडल स्तर तक विकास के नारियल फोड़ेंगे. वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बने एक साल पूरा हो रहा है. इस एक साल की अवधि में कोरोना की विषम परिस्थितियों के बावजूद प्रदेश सरकार ने गरीबों, किसानों और मजदूरों के कल्याण के लिए प्रयास किए हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ सरकार जहां लोगों की छोटी-छोटी जरूरतों को पैसे न होने की बात कहकर टाल देती थी, वहीं शिवराज सरकार ने खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद किसानों, मजदूरों के खातों में 1.18 लाख करोड़ की राशि डाली है. भाजपा सरकार ने बीते एक वर्ष में गरीबों को उनका हक लौटाया है, जिसे कमलनाथ सरकार ने योजनाएं बंद करके छीन लिया था. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर ‘सेवा का संस्कार, विकास की रफ्तार, अभिनंदन भाजपा सरकार’ थीम पर प्रदेश भर में 22 से 25 मार्च तक कार्यक्रम आयोजित करेगी और सरकार की उपलब्धियों की जानकारी प्रदेश की जनता को देगी.

1:10 pm (IST)
झाबुआ. आदिवासी अंचल का लोकपर्व भगौरिया सोमवार से आलीराजपुर में शुरू होने जा रहा है. कम लोग ही जानते हैं कि इसकी शुरूआत कहां से हुई और किसने की. कोई इसे भव और गौरी यानी शिव-पार्वती से भी जोड़ता है, तो कोई इसे भृगु ऋषि की तपोस्थली बताता है.आपको बता दें कि इसकी शुरुआत झाबुआ के भगोर गांव से हुई. झाबुआ जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर ये छोटा गांव है. भगोर में बिखरे भग्नावशेष इस गांव की प्राचीनता की गवाही देते हैं. इसी जगह से जुड़ा है यहां का 11 वीं सदी का शिव मंदिर.ये प्राचीन मंदिर लापरवाही और अनदेखी की भेंट चढ़ रहा है. भव-गौरी के इस प्राचीन मंदिर की न तो प्रशासन ने कभी सुध ली और न ही पुरातत्व विभाग ने इससे कोई सरोकार रखा. नतीजा ये है कि आज भी मंदिर के भग्नावशेष इधर-उधर बिखेरे पड़े हैं.

12:45 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर शहर से होकर नर्मदा के अलावा गौर जैसी नदियों और 52 ताल-तलैया वाले इस शहर में जल संकट की बात बेमानी लगती होगी. लेकिन सच यही है कि हर गर्मियों में यहां पानी के लिए हाहाकार मचता है. शहर की एक तिहाई आबादी के लिए पानी का इंतजाम करना सबसे बड़ा काम है. नगर निगम की हर जनसुनवाई में एक तिहाई शिकायतें पानी से जुड़ी होती हैं. नगर निगम की जल सप्लाई क्षमता 311 एमएलडी की है, जबकि 18 लाख की आबादी वाले शहर को जरूरत 243 एमएलडी की है. बावजूद हर कंठ तक पानी नहीं पहुंचा पा रहे. जिले की वर्तमान आबादी 18 लाख के लगभग पहुंच चुकी है. प्रति व्यक्ति 24 घंटे में 135 लीटर पानी की जरूरत पड़ती है. इस हिसाब से इतनी आबादी के लिए 243 एमएलडी पानी की सप्लाई पर्याप्त है, पर 311 एमएलडी क्षमता के बावजूद शहर के हर तीसरे व्यक्ति को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है. इसका एक बड़ा कारण है पानी की बर्बादी. रोज 15 एमएलडी के लगभग पानी लीकेज व सीपेज में बह जाता है.

12:16 pm (IST)
ग्वालियर. महिला को एक मनचला कई दिन से मोबाइल पर कॉल कर परेशान कर रहा है. पहले यहां वहां की बातें करता है और फिर अश्लील बातों पर आ जाता है. महिला ने उसका एक नंबर ब्लॉक किया तो मनचले ने दूसरे नंबर से कॉल किया और कहने लगा मैं तुमसे प्यार करता हूं. महिला ने विरोध जताया तो कहा कि तेजाब से तुम्हारा चेहरा बिगाड़ दूंगा. डरी महिला जनकगंज थाने पहुंची. पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. नंबर से आरोपी की पहचान की जा रही है. शहर के जीवाजीगंज निवासी एक 32 वर्षीय महिला को सात दिन पहले एक अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने गलती से फोन लगने की बात कही, पर 5 मिनट बाद फिर कॉल किया.

11:34 am (IST)
इंदौर. शहर में सोमवार अलसुबह चंदन नगर थाना क्षेत्र स्थित टिंबर मार्केट की एक दुकान में आग लग गई. आग से करोड़ों रुपए का सामान जल कर खाक हो गया. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने 5 घंटे में आग पर काबू पाया. 18 टैंकर पानी लगा आग बुझाने में. फायर SP आरएस मेघवाल ने बताया कि सुबह 5 बहे सूचना मिली थी कि महावीर टिंबर में भीषण आग लगी है. इसके बाद फायर की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाना शुरू किया. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. नगर निगम के 12 अन्य टैंकरों की मदद से सुबह 10:00 बजे आग पर काबू पाया गया. SP फायर का बताया कि आग आसपास की लकड़ी की दुकानों में भी यह लग सकती थी. लेकिन दमकल कर्मियों ने टीन शेड को तोड़ कर पास में बनी हुई दुकानों में पानी डाल दिया, जिससे आग नहीं बढ़ी.

11:02 am (IST)
इंदौर. 12 मार्च को बैटरी कंपनी के गार्ड की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया. हत्यारा गार्ड की पत्नी का दोस्त निकला. आरोपी मृतक की पत्नी पर शादी के लिए दबाव बनाता था. वह मना करती, तो दिखावे के लिए गार्ड की शराब छुड़वाने की बात कहता. उसने तंत्र-मंत्र करने वाले कुछ बाबाओं से बात भी कर ली थी. वह उसकी पत्नी से कहता था कि अब मैंने सब सेट कर दिया है, तुम्हारा सबकुछ सही हो जाएगा. मामले में पुलिस ने आरोपी और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है. तिलक नगर के अनुसार 13 मार्च को फरियादी धर्मेन्द्र पिता श्रीराम कैलाश मिश्रा निवासी 139/6 देव नगर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, मैं और साथी रामजी शुक्ला बैटरी कंपनी में गार्ड की जॉब करते हैं. कंपनी का ऑफिस स्कीम नंबर 94 पिपल्याहाना चौराहे पर है. 12 मार्च की शाम 7.30 बजे रामजी मिश्रा रात ड्यूटी पर आए थे. अगले दिन सुबह जब मैं 8.30 बजे ड्यूटी पर आया, तो देखा कि बिल्डिंग की पहली मंजिल पर शुक्ला ऑफिस में लहूलुहान में पड़ा है.

10:40 am (IST)
भोपाल. प्रदेश में करीब पौने चार सौ नगरीय निकायों से हर दिन 218.36 करोड़ लीटर सीवेज निकल रहा है. इसमें से करीब 165 करोड़ लीटर सीवेज सीधे नदी-तालाबों में मिल रहा है. इसका कारण प्रदेश में सिर्फ 27 सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और 26 फीकल स्लज ट्रीटमेंट प्लांट (एफएसटीपी) ही काम हर रहे हैं. जबकि 79 निर्माणाधीन या बनने हैं. यह खुलासा नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के तहत केंद्रीय और राज्य प्रदूषण बोर्ड को मप्र के नगरीय विकास विभाग की ओर से दी गई जानकारी में हुआ. इस जानकारी के आधार पर तैयार प्रोग्रेस रिपोर्ट को एनजीटी के समक्ष पेश किया जाएगा. बता दें कि प्रदेश के तीन महानगर इंदौर, भोपाल और ग्वालियर नेशनल मिशन फार क्लीन गंगा के दायरे में आते हैं. भौगोलिक परिस्थितियों के कारण इन शहरों का वेस्ट वाटर उत्तर दिशा की ओर बहते हुए गंगा और यमुना की सहायक नदियों बेतवा, शिप्रा और चंबल में मिलता है. जबकि चौथा महानगर जबलपुर नर्मदा के किनारे पर ही बसा हुआ है.

LOAD MORE
ग्वालियर. शहर में चोर गिरोह के हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है, SP ऑफिस के पीछे पटेल नगर में दिनदहाड़े चोरी हो गई. चोर गिरोह प्रॉपर्टी कारोबारी के मकान के ताले चटका कर 45 तोला सोना, 10 लाख रुपए नकद, हीरे की अंगूठी समेत 30 लाख का माल चुरा ले गए. वारदात शनिवार दोपहर 2:30 से 4 बजे के बीच पटेल नगर की है. चोरी का पता शाम को परिवार के लौटने पर चला. अंदर सामान बिखरा पड़ा देख पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची. जांच के बाद शनिवार रात मामला दर्ज किया है. CCTV कैमरे खंगाले जा रहे हैं. सिटी सेंटर SP ऑफिस के पीछे पटेल नगर में H-840 निवासी धर्मेश बुकोलिया (49) पुत्र ज्ञान प्रकाश बुकोलिया प्रॉपर्टी का कारोबार करते हैं. शनिवार को वह दोस्त महेन्द्र खत्री के साथ किसी काम से गए थे. घर पर धर्मेश की पत्नी दीपा बुकोलिया अकेली थीं. दोपहर 2:30 बजे दीपा भी घर को लॉक कर बाजार चली गईं. शाम 4 बजे लौटीं, तो देखा कि मुख्य दरवाजे के लॉक में चाबी लग नहीं रही थी. गेट अंदर से लॉक था. वह घबरा गईं और पति को सूचना दी. वह घर पहुंचे. धर्मेश और महेन्द्र ने धक्का मारकर दरवाजा खोला. अंदर देखा, तो घर में सामान बिखरा पड़ा था. धर्मेश ने रूम में जाकर देखा, तो वहां अलमारी में रखे जेवरात, नकदी गायब थे. सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय थाना पुलिस पहुंची.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज