LIVE NOW

MP News Live Updates: कमलनाथ जी आपने इंडियन कोविड बोलकर दुनिया में देश का नाम खराब किया- वीडी शर्मा

MP News, 22 May 2021: मध्य प्रदेश के जबलपुर के सिटी अस्पताल में हुआ था मौत का तांडव. मामले में नया खुलासा हुआ है. सिटी अस्पताल में भर्ती 171 मरीजों को 209 वायल नकली इंजेक्शन लगे थे. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी.

Hindi.news18.com | May 22, 2021, 1:15 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 22, 2021
MP News Live Updates: कमलनाथ जी आपने इंडियन कोविड बोलकर दुनिया में देश का नाम खराब किया- वीडी शर्मा

हाइलाइट्स

1:15 pm (IST)
भोपाल/दतिया. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ की उत्पत्ति ही आग से हुई है. इमरजेंसी में वे भागीदार रहे हैं. 84 के दंगों में उन्होंने लोगों के घर जलाए, अब मध्य प्रदेश को जलाने की बात कर रहे है. आपदा में कभी तो सेवा की बात कर लीजिए कमलनाथ जी.गृहमंत्री मिश्रा शनिवार को दतिया जिले में मीडिया से बात कर रहे थे. उस दौरान उन्होंने कमलनाथ के एक वायरल वीडियो पर ये तीखी टिप्पणी की. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कमलनाथ मध्य प्रदेश में आग लगाने जैसे शब्द बोल रहे हैं. बताया जा रहा है कि वे किसानों के अनाज खरीदी से जुड़े मसले पर बात कर रहे हैं.

12:48 pm (IST)
भोपाल. मई माह को खत्म होने में अभी 9 दिन हैं, लेकिन अभी भी प्रदेश उतना नहीं तपा, जितनी आशंका थी. प्रदेश में नौतपा शुरू होने से पहले ही लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. टाऊते तूफान से पहले बने सिस्टम ने प्रदेश में लोगों को गर्मी का ज्यादा अहसास नहीं होने दिया. मई में अभी तक 1 भी दिन भी 43 डिग्री के पार नहीं पहुंचा. नरसिंहपुर में सबसे ज्यादा तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया.मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार मई की 6 तारीख को सबसे अधिक तापमान 42.8 डिग्री दर्ज किया गया. 5 दिनों से शहर में तूफान के असर के कारण मौसम के मिजाज नरम थे. 16 मई को दिन का तापमान 39.9 डिग्री दर्ज किया गया था, उसके बाद यही तापमान 21 मई को दर्ज किया गया.

11:52 am (IST)
भोपाल. कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने उन्हीं डॉक्टर का सम्मान किया, जिन्हें एक महीने पहले लापरवाह बताकर उन्होंने लताड़ा था. शर्मा अपने समर्थकों के साथ जेपी अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर योगेन्द्र श्रीवास्तव का सम्मान किया. कांग्रेस विधायक ने डॉ. योगेन्द्र श्रीवास्तव के कोरोना से जंग जीतने पर स्वागत किया.दरअसल कोरोना के नोडल अफसर और मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉक्टर योगेन्द्र श्रीवास्तव वायरस के बीच भी अपनी सेवाएं दे रहे थे. इस दौरान वे भी कोरोना संक्रमित हो गए थे. श्रीवास्तव जेपी अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती थे और कल बीमारी को हराकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए. इसकी खबर लगते ही पीसी शर्मा अस्पताल पहुंचे और उनका स्वागत किया. उनके सम्मान में तालियां बजाकर हौसला अफजाई भी की गई.

11:01 am (IST)
बड़वानी. जुलवानिया थाना क्षेत्र के ग्राम सांगवी में एक मां ने एक महीने के बेटे की कुएं में फेंककर हत्या कर दी. महिला बेटे के रोने से परेशान थी. शुक्रवार को पुलिस ने इसका खुलासा किया. दरअसल 16 मई को थाना क्षेत्र के ग्राम सांगवी में खेत के कुएं में बच्चे का शव मिला था. पुलिस को महिला द्वारा कुएं में कूदने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर जाकर कुएं से महिला व बच्चे को निकाला था. बच्चे की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शुक्रवार को महिला को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. टीआई सोनू सितोले ने बताया 16 मई की सुबह 7 बजे महिला के कुएं में गिरने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची.

10:33 am (IST)
ग्वालियर. डॉक्टरों द्वारा जेनेरिक मेडिसिन न लिखने को लेकर हाईकोर्ट की युगल पीठ ने नाराजगी जाहिर की है. साथ ही केंद्र सरकार, राज्य सरकार और ड्रग कंट्रोलर से इस संबंध में जवाब मांगा है. कोर्ट ने महंगी दवाएं आम लोगों के खरीदने के मामले में गंभीर चिंता जाहिर की है. 7 जून को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शासन को तलब भी किया है. शासन को उपस्थित होकर बताना होगा कि डॉक्टर जेनेरिक मेडिसिन क्यों नहीं लिख रहे हैं? कंपनियों के ब्रांड क्यों लिखे जा रहे हैं? एडवोकेट विभोर कुमार ने हाई कोर्ट में जेनेरिक दवाओं को लेकर एक जनहित याचिका दायर की थी. याचिकाकर्ता ने तर्क दिया है कि कोरोना संक्रमण के दौर में और अब उसके बाद ब्लैक फंगस जैसी बीमारी लगातार लोगों को घेर रही है. इस बीमारी में एनफो टेरेसिन बी-50 एमजी इंजेक्शन दिया जाता है, यह इंजेक्शन दो बार लगाया जाता है. दो इंजेक्शन की कीमत लगभग 14 हजार रुपए पर पड़ती है. डॉक्टर कंपनी और ब्रांच के नाम से इंजेक्शन लिख रहे हैं. जिस कारण परेशान और पीड़ितों को महंगाई में यह इंजेक्शन खरीदना पड़ता है, जबकि यह इंजेक्शन जेनरिक दवाइयों में 269 रुपये का मिल रहा है. 

9:52 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के साथ-साथ अब ब्लैक फंगस भी तेजी से पैर पसार रहा है. दूसरी लहर में कोरोना पर ब्लैक फंगस भारी पड़ता नजर आ रहा है. इस बीमारी से फिलहाल कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है, क्योंकि इसकी दवा बाजार में नहीं है. एक ओर मरीजों के परिजन दवा के लिए भटक रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सरकार इंतजाम भी पूरे होते नहीं दिखाई दे रहे. अभी तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है.इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आए करीब 600 मरीज प्रदेश के अलग-अलग सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं. सबसे ज्यादा मरीज इंदौर औऱ भोपाल में हैं. प्रदेश के 8 मेडिकल कॉलेज में 361 मरीज भर्ती हैं.

9:27 am (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4384 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,57,119 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 79 व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 7,394 हो गयी है. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 937 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 609 एवं जबलपुर में 279 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,57,119 संक्रमितों में से अब तक 6,82,100 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 67,625 मरीजों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोविड-19 के 9,405 रोगी स्वस्थ हुए हैं.

8:53 am (IST)
भोपाल. ताऊ ते तूफान मध्यप्रदेश में आम (Mango) की फसल बर्बाद कर गया. तूफान के कारण आयी आंधी बारिश में 50 फीसदी तक फसल खराब हो गयी है. किसानों (Farmers) और व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है. लेकिन ग्राहक मजे में रहेगा. किसान झड़ी हुई फसल बाजार में पहुंचा रहे हैं. बंपर आवक होने के कारण आम के दाम कम हो गए हैं.  इसलिए जनता को सस्ते दाम पर आम मिलेगा.तेज आंधी तूफान बारिश की वजह से मध्य प्रदेश के बगीचों में लगे कच्चे आम झड़ गए. किसान अब इन कच्चे आम को ओने पौने दाम में बेच रहे हैं. जबकि अगर मौसम ठीक रहता तो यह आम किसान आराम से कई दिन के अंतराल में तोड़ते और मार्केट में अच्छे दामों पर बेचते.

LOAD MORE
जबलपुर. कुख्यात सिटी अस्पताल कांड में नया खुलासा हुआ है. सिटी अस्पताल में भर्ती 171 मरीजों को 209 वायल नकली इंजेक्शन लगे थे. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. सिटी अस्पताल में SIT की टीम ने दस्तावेज खंगाले और कम्प्यूटर के हार्ड डिस्क से डाटा रिकवर करने की कोशिश की. इस कांड के आरोपी सरबजीत सिंह मोखा के इस अस्पताल में एक इंजेक्शन की बिलिंग 15 से 18 हजार रुपए के बीच की गई. उधर मोखा के फरार चल रहे बेटे हरकरण की तलाश में एक टीम दिल्ली और अमृतसर में उसके रिश्तेदारों के यहां खाक छान रही है. एसआईटी टीम अब दस्तावेजों की जांच में जुटी है. कम्प्यूटर की जांच में कई एंट्री को मिटाने के सबूत मिले हैं. इसे लेकर कम्प्यूटर कंपनी से डाटा रिकवर की जानकारी मांगी है. कई बिल को मॉडीफाई किया गया है। एसआईटी की जांच में एक और खुलासा हुआ है कि अस्पताल में मरीजों से अधिक बिल की वसूली के लिए जिसे जरूरत नहीं थी, उसे भी रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाए गए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज