LIVE NOW

MP News Live Updates: लग्जरी कार में IPL पर लगवा रहे थे सट्टा, 4 गिरफ्तार, 4 लाख से ऊपर कैश बरामद

MP News, 23 April 2021: मप्र के भिंड में सट्टा खिलाने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ाया है. चार लोग लग्जरी गाड़ी में बैठकर कई राज्यों के लोगों को सट्टा खिलवा रहे थे. इनके पास 4 लाख से ज्यादा कैश गाड़ी में ही रखा हुआ था.

Hindi.news18.com | April 23, 2021, 3:45 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 23, 2021
MP News Live Updates: लग्जरी कार में IPL पर लगवा रहे थे सट्टा, 4 गिरफ्तार, 4 लाख से ऊपर कैश बरामद

हाइलाइट्स

3:45 pm (IST)
ग्वालियर. ग्वालियर पुलिस के सामने उस वक्त असमंजस और असहज स्थिति बन गई, जब पकड़ी गई कॉल गर्ल्स ने आपबीती सुनाई. पुलिस ने मामला के जांच के बाद उन्हें मेहनत और ईमानदारी से दूसरे काम करने की समझाइश दी.दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि सिटी सेंटर में कलेक्टोरेट के पीछे सेक्स रैकट चल रहा है. यहां एक घर में लॉज का बोर्ड लगा है और कई लोगों का आना-जाना हो रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने यहां छापा मारा. छापे में दिल्ली और कोलकाता की 5 युवतियां एक कस्टमर के साथ मिलीं. पूछताछ में युवतियों ने सेक्स रैकेट चलाने वाले अनुज शिवहरे और गौरव जैन का नाम बताया.

3:20 pm (IST)
सागर. बहन से मिलकर अपने घर बाइक से लौट रहे भाई समेत दो युवकों को ट्रक ने रौंद दिया. हादसे में दोनों की मौके पर मौत हो गई. वहीं रास्ता बताने गया मृतक का भानजा गंभीर घायल हुआ है. सूचना के अनुसार बेगमगंज के मोती झिरिया निवासी देंवेंद्र पिता बखत लोधी (42) साथी नरेंद्र पिता गोविंद लोधी (28) के साथ बाइक से अपनी बहन से मिलने के लिए उसके घर गुरुवार को ग्राम रिछोड़ा पिपरिया आया था. बहन के घर पर रुका. फिर बाइक से बेगमगंज के लिए रवाना हुआ. हाईवे से सागर बायपास होते हुए निकलना था. हाईवे पर रूट की जानकारी नहीं थी. इसलिए हाईवे तक रास्ता बताने के लिए भानजा प्रदीप लोधी बाइक पर साथ चला गया. इसी दौरान रिछोड़ा पिपरिया तिराहा के पास घाटी उतरते समय सागर से झांसी की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक HR 74 A 0657 ने बाइक MP 38 MN 1642 को टक्कर मार दी. 

2:40 pm (IST)
रीवा. रीवा जिले के मनगवां के मढ़ी गांव की दो सगी बहनें और एक भाई की नदी के कुंड में डूबने से मौत हो गई. तीनों गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे आम के बगीचे में गए थे. पेड़ में चढ़कर आम का फल खाए. जब प्यास लगी तो पानी पीने के लिए नदी पहुंच गए. यहां पर नदी सुखी मिली. लेकिन एक जगह पानी का कुंड दिखा. आशंका जताई जा रही है कि ऐसे में एक बच्ची पानी पीने के लिए उतरी तो डूबने लगी होगी. इसको बचाने के चक्कर में एक के बाद एक तीनों डूब गए. जब कई घंटे तक बच्चे घर नहीं लौटे तो परिजनों ने यहां वहां तलाश शुरू की. फिर गुरुवार की रात 9 बजे गंगेव चौकी में पुलिस को घटना से अवगत कराया. रात 9.30 बजे से पुलिस ने गांव में सर्चिग शुरू करते हुए नदी में उतरी. मोबाइल का टॉर्च जलाकर तलाश शुरू की गई. यहां करीब 11 बजे एक पानी का कुंड मिला.

2:11 pm (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश के अस्पतालों में स्टाफ की कमी होने लगी है. प्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्र गढ़ाकोटा में कोविड सेंटर के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर के लिए वैकेंसी निकाली है. दो लाख रुपए खुद सैलरी देने की बात कही है. उधर, प्रदेश में बेड, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी पूरी नहीं हो पा रही है. लगातार बढ़ते संक्रमण से व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. इंदौर और जबलपुर में रेमडेसिविर बेचते 3 डाॅक्टरों को गिरफ्तार किया गया है. प्रदेश के 4 बड़े शहरों में 24 घंटे में 5,537 नए केस आए हैं. 26 मरीजों की मौत हुई है. इंदौर में सबसे ज्यादा 1,782 नए केस आए हैं, जबकि 6 ने दम तोड़ दिया. भोपाल में भोपाल 1,753 संक्रमित सामने आए, 5 की मौत हुई है.

1:49 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन शहर से दुख भरी खबर है. यहां कोरोना एक हफ्ते में पूरा परिवार लील गया. पहले दादा, फिर मां, फिर पिता और फिर परिवार में आखिरी बची बेटी की भी मौत हो गई. खबर सुनकर पूरा शहर सकते में है.कोरोना ने ये कोहराम आदर्श विक्रमनगर में रहने वाले जैन परिवार में मचाया. घर के बड़े सदस्य संतोष कुमार जैन, उनकी पत्नी मंजुला और उनकी 26 साल की बेटी आयुषी कोरोना की वजह से एक हफ्ते में दुनिया छोड़ गए. अब घर की देखरेख तक करने वाला कोई नहीं बचा. रिश्तेदारों ने नीदरलैंड में रह रही उनकी बेटी को सूचना दे दी है और घर के बाहर गार्ड तैनात कर दिया है.

1:25 pm (IST)
ग्वालियर. ग्वालियर में चोरों ने इस बार दुकान और मकान को नहीं बल्कि नगर निगम के सार्वजनिक शौचालय को अपना निशाना बनाया है. चोर सार्वजनिक शौचालय में दाखिल हुए और एग्जॉस्ट फैन चोरी कर ले गए. चोरी की घटना का वीडियो बनाकर एक युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. शुक्रवार को सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी चल रहा है. घटना पुरानी छावनी की है. क्षेत्रीय लोगों ने वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को मामले की शिकायत की है. पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. CSP महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के गांव पुरानी छावनी में सार्वजनिक शौचालय से चोरी करने का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो के आधार पर बाइक और चोरों का हुलिया देखकर उनकी तलाश की जा रही है. जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे.

12:54 pm (IST)
पूर्व CM कमलनाथ ने सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा- प्रदेश में मेडिकल इमरजेंसी के हालत हैं. महिलाओं पर अत्याचार, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार में देश में पहले से ही शीर्ष पर रहा, अब ऑक्सीजन की कमी से मौतों के मामले में भी प्रदेश देश में शीर्ष पर पहुंच चुका है ? जब आवश्यकता है जमीनी स्तर पर अव्यवस्थाओं को दूर करने की तो फिर नौटंकी चालू, जनता को गुमराह करने की. कोरोना कर्फ़्यू में भी “योग से निरोग “ प्रचार-प्रसार, होर्डिंग व विज्ञापन का काम चालू. इस महामारी के खत्म होने के बाद फिर नौटंकी को आप चालू कर देना. अभी तो प्रदेश की जनता को अभियानों और इनके नाम पर फ़िज़ूलखर्ची से बख्शिए.

12:28 pm (IST)
सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक परिवार में चल रही शादी की खुशियां मातम में बदल गई. बेटी का तिलक चढ़ाकर गांव लौट रहे परिवार के सदस्य और रिश्तेदार के बोलेरो को ट्रेलर ने गलत दिशा से आकर टक्कर मार दी. मौके पर ही परिवार के 3 सदस्यों ने दम तोड़ दिया, जबकि 4 को गंभीर हालत में रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना गुरुवार देर रात 1 बजे नेशनल हाईवे 30 के बेला के पास की है. हादसा बेला के पास गोविंदगढ़ मोड़ पर हुआ. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजते हुए हाइवे का यातायात बहाल कराया. बेला पुलिस के मुताबिब बोलेरो (एमपी 17 सीसी 5149) रीवा के कोठी निवासी वाल्मीकि पटेल की बताई जा रही है.

12:09 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं. अब शहर के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS ने परिसर के बाहर बोर्ड लगा दिया है. बोर्ड पर लिखा है- ‘अभी सब बेड फुल हैं. असुविधा के लिए खेद है.’ करीब-करीब पूरे प्रदेश के अस्पतालों की भी यही हालत है.मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की व्यवस्था भी पूरी तरह से गड़बड़ा गई है. अस्पतालों में डिमांड से कम ऑक्सीजन मिलने के कारण हड़कंप मचा हुआ है. ऑक्सीजन की पूर्ति नहीं होने के कारण अब अस्पतालों ने भी नए मरीज को भर्ती करने से इंकार कर दिया है. बता दें, भोपाल में 100 टन ऑक्सीजन की हर रोज जरूरत है, लेकिन 80 टन की ही सप्लाई हो रही है. कई अस्पतालों में कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी है.

11:45 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही. प्रदेश में एक्टिव केसों का आंकड़ा 85 हजार के करीब पहुंच चुका है. इनमें से कम संक्रमित 72% मरीज घरों में रहकर (होम आइसोलेट) इलाज करा रहे हैं. ये मरीज इम्युनिटी (रोग प्रतिरोधक क्षमता) बढ़ाने के लिए योग का सहारा ले रहे हैं. प्रदेश सरकार शुक्रवार से सभी कोविड सेंटर और होम आइसोलेट मरीजों मानसिक रूप से स्वस्थ्य रखने के लिए 'योग से निरोग' अभियान शुरू कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे इसकी शुरुआत करेंगे. इस दौरान सभी जिलों के कोविड सेंटर से मरीज जुड़ेंगे, जिन्हें योग यानी अनुलोम-विलोम, प्राणायाम व अन्य तरीके विशेषज्ञों द्वारा बताया जाएगा.

LOAD MORE
भिंड. भिंड पुलिस ने गुरुवार को IPL किक्रेट का सट्टा लगाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन लोगों को दबोचा. आरोपियों के पास से एक कार, 2 करोड़ 68 लाख के हिसाब-किताब का लेखा-जोखा मिला है. इसके अलावा सटोरियों से 4 लाख 59 हजार कैश भी मिला. पड़ताल में आरोपियों के खातों में 46 लाख रुपए जमा मिले. इसका उपयोग आरोपी सट्‌टे के लेन-देन के लिए कर रहे थे. पुलिस ने बैंक राशि को भी सीज कर दिया. पुलिस को सूचना मिली, जमाना रोड पर कुछ लोग IPL क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगवाते हैं. DSP हेडक्वार्टर मोतीलाल कुशवाहा ने टीम गठित की. गुरुवार सुबह पुलिस ने छापा मारा. आरोपी जमाना रोड पर लग्जरी कार में बैठकर अलग-अलग प्रांतों के लोगों से IPL क्रिकेट के 20-20 मैच पर सट्‌टा लगवा रहे थे. पुलिस ने आरोपी रविंद्र नरवरिया, लल्ला उर्फ रवि राज राजावत, गुल्ले उर्फ विवेक यादव को पकड़ा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज