liveLIVE NOW

MP News Live Updates: बालाघाट में नक्सलियों ने लगाई आग, पर्चे चिपकाकर ठेकेदार को दी चेतावनी

Madhya Pradesh News, 23 May 2021 Live: नक्सलियों ने बालाघाट के नक्सल प्रभावित पाथरी पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले कंदई गांव के बदरीटोला में तेन्दूपत्ता की फड़ को आग के हवाले कर दिया. मौका पर नक्सलियों द्वारा पर्चा भी चस्पा किया गया है.

  • News18Hindi
  • | May 23, 2021, 12:51 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    15:26 (IST)
    भोपाल. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के ‘इंडियन कोविड’ बयान को लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक सियासी तूफान खड़ा हो गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि ये घटिया मानसिकता वाला बयान है. सीएम शिवराज ने कहा कि जब देश राष्ट्रीय संकट में है तो इसे राजनीतिक दलों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए, लेकिन यह तकलीफदेह है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं. ‘मेरा भारत कोविड’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना, क्या कांग्रेस को शोभा देता है?

    14:03 (IST)
    भिंड. नगर पालिका क्षेत्र में अवरुद्ध विकास कार्यों को लेकर कलेक्टर एवं प्रशासक डॉ. सतीश कुमार एस के निर्देशन में बुलाई गई ठेकेदारों की बैठक में सहायक कलेक्टर विवेक केवीएन द्वारा सपाट लहजे में चेतावनी दी गई कि अगर सात दिन में काम पूरे नहीं कराए तो अनुबंध निरस्त किए जाने की कार्रवाई की जाएगी. रछेड़ी की निर्माणाधीन रोड को लेकर ठेकेदार ने कहा कि 10 दिन में करा देंगे, इस पर सीएमओ सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि वर्षाकाल शुरू होने को है, सड़क के अभाव में गाडिय़ां ट्रेचिंग ग्राउंड तक नहीं पहुंच पा रही हैं, तब सहायक कलेक्टर बोले 5 दिन में ही काम पूरा कराओ.

    13:38 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर में एनएच-30 पर रविवार 23 मई को तड़के चार बजे भीषण एक्सीडेंट में ट्राला ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई. हादसा बीच सड़क खराब हुए हाईवा के चलते हुआ. ट्राला में क्लीनर भी था, लेकिन वह बाल-बाल बच गया. सिहोरा पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाते हुए दोनों वाहनों को रोड से अलग कराकर आवागमन चालू कराया. एक्सीडेंट सिहोरा क्षेत्र के उड़ना मोड़ और ठाकुर ढाबे के बीच हुआ. ट्राला आरजे 14 जीडी 8796 में चेन्नई से बाइक लोड कर ड्राइवर योगेश कुमार यादव (41) पिता प्यारेलाल यादव निवासी यशवंत नगर कुरसेनी जिला इटावा यूपी बनारस के लिए निकला था. साथ में क्लीनर विक्रम जाटव (39) पिता मिश्री लाल जाटव निवासी गोटपुर मैनपुरी यूपी भी था. सिहोरा टीआई गिरीश धुर्वे के मुताबिक उडना मोड व ठाकुर ढाबे के बीच में पहले से हाईवा एमपी 20 एचबी 0464 खराब हो गया था. ड्राइवर बिना इंडीकेटर या कोई और संकेतक किए बिना ही वाहन को छोड़ गया था. 

    13:10 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में कई ऐसे परिवार हैं जो कोरोना संक्रमित सदस्यों के निधन के बाद उनका विधि-विधान से अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए. इस काम के लिए अब संघ के स्वयंसेवक आगे आए हैं. भोपाल में संघ के स्वयंसेवकों ने 200 से ज्यादा लोगों की अस्थियों को होशंगाबाद जाकर विधि-विधान के साथ नर्मदा नदी में विसर्जित किया. होशंगाबाद के मंगल घाट पर अस्थियां विसर्जित करने की प्रक्रिया पूरी की गई.

    12:45 (IST)
    मुरैना. एसएएफ की 5वीं बटालियन में पदस्थ महिला एएसआई अरुणा पटेल शहर की वीआईपी रोड पर बने डिवाइडर के बीच बेहोशी की हालत में मिलीं. सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों की सूचना के बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचीं और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. महिला एएसआई को डिवाइडर के बीच फेंका गया है, जिसकी वजह से उसकी कमर में चोट आई है और वह बेहोशी की हालत मे है. एएसआई शाम 7 बजे खाना खाने के बाद अपने घर से घूमने के लिए निकली थी. इसलिए पुलिस पूरे मामले को संदिग्ध मान रही है.

    12:17 (IST)
    ग्वालियर. मंडप रस्म से ठीक पहले एक दुल्हन अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग गई. दरवाजे पर बारात खड़ी थी और दुल्हन के भागने से हंगामा खड़ा हो गया. दुल्हन के परिजन तलाशते हुए उसके बॉयफ्रेंड के घर पहुंचे. वहां लड़की के नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दे आए. जब यह पता लगा तो दुल्हन अपने प्रेमी का हाथ थामे SP ग्वालियर के पास पहुंच गई. दोनों ने अपनी जान को खतरा बताया है. साथ ही सुरक्षा की मांग की है. घटना हस्तिनापुर गांव की है. शनिवार को युवती की शादी थी. SP ने दोनों को महिला थाना पहुंचाया है. दोनों के परिवार वालों को बुलाकर काउंसिलिंग कराई जा रही है.

    11:44 (IST)
    रीवा. कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए राज्य व केन्द्र सरकारें ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करा रही हैं. सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि रविवार को अर्बन और रूरल को मिलाकर 22 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं. जहां शहरी क्षेत्र में 8 केन्द्र तो ग्रामीण क्षेत्रों में 14 सेंटरों में सुबह 9 बजे से वैक्सीन लग रही है. ऐसे में सिंधु भवन में दो सेंटर, मेडिकल कॉलेज, वार्ड क्रमांक 2, यूपीएचसी बोदाबाग, यूपीएचसी रतहरा, संजीवनी ​क्लीनिक ढेकहा और यूपीएचसी खैरी नई बस्ती बद्रिका साईं सिटी में वैक्सीनेशन वृहद स्तर पर चल रहा है.

    11:16 (IST)
    बालाघाट. शुक्रवार की रात में नक्सलियों ने बालाघाट के नक्सल प्रभावित पाथरी पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले कंदई गांव के बदरीटोला में तेन्दूपत्ता की फड़ को आग के हवाले कर दिया. मौका पर नक्सलियों द्वारा पर्चा भी चस्पा किया गया है. जिसमें ठेकेदार को चेतवानी देते हुए तेन्दूपत्ता तुड़ाई कार्य में शामिल मजदूरों को सही मजदूरी देने का हवाला दिया है. पर्चे में नक्सलियों द्वारा बढ़ती महंगाई का भी विरोध किया गया है. नक्सलियों की कोरोना संक्रमण के दौर में सक्रियता को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस द्वारा नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों मे तैनात बल को अलर्ट करते हुए सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. एसपी अभिषेक तिवारी ने भी इस मामले में पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है और शिकायत के बाद नक्सलियों के खिलाफ संबंधित पुलिस चौकी में अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

    10:28 (IST)
    देवास. देवास जिले के सोनकच्छ में मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. ये तस्वीर सोनकच्छ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की है. यहां सफाई कर्मचारी शव को कचरा फेंकने वाली ट्रॉली में ले जा रहे हैं. मामला तूल पकड़े, इससे पहले ही CMO ने तत्काल कार्रवाई की और कर्मचारी को पद से हटा दिया.मानवता को शर्मसार कर देने वाली ये तस्वीर वायरल हो रही है. लापरवाही की हद तब हो गई जब शव उठाने वाले नगर परिषद के कर्मचारियों के पास कोई सुरक्षा किट भी नहीं थी. इस मामले पर CMO से पूछा गया तो उन्होंने कर्मचारी को पद से हटाने की बात कही. उन्होंने कहा कि साक्ष्यों के आधार पर और भी जांच की जाएगी. सभी दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    10:05 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर में कोरोना काल के बीच भरोसे के रिश्ते को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है. हजीरा इलाके में एक युवक ने घर में रहने वाले किराएदार की नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बना डाला. पीड़िता आरोपी को अपना भाई कहती थी.जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार रात की है. आरोपी ने नाबालिग छात्रा को अपने दोस्त की मदद से कमरे में बुलाकर  बंधक बना लिया. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी के दोस्त ने भी नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश की, लेकिन उसी दौरान नाबालिग लड़की उनके चंगुल से भाग निकली. लड़की ने परिजनों के साथ हजीरा थाना में FIR दर्ज कराई, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    होशंगाबाद. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज नर्मदापुरम संभाग मुख्यालय पर जाएंगे. सुबह 11.20 बजे से 1.45 बजे तक 2.20 घंटे होशंगाबाद में रहेंगे. वे होशंगाबाद कलेक्ट्रेट सभागार में वीसी द्वारा तीनों जिलों की कोविड नियंत्रण की समीक्षा करेंगे. जिसमें क्राइसिस मैनेजमेंट के ग्रुप भी जुड़ेंगे. इसके बाद हरदा, होशंगाबाद और बैतूल जिले के ब्लॉक, वार्ड व ग्राम स्तरीय क्राईसिस मैनेजमेंट ग्रुपों को संबोधित कर कोरोना संक्रमण की लहर को गांव की ओर जाने से रोकने के उपाय बताएंगे. इसके बाद सीएम शिवराज होशंगाबाद से बुदनी में हेलीपेड जाएंगे, जहां से भोपाल के लिए रवाना होंगे.