LIVE NOW

MP News Live Updates: 5 कोविड मरीजों की मौत का मामला, कांग्रेस विधायक कलेक्टर से बोले- बंद करो तमाशा

MP News, 24 April 2021: मप्र के जबलपुर में 5 कोविड 19 मरीजों की मौत पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस के विधायक तरुण भनोत, लखन घनघोरिया, और विनय सक्सेना कलेक्टर ऑफिस पहुंचे. कहा- इलाज के नाम पर तमाशा बंद करो.

Hindi.news18.com | April 26, 2021, 4:22 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 26, 2021
MP News Live Updates: 5 कोविड मरीजों की मौत का मामला, कांग्रेस विधायक कलेक्टर से बोले- बंद करो तमाशा

हाइलाइट्स

12:10 pm (IST)
सीधी. सीधी जिले में जिला अस्पताल की नर्स के घर रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलने से हड़कंप मच गया है. अंदेशा जताया जा रहा है कि नर्स ने ये इंजेक्शन ब्लैक में बेचने के लिए रखे होंगे. मामले का खुलासा होने के बाद CMHO ने जांच समिति का गठन कर दिया है. ये समिति 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट सौंपेगी.सीधी जिले में भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग की जा रही है. जीवन रक्षक जिन दवाओं को अस्पताल में होना चाहिए, वो अस्पताल में न होकर नर्स के घर रखीं हैं. इससे यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों पर सवाल खड़े होते हैं. मामले का खुलासा तब हुआ जब शर्मिला तिवारी (55) पति सोमेश्वर प्रसाद, बुधवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुई थीं. उनकी हालत खराब होने की वजह से ड्युटी डॉक्टर अविनाश जैन ने फाइल पर लिखा कि मरीज को शाम 5 बजे रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाया जाए. 

11:46 am (IST)
इंदौर. इंदौर में ऑक्सीजन की किल्लत कई दिनों से बरकरार है. हालांकि प्रशासन प्रतिदिन कई टन ऑक्सीजन मंगवा रहा है, लेकिन डिमांड ज्यादा होने के कारण इसकी कमी बनी हुई है. ऑक्सीजन के लिए परिजन सिलेंडर लेकर दिनभर भटकते रहते हैं. शहर के विभिन्न अस्पतालों में भी सिलेंडर की कमी है. परेशान लोग ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए भटक रहे हैं. जिला प्रशासन द्वारा सिलेंडर की आपूर्ति के लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं. अफसरों के मुताबिक प्रतिदिन 100 टन ऑक्सीजन आ रही है. लेकिन डिमांड ज्यादा होने के कारण दिक्कतें आ रही हैं. प्रयास चल रहे हैं कि जल्द से जल्द इसमें सुधार आ जाए. 19 अप्रैल को एक ही दिन में पहली बार 120 टन ऑक्सीजन इंदौर पहुंची थी.

11:08 am (IST)
इंदौर. इंदौर सहित फतेहाबाद-रतलाम सेक्शन बंद होने जा रहा है. रेलवे ने इसकी तैयारी कर ली है. इस रूट पर कुछ ट्रेनों को 20 मई तक निरस्त कर दिया गया है. इसके अलावा चार ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और दो ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. वहीं, रेलवे सेक्शन के कर्मचारियों को भी शिफ्ट करेगा.जानकारी के मुताबिक, रेलवे कह रहा है कि इंदौर-रतलाम में लॉकडाउन है और बुकिंग बेहद कम है, इसलिए ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है. जबकि दूसरी ओर सूत्र बताते हैं कि लक्ष्मीबाई नगर से रतलाम सेक्शन के 12 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें ज्यादातर स्टेशन मास्टर हैं. कर्मचारियों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा था इसलिए भी रेलवे ने यह निर्णय लिया.

10:32 am (IST)
इंदौर. इंदौर के करुणासागर अपार्टमेंट में हुई नर्स की संदिग्ध मौत के मामले में फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है. घटनास्थल पर मिले साक्ष्य और पति के बयानों में अंतर है. अस्थियों की रिपोर्ट, भौतिक साक्ष्य और पति के परिचितों के बयान के बाद स्थिति साफ होगी. उधर मां का आरोप है कि पति ने बेटी को इतना पीटा था कि उसके कान का पर्दा फट गया था. कनाड़िया टीआई राजीव भदौरिया के अनुसार नर्स वर्षा सौराष्ट्री की मौत पर पति प्रवीण यादव शंका के घेरे में है. वह जो बातें बता रहा, वह भौतिक साक्ष्यों और परिस्थितियों से मेल नहीं खा रहीं. सूक्ष्म पड़ताल के लिए फॉरेंसिक टीम ने वर्षा के फ्लैट का निरीक्षण किया. उधर, वर्षा की अस्थियां जब्त कर लैब भेजी जा रही हैं, ताकि मौत का कारण पता चल सके. पति अभी भी दोहरा रहा कि वर्षा की तबीयत अचानक खराब हुई. उसने सीने में विक्स लगाया. फिर देर रात वह चिल्लाते हुए उठी और मौत हो गई.

10:08 am (IST)
भिंड. कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू हो गए हैं. अस्पतालों में पलंग नहीं बचे हैं तो ऑक्सीजन का संकट भी गहरा रहा है. जिला मुख्यालय पर मरीज निकलने पर उसे तो हालत गंभीर होने पर तत्काल इलाज की सुविधा मिलने की उम्मीद रहती है लेकिन कस्बों में हालात ठीक नहीं हैं. कस्बों में मरीजों की हालत बिगड़ने पर उन्हें भिंड या ग्वालियर रैफर करना पड़ रहा है. कस्बों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है. मजबूरी में लोग या तो संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में हैं या फिर रैफर होकर भिंड या ग्वालियर में इलाज कराने को मजबूर हैं. जो आइसोलेशन में हैं, उनके पास भी टीम नियमित नहीं पहुंचती.

9:39 am (IST)
भोपाल. कोरोना के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अजीब वाकया सामने आया है. जब ये मामला खुला तो पुलिस भी हैरान रह गई. यहां के एक अस्पताल की नर्स पैसों की लालच में इतनी गिर गई कि उसने मरीजों को नॉर्मल इंजेक्शन लगाकार रेमडेसिविर चुराए और उन्हें अपने प्रेमी के हाथों ब्लैक में बिकवा दिए. प्रेमी को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, प्रेमिका नर्स अभी फरार है.जेके अस्पताल की नर्स शालिनी वर्मा यहां मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रही थी. वो मरीजों को असली रेमडेसिविर न लगाकर नॉर्मल इंजेक्शन लगा रही थी. मामला का खुलासा होने पर हड़कंप मच गया है. दरअसल कोलार पुलिस को सूचना मिली थी एक लड़का रेमडेसिविर ब्लैक में बेच रहा है. पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया. 

9:15 am (IST)
ग्वालियर. राजस्थान के सवाई माधौपुर से ग्वालियर आया ट्रांसपोर्ट कारोबारी बस स्टैंड से लापता हो गया. घटना पड़ाव थानाक्षेत्र के बस स्टैंड की है. यहां से आखिरी बार उसे ऑटो में बैठकर जाते देखा गया है. पता चलते ही व्यवसायी के परिजन ग्वालियर पहुंचे. अपने स्तर पर तलाश करने के बाद शुक्रवार को पड़ाव थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई. पुलिस ने व्यवसायी की तलाश शुरू कर दी है. जटवाड़ा सवाई माधौपुर निवासी विमल सिंह चौहान उर्फ बिल्लू व्यवसायी हैं. उनका ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय है. 19 अप्रैल की दोपहर वह घर से ट्रांसपोर्ट कंपनी पर जाने का कह कर निकले थे. उसके बाद वापस नहीं आए. जब काफी समय तक वह वापस नहीं आए, तो परिजन ने तलाश शुरू की.

8:46 am (IST)
भोपाल/आलीराजपुर. आलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया. उन्हें 15 अप्रैल को इलाज के लिए इंदौर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. निधन की सूचना मिलने के बाद उनके क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है. वे 2018 में पहली बार विधानसभा सदस्य बनीं थीं. इसके पहले वे झाबुआ और आलीराजपुर जिले के विभिन्न सामाजिक, स्वास्थ्य और अन्य समितियों में सदस्य रहीं. कलावती भूरिया 1990 में सरपंच बनीं थीं. इसके बाद 2000-2018 तक झाबुआ जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं.

8:22 am (IST)
भोपाल के शाहजहांनाबाद, कोहेफिजा और कोलार के बाद अब रॉयल मार्केट से एक और रेमडेसिविर गुनाहगार क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा है. फोन पर हुए सौदे के बाद ग्राहक के इंतजार में खड़े इस कालाबाजारी को योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्त में लिया गया. क्राइम ब्रांच को युवक के पास से 15 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को क्राइम ब्रांच की टीम ने रॉयल मार्केट से समी उल्लाह खान नामक एक युवक को रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ पकड़ा है. सूत्रों का कहना है कि समी के पास से करीब 15 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले हैं. वह यहां एक ग्राहक से हुए सौदे के बाद डिलिवरी देने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा था.

7:53 am (IST)
उज्जैन. महाकाल की नगरी उज्जैन से आने वाली तस्वीरें आपका दिल और दिमाग झकझोर देंगी. कोरोना संक्रमण के कारण यहां की स्थिति भयावह होती जा रही है. मौत अब यहां वास्तव में डराने लगी है. अधजली लाखों को कुत्ते खा रहे हैं और शहर के तीनों शमशान घाटों में वेटिंग चल रही है.उज्जैन में अब शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन इंताजर नहीं कर रहे. जिसे जहां जगह मिली, वहीं शव जला रहा है. त्रिवेणी मोक्ष धाम में शवों के आने का सिलसिला थम ही नहीं रहा. इतने शव आ रहे हैं कि देर रात तक उनका अंतिम संस्कार किया जा  रहा है. त्रिवेणी पर ही कुत्ते अधजली लाशों को खा रहे हैं.

LOAD MORE
जबलपुर. गैलेक्सी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन समाप्त होने और पांच मौतों के बाद प्रशासन अब विपक्ष के निशाने पर है. शहर के तीनों कांग्रेस विधायक पहले गैलेक्सी हॉस्पिटल पहुंचे. इसके बाद कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर नाराजगी जताई. प्रशासन को 100 टैंकर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए कंपनी से बात कराई. आश्वस्त किया कि उसका भगुतान वे करेंगे. वहीं, विधायकों ने दो टूक अल्टीमेटम दिया है कि घटना के जिम्मेदारों पर कार्रवाई होनी चाहिए. मौतों पर पर्दा बर्दाश्त नहीं करेंगे.



कांग्रेस के तीनों विधायक पूर्व मंत्री तरुण भनोत, लखन घनघोरिया, और विनय सक्सेना ने कहा कि कोविड संक्रमितों के लिए दो हजार बेड का बड़ा अस्थाई अस्पताल तैयार करो. जहां 24 घंटे संक्रमितों को भर्ती कर इलाज किया जा सके. अब इलाज के नाम पर तमाशा बंद होना चाहिए. कलेक्टर को दो दिन में शहर भर के निजी अस्पताल संचालकों की बैठक बुलाने के लिए कहा है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज