liveLIVE NOW

MP News Live Updates: जबलपुर से कोरोना को लेकर अच्छी खबर, 24 घंटे में नहीं मिला कोई नया मरीज

Madhya Pradesh News, 24 June 2021 Live: जबलपुर में करीब एक साल से ज्यादा दिनों के बाद कोरोना का पॉजिटिविटी रेट जीरो हो गया है. जी हां, मध्य प्रदेश को कोरोना के मैप में लाने वाले शहर जबलपुर में 459 दिनों के बाद एक भी कोरोना संक्रमित मरीज बीते 24 घंटे में नहीं पाया गया है.

  • News18Hindi
  • | June 24, 2021, 13:26 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:24 (IST)
    भोपाल. बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधा. गुरुवार को हुई कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वर्चुअली संबोधित किया. उन्होंने कहा - डेढ़ साल में आप भूल गए थे कि कांग्रेस की सरकारें कैसे चलती हैं. डेढ़ साल तक दक्षिणा और ट्रांसफर वाली सरकार आ गई थी. डेढ़ साल में ही आपको समझ मे आया कि अंधेरे और उजाले में क्या फर्क होता है ? अमावस्या और पूर्णिमा का क्या फर्क होता है ? भ्रष्टाचार और ईमानदारी की सरकार कैसे चलती है ?

    14:45 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में टीचर्स इलिजिबिलिटी टेस्ट (शिक्षक पात्रता परीक्षा) में एक और नया विवाद खड़ा हो गया है. बायोलॉजी के सब-सब्जेक्ट्स से चयनित टीचर्स को DPI (लोक शिक्षण संचालनालय) ने अमान्य घोषित कर दिया है. सिलेक्शन और डॉक्यूमेंट्स वैरिफिकेशन के बाद सरकार अब कदम पीछे हटा रही है. तीन साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे इन लोगों ने अब सरकार से इच्छा मृत्यु मांगी है.

    14:11 (IST)
    रायसेन-भोपाल बायपास रोड पर फिल्टर प्लांट के पास बुधवार-गुरुवार की रात ढाई बजे डंपर और कार की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. इस हादसे में एक बुजुर्ग दंपती समेत ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. यह लोग गंज बासौदा से उज्जैन वापस लौट रहे थे. टक्कर इतनी जोरदार हुई कि कार के सामने का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. कोतवाली टीआई जगदीश सिंह सिद्धू ने बताया कि बसंत विहार कॉलोनी उज्जैन निवासी राजेंद्र सिंह जौदान (65) अपनी पत्नी विजय (60) के साथ गंजबासौदा में एक गमी में बैठने के लिए गए थे. वहां से रात 12.30 उज्जैन के लिए रवाना हुए थे. रायसेन-भोपाल बायपास पर फिल्टर प्लांट के पास उनकी कार एक डंपर से टकरा गई है, जिससे पति-पत्नी के साथ ड्राइवर विवेक झाझरिया पुत्र नरेंद्र झाझरिया 21 साल निवासी झुग्गी नेहरु नगर नागझिरी उज्जैन की भी मौत हो गई है.

    13:38 (IST)
    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना से राहत मिलती दिखाई दे रही है. लेकिन, डेल्टा प्लस वायरस की दस्तक ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. यही वजह है कि अब शहर के लोग ज्यादा सतर्क दिखाई दे रहे हैं. शहर के प्रमुख बाजारों और खानपान की जगहों पर ‘नो वैक्सीन-नो एंट्री’ के बोर्ड लगा दिए गए हैं. वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को खास तरीके के बैच भी दे दिए गए है, जिसके लगे होने पर ही उन्हें मार्केट में प्रवेश दिया जा रहा है.

    13:09 (IST)
    उज्जैन. उज्जैन में कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक रूप डेल्टा प्लस वेरिएंट से एक मरीज की मौत हो चुकी है. संभवत: इस वायरस से मरने वाला ये देश का पहला मरीज है. कलेक्टर ने इसकी पुष्टि की है. यहां डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित दो मरीज मिले थे उनमें से एक मरीज़ की मौत हो गयी है. उससे ज़्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि जिस मरीज की कोरोना के इस म्यूडेट वायरस से मौत हुई है उसने वैक्सीन नहीं लगवाया था. जबकि दूसरे मरीज को वैक्सीन लग चुका था. वो ठीक होकर घर जा चुका है.

    12:41 (IST)
    पन्ना. पन्ना जिले से बड़ी खबर आ रही है. पुलिस ने 1 लुटेरी दुल्हन सहित उसके पूरे गैंग को पकड़ा है. लड़की जहां, शादी के कुछ दिन बाद ही दूल्हे का सबकुछ लेकर भाग गई थी, वहीं, उसके दूसरे साथ कई जगह चोरियों को अंजाम देते थे. पुलिस ने मामले में 2 महिलाओं सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.पन्ना पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह से एक अवैध कट्टा, एक कारतूस, 5 किलो चांद, 160 ग्राम सोना, एक लेपटॉप और प्रिंटर जब्त किया है. कुल 14 लाख 25 हजार रुपए का माल पुलिस के हाथ लगा है. बताया जाता है कि कि ये गिरोह 21 चोरियों कर चुका है. इन्होंने सतना, दमोह, छतरपुर, रीवा, कटनी और उत्तर प्रदेश के बांदा जिलों में भी चोरियां की हैं. बताया जाता है कि आरोपियों में से दो पन्ना, बाकी 6 उप्र के रहनेवाले हैं. आरोपी दोनो महिलाएं भी उप्र की ही हैं.

    12:10 (IST)
    इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र में एक युवक ने 4 दिन पुरानी रंजिश में अपने दोस्त की चाकू मारकर हत्या कर दी. चार दिन पहले एक दोस्त के जन्मदिन पार्टी में विवाद हुआ था. युवक की हत्या के बाद परिजनों ने आरोपी के घर जाकर हंगामा और तोड़कर की. घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. टीआई इंद्रेश त्रिपाठी के मुताबिक घटना कोहिनूर कालोनी के पास की है. यहां रहने वाले रेहान (20) को निजाम ने बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे चाकू मार दिया था. रेहान को उसके परिवार के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां रात में उसने दम तोड़ दिया. 

    11:44 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की नई प्रदेश कार्य समिति की पहली बैठक शुरू हो गई है. सभी बड़े नेता मंच पर पहुंच चुके हैं. उद्घाटन सत्र के टाइम में परिवर्तन हुआ है. अब ये 12.30 बजे होगा.

    11:15 (IST)
    होशंगाबाद. मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां सब इंस्पेक्टर (SI) दो अन्य पुलिसकर्मियों और एक महिला के साथ मिलकर हनीट्रैप और ब्लैकमेलिंग का गैंग चला रहा था. मामला सामने आने के बाद SP ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इन निलंबित पुलिसकर्मियों में एक महिला कॉन्सटेबल भी है. आरोपी अन्य महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 

    10:19 (IST)
    जबलपुर. मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में करीब एक साल से ज्यादा दिनों के बाद कोरोना का पॉजिटिविटी रेट (Corona Positivity Rate) जीरो हो गया है. जी हां, मध्य प्रदेश को कोरोना के मैप में लाने वाले शहर जबलपुर (Jabalpur) में 459 दिनों के बाद एक भी कोरोना संक्रमित मरीज बीते 24 घंटे में नहीं पाया गया है. बता दें कि पिछले साल यानी 20 मार्च 2020 को प्रदेश का सबसे पहला कोरोना मरीज जबलपुर से सामने आया था. बहरहाल, कोरोना के नये डेल्‍टा प्‍लस वेरियंट के खतरे के बीच जबलपुर से 23 जून बुधवार को राहत भरी खबर आई है. अप्रैल 2020 के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है, जब एक भी केस नहीं आया है. फरवरी में जिले में कोरोना के सबसे कम केस आए थे, तब भी ऐसा कोई दिन नहीं था, जब नया कोरोना के केस न आया हो. इसके पीछे सरकार और जबलपुर प्रशासन की कुशल रणनीति है.

    भोपाल. मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की नई प्रदेश कार्य समिति की पहली बैठक 24 जून को आयोजित होने जा रही है. इस बैठक से पहले खास बात यह है कि बीजेपी प्रदेश मुख्यालय को ट्राइबल लुक में सजाया गया है. तोरण द्वार से लेकर दीवारों की सजावट तक पर आदिवासी झलक देखने को मिल रही है. एक तरफ जहां मुख्य द्वार को बांस की लकड़ी और घास फूस पत्तों से सजाया गया है तो वहीं प्रदेश कार्यसमिति आयोजन की लिखावट केले के पत्तों पर की गई है. कार्यालय परिसर में सजावट के लिए आदिवासी पेंटिंग जगह जगह लगाईं गईं हैंं. प्रदेश कार्यालय की ट्राइबल लुक में की गई सजावट को देखकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं ये आदिवासियों को लुभाने की कोशिश तो नहीं है ?