LIVE NOW

MP News Live Updates: इंडियन कोविड पर थम नहीं रहा विवाद, आक्रामक हुई बीजेपी

Madhya Pradesh News, 24 May 2021 Live: इंडियन कोविड’ को लेकर मध्य प्रदेश में विवाद थम नहीं रहा. बीजेपी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी है. कमलनाथ पर धारा 188 और 55 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Hindi.news18.com | May 24, 2021, 3:16 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 24, 2021
MP News Live Updates: इंडियन कोविड पर थम नहीं रहा विवाद, आक्रामक हुई बीजेपी

हाइलाइट्स

3:16 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में पिछले 7 दिनों से प्रदर्शन कर रहे 19000 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. इन कर्मचारियों ने सोमवार को जेपी अस्पताल परिसर में स्थित मंदिर में भगवान को ज्ञापन सौंपा. संविदा कर्मचारियों का कहना है कि भगवान को ज्ञापन इसलिए सौंपा, क्योंकि अधिकारियों-जनप्रतिनिधियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. उनका कहना है कि अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं पर पड़ने वाले असर की जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी.

2:40 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन ज़िले में आज कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंची टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया. गांव वाले टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं थे. टीम ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की तो करीब 50 लोगों के झुंड ने उन्हें घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी. इस हमले में पंचायत सहायक सचिव का पति गंभीर रूप से घायल हो गया.उज्जैन के पास अज्ञानता की हद दिखाई दी. ग्रामीणों ने जान बचाने आयी टीम पर ही जान लेवा हमला कर दिया. मामला उज्जैन से करीब 30 किमी दूर उन्हेल के पास मालीखेड़ी गांव का है. टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची थी. यहां पारदी मोहल्ले में कुछ लोगों ने टीका लगवाने से मना कर दिया. उन्हें समझाने के लिए तहसीलदार अनु जैन भी पहुंची. सहायक सचिव का पति शकील कुरैशी भी तहसीलदार के साथ ही था.

2:10 pm (IST)
1:42 pm (IST)
कोरोना की रोकथाम के लिए मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा पर राजस्थान सरकार द्वारा एंट्री के ल‍िए लगाई शर्तों ने सैकड़ों मरीजों के लिए परेशानी बढ़ा दी है. मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के करीब 100 से अधिक गांव नजदीकी व सर्व सुविधायुक्त के कारण इलाज के लिए राजस्थान के झालावाड़ पर निर्भर है. झालावाड़ के मेडिकल कॉलेज में मध्यप्रदेश के 60 फीसदी मरीज कोरोना सहित अन्य बीमारियों का इलाज करा रहे है. इनकी लगातार बढ़ती संख्या और कोरोना की रोकथाम के लिए राजस्थान प्रशासन द्वारा मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना की 72 घंटे के भीतर की नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट को अनिवार्य किया है.

1:16 pm (IST)
भोपाल. कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस (Black fungus) भी मध्य प्रदेश में तेज़ी से फैल रही है. प्रदेश सरकार इसे तीन पहले ही महामारी घोषित कर चुकी है. इस बीमारी के मामले में प्रदेश अब गुजरात और महाराष्ट्र के बाद देश में तीसरे नंबर पर आ गया है. आज की तारीख में यहां पर ब्लैक फंगस के एक हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं.मध्यप्रदेश में कोरोना जहां थोड़ी राहत देता दिख रहा है वहीं ब्लैक फंगल इंफेक्शन अब मुंह बाये खड़ा है. कोरोना की दूसरी लहर में ब्लैक फंगस भारी पड़ रहा है. इस बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए भी मार्केट में दवाओं की भारी किल्लत है. सरकार भी इसकी पूर्ति करने में नाकाम साबित हो रही है. मरीज़ों के परिवार दवाओं के लिए भटक रहे हैं. अभी तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है. साथ ही मरीजों के ऑपरेशन की पेंडेंसी भी बढ़ती जा रही है.

12:41 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में एक हनुमान मंदिर के पुजारी ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या को लेकर बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष और क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य पर प्रताड़ना का आरोप लगा है. उपाध्यक्ष मंदिर की जमीन लेना चाहते थे. घटना स्थल से सुसाइड नोट भी मिला है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस पर भी मामले में देर से कार्रवाई करने का आरोप लगा है.  घटना इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के कर्मा नगर की है. यहां स्थित हनुमान मंदिर पर पिछले 20 वर्षों से पुजारी प्यारे उर्फ राम जी साहू सेवादार के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. मंदिर को समाज द्वारा कुछ जमीन दान में दी गई थी. बताया जाता है कि इसी जमीन पर भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष हरीश प्रसाद साहू और उनका परिवार कब्जा करना चाहता था. ये लोग पुजारी को लगातार डरा र धमका रहे थे.

12:14 pm (IST)
टीकमगढ़. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक अजीबो-गरीब वाकया हुआ. यहां उत्तरप्रदेश के बारातियों का पुलिस ने ऐसा स्वागत किया कि वे कभी भूल नहीं पाएंगे. कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर पुलिस ने इन बारातियों को सड़क पर ही मुर्गा बनाया और डंडे मारे. बाद में इन्हें वापस भेज दिया. इसका वीडियो सामने आने के बाद वायरल हो गया है.

11:31 am (IST)
रतलाम. धनिये के दस रुपए मांगने पर ईश्वर नगर में ठेले पर सब्जी बेच रहे युवक से तीन आरोपियों ने मारपीट की. सिर में फर्शी की चोट लगने पर पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया. ईश्वर नगर निवासी प्रेमसिंह पिता नाहरसिंह चौहान ने पुलिस को बताया ईश्वर नगर में ठेले पर सब्जी बेच रहे थे. रात करीब 8 बजे मोहल्ले के फिरोज पिता गोप ने दस रुपए का धनिया खरीदा. धनिये के पैसे मांगने पर उसने गालीगलौज की और सिर पर फर्शी मार दी. उसके साथी अल्ताफ और मतीन भी आ गए जिन्होंने लात घूंसे से मारपीट की. मोहल्ले की राधाबाई और प्रभु ने बीच-बचाव किया.

11:07 am (IST)
रतलाम. कोरोना संक्रमण की घटती दर के बीच एक और राहत की खबर आई है. वह यह है कि मुक्तिधामों में अंतिम संस्कार की संख्या चार से पांच गुना तक कम हो गई है. पहले जहां शहर के मुक्तिधामों में 30 से 35 लोगों का अंतिम संस्कार रोज हो रहा था. अब इसकी संख्या घटकर रोज 8 तक सिमट गई है. रविवार को शहर के मुक्तिधामों के आंकड़ों की बात करें तो इस दिन तीनों मुक्तिधामों को मिलाकर 8 लोगों का ही अंतिम संस्कार हुआ है. इसमें कोविड संक्रमितों के 6 अंतिम संस्कार भक्तन की बावड़ी में हुए है. वहीं त्रिवेणी मुक्तिधाम और जवाहरनगर मुक्तिधामों में यह संख्या 1-1 रही है. ऐसा लंबे समय बाद हुआ है जब इतनी कम संख्या में अंतिम संस्कार हुए हैं. जबकि एक महीने पहले यह संख्या 30 से 35 रोज थी. यानी मुक्तिधामों के आंकड़ों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है.

10:43 am (IST)
भोपाल. ‘इंडियन कोविड’ को लेकर मध्य प्रदेश में विवाद थम नहीं रहा. बीजेपी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी है. कमलनाथ पर धारा 188 और 55 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीजेपी ने थाने में उनके खिलाफ कई आरोप लगाए.जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के कई नेता रविवार दोपहर को ही क्राइम ब्रांच पहुंच गए थे और मामला देर शाम दर्ज हुआ. इधर, कांग्रेस ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है. कांग्रेस अब सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि अकेले कमलनाथ ने नहीं, देश के 21 मीडिया हाउस ने कोरोना के लिए ‘इंडियन वैरिएंट’ शब्द का इस्तेमाल किया.

LOAD MORE
भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कमलनाथ की सरकार में विपक्ष और अफसरों पर दबाव डाला जाता होगा, शिवराज सरकार में किसी पर दबाव नहीं डाला जाता. उन्होंने कहा- कमलनाथ जी अगर आपने पेनड्राइव देख ली है तो उसको सार्वजनिक कर दो. सरकारी दस्तावेजों को अपने पास नहीं रखना चाहिए. इसके पहले मिश्रा ने कहा था कमलनाथ की उत्पत्ति ही आग से हुई है. इमरजेंसी में वे भागीदार रहे हैं. 84 के दंगों में उन्होंने लोगों के घर जलाए, अब मध्य प्रदेश को जलाने की बात कर रहे है. आपदा में कभी तो सेवा की बात कर लीजिए कमलनाथ जी. उन्होंने कमलनाथ के एक वायरल वीडियो पर ये तीखी टिप्पणी की. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कमलनाथ मध्य प्रदेश में आग लगाने जैसे शब्द बोल रहे हैं. बताया जा रहा है कि वे किसानों के अनाज खरीदी से जुड़े मसले पर बात कर रहे हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज