liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: बच्चों के स्कूल खोलने पर NCPCR नाराज, प्रमुख सचिव को लिखा पत्र, ये है मामला

MP News Live Updates: बच्चों के स्कूल खोलने पर NCPCR नाराज, प्रमुख सचिव को लिखा पत्र, ये है मामला

Madhya Pradesh: बच्चों के स्कूल खोलने पर NCPCR नाराज##प्रदेश में स्कूल खोले जाने पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने नाराजगी जताई है. आयोग ने बिना वैक्सीनेशन के खुले स्कूलों पर संज्ञान लिया है.

  • News18Hindi
  • | September 24, 2021, 12:51 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    14:05 (IST)
    उज्जैन में पिछले 24 घंटे में करीब 14 हजार मरीजों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई. अब जिले में वैक्सीने लगे हुए लोगों की संख्या 13.84 लाख हो गई है. यहां 6.14 लाख लोगों ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं. 30 अगस्त से 10 सितंबर के बीच चार मरीज पॉजिटिव मिले थे. इनमें से तीन पूरी तरह ठीक हैं.

    13:31 (IST)
    मध्य प्रदेश में माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गयी सरकारी जमीन पर अब गरीबों का हक होगा. सरकार ने ये बड़ा फैसला ले लिया है. इसके लिए प्रदेश में फिर से भू-माफिया के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत इंदौर से हुई. दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारियों को भी सरकार बड़ी सौगात देने वाली है.गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अपने सरकारी बंगले पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा माफिया से 10 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मुक्त हुई है. इन जमीनों पर पहला हक गरीबों का है. इस अभियान को और गति से चलाया जाएगा. फिलहाल इसकी शुरुआत इंदौर से हो चुकी है. किसी भी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा.

    13:05 (IST)
    उज्जैन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) जिले से बड़ी खबर है. यहां महाकालेश्वर मंदिर के वीआईपी गेट के फ्री पास की फीस बढ़ा दी गई है. पहले यह पास 1 लाख में बनता था, लेकिन अब इसमें 25 हजार का इजाफा कर दिया है. जो भी श्रद्धालु सवा लाख या उससे अधिक देगा, उसे एक साल तक महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी गेट से फ्री प्रवेश मिलेगा. महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने नियमित दर्शनार्थियों का समय भी नर्धारित कर दिया है. ये दर्शनार्थी दिन में केवल 1 बार महाकाल के दर्शन कर सकेंगे.

    12:31 (IST)
    जबलपुर. प्रदेश में स्कूल खोले जाने पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने नाराजगी जताई है. आयोग ने बिना वैक्सीनेशन के खुले स्कूलों पर संज्ञान लिया है. संस्था ने प्रमुख सचिव शिक्षा को पत्र लिखकर कहा है कि इस मामले की शिकायत मिली है. NCPCR ने स्कूलों को फिर से खोलने की गाइडलाइन जारी की है.

    12:15 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में श्राद्ध पक्ष में भी सियासी दलों ने राजनीति का रास्ता तलाश लिया है. मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस ने श्राद्ध पक्ष में कोविड-19 के दौरान मारे गए लोगों की शांति के लिए तर्पण करने का फैसला किया है. इस पर बीजेपी भी उसे सलाह देने से नहीं चूकी. बीजेपी ने कांग्रेस के इस फैसले पर उसे पूर्वजों से सद्बुद्धि मांगने की सलाह दी है.

    11:44 (IST)
    इंदौर के बडगोंदा थाना क्षेत्र के पास तेज गति से आ रही कार पुलिया से टकराते हुए नाले में जा गिरी. हादसे में तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. तीन युवक गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें एमवाय अस्पताल भर्ती कराया गया है.

    11:14 (IST)
    इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना विस्फोट हो गया है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण से संक्रमित 32 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें 30 महू आर्मी वॉर कॉलेजके सैनिक हैं. 2 अन्य मरीज शहर के हैं. ये सैनिक पुणे से ट्रैनिंग कर लौटे हैं. सभी का इलाज मिलिट्री अस्पताल में चल रहा है. अब संक्रमित मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आए दूसरे लोगों की जांच की जा रही है. इन सभी को क्वारंटीन किया जा रहा है.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के अनूपपुर, रीवा और बैतूल में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि यहां 3 से 5 इंच तक बारिश हो सकती है. इनके अलावा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, होशंगाबाद और उज्जैन में सामान्य बारिश होने के आसार हैं.

    मौसम विभाग का कहना है कि 27 सितंबर को कम दवाब का नया सिस्टम बनता दिखाई दे रहा है. इसकी वजह से प्रदेश में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक बारिश होगी. गुरुवार रात राजधानी में बारिश हुई. शुक्रवार सुबह से बादल छाए हुए हैं. हालांकि, प्रदेश के कई जिलों में मौसम साफ है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन