Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: इंदौर में 100 रुपए के करीब हुई पेट्रोल की कीमत, रोज बढ़ रहे दाम

MP News, 25 February 2021 : इंदौर में पेट्रोल 100 रुपये के करीब पहुंचा. बता दें, अब रोज 30 से 40 पैसे की बढ़ोतरी हो रही है. आज शहर में सादा पेट्रोल 99.11 रुपये प्रति लीटर हो गया. डीजल की कीमत 90 रुपए के करीब है.

Hindi.news18.com | February 25, 2021, 6:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 25, 2021
MP News Live Updates: इंदौर में 100 रुपए के करीब हुई पेट्रोल की कीमत, रोज बढ़ रहे दाम

हाइलाइट्स

6:43 pm (IST)
मध्य प्रदेश शासन ने 5 आईएएस अफसरों की नयी पदस्थापना के आदेश जारी कर दिये हैं.अलका श्रीवास्तव अब सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग,जितेंद्र राजे संचालक कौशल विकास,राकेश सिंह उप सचिव महिला एवं बाल विकास और तन्वी हुड्डा सतना की नई नगर निगम आयुक्त होंगी.इसी के साथ रिशव गुप्ता का आयुक्त सतना पद पर तबादला आदेश निरस्त कर दिया गया है.

6:33 pm (IST)
जबलपुर के खमरिया में लॉन्ग प्रफु रेंज (एलपीआर) से तीन टैंकभेदी बम चोरी हो गए हैं.सेना के अधिकारियों ने खमरिया थाने में केस दर्ज कराया है.पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया.पुलिस और सेना के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं.चोरी गए ये सभी बम खमरिया फैक्ट्री में तैयार किए गए थे और एलपीआर में टेस्टिंग के लिए लाए गए थे.

6:23 pm (IST)
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 26 फरवरी को दोपहर 3 बजे 100 रसोई केन्द्रों का शुभारंभ करेंगे.ये कार्यक्रम भोपाल के मिंटो हॉल में वर्चुअली होगा.ये रसोई 52 जिला मुख्यालयों और 6 धार्मिक नगरों मैहर, ओंकारेश्वर, महेश्वर, अमरकंटक, ओरछा और चित्रकूट में खोले जा रहे हैं. 

3:18 pm (IST)
ग्वालियर. प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने हुंकार भर दी है. ग्वालियर में दिल्ली में आप सरकार के मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि नगरीय निकाय चुनाव में गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी का परचम फहराएगा. साथ ही कहा है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश में ईमानदारी का एक मॉडल रखा है. जिसकी चर्चा अब अमेरिका और चीन जैसे देशों में होती है. प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व ने कमर कसी है. आप के राष्ट्रीय नेतृत्व में मंत्रियों एवं बड़े नेताओं की चुनावी सभाओं के दौर चालू कर दिए हैं. इसी सिलसिले में बुधवार को ग्वालियर में चेंबर ऑफ कॉमर्स में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, आप के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह और ग्वालियर चुनाव के प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष भागवत सिंह राजपूत की अध्यक्षता में कार्यक्रम किया गया है. कार्यक्रम ग्वालियर चंबल संभाग अध्यक्ष रोहित गुप्ता, ग्वालियर शहर जिला अध्यक्ष शैलेंद्र भदौरिया के नेतृत्व में किया गया. इस दौरान 106 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है.

2:57 pm (IST)
भोपाल. भोपाल में देर रात गौतमनगर थाना क्षेत्र के पीजीबीटी कॉलेज के पास एक निगरानी बदमाश ने दो साथियों के साथ मिलकर शराब पीने के बाद सरेराह अपने ही दोस्त की गला रेतकर हत्या कर दी. इससे पहले उन्होंने एक अन्य दोस्त पर भी जानलेवा हमला किया. घटना के दौरान सड़क से लोग गाड़ी लेकर निकलते हुए लाइव मर्डर देखते रहे लेकिन किसी ने घायल की मदद नहीं की. बाद में घायल ने दम तोड़ दिया. देर रात पुलिस ने मुख्य आरोपी को पकड़ने का दावा किया, जबकि दो अन्य की तलाश बताई जाती है. हालांकि पुलिस अब इसे आपसी रंजिश का मामला बता रही है. पुलिस सूत्रों की माने तो मामला गर्लफ्रेंड को लेकर हुए विवाद का है. इस पर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

2:32 pm (IST)
ग्वालियर में कृषि महाविद्यालय में तालाबंदी हो गई है. कृषि छात्रों का आंदोलन लगातार जारी है. छात्रों ने कृषि कॉलेज के मेन गेट पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने कृषि विस्तार अधिकारी पर परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया है. ये परीक्षा 11 फरवरी को आयोजित हुई थी. टॉप 20 में भिंड मुरैना के  अभ्यर्थियों के नाम. छात्र कृषि मंत्री से परीक्षा की जांच की मांग कर रहे हैं.

2:04 pm (IST)
जबलपुर में कैब सर्विस कम्पनी ola के ख़िलाफ़ टैक्सी चालक सड़कों पर उतर आए हैं. जानकारी के मुताबिक, क़रीब 200 चालक OLA टैक्सी मैनेजमेंट के विरोध में उतर गए हैं. उनका आरोप है कि Ola कम्पनी ने उनके साथ ठगी की है. किराए में भी बढ़ोत्तरी नहीं की. कंपनी ने मिनिमम बिजनेस गारंट स्कीम और बेवजह की पैनल्टी लगाकर परेशान किया है.

1:42 pm (IST)
भोपाल. हिंदू महासभा से जुड़े बाबूलाल चौरसिया के कांग्रेस में शामिल होने पर विरोध शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने इसका विरोध किया. मानक अग्रवाल ने कहा कि पीसीसी चीफ कमलनाथ को धोखे में रख बाबूलाल चौरसिया को दिलाई गई सदस्यता. इस बारे में पार्टी को सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए. उन्होंने गांधी के हत्यारे की पूजा करने वालों की पार्टी में नहीं होनी चाहिए कोई जगह.

1:19 pm (IST)
जबलपुर में राष्ट्रपति के प्रस्तावित दो दिवसीय दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. राष्ट्रपति के इंस्पेक्शन बंगले या सर्किट हाउस नंबर 1 मे रुकने की संभावना है. इन्हीं व्यवस्थाओं को देखने प्रशासनिक अमला सर्किट हाउस नम्बर 1 पर पहुंचा. कलेक्टर ने बतौर विकल्प तैयार किए जा रहे विश्राम कक्ष, भोजन कक्ष, मीटिंग रूम का जायजा लिया. उन्होंने पंखो पर धूल औऱ कमजोर झूमरों को देख नाराजगी जताई. PWD को जल्द व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए. आगामी महीने में 6 व 7 मार्च को होना है महामहिम राष्ट्रपति का जबलपुर आगमन.

12:56 pm (IST)
जबलपुर. दो सूत्रीय मांग को लेकर जबलपुर सहित पूरे प्रदेश की बसें शुक्रवार को ठप रहेगी. जबलपुर से संचालित लगभग 650 बसों के पहिए कल थम जाएंगे. इसकी वजह से इन बसों में रोजाना सफर करने वाले 50 हजार के लगभग यात्री परेशान होंगे. बस ऑपरेटरों ने किराए में 50 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी और पेट्रोल-डीजल को GST के अंदर लाने की मांग रखी है. जानकारी के अनुसार ISBT से 400 और शहर के दूसरे हिस्सों से लगभग 250 बसों का संचालन मंडला, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, भोपाल, कटनी, सतना, सीधी, मैहर, रीवा, उमरिया, अमरकंटक, नागपुर, छिंदवाड़ा और लोकल में होता हैं. इन बसों में कई एक फेरा तो कई दो से तीन फेरा की परमिट पर संचालित हैं. 32 से 50 सीट की इन बसों में औसतन रोज 50 से 55 हजार यात्री सफर करते हैं.

LOAD MORE
जबलपुर. युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास का विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने RSS और BJP के लिए अभद्र शब्दों का उपयोग करते हुए उन्हें देशद्रोही तक कह दिया. किसान आंदोलन, महंगे हो रहे पेट्रोल-डीजल समेत अन्य मांगों को लेकर जंगी प्रदर्शन करने जबलपुर पहुंचे युवक कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास  BJP समेत RSS पर जमकर बरसे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा की पुडुचेरी हो या फिर गोवा, कर्नाटक या फिर मध्यप्रदेश भाजपा ने अलग-अलग राज्यों में सरकार गिराते हुए लोकतंत्र की हत्या की है. पहले ये ईस्ट इंडिया कंपनी के वारिस थे और अब वेस्ट इंडिया कंपनी के वारिस बन रहे हैं. यही लोग पहले चड्डी पहनते थे और अब पैंट पहन रहे हैं, लेकिन इनकी सोच में कोई बदलाव नहीं आया है. BJP और RSS के अंदर तोड़ने, आपस में लड़ाने और देश को खत्म करने की सोच है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज