liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: ग्वालियर में मेडिकल स्टोर पर मिल रही थी शराब, संचालक गिरफ्तार

MP News Live Updates: ग्वालियर में मेडिकल स्टोर पर मिल रही थी शराब, संचालक गिरफ्तार

Madhya Pradesh News, 25 July 2021 Live: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मेडिकल स्टोर पर भी शराब मिलती है. ग्वालियर में मुरार पुलिस ने शनिवार शाम ऐसे ही एक मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की. यहां खुलेआम शराब बेची जा रही थी.

  • News18Hindi
  • | July 25, 2021, 11:46 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:11 (IST)
    मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव अपनी ही सरकार में हुए एक फैसले पर अमल नहीं होने पर नाराज हो गए हैं. इसके लिए उन्होंने अन्य विभाग के मंत्रियों पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया है. दरअसल, साल 2010 में शिवराज कैबिनेट की बैठक में फैसला हुआ था कि प्रदेश में एक ही एजेंसी से सभी तरह के निर्माण कार्य कराए जाएं. विभागों की तरफ से एक एजेंसी को राशि देकर निर्माण कार्य कराए जाए. इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग (PWD Department) के अधीन पीआईयू का गठन किया गया था. पीआईयू के जरिए ही निर्माण कार्य कराए जाने का फैसला कैबिनेट में हुआ. पीआईयू में क्वालिटी निर्माण के लिए s-o-r तैयार करने से लेकर एक्सपर्ट की टीम को शामिल किया गया. शुरुआती तौर पर स्कूल शिक्षा आदिम जाति आगनबाड़ी से लेकर कई विभागों के निर्माण कार्य की एजेंसी के जरिए कराए गए. लेकिन अब विभागों ने पीआईयू (PIU) से किनारा करते हुए अपने स्तर पर टेंडर निकाल कर निर्माण कार्य शुरू कर दिए हैं. और विभागों कि इसी कार्यप्रणाली को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव खासे नाराज हैं. गोपाल भार्गव ने इस मामले में सीएम शिवराज को शिकायत दर्ज कराई है.

    14:11 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में तेज बारिश का दौर लगातार जारी है. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बीते 2 दिन से तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जनजीवन अस्-व्यस्त हो गया है. तेज बारिश की वजह से एक तरफ जहां लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है, तो वहीं कई ट्रेनों को भी रद्द करना पड़ा है. मौसम विभाग ने 24 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

    13:33 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) कांग्रेस कमेटी में आगामी उपचुनाव को लेकर भले ही तैयारियां शुरू हो गई हों, लेकिन उम्मीदवार चयन को लेकर पार्टी के अंदर बवाल उठता हुआ नजर रहा है. एक तरफ जहां खंडवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता अरुण यादव अपनी दावेदारी जताते हुए प्रचार में जुट गए हैं, वहीं कमलनाथ के अरुण यादव की दावेदारी को लेकर दिए गए बयान के बाद मामला उलझा नजर आ रहा है. अब अरुण यादव की उम्मीदवारी का मामला दिल्ली तक जा पहुंचा है. खंडवा लोकसभा सीट के विवाद को सुलझाने के लिए अब प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक भोपाल में डेरा डाल फीडबैक लेने का काम करेंगे.

    12:58 (IST)
    इंदौर. कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में रविवार को सबसे बड़ी परीक्षा हुई. MPPSC की राज्य सेवा और वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 प्रदेश के सभी 52 जिलों में 1 हजार 11 सेंटरों पर आयोजित की गई. ये परीक्षा दो सत्रों में हुई. इसमें 3 लाख 44 हजार 491 उम्मीदवार शामिल हुए.जानकारी के मुताबिक, इंदौर जिले में 101 परीक्षा केंद्र बनाए गए. इनमें 38 हजार 79 परीक्षार्थी शामिल हुए. परीक्षा में किसी भी तरह की नकल या गड़बड़ी पर निगरानी के लिए 101 अफसरों की टीम तैनात की गई. साथ ही भीड़-भाड़ न हो इसके लिए पुलिस बल के जवान भी सभी परीक्षा केन्द्रों तैनात किए गए. इसके अलावा पुलिस ने लगातार पेट्रोलिंग भी की. हालांकि, उन्हें परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं के साथ संतुलित व्यवहार करने के निर्देश दिए गए हैं.

    12:33 (IST)
    दतिया. सीधी से ग्वालियर आ रही तेज रफ्तार स्लीपर बस का संतुलन दतिया जिले के गोराघाट पर बिगड़ गया. यहां बस, सिंध नदी के पुल के पास पलट गई. यह घटना रविवार सुबह 4 बजे की है. इस घटना में दो यात्री गंभीर रुप से घायल हो गए. यात्रियों के मुताबिक ड्राइवर शराब पीकर बस चला रहा था. बस में 50 से अधिक सवारी थी. सभी सुबह के समय स्लीपर कोच में गहरी नींद में सोए हुए थे.

    12:03 (IST)
    भोपाल. गुरु पूर्णिमा के दिन बीजेपी ने पूरे प्रदेश में गुरुओं का सम्मान किया. इस मौके पर कांग्रेस ने कहा कि ये बीजेपी का ढोंग का. उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा राजधानी भोपाल के गुफा मंदिर में गुरू का आशीर्वाद लेने पहुंच थे. ऊंची पहाड़ी पर बने मंदिर की 80 सीढ़ियां चढ़कर वीडी शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर में पहुंचे जहां उन्होंने पहले विधि विधान से पूजा अर्चना की.

    11:25 (IST)
    जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के जबलपुर में बारिश का दौर जारी है. इस वजह से शनिवार को विजिबिलिटी कम थी. विजिबिलिटी कम होने से डुमना एयरपोर्ट से Spicejet की  दो फ्लाइट का रूट डायवर्ट करना पड़ा. जबलपुर पहुंचने वाली दिल्ली-जबलपुर की फ्लाइट ने चार बार रनवे पर उतरने की कोशिश की, लेकिन नहीं उतर सकी. इसी तरह मुंबई-जबलपुर फ्लाइट को भी रनवे पर उतरने की इजाजत नहीं मिली.

    10:58 (IST)
    मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मेडिकल स्टोर पर भी शराब मिलती है. ग्वालियर में मुरार पुलिस ने शनिवार शाम ऐसे ही एक मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की. यहां खुलेआम शराब बेची जा रही थी. प्रशासन ने मेडिकल स्टोर के गोदाम में दवाइयों के बीच छिपाकर रखीं 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. साथ ही मेडिकल स्टोर संचालक को भी गिरफ्तार किया है. यह शराब वह मार्केट से आधी कीमत पर बेच रहा था. अब पुलिस पता कर रही है कि यह इतने सस्ते में शराब कैसे बेच रहा था. साथ ही पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

    10:28 (IST)
    खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा से अजीबो-गरीब खबर है. यहां नाबालिग का प्रसव और नवजात की खरीद-फरोख्त का पर्दाफाश हुआ है. अस्पताल के डॉक्टरों ने ही नवजात का ढाई लाख रुपए में सौदा कर दिया. मामले में पुलिस ने शहर के पड़ावा क्षेत्र के कथित डॉ. सौरभ सोनी, शहर की प्रतिष्ठित डॉक्टर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रेणु सोनी सहित पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सौरभ सोनी डॉक्टर रेणु सोनी का दामाद है. इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्चे की देखरेख कर रही महिला ने पुलिस से शिकायत की. डॉ. सौरभ सोनी ने खुद स्त्री रोग विशेषज्ञ रेणु सोनी का नाम भी उजागर किया.

    9:35 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की राजधानी भोपाल में एक तेज रफ्तार कार ट्रक के पीछे से घुस गई. कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि ट्रक के पिछले हिस्से में जाते ही उसके दोनों पिछले पहिए हवा में उठ गए. कार ट्रक के पिछले हिस्से में बुरी तरीके से फंस गई. हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने कटर से कार को कटवाकर शव निकाले. हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल है.

    पन्ना. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में कई जगह आफत की बारिश हो रही है. एक ओर नदी-नाले उफान पर हैं, वहीं, दूसरी ओर बिजली गिरने से लोगों की मौत हो रही है. प्रदेश के पन्ना जिले में बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. उस वक्त मृतक खेत में धान रोप रहे थे. जानकारी के मुताबिक, 3 लोग गुनौर तहसील के उरेहा में मरे, जबकि 3 अन्य की मौत पवई तहसील के तीन गांवों में हुई.

    बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के पन्ना जिले की गुनौर तहसील बिजली गिरने से 13 लोग घायल भी हुए हैं. पवई में 6 लोग घायल हुए हैं. मृतकों के परिजनों को प्रशासन ने 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. बता दें, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. उज्जैन के आसपास के इलाकों में रातभर तेज बारिश होने से शिप्रा नदी में बाढ़ आ गई.
    विज्ञापन

    विज्ञापन