Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: पत्नी के चरित्र पर हुआ शक, पति ने कुल्हाड़ी से काट दिए हाथ

MP News, 25 March 2021: भोपाल के पूर्व महापौर और भाजपा नेता आलोक शर्मा. इन्होंने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को एक कार्यक्रम में चोर बता दिया, हालांकि, गोविंद सिंह ने इसे भूल बताया.

Hindi.news18.com | March 25, 2021, 2:27 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 25, 2021
MP News Live Updates: पत्नी के चरित्र पर हुआ शक, पति ने कुल्हाड़ी से काट दिए हाथ

हाइलाइट्स

2:27 pm (IST)
रतलाम. महू-नीमच फोरलेन पर एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर खाई में जा गिरी. हादसे में 2 दोस्तों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं दो घायल हो गए. मृतक और घायलों की उम्र 14 और 17 के बीच है. चारों दोस्त बुधवार की रात 11 बजे ढाबे पर खाना खाने के बाद लौट रहे थे. इसी दौरान सनावदा फंटा के पास हादसा हो गया. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया कि चारों नाबालिग दोस्त महू-नीमच बायपास पर स्थित ढाबे से खाना खाकर घर लौट रहे थे. कार की रफ्तार बहुत तेजी थी. इसी दौरान कार डिवाइडर से टकराकर खाई में गिर गई. मौके पर कार सवार आशु (15) और फैजान (17) की मौत हो गई. हादसे में घायल चांद (14) और फिरोज (17) को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है.

2:01 pm (IST)
भोपाल. होली त्योहार के मद्देनजर मध्य प्रदेश में सोने-चांदी के भाव स्थिर हो गए हैं. सर्राफा बाजार में पिछले तीन दिनों से इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. गुरुवार को सर्राफा बाज़ार में 10 ग्राम 22 कैरेट का दाम 42700 रहा तो वहीं 24 कैरेट सोना 46600 प्रति 10 ग्राम रहा. हालांकि, चांदी के दाम 1500 रुपए गिरकर 64500 हो गए. आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi Commodity Exchnage) पर गोल्ड के भाव सपाट लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. आज 10 ग्राम सोने का भाव 44,897 रुपये पर है. वहीं चांदी की कीमतों में करीब 0.16 फीसदी की गिरावट के साथ 65140 रुपये के लेवल पर देखने को मिली है. इसके अलावा पिछले कारोबारी सत्र में सोने और चांदी में 0.45 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. ग्लोबल मार्केट में मिलेजुले संकेतों के बीच सोने की दरें आज सपाट रहीं हैं. अमेरिकी बाजार में आज हाजिर सोना 1,734.81 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहा है.

1:39 pm (IST)
भोपाल. सुंदरी घर लौट आई. वही सुंदरी बाघिन ( Tigress ) जिसे एमपी सरकार ने बाघ पुनर्वास योजना के तहत 3 साल पहले उसके साथी महावीर सहित ओडिशा (Odisha) सरकार को सौंपा था. लेकिन सुंदरी अकेली आई है. उसके साथी महावीर की ओडिशा में मौत हो चुकी है. फिलहाल सुंदरी को कान्हा नेशनल पार्क में रखा गया है. लंबे समय तक ओडिशा के सत्कोशिया टाइगर रिजर्व एरिया में बंधक बनाकर रखी गई बाघिन को एमपी सरकार की पहल के बाद वापस लाया गया है. एमपी के बांधवगढ़ नेशनल पार्क से बाघ  से महावीर और बाघिन सुंदरी को ओडिशा सरकार को सौंपा गया था. सत्कोशिया टाइगर रिजर्व एरिया में बाघों का कुनबा बढ़ाने के लिए यह पहल हुई थी. लेकिन रखरखाव के अभाव के कारण बाघ महावीर की मौत हो गई थी. उसके बाद बाघिन का स्वभाव बदल गया इसलिए उसे कैदी बनाकर रखा गया था.

1:17 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर पुलिस ने चोर गिरोह के ऐसे तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपी दिन में सूने घर की रेकी करते थे और उसके बाद रात में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. तीनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पकड़े गए आरोपियों से अभी तक 10 लाख रुपए कीमत के जेवरात बरामद किए जा चुके हैं. जबलपुर SP सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में लगातार पांच घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस कई दिनों से इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश कर रही थी.

12:55 pm (IST)
इंदौर. इंदौर (Indore) फिर से कोरोना संक्रमण (Corona) से जूझ रहा. हालात ये हैं कि अब हर घंटे तकरीबन 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 4519 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई जिसमें 584 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ये अब तक का कोरोना संक्रमितों का तीसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है.इससे पहले 22 नवंबर 2020 को 586 और 1 दिसंबर 2020 को 595 मरीज एक दिन में मिले थे. इंदौर में अब तक 9 लाख 4 हजार 178 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. इनमें से 65 हजार 957 लोगों कोरोना पॉजिटिव थे. ताज़ा मेडिकल बुलेटिन में 2 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद अब इस शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 949 हो गयी है. फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 2523 है. संक्रमण की दर भी लगातार बढ़ती जा रही है. ये 13 फीसदी के पार पहुंच गई है.

 

12:33 pm (IST)
भोपाल. ISSF वर्ल्ड कप (ISSF-The International Shooting Sport Federation) में निशानेबाज चिंकी यादव और ऐश्वर्या प्रताप सिंह ने गोल्ड पर निशाना साधा है. मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी के दोनों शूटर्स ने देश के लिए डबल गोल्ड दिलाए हैं. ISSF वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद इन दोनों निशानेबाजों का टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) में खेलना लगभग तय माना जा रहा है.गौरतलब है कि दिल्ली में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप में चिंकी ने 25 मीटर स्पोर्ट्स रायफल इवेंट में 32 अंक हासिल कर देश को गोल्ड मेडल दिलाया. वहीं, ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने पुरुष वर्ग की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में 462.5 का स्कोर कर देश को स्वर्ण पदक दिलाया.

11:58 am (IST)
इंदौर. इंदौर में दो युवकों की पार्टी के दौरान चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई. एक युवक ने बचने के लिए करीब 200 मीटर तक दौड़ लगाई लेकिन जान नहीं बचा सका. घटनास्थल से काफी दूर तक पुलिस को खून के निशान मिले हैं. दोनों पक्षों में पहले जमकर लड़ाई हुई थी. बताया जा रहा है कि उज्जैन के बदमाशों से इनका कुछ दिन पहले विवाद हुआ था. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. दोनों आपराधिक प्रवृत्ति के थे. इन पर हत्या के प्रयास, लूट और मारपीट के कई मामले दर्ज थे. ASP शशिकांत कनकने के अनुसार घटना बुधवार देर रात की है. बाणगंगा थाना क्षेत्र के करोल बाग स्थित कालिंदी गोल्ड काॅलोनी के मेन रोड पर दो युवकों की रक्तरंजित लाश पड़ी थी. इनकी पहचान अर्पित घाटे निवासी लवकुश विहार और गौरव मिश्रा निवासी गौरी नगर के रूप में हुई है. गौरव के पिता भोपाल में सशस्त्र बल में पदस्थ हैं. वहीं, अर्पित का परिवार मूलत: महाराष्ट्र का रहने वाला है.

11:34 am (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके मद्देनजर अब सरकार ने गांव में भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है. पिछले 7 दिनों में यह रफ्तार दोगुनी हो गई है. मध्यप्रदेश में पिछले 10 दिनों में एक्टिव मरीजो की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है. मप्र में कोरोना की रफ्तार 7 दिनों में दोगुनी हुई. बीते 24 घण्टो ने पाजिटिव मरीज मिलने के  इस साल के सभी रिकॉर्ड तोड़े हैं. 24 घण्टो में प्रदेश में 1700 से ज्यादा कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं. इंदौर में 477 भोपाल में 385 जबलपुर में 143 संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि हुई है.

10:39 am (IST)
इंदौर. मोबाइल फोन की एजेंसी देने के नाम पर गुमाश्ता नगर के दो भाइयों ने 17 लोगों से 60 से 70 लाख रुपए की ठगी की है. चंदन नगर टीआई योगेश सिंह तोमर के अनुसार, पवन जैन की शिकायत पर शिवम काबरा और उसके भाई कनिष्क काबरा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. पवन के साथ और भी लोगों ने इसमें केस दर्ज कराया है. आरोपियों ने सूचनाएं प्रसारित कराई थीं कि वे सस्ते में मोबाइल बेचने की स्कीम लाए हैं. उनके पास बाजार मूल्य से 3 से 5 हजार रुपए कम के मोबाइल हैं. काबरा बंधुओं ने पहले 40 हजार वाले मोबाइल 35 हजार में दिए. इससे खरीदार ने उसे बाजार में 39 हजार में बेचे, जिससे उसे 4 हजार का फायदा हुआ. फिर उन्हें सपने दिखाए कि एजेंसी लेने पर हर मोबाइल पर 10 हजार तक का फायदा होगा. यह सुनकर 17 से ज्यादा लोग झांसे में आ गए. लोगों ने 5 से 10 लाख रुपए दिए.

10:17 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर की हनुमानताल थाना पुलिस ने शहद की बोटलिंग करने वाली एक ऐसी फैक्ट्री को पकड़ा है जो लोगों को शहद नहीं बल्कि जहर पैक करके दे रही थी. जी हां सुनकर आपके भी होश उड़ गए होंगे, कुछ ऐसे ही हालात मौके पर मौजूद अधिकारियों के हो गए जब उन्होंने अपनी आंखों के सामने नकली शहद को भारी तादाद में प्लास्टिक ड्रमो में भरा हुआ पाया. दरअसल पुलिस को मुखबिर तंत्र के जरिए सूचना मिली थी कि बड़ी मदार टेकरी के पास ताराचंद अहिरवार के घर में नकली शहद का काला कारोबार किया जा रहा है जिस पर हनुमान ताल थाना पुलिस ने घर के अंदर अचानक रेड मारी, वहां बड़ी संख्या में नकली शहद से भरी हुई हजारों की तादात में 15,30,50,100,500 और 1000 एमएल की शीशियां, बोतल पेकिंग की मशीन, नकली जहरीले शहद को तैयार करने वाला सामान,खाली बारदाना और शहद रैपर बरामद हुए.

LOAD MORE
भोपाल. भोपाल के पूर्व महापौर और भाजपा नेता आलोक शर्मा ने एक कार्यक्रम में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को चोर बता दिया. आलोक शर्मा कांग्रेस के नेताओं को अली बाबा 40 चोरों की टीम बता कर नाम गिना रहे थे. इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का नाम भी उसमें लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि वह डॉ. गोविंद सिंह का नाम ले रहे थे. भूलवश मेरा नाम ले लिया. यहां बता दें कि शर्मा ने डॉ. गोविंद सिंह का नाम भी अलग से लिया. भाजपा जिला भोपाल के उत्तर विधानसभा ने भाजपा सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर 1 साल बेमिसाल कार्यक्रम का आयोजन किया था. ईदगाह हिल्स के कम्युनिटी हॉल में यह आयोजन हुआ था. इसमें 15 महीने की कमलनाथ सरकार के कार्यकाल को कुशासन नाम देकर विरोध स्वरूप काले गुब्बारे उड़ाए गए. इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं के नाम अली बाबा 40 चोरों के रूप में गिनाते हुए आलोक शर्मा ने भाजपा सरकार के ही परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का नाम भी गिना दिया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज