LIVE NOW

MP News Live Updates: CM शिवराज ने 14.53 लाख छात्रों के खाते में डाली 344 करोड़ की स्कॉलरशिप

MP News, 26 February 2021: मध्य प्रदेश के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 14.53 लाख विद्यार्थियों के बैंक खातों में छात्रवृत्ति की राशि डाली गयी.

Hindi.news18.com | February 26, 2021, 9:21 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 26, 2021
MP News Live Updates: CM शिवराज ने 14.53 लाख छात्रों के खाते में डाली 344 करोड़ की स्कॉलरशिप

हाइलाइट्स

9:21 pm (IST)
शिवराज कैबिनेट ने आज एक बड़ा फैसला लिया है.वो मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही है.मिलावटखोरों के खिलाफ आजीवन सजा के प्रावधान को उसने मंजूरी दे दी है.इस संबंध में विधेयक विधानसभा में लाया जाएगा. सहकारिता अध्यादेश को भी कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दे दी गयी.सहकारिता अध्यादेश के तहत सांसद-विधायकों की सहकारिता संस्थाओं में नियुक्ति हो सकेगी.महाराष्ट्र के पुणे में छत्रपति शिवाजी की स्मृति में बन रहे केंद्र के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि देने को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी.इसी के साथ कैबिनेट ने शराब दुकानों के संचालन की अवधि 2 महीने बढ़ाने,आजादी की 75 वीं वर्षगांठ प्रदेश में बड़े स्तर पर मनाने के फैसले पर भी मोहर लगा दी.इसके लिए राज्य और जिला स्तर पर समितियों का गठन किया जाएगा.

8:43 pm (IST)
मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के पशुपालन विभाग का नाम बदल दिया है.अब इसका नाम विभाग पशुपालन एवं डेयरी कर दिया गया है.राज्य सरकार ने इस संबंध में अधिसूचनाजारी कर दी है.

8:43 pm (IST)
मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के पशुपालन विभाग का नाम बदल दिया है.अब इसका नाम विभाग पशुपालन एवं डेयरी कर दिया गया है.राज्य सरकार ने इस संबंध में अधिसूचनाजारी कर दी है.

7:53 pm (IST)
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रवृत्ति योजना के तहत प्रदेश के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 14.53 लाख विद्यार्थियों के बैंक खातों में 344 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति राशि को ऑनलाइन ट्रांसफर किया

7:12 pm (IST)
भोपाल में हो रही शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गयी है.इसमें सीएम ने अपने मंत्रियों को आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने का मंत्र दिया.उन्होंने कहा सब जुनून और जज्बे के साथ लक्ष्य हासिल करें.सीएम शिवराज ने मंत्रियों को एक बार फिर ये सलाह दी कि वो सोमवार को विभाग के कामों की समीक्षा करें.सोमवार और मंगलवार को राजधानी में रहें और टीम भावना से काम करें.

6:49 pm (IST)
दमोह में bjp नेता राजीव राज की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी.वो 45 साल के थे और पार्टी के वॉर्ड अध्यक्ष थे.राजीव राज की लाश कोपरा डिगसर रोड पर पड़ी मिली.लाश जली हुई थी और पास में एक ऑटो खड़ा मिला.ये इलाका दमोह देहात के नरसिंहगढ़ चौकी क्षेत्र में आता है.पुलिस का कहना है पहुली नज़र में ये मामला सुसाइड का लग रहा है.लेकिन राजीव राज के परिवार ने हत्या की आशंका जताई है.

5:12 pm (IST)
ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में फर्जी कर्मचारी पकड़े गए हैं.अजित राजपूत और मोहित कुलश्रेष्ठ नाम के ये कर्मचारी जाली नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे थे.ये फर्ज़ीवाड़ा जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ.आर के एस धाकड़ ने पकड़ा.दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

2:49 pm (IST)
छिंदवाड़ा.छिंदवाड़ा जिले में महिला पर ज़ुर्म की एक घटना हुई.महिला के साथ उसके पति को भी प्रताड़ित किया गया.गांव वालों ने उसके चरित्र पर सवाल उठाए और पति सहित उसका सिर मुंडवा दिया.महिला की शिकायत पर अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. घटना छिंदवाड़ा ज़िले के भरती गांव की है. यहां रहने वाली एक महिला के चरित्र पर गांव वालों ने कीचड़ उछाला. पहले तो उसे और उसके पति को समाज से बहिष्कृत किया गया और फिर जात मिलौनी के नाम पर उसे सामाजिक भोज देने का फरमान सुना दिया.समाज के ठेकेदार उसके बाद भी नहीं मानें और महिला पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया.ज़ाहिर है महिला गरीब थी इसलिए इतना भारी-भरकम जुर्माना भर पाना उसके लिए संभव नहीं था.

2:25 pm (IST)
खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा की रहने वाली महिला माया शर्मा ने वाराणसी में शुक्रवार को मुंशी घाट पर गंगा में कूद कर आत्महत्या कर ली. महिला की बॉडी पुलिस को शीतला घाट पर मिली. बॉडी को मॉर्चुरी में रख दिया गया हैं. महिला जिस होटल में रुकी थी, वहां के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. इसमें लिखा है कि मेरा सामान गंगा में प्रवाहित कर मेरे बेटे जैसे अतुल जोशी को मेरे मोबाइल से फोन करके खबर दे दी जाए. मेरा मोबाइल भी उसी को दे दिया जाए. महिला ने लिखा है,"मेरा सारा सामान गंगा में प्रवाहित कर दीजिएगा. मेरे अंदर हिम्मत नहीं बची थी. खंडवा पुलिस को जरूर सूचना दे दीजिएगा. पुलिस किसी को परेशान न करे। गलती के लिए माफी चाहती हूं."

2:01 pm (IST)
इंदौर. क्राइम ब्रांच ने एक ऐसी गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो लॉकडाउन में N-95 मास्क बेचने के नाम पर इंदौर, पुणे, मुंबई के व्यापारियों से ऑनलाइन ठगी करते थे. गैंग का सरगना इंदौर के एक कैफे का संचालक है. वह इतना शातिर है कि उसने प्ले स्टोर से एक वॉइस कन्वर्टर एप्लीकेशन डाउनलोड कर लड़की की आवाज में व्यापारियों को गुमराह किया. उसने अपने कैफे के वेटरों के बैंक अकाउंट कमीशन पर ले लिए थे. उन्हीं में पैसा डलवाता था. आरोपी ने अपने रिश्तेदारों की सिम को 500-500 रुपए में खरीद भी लिया था, ताकि वह पकड़ाए नहीं.

LOAD MORE
भोपाल. प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर बेकाबू होता दिखाई दे रहा है. भोपाल, इंदौर सहित प्रदेश के 12 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज देर शाम कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे. बता दें, इंदौर में बीते एक सप्ताह से 100 से अधिक केस आ रहे हैं, जबकि भोपाल में यह संख्या 50 और 100 के बीच हैं. इसी को देखते हुए भोपाल और इंदौर में क्राइसिस मैनेजमेंट की आपात बैठक बुलाने के साथ सख्ती की गई है. कमेटी अब 24 घंटे के अंदर इन दोनों शहरों में किस तरह की और क्या सख्ती की जा सकती है, इसे लेकर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज दी गई है. गृह विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र की सीमा से लगे 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. सरकार की तरफ से सभी कलेक्टरों को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करने का निर्देश हैं कि महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों से जो लोग प्रदेश में आ रहे हैं, उनका RT-PCR टेस्ट किया जाए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज