• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए करते थे चोरी, 19 गाड़ियां बरामद

MP News Live Updates: गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए करते थे चोरी, 19 गाड़ियां बरामद

Madhya Pradesh News, 26 June 2021 Live: ग्वालियर के आरोन इलाके में एक किलोमीटर पीछा कर पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को पकड़ा. चोरों का एक साथी भागने में सफल रहा. पकड़े गए वाहन चोरों से पूछताछ के बाद 19 दोपहिया वाहन बरामद हुए हैं. ऐसा पता लगा है कि अभी तक यह आधा सैकड़ा चोरी कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • | June 26, 2021, 12:31 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    14:49 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर बीजेपी (BJP) का लगातार जुबानी हमला जारी है. इस बार राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दिग्विजय पाकिस्तान परास्त हैं. उनकी बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह लगातार अफवाह फैलाने की मशीन बन गए हैं. मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए दिग्विजय सिंह इस महामारी के वक्त अफवाह फैलाते हैं. केवल और केवल अपनी राजनीतिक रोटी सेकने के लिए इस देश को तोड़ना और समाज में भ्रम की स्थिति पैदा करना यह दिग्विजय सिंह की राजनीति का मुख्य किरदार है. दिग्विजय सिंह केवल देश को तोड़ने की और लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते रहते हैं.

    14:13 (IST)
    जबलपुर. मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक ने उन्हीं की पार्टी की सांसद मेनका गांधी को घटिया करार दिया है. विधायक के ट्वीट से बवाल मच गया है. विधायक अजय विश्नोई ने ट्वीट कया- ‘मेनका गांधी निहायत ही घटिया महिला हैं. मैं शर्मिंदा हूं कि यह मेरी पार्टी की सांसद हैं.’ बीजेपी विधायक का यह गुस्सा दरअसल और किसी वजह से नहीं, बल्कि हाल ही में सुर्खियां बने वेटरनरी डॉक्टर और सांसद मेनका गांधी विवाद से जुड़ा है.

    13:33 (IST)
    छतरपुर. छतरपुर जिले के बिजावर में खेत में चल रहे रोटावेटर की चपेट में आने से 12 वर्षीय बालक की दर्दनाक मौत हो गई. घटनाक्रम की सूचना पर पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया है. सूचना के अनुसार शुक्रवार को खेत में मिट्टी के ढेलों को फोडऩे के लिए ट्रैक्टर में रोटावेटर मशीन लगाकर काम किया जा रहा था. इस दौरान ट्रैक्टर पर अबू पिता बल्लू कुशवाहा (12) बैठा था. खेत में रोटावेटर चल रहा था. तभी ट्रैक्टर पर बैठे अबू का अचानक संतुलन बिगड़ा और पैर फिसलने से गिर गया.

    13:06 (IST)
    ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से इंट्रेस्टिंग खबर है. यहां हाई कोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे कपल को साथ रहने की इजाजत को दे दी, लेकिन, लड़के को शर्तों के साथ बांध दिया. लड़के को अपनी प्रेमिका को खुश रखने का शपथ-पत्र देना होगा. इसके अलावा पैरालीगल वॉलिंटियर्स हर सप्ताह कपल के पास जाकर हालात का जायजा लेंगे. इसकी मंथली रिपोर्ट भी हाई कोर्ट में जमा होगी.

    12:28 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर के आरोन इलाके में एक किलोमीटर पीछा कर पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को पकड़ा. चोरों का एक साथी भागने में सफल रहा. पकड़े गए वाहन चोरों से पूछताछ के बाद 19 दोपहिया वाहन बरामद हुए हैं. ऐसा पता लगा है कि अभी तक यह आधा सैकड़ा चोरी कर चुके हैं. लग्जरी लाइफ स्टाइल, गर्लफ्रेंड पर पैसा खर्च करने की आदत है. पुलिस को यह कामयाबी शुक्रवार को मिली है. फिलहाल पूछताछ जारी है. आरोन थाना पुलिस को शुक्रवार को एक बाइक चोरी की सूचना पर नाकाबंदी के लिए कहा गया था. आरोन पुलिस जब नाकाबंदी कर एक-एक वाहन को चेक कर रही थी तभी अचानक आरोन बॉर्डर की तरफ से तीन युवक बाइक से आते दिखे. पुलिस चेकिंग को देखकर युवक बाइक मोड़कर भाग निकले.

    11:47 (IST)
    भोपाल. राजधानी भोपाल में जमीनों के दाम बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. शहर की 2800 लोकेशन पर ये दाम 17 से 20 फीसदी तक बढ़ाए जा सकते हैं. इस बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव जिला मूल्यांकन समिति ने तैयार कर लिया है. शहर के प्रमुख बाजारों में भी 40 से 50 प्रतिशत तक दाम बढ़ाने की तैयारी है.

    11:22 (IST)
    भोपाल. मानव तस्करी से निपटने के लिए मध्यप्रदेश की महिला पुलिस को जिम्मेदारी दी गई है. सरकार ने उन पर भरोसा जताया है. इसको लेकर अब गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. सरकार के इस फैसले के बाद अब प्रदेश के महिला थानों में मानव तस्करी से जुड़े मामलों की जांच हो सकेगी. इससे पहले यह जिम्मेदारी व्यवस्थित रूप से सीआईडी (CID) के पास हुआ करती थी. लेकिन अब सरकार ने मानव तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए इसकी जिम्मेदारी प्रदेश की महिला थानों को दी है. यह जिम्मेदारी इसलिए दी गई है, क्योंकि मानव तस्करी के अधिकांश मामले महिला और बच्चों से जुड़े होते हैं. ऐसे में महिला थाना पुलिस इन मामलों को अच्छे से टेकल कर सकती है.

    10:48 (IST)
    भोपाल. कोरोना संक्रमण के बीच पुलिसकर्मियों की छुट्टी और अनावश्यक आवागमन पर लगी रोक हटा ली गई है. इस संबंध में एआईजी प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए हैं. हालांकि, पुलिस को मिलने वाले वीकली ऑफ को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. हालांकि, वीकली ऑफ का फायदा सिपाही से थाना प्रभारी स्तर पर ही मिलना है जो गश्त के अगले दिन ही मिलता है. कमलनाथ सरकार के ऐलान के बाद कुछ महीनों तक मप्र पुलिस को वीकली ऑफ देना शुरू किया गया था. कुछ दिनों चली नई व्यवस्था के बाद इसे गुपचुप तरीके से जिले के अफसरों ने अपने स्तर पर ही बंद कर दिया. इसके 10 महीने बाद अगस्त 2020 में शिवराज सरकार में दोबारा यह व्यवस्था शुरू हुई, जो कुछ ही दिनों में फिर उसी अंदाज में बंद कर दी गई.

    10:17 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर जिले की नगर पंचायत बरेला 100% वैक्सीनेशन वाली प्रदेश की पहली नगर पंचायत बन गई है. 7 दिन का विशेष अभियान चलाकर उसने यह टारगेट पूरा किया. नगर पंचायत ने शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को शुक्रवार को सौंप दिया है. यहां 18 प्लस वाले 10 हजार 299 लोगों को टीका लगाया जा चुका है.बरेला नगर पंचायत के शत प्रतिशत निवासियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने की रणनीति हफ्ते भर पहले बनाई गई थी. इस अभियान में 38 आंगनबाड़ी क्षेत्र के लिए टीमें बनाई गईं. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, नगर परिषद के कर्मचारियों और राजस्व विभाग को मिलाकर टीम बनाई गईं.

    9:51 (IST)
    भोपाल.बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव और 2023 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर SC-ST वर्ग पर फोकस करना शुरू कर दिया है. अब पार्टी अनुसूचित जाति वर्ग की उन जातियों और उपजातियों में पैठ बैठाएगी जहां अभी तक उसकी पहुंच नहीं है. इसी वर्ग ने कांग्रेस की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.SC-ST वर्ग पर फोकस करने के लिए बीजेपी कार्यालय में अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक हुई है. बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इस दौरान पार्टी को मजबूत करने पर भी चर्चा की गई. बैठक में मोर्चे की आगामी रणनीति पर भी विचार किया गया.

    भोपाल. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश को लेकर अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में जबरदस्त बारिश हो सकती है. कई हिस्सों में तो भारी से अति भारी बारिश का भी अलर्ट है. मौसम विभाग ने रीवा-महाकौशल संभाग के 6 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट दिया है. होशंगाबाद और झाबुआ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार पूर्व-पश्चिम ट्रफ लाइन गुजरात, दक्षिणी MP से झारखंड तट तक है. इसके कारण भारी बारिश की संभावना बन गई है. हालांकि, बीते चौबीस घंटों के दौरान भी कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है. वर्तमान में झारखंड के ऊपर चक्रवातीय गतिविधियां सक्रिय है. इससे होकर एक ट्रफ लाइन दक्षिणी छत्तीसगढ़-ओडिशा-तटीय आंध्र प्रदेश तक गुजर रही है. पूर्व-पश्चिम ट्रफ लाइन गुजरात, दक्षिणी मध्य प्रदेश से झारखंड तट फैली है.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन