Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: बड़वानी में पहाड़ से टकराई बस, बाल-बाल बचे 150 लोग, नशे में धुत था ड्राइवर

MP News, 26 March 2021: महाराष्ट्र से मजदूरों को लेकर आ रही बस बड़वानी में टकरा गई. नशे में धुत ड्राइवर चलती गाड़ी से कूद गया और बस अपने आप चलने लगी. इस दौरान दूसरे ड्रावइर ने जैसे-तैसे बस को खाई में गिरने से बचाया.

Hindi.news18.com | March 26, 2021, 2:28 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 26, 2021
MP News Live Updates: बड़वानी में पहाड़ से टकराई बस, बाल-बाल बचे 150 लोग, नशे में धुत था ड्राइवर

हाइलाइट्स

2:28 pm (IST)
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को लगने वाले लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि आपातकाल का समय है, मर्यादा ज़रूरी है. मैं सभी से घर पर त्यौहार मनाने की अपील करता हूं. ज़रूरत पड़ी तो आपात धर्म का पालन करूंगा. शिवराज आज शाम कुछ कड़े फैसले भी ले सकते हैं.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना से महानगरों की स्थिति बिगड़ रही है. यह लोगों की जिंदगी का सवाल है. हमारी जिम्मेदारी है कि हर संभव कदम उठा जाए. हमारी 3 तरीके की रणनीति है. पहले संक्रमण करोना. दूसरा अस्पताल में बिस्तर की व्यवस्था करना, तीसरा तेजी से वैक्सीनेशन करना. आज समीक्षा करेंगे. लॉकडाउन से आर्थिक गतिविधि प्रभावित होती है, लेकिन हमारी भी जिम्मेदारी है.

2:04 pm (IST)
दमोह. हटा के बहुचर्चित कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में फरार बसपा विधायक के पति गोविंद सिंह को पकड़ने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है. पुलिस ने 12 दिनों तक प्रदेश समेत सीमावर्ती राज्यों के जिलों की खाक छानी. लेकिन आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम रही है. इसी मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में पेशी है. आज दमोह एसपी कोर्ट में पेश होंगे. आरोपी गोविंद सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने के बाद आज न्यायालय से मामले में बड़ा फैसला आने के कयास लगाए जा रहे हैं. यहां बता दें आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 17 पुलिस टीमों के साथ अन्य पुलिस स्टाफ लगा हुआ था. कई स्थानों पर दबिश दी लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी. इधर, बसपा विधायक रामबाई ने भी फरार पति गोविंद सिंह से सरेंडर करने की अपील की थी. मगर अब तक आरोपी का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है.

1:20 pm (IST)
बैतूल. बैतूल के चिचोली में पति की हैवानियत सामने आई है. उसने अपनी सो रही पत्नी पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. पत्नी का एक हाथ और दूसरी हाथ की तीन अंगुलियों को काट कर अलग कर दिया. 2 उंगलियां भी जख्मी कर दीं. कुल्हाड़ी का एक वार पत्नी के चेहरे पर होने से पत्नी की हालत गंभीर है. उसे गुरुवार देर रात हमीदिया अस्पताल लाया गया. यहां डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन करके कटा हाथ जोड़ा है. डॉक्टर्स का कहना है कि एक हाथ की तीन उंगलियों के काम करने की उम्मीद कम है. दो उंगलियां ठीक से जुड़ी हैं, वे काम करेंगी.

12:38 pm (IST)
इंदौर. इंदौर ZOO से शेर का एक शावक लापता हो गया है. उसकी तलाश चल रही है. लेकिन गुफा में अंधेरा होने और शेरनी के होने की वजह से तलाश पूरी नहीं हो पा रही है. 4 दिन पहले शेरनी मेघा ने तीन शावकों को जन्म दिया था. जन्म के बाद से ही एक शावक बहुत कमजोर था. गुरुवार शाम को दो शावक दिखे, लेकिन कमजोर शावक नहीं दिखा. इसकी जानकारी ZOO प्रभारी डॉ. उत्तम यादव को लगी तो वह कर्मचारियों के साथ गुफा में पहुंचे. उन्होंने टॉर्च जलाकर कई घंटे गुफा में दूर से शावक की सर्चिंग की. लेकिन उसका पता नहीं चला.

12:13 pm (IST)
ग्वालियर. स्मार्ट सिटी ग्वालियर में सांड ने एक बाइक सवार की जिंदगी छीन ली. सड़क पर उत्पात मचा रहे दो सांड ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया. सांड की टक्कर से बाइक सवार सड़क पर लहराया. उसे दूसरे वाहन ने टक्कर मार दी. घटना 3 दिन पहले गिरवाई में हाइवे रोड की है. घायल को JAH में भर्ती कराया गया था. यहां तीन दिन जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष करते हुए बाइक सवार ने दम तोड़ दिया है. पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम कराया है. साथ ही मामला दर्ज कर लिया है. बेलदारों का पुरा निवासी 19 वर्षीय गौतम जाटव पुत्र भगवान सिंह जाटव गिरवाई में एक फैक्ट्री में कर्मचारी है. सोमवार को वह घर से अपनी बाइक लेकर शीतला माता मंदिर पर दर्शन करने के लिए निकला था. पीछे दूसरी बाइक पर उसका चचेरा भाई सूरज था. गौतम थोड़ा तेज चला रहा था तो कुछ आगे निकल गया. गिरवाई थानाक्षेत्र स्थित हाइवे पर JMD हॉस्पिटल के पास दो सांड सड़क पर लड़ रहे थे. तभी पास से गुजरे गौतम की बाइक को एक सांड ने टक्कर मार दी. 

11:45 am (IST)
भोपाल. मप्र नगर पालिका विधि संशोधन विधेयक 2021 में अवैध कॉलोनियां बनाने वालों को रोकने के साथ वैध कॉलोनियों में रहने वाले नागरिकों के अधिकारों को भी सुरक्षा दे दी गई है. वैध कॉलोनियों को लेकर इसमें दो प्रावधान किए गए हैं. पहला- यदि कॉलोनाइजर ने कॉलोनी में किसी तरह का विकास कार्य या सड़क अधूरी छोड़ी तो उस कॉलोनी में पड़े कॉलोनाइजर के खाली प्लॉट को मॉर्टगेज करके मिलने वाली राशि से वह कार्य पूरा होगा या राजस्व नियमों के तहत राशि की वसूली होगी. दूसरा- कॉलोनाइजर ने मंजूर ले-आउट का यदि उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी. सात साल तक सजा और दस लाख रुपए जुर्माना होगा.

 

11:20 am (IST)
भिंड. भिंड जिले की लहार तहसील में पदस्थ एक महिला पटवारी को लहार में ही रहने वाले शिक्षा विभाग से रिटायर्ड बीईओ ने धमकाया. रिटायर्ड बीईओ ने महिला पटवारी के साथ अभद्रता करते हुए कहा कि तेरे जैसी बहुत देखी. मेरे हिसाब से काम नहीं किया तो नौकरी नहीं करने दूंगा. इसके साथ रिटायर्ड बीईओ ने यह भी कहा कि तू मेरा कुछ नहीं कर सकती मेरी पकड़ बहुत ऊपर तक है. क्षेत्र के बड़े-बड़े राजनेता मेरे घर आते जाते हैं. उनके साथ मेरा उठना-बैठना है. यह महिला पटवारी मूलत: भिंड की रहने वाली है. वर्तमान में लहार तहसील के चिरौली हलका पर पदस्थ है और लहार में किराए से अकेली रहती है. गुरुवार की रात करीब आठ बजे रिटायर्ड बीईओ कप्तान सिंह कुशवाह अपने एक साथ के साथ महिला पटवारी के घर पहुंचे. उन्होंने साथ के व्यक्ति के काम में हो रही देरी को लेकर महिला पटवारी को आंखें दिखाना शुरू किया. इस पर महिला पटवारी बोली मेरे यहां से काम हो चुका है. तहसील स्तर पर पेंडिंग है. मैंने एक महीने पहले ही काम को पूरा करते हुए वरिष्ठ अफसरों को नामांतरण के लिए भेज दिया. इसके बाद रिटायर बीईओ कुशवाह ने धमकी भरे लहजे में बात करना शुरू कर दिया. 

10:52 am (IST)
उज्जैन. उज्जैन में कोरोना का कहर इस कदर बरपा है कि लोग होली पर महाकाल के दर्शन नहीं कर सकेंगे. महाकाल आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी 12 हजार से घटाकर 8 हजार कर दी गई है. यहां पिछले 24 घंटों में 83 संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. इसलिए प्रशासन ने ये सख्त फैसले किए हैं.उज्जैन  कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि अब तक उज्जैन में एक दिन में सबसे ज्यादा 64 लोग कोरोना से संक्रमित मिले थे, लेकिन कल रिकॉर्ट टूट गया. पिछले 24 घंटों में एक साथ 83 मरीज मिले हैं. कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत भी हो गई है. बताया जा रहा है कि जिस मरीज की मौत कल हुई है वो स्वास्थ्य विभाग में ही काम करता था और उसे वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे. संभवतः देश का ये पहला मामला है, जिसमें दोनों डोज लगने के बाद  कोरोना संक्रमित हुए मरीज की मौत हो गई है.

10:26 am (IST)
भोपाल. स्वच्छ सर्वे-2021 की रैंकिंग तय करने के लिए भोपाल आई डायरेक्ट ऑब्जरवेशन टीम के काम करने का तरीका इस बार बिल्कुल ही बदला हुआ है. टीम के सदस्य कई भागों में बंटे हैं. एक टीम सर्वे करती है, थोड़ी देर बाद दूसरी टीम जाकर उसे क्रॉसचैक भी करती है. आप लोगों से फीडबैक लेने के लिए एक अलग ही दल काम कर रहा है. सर्वे के तीसरे दिन इंद्रपुरी, सोनागिरी, मिनाल रेसीडेंसी और अयोध्या बायपास सहित आसपास के इलाकों में कम से कम 300 लोगों से शहर की सफाई व्यवस्था के बारे में फीडबैक लिया. निगम के स्वास्थ्य अमले को जब इस क्षेत्र में सर्वे टीम के सक्रिय होने की जानकारी मिली तो कुछ लोग तुरंत ही वहां पहुंच गए, लेकिन तब तक सर्वे टीम यहां से गायब हो चुकी थी. निगम सूत्रों के अनुसार आदमपुर छावनी और भानपुर खंती का सर्वे अभी बाकी है. इन दोनों स्थानों को देखे बिना रैंकिंग तय नहीं की जा सकती. अभी टीम ने एक या दो ही ट्रांसफर स्टेशन देखे हैं. नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी ने कहा कि सर्वे हमारी अपेक्षा के अनुरूप ही चल रहा है. कहीं से भी निगेटिव रिपोर्ट नहीं मिली है.

10:04 am (IST)
भोपाल. जेपी अस्पताल के कोरोना वार्ड में लापरवाही जारी है. ये स्थिति तब है, जब 3 दिन पहले ही कोरोना वार्ड में भर्ती होमगार्ड जवान का शव टॉयलेट में पड़ा मिला था. आलम ये है कि कोरोना के आईसीयू वार्ड में मरीजों के परिजन दिनभर आजा-जाना कर रहे हैं. लापरवाही का आलम यह कि मरीज को बिना किसी प्रोटोकॉल के डिस्चार्ज भी किया जा रहा है. सांई बाबा नगर निवासी नारायण की पत्नी ने 20 मार्च को बेटे को जन्म दिया था. कोराना जांच में पत्नी को पॉजिटिव बताया और कोरोना वार्ड में भर्ती कराया, लेकिन नारायण ने यह कहकर पत्नी को भर्ती नहीं कराया कि उनके पास घर में सभी व्यवस्थाएं हैं. वे पत्नी और नवजात को अपने साथ घर ले गए. जिम्मेदारों ने उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी, लेकिन नवजात की कोरोना जांच तक कराना उचित नहीं समझा. खुद नारायण और उनके परिवार की एक महिला कोरोना संक्रमित को साथ लेकर जेपी अस्पताल में घूमते नजर आए.

LOAD MORE
बड़वानी. मजदूरों से भरी बस चिंदी घाटी में बस पहाड़ी से टकरा गई. हादसे में 13 लोग घायल हो गए, जिनमें दो गंभीर हैं. यात्रियों के मुताबिक हादसे वक्त ड्राइवर नशे में धुत था. चिंदी घाटी में बस लहराई, तो ड्राइवर कूद गया. करीब 100 मीटर तक बस बिना ड्राइवर ही चलती रही. गनीमत रही कि दूसरे ड्राइवर ने गाड़ी की स्टीयरिंग मोड़ दी और बस पहाड़ी से टकरा कर रुक गई. नहीं तो बस गहरी खाई में गिर जाती, तो बड़ा हादसा हो सकता था. 60 सीटर बस में करीब 150 से ज्यादा यात्री सवार थे. ड्राइवर ने मजदूरों से मनमाना किराया और लगेज के पैसे भी अलग से लिए. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण मजदूरों को लॉकडाउन की आशंका सता रही है. इसके चलते मजदूरों की वापसी शुरू हो गई है. मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र के बीच बसों की आवाजाही पर रोक है, लेकिन मुंबई-आगरा हाइवे पर कार्रवाई से बचने के लिए चालक गांवों व नगरों के रास्ते होकर आवाजाही कर रहे हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज