liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: भोपाल एम्स की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार का गढ़ बना हॉस्पिटल, सीबीआई रखेगी पैनी नजर

MP News Live Updates: भोपाल एम्स की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार का गढ़ बना हॉस्पिटल, सीबीआई रखेगी पैनी नजर

Madhya Pradesh News, 26 September 2021 Live: भोपाल एम्स के बड़े कारनामे सामने आ रहे हैं. यह अब रिश्वतखोरी का गढ़ बन गया है. सीबीआई को पता चला है कि यहां कोई भी काम बिना रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के नहीं होता. CBI कोरोना काल में हुई खरीदी की भी जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • | September 26, 2021, 13:29 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:04 (IST)
    शाजापुर पुलिस ने युवती को भगाकर ले जाने वाले युवक को हैदराबाद से पकड़ा है. वह 16 सितंबर को यहां से प्रेमिका के साथ भागा था. प्रेमिका को भगाने के लिए युवक ने यहां एक शख्स का पर्स चोरी किया. इस पर्स में 15 हजार रुपये थे. युवक को जेल भेज दिया गया है. युवक प्रेमिका को लेकर हैदराबाद के अफजल नगर में किराए के मकान में रह रहा था.

    14:05 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में जबरदस्त तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि तीन मानसूनी सिस्टम सक्रिय होने से आने वाले 4-5 दिनों में तेज बारिश होगी. राज्य के ज्यादातर जिले तेज बारिश से तरबतर होंगे. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अभी सामान्य से 1% बारिश कम हुई है. पूर्वी मध्य प्रदेश में औसत से 15% कम और पश्चिमी मध्यप्रदेश में 13% अधिक बारिश रिकॉर्ड हुई.

    12:32 (IST)
    मप्र में बिजली आउटसोर्स कर्मचारी कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में 45,000 बिजली आउटसोर्स कर्मचारी काम कर रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि 23 अगस्त को ऊर्जा मंत्री ने समस्या का निराकरण कर दिया था, लेकिन फिर भी बात नहीं बनी. इस हड़ताल से राजस्व वसूली, मीटर रीडिंग, बिल वितरण, उपभोक्ता कंप्लेंट, नए कनेक्शन, लाइनों का मेंटेनेंस जैसे काम प्रभावित होंगे.

    11:27 (IST)
    होशंगाबाद स्थित तवा डैम के पांच गेट खोल दिए गए हैं. तवा डैम के कैचमेंट एरिया बैतूल, पचमढ़ी में अच्छी बारिश होने से गेट खोलने पड़े. इसके अलावा सतपुड़ा डैम से भी पानी छोड़ा गया है. इससे तवा बांध के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई. शनिवार रात पांचों गेट 5-5 फीट खोले गए. 44065 क्यूसेक पानी तवा बांध से छोड़ा जा रहा है.

    10:54 (IST)
    मध्य प्रदेश के जबलपुर में सेल्फी का शौक दो भाइयों के लिए जानलेवा साबित हुआ. दोनों युवक विश्व प्रसिद्ध भेड़ाघाट में सेल्फी ले रहे थे. तभी अचानक पैर फिसला और पानी के तेज बहाव में दोनों बह गए. दोनों को पानी में गिरता देख आस-पास मौजूद लोग बचाने भागे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. पानी के तेज बहाव में दोनों समा गए. शनिवार को युवकों को रेस्क्यू करने के लिए गोताखोरों को बुलाया गया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

    10:53 (IST)
    भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेन्द्र प्रताप सिंह को सीबीआई की टीम ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. धीरेंद्र पर मेडिकल से संबंधित एक बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है. सीबीआई की टीम ने एम्स स्थित उनके कार्यालय और उनके घर पर भी सर्चिंग की कार्रवाई की. इस सर्चिंग की कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जप्त किया गया.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में पिछले 24 घंटे में कई जगह जबरदस्त बारिश हुई. मौसम विभाग ने बताया कि 23 जिले तेज पानी से भीगे हैं. सबसे ज्यादा बारिश खंडवा में हुई. यहां 4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई.

    मौसम विभाग ने बताया कि सिवनी, छिंदवाड़ा और इंदौर में 2-2 इंच बारिश हुई. भोपाल में रविवार सुबह अचानक तेज पानी बरसा. विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है. कल से प्रदेश में कम दवाब का नया सिस्टम बन रहा है. इसके चलते प्रदेश में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक सामान्य बारिश होगी. जबकि, पहले से एक्टिव मानसून की वजह से कई जगह अच्छी बारिश होगी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन