Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: मक्सी रोड पर फ्लाई ओवर ब्रिज का जबरदस्त विरोध, व्यापारियों ने खोला मोर्चा

MP News, 27 February 2021: देवास के व्यापारी मक्सी रोड पर बनने जा रहे फ्लाई ओवर ब्रिज का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस पर सिक्स लेन सड़क प्रस्तावित है. ब्रिज के निर्माण से उनका व्यवसाय प्रभावित होगा.

Hindi.news18.com | February 27, 2021, 3:05 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 27, 2021
MP News Live Updates: मक्सी रोड पर फ्लाई ओवर ब्रिज का जबरदस्त विरोध, व्यापारियों ने खोला मोर्चा

हाइलाइट्स

3:05 pm (IST)
इंदौर. हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने एमबीए के एक छात्र को अंतरिम जमानत का लाभ दिया है. तलाकशुदा महिला ने आत्महत्या की तो सुसाइड नोट में प्रेमी द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया था. पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया था. इस पर छात्र ने हाई कोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी. छात्र मोहित त्रिवेदी ने अधिवक्ता विकास शर्मा के जरिए याचिका दायर की थी. याचिका में बताया गया कि मोहित के उस महिला से प्रेम संबंध थे. लॉकडाउन लगने के बाद 5 अप्रैल को दोनों अपने-अपने घर चले गए थे. इस अवधि में दोनों की मुलाकात नहीं हुई. केवल सोशल मीडिया के जरिए बात हो रही थी. 16 अक्टूबर को महिला ने आत्महत्या कर ली, लेकिन इसके पहले चैटिंग में उसने बताया कि पिता ने उसकी शादी तय कर दी है. उसने यह भी बताया कि लड़के की मूंछ है, रंग भी साफ नहीं है. इसलिए वह उससे शादी नहीं करना चाहती. लेकिन महिला ने सुसाइड नोट में मोहित पर प्रताड़ना के आरोप लगा दिए.

2:41 pm (IST)
सागर. गौरझामर के पास नेशनल हाईवे-26 पर शनिवार दोपहर 12 बजे एक्सीडेंट हो गया. इसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वाले तीनों खमरिया केसली गांव के बताए जा रहे हैं, जो बाइक से देवरी की तरफ जा रहे थे. बरकोटी घाटी के पास तीनों की बाइक कंटेनर के नीचे आ गई और इंजन के पास फंस गई. तेज रफ्तार कंटेनर ने तीनों बाइक सवार को रौंद दिया. इससे उनके शव बुरी तरफ क्षत-विक्षत हो गए. ग्रामीणों की सूचना पर घटना के बाद मौके पर तुरंत गौरझामर पुलिस पहुंची. कंटेनर को कब्जे में लेकर हाईवे किनारे साइड में खड़ा कराया. चालक व क्लीनर मौके से फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस मृतकों की पहचान कर हादसे की जांच कर रही है.

2:10 pm (IST)
इंदौर. एक साल पहले भूमाफिया बॉबी छाबड़ा व संदीप रमानी पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोप लगाने वाले सहकारिता विभाग ने दोनों को क्लीन चिट दे दी है. इस आधार पर पुलिस ने भी केस खत्म कर दिया है. इसका खुलासा दिग्विजय भंडारी के जिला कोर्ट में लगाए निजी परिवाद पर पेश पुलिस रिपोर्ट से हुआ है. परिवाद में बॉबी पर कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाया गया था. जवाब में भंवरकुआं पुलिस ने एसपी पश्चिम की अनुमति से किए गए खात्मे की रिपोर्ट पेश कर दी. उल्लेखनीय है, कमलनाथ सरकार में दिसंबर 2019 में बॉबी व संदीप पर उक्त केस दर्ज हुआ था.

1:48 pm (IST)
ग्वालियर. मंत्री विश्वास सारंग एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे. उन्होंने यहां कहा कि हम तो पहले से कहते आए हैं कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है. जिस गांधी के सरनेम को चुराकर नेहरू परिवार ने देश में 70 साल तक राजनीति की उसी गांधी के विचारों को तिलांजलि देने का काम कांग्रेस के नेता करते आए हैं. केवल टोपी पहन लेने से और सरनेम गांधी का लगा लेने से गांधीगिरी नहीं होगी.

1:25 pm (IST)
मप्र में शराब का कारोबार करने वाले 41 समूहों को राज्य सरकार 5 प्रतिशत की पैनाल्टी के साथ दो माह (अप्रैल-मई 2021) ठेका बढ़ाने का विकल्प देने जा रही है. यदि इस विकल्प पर ये समूह नहीं गए तो सरकार इन जगहों पर सिर्फ दो माह के लिए ही नए टेंडर कर देगी. सरकार चाहती है कि सभी मदिरा समूहों के कारोबार में एकरूपता आ जाए. कैबिनेट ने शुक्रवार को इस विकल्प को मंजूरी दे दी. कोरोना काल को देखते हुए सरकार ने जुलाई-अगस्त 2020 में शराब के नए टेंडर किए थे.

1:02 pm (IST)
मंदसौर. लदुसा गांव में आय से अधिक संपत्ति के मामले में धुंधड़का सहकारी समिति प्रबंधक नन्द किशोर धाकड़ के घर पर लोकायुक्त की टीम सुबह छह बजे छापा मारने पहुंची. टीम को लाखों रुपए कैश के अलावा कई बेनामी संपत्ति होने की सूचना मिली है. सुबह 6 बजे से कार्रवाई लगातार चल रही है. न किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है और ही कोई घर से बाहर आ रहा है. अभी जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार टीम को लाखों रुपए कैश, 2 मंजिला आलीशान बंगला, जमीनों के दस्तावेज, 2 ट्रैक्टर, 1 i20 कार, 4 बाइक समेत लाखों रुपए की ज्वैलरी मिली है. ​​​​​​​ लोकायुक्त उज्जैन के DSP बसंत श्रीवास्तव के नेतृत्व कार्रवाई की जा रही है. इसमें 10 अधिकारी-कर्मचारियों की टीम शामिल है. प्रबंधक का वेतन महज 20 हजार रुपए के आसपास है और लाखों रुपए की संपत्ति किस तरह बना ली, जांच की जा रही है.

12:36 pm (IST)
सिवनी. बंडोल थाना क्षेत्र के पौड़ी गांव में देररात को एक स्कार्पियो कुएं में गिर गई. इसमें सवार TI नीलेश परतेती और पुलिसकर्मी चंदू चौधरी की मौके पर ही मौत हो गई. TI छपारा थाने में पदस्थ थे और छिंदवाड़ा के निवासी बताए जाते हैं. शनिवार सुबह किसान द‌वारा देखने के बाद घटना की जानकारी मिली है.

12:12 pm (IST)
सतना. चित्रकूट के हनुमान धारा में हवा के तेज वेग की वजह से लगभग 40 मिनट तक रोपवे रोक दिया गया. इस दौरान रोपवे में श्रद्धालु फंसे रहे. इस दौरान रोपवे में फंसे श्रद्धालुओं की जान सांसत में फंसी रही. जानकारी मिलने के बाद बजरंग दल और विश्व हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे और रोपवे प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जताई. पहाड़ी पर हनुमानजी के दर्शन करने जाने के लिए रोपवे की व्यवस्था है. इससे हड़कंप मच गया. रोपवे शुरू होने के बाद श्रद्धालुओं को फिर से हनुमान धारा के दर्शन करवाए जा रहे हैं. प्रबंधक विनीत सिन्हा ने कहा कि सभी श्रद्धालु सुरक्षित है. सुरक्षा के लिए रोपवे रोका दिया गया था.

11:49 am (IST)
शिवपुरी. शिवपुरी रेलवे स्टेशन की सूरत पूरी तरह से बदल गई. रंगरोगन होने के बाद स्टेशन अब पूरी तरह से बदला-बदला नजर आ रहा है. 23 साल बाद स्टेशन का जिर्णोद्धार हुआ है. यूं तो स्टेशन को संवारने का काम दो माह से चल रहा था लेकिन जीएम के आने की सूचना के बाद अधिकारी, कर्मचारी, ठेकेदार सहित 500 लोगों ने पांच दिनों तक लगातार दिन-रात काम किया और दो माह का काम आखिरी पांच दिन में पूरा कर दिया. यात्रियों की सुरक्षा के लिए आरपीएफ के माध्यम से 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

11:25 am (IST)
भोपाल. सीएम शिवराज सिंह ने आज स्मार्ट सिटी पार्क के पास पौधरोपण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि पर्यावरण बचाने के लिए मैं एक पेड़ लगा रहा हूं. मध्य प्रदेश सभी भाई बहन एक साल में एक पेड़ जरूर लगाएं किसी शुभ अवसर पर. क्योंकि पेड़ बढ़ेंगे तो धरती बचेगी. उन्होंने कहा- मैं पश्चिम बंगाल जा रहा हूं. कल परिवर्तन रैली के दौरान मेरी तीन सभाएं हैं. बहुत संघर्ष का चुनाव है. 

LOAD MORE
देवास. व्यापारी वर्ग ने मक्सी रोड पर अनाज मंडी के सामने बनने वाले फ्लाई ओवर ब्रिज को निरस्त करने की मांग है. उन्होंने दुकानों पर पोस्टर लगाए हैं कि हमे अनावश्यक ब्रिज नहीं चाहिए. व्यापारियों ने प्रधानमंत्री, सड़क परिवहन मंत्री, सांसद, विधायक, कलेक्टर, कृषि उपज मंडी सचिव के नाम से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. बता दें, कुछ दिनों पूर्व ही विधायक गायत्री राजे पवार और पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए थे. व्यापारी एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि एबी रोड स्थित मक्सी रोड पर अनाज मण्डी के सामने फ्लाई ओवर के निर्माण का निर्णय लिया गया है. जबकि इस रोड पर सिक्स लेन रोड प्रस्तावित है. इसके टेंडर 5 जनवरी 2021 को लोक निर्माण विभाग उज्जैन के द्वारा जारी कर दिए गए हैं. इस रोड के निर्माण से यातायात अपने आप निर्बाध रूप से सुचारू हो जाएगा. फ्लाई ओवर निर्माण के निर्णय से इस क्षेत्र के व्यापारियों के हितों का बिल्कुल ध्यान नही रखा गया. जबकि ये क्षेत्र किसानों के उपकरण एवं दैनिक उपयोग की सामग्री के व्यापार से संबंधित व्यापारियों का है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज