Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: सियाचिन में शहीद हुए बादल, इंदौर एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

MP News, 27 March 2021: शहीद बादल सिंह की शहादत पर शहर में शोक का माहौल है. उनके पिता को उनकी शहादत पर गर्व है. इस परिस्थिति में भी उनके पिता ने कहा- गम नहीं, गर्व है कि बेटा धरती मां के काम आया.

Hindi.news18.com | March 27, 2021, 3:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 27, 2021
MP News Live Updates: सियाचिन में शहीद हुए बादल, इंदौर एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

हाइलाइट्स

3:09 pm (IST)
रीवा. विंध्य क्षेत्र के कददावर नेता व कांग्रेस के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी के पोते विवेक तिवारी उर्फ बबला का लंबी बीमारी के ​चलते दिल्ली में ​शनिवार की सुबह करीब 11.30 बजे निधन हो गया. बताया गया कि कांग्रेस नेता बबला को लीवर और किडनी में इंफेक्शन होने पर एक पखवाड़े पहले दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट हो रही थी. डॉक्टर लगातार वेंटीलेटर पर रखकर उपचार कर रहे थे. इसके बाद भी उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ और शनिवार को उनका निधन हो गया. विंध्य क्षेत्र की जनता ने महज दो साल में तिवारी परिवार के तीसरे सदस्य को खो दिया है.

2:45 pm (IST)
इंदौर. 70 करोड़ की एमडी ड्रग्स मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने दो और तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस को 15 लाख रुपए से ज्यादा कीमत की ड्रग्स मिली है. ये लोग लंबे समय से इंदौर सहित आसपास के इलाकों में ड्रग्स की तस्करी कर रहे थे. पुलिस इनसे मुंबई कनेक्शन के बारे में पूछताछ कर रही है. जानकारी अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बाइक सवार दो संदिग्ध युवक नशे की तस्करी के लिए जा रहे हैं. इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर चिमनबाग मैदान के पास दो युवकों को पकड़ा और तलाशी ली तो इनके पास ड्रग्स मिली. पूछताछ में इन्होंने अपना नाम मोहम्मद इरफान पिता सरफराज निवासी मोती तबेला और मोहम्मद अरबाज पिता मोहम्मद मुश्ताक देहलवी निवासी पिंजारा बाखल बताया. पुलिस ने इनके पास से 150 ग्राम एमडीएमए जब्त की, जिसक कीमत 15 लाख 3 हजार रुपए आंकी गई. इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्स के तहत कार्रवाई की गई है.

2:21 pm (IST)
ग्वालियर. घर से स्कूटर लेकर निकले इंजीनियरिंग के छात्र ने सागरताल में कूदकर जान दे दी है. शनिवार सुबह उसका स्कूटर बहोड़ापुर में सागरताल के बाहर खड़ा मिला है. स्कूटर की सीट पर छात्र का मोबाइल और एक भारी पत्थर से सुसाइड नोट दबा मिला है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तत्काल छानबीन शुरू की. करीब 2 घंटे की तलाश के बाद छात्र का शव तालाब से मिला है. छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह घर बैठे-बैठे परेशान हो गया है. उसकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर मर्ग कायम कर लिया है.

1:59 pm (IST)
धार. बेंट टापू के कटाव को रोकने के लिए इंजीनियरों ने लोहे से जकड़ी पत्थरों की एक दीवार खड़ी कर दी है. इसे स्टोन गेबियन वॉल कहते हैं. दीवार का काम आरईएस विभाग की ओर से किया जा रहा है. काम के विशेषज्ञ रवि पंवार धामनोद ने बताया कि 700 मीटर में काम हो गया है. नीचे का पानी सूखने पर लेवल निकालेंगे. फिर दूसरी लेयर का काम शुरू करेंगे. भेरूघाटी से गणपति घाट तक बना रहे हैं दीवार, महाराष्ट्र के विशेष कारीगर कर रहे हैं काम, अप्रैल में दूसरी लेयर बनना शुरू हो जाएगी. पहली लेयर में करीब एक करोड़ रुपए का खर्च आया. यदि पूरे बेंट टापू का करें तो 25 करोड़ से अधिक होगा. फंड की कमी नहीं हुई तो बारिश के पहले तक यह काम पूरा जाएगा.

1:27 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में आर्मी कैंटीन की तर्ज पर किसानों की कैंटीन खोली जाएगी. इन कैंटीन को लेकर कृषि विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. आर्मी कैंटीन की तर्ज पर ही किसानों को इन कैंटीन में एक्सपोर्ट क्वालिटी का सामान सस्ते दामों पर मिलेगा. इन सामानों पर किसी तरीके का टैक्स नहीं लगाया जाएगा. यह सभी सामान पूरी तरीके से किसान के लिए टैक्स फ्री होंगे.ये कैंटीन प्रदेश की ​259 मंडियों में खोली जाएंगी. कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि इससे किसान का सम्मान बढ़ेगा. हमारे किसान आर्मी के जवानों की तरह हैं. लॉकडाउन में जब सब कुछ बंद था तो किसानों ने जनता की मदद की. उन्होंने कहा कि हम आर्मी जैसी कैंटीन हर मंडी में किसानों को उपलब्ध कराएंगे, ताकि उन्हें एक्सपोर्ट क्वालिटी का सामान आर्मी की तरह ही मिल सके. यह सामान बिना टैक्स का होगा और सस्ते दामों पर मिलेगा.

1:05 pm (IST)
सीधी. सीधी जिले में एक युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पड़ोस में आए दो युवकों ने घर में घुस कर युवती से दुष्कर्म किया. इसके बाद फरार हो गए. घटना के समय युवती घर पर अकेली थी. परिजनों के आने के बाद उसने घटना बताई. युवती को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. दोनों आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है. रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत निवासी युवती के माता-पिता व भाभी खेत में काम करने गए थे. युवती अपने घर में अकेली थी. वहीं पड़ोसी के घर में दो रिश्तेदार आए थे. 25 मार्च की दोपहर करीब 2 बजे शराब के नशे में युवती के घर में घुस गए. फिर युवती को किचन में ले जाकर गैंगरेप किया. युवती चीखती और चिल्लाती रही, फिर भी आरोपियों ने रहम नहीं किया. दोपहर होने के कारण घर व आसपास के लोग भी चीख पुकार नहीं सुन पाए, क्योंकि गांवों में ​इन दिनों कटाई गहाई का सीजन चल रहा है.

12:41 pm (IST)
भोपाल. दमोह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी नीति आयोग की रिपोर्ट को चुनावी मुद्दा बनाएगी. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि बीजेपी सरकार में भी नीति आयोग की रिपोर्ट में दमोह जिले को पिछड़ा बताया गया है. दमोह जिले का विकास ही कांग्रेस पार्टी चुनाव में मुद्दा बनाएगी.  कांग्रेस दमोह की जनता को बताएगी कि लंबे समय तक वित्त मंत्री के कब्जे वाली सीट कैसे पिछड़े जिलों में शामिल हो गई? दूसरी ओर, बीजेपी ने कांग्रेस के इस प्लान पर पलटवार किया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने कहा है कि शिवराज सरकार में बीते 1 साल में दमोह के विकास को लेकर कई बड़े फैसले हुए हैं. दमोह मेडिकल कॉलेज मंजूर किया गया है. साथ ही कॉलेज के लिए सरकार ने बजट में राशि का प्रावधान भी कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह जिले के विकास को लेकर करोड़ों रुपए की सौगात दी है. आने वाले दिनों में दमोह का पिछड़ापन दूर हो जाएगा.

12:18 pm (IST)
ग्वालियर. एक युवक इनाम में 529 रुपए जीतने के लालच में अपने खाते से 1 लाख रुपए गंवा बैठा. 529 रुपए खाते में आने के बदले कट गए. रुपए वापस पाने के लिए कस्टमर केयर पर कॉल किया. वहां से लिंक मिली और कुछ ही घंटों में खाते से एक लाख रुपए निकल गए. घटना शुक्रवार दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे के बीच डबरा के गीता टॉकीज इलाके की है. घटना की शिकायत पीड़ित युवक ने डबरा थाना में की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. सागर जिले के मकरौनिया निवासी राहुल बाथरे पुत्र राजकुमार (32) डबरा में दुकान है. उन्होंने डबरा थाना में की गई शिकायत में बताया है कि शुक्रवार दोपहर 12 बजे जब वह अपना फोन-पे एप चला रहे थे. तभी उनके पास एक लिंक मैसेज आया. इसमें बताया गया था कि उन्होंने फोन-पे के इस्तेमाल पर 529 रुपए जीते हैं. उसे अपने अकाउंट में एड कराने के लिए लिंक पर क्लिक करें. इस पर उन्होंने लिंक ओपन की, पर 529 रुपए उनके खाते में आने के बदले उल्टे उनके खाते से यह राशि कट गई.

11:53 am (IST)
भोपाल. दहेज में 40 लाख की मांग पूरी नहीं होने पर तीन तलाक का मामला सामने आया है. महिला की शादी पांच महीने पहले ही हुई थी. नवविवाहिता ने दो देवरों पर भी छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. शाहजहांनाबाद पुलिस ने पति, देवर, सास के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, तीन तलाक और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. थाना प्रभारी जहीर खान के अनुसार 28 वर्षीय पीड़िता शाहजहांनाबाद में रहती है. उसका निकाह बीते वर्ष अक्टूबर में सनराइज कॉलोनी ईदगाह हिल्स निवासी आजम बहादुर शाह से हुआ था. आजम एक सीमेंट कंपनी में अधिकारी है. निकाह में मायके वालों ने सभी जरूरी सामान व एक गाड़ी दहेज में दी थी. निकाह के बाद से ही आजम, सास शहनाज और मामू ससुर हलीम खान उर्फ भैया पर्याप्त दहेज नहीं देने का आरोप लगाकर प्रताड़ित करते थे. वे दहेज में 40 लाख रुपए लाने की मांग कर रहे थे. इसको लेकर उसे प्रताड़ना दी जा रहीं थी. देवर जीशान और एहतेशाम उस पर बुरी नजर रखते थे.

11:28 am (IST)
उज्जैन. इस होली पर सर्वार्ध सिद्धि योग और ध्रुव योग का प्रभाव होगा. ध्रुव योग का संयोग 19 साल बाद हो रहा है. यह सभी राशियों के लिए फलदायक होगा. होलिका दहन भी भद्रा में नहीं होगा, क्योंकि भद्रा काल सूर्यास्त से पहले ही समाप्त हो जाएगा.पंडित और ख्यात  ज्योतिषाचार्य   आनंद शंकर व्यास ने बताया कि इस बार 2 योग एक साथ हैं. इसमें ध्रुव योग का संयोग 19 साल बाद आया है. उन्होंने बताया कि होली पर सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा. ये दोनों योग सभी राशियों पर फलदायक होगा. फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर 28 मार्च को सर्वार्थ सिद्धि योग में होली का पूजन होगा. प्रदोषकाल में पूजन का सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त है.

LOAD MORE
इंदौर. 15 कुमाऊं रेजीमेंट के नायक बादल सिंह चंदेल बुधवार सुबह अचानक बर्फ धंसने से सियाचिन में शहीद हो गए. वे 27 हजार फीट ऊंचे ग्लेशियर पर तैनात थे. शुक्रवार रात को उनकी पार्थिव देह इंदौर एयरपोर्ट पहुंची, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. उज्जैन जिले के नागदा निवासी शहीद बादल सिंह चंदेल के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और साढ़े तीन साल का बेटा है. उनकी शहादत से पूरे शहर में शोक का माहौल है. जिस घर का बेटा शहीद हो गया, उस पिता के शब्द ही हमारे देश की ताकत- गम नहीं, गर्व है कि बेटा धरती मां के काम आया.सियाचीन में शहीद हुए नगर के बादल सिंह चंदेल की पार्थिव देह शनिवार सुबह नागदा पहुंचेगी. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए नगर का पूरा जन सैलाब उमड़ेगा. मुक्तिधाम पर राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज