LIVE NOW

MP News Live Updates: रेमडेसिविर कालाबाजारी- जबलपुर पुलिस को बड़ी सफलता, आरोपी पर शिकंजा कसा

Madhya Pradesh News, 22 May 2021 Live: जबलपुर. मध्य प्रदेश में नकली रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर हड़कंप मचाने वाले मुख्य आरोपी सरबजीत सिंह मोखा ने कई राज उगले हैं.

Hindi.news18.com | May 27, 2021, 3:44 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 27, 2021
MP News Live Updates: रेमडेसिविर कालाबाजारी- जबलपुर पुलिस को बड़ी सफलता, आरोपी पर शिकंजा कसा

हाइलाइट्स

3:44 pm (IST)
आगर मालवा. मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में कोरोना महामारी के बीच भाईचारे और सौहार्द्र की नई मिसाल देखने को मिली. यहां एक हिंदू परिवार में गमी हो गई तो मुस्लिम समाज ने पूरी विधि के साथ मृतक का अंतिम संस्कार कराया. उन्होंने चैन्नई में रह रहे परिजनों को ऑनलाइन अंतिम दर्शन भी कराए.जानकारी के मुताबिक, आगर की अर्जुन नगर कॉलोनी मे ईशाक खां के मकान में चैन्नई के करुथकन्नादेवर के इलियाराजा उर्फ राजा अन्ना (50 वर्ष) किराए से रहते थे. वे इसी मकान से पापड़, पिंगल व अन्य खाद्य सामग्री का व्यवसाय करते थे. उनके परिवार में पत्नी रानीबाई, दो बेटियां रोशनी व जुबेदी और एक 12 वर्षीय बेटा शिवा है. अन्ना पिछले 25 सालों से आगर में ही रह रहे थे.

3:14 pm (IST)
ग्वालियर. मोबाइल पर गेम खेलने से रोकने व डांट लगाने से नाराज छात्र घर से 25 हजार रुपए लेकर चला गया. छात्र के जाने का पता चलते ही परिजनों ने तलाश की, लेकिन पता नहीं चला. घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के दानाओली की है. मामले की सूचना पुलिस को दी. घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जांच के बाद अपहरण का मामला दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू कर दी है.

2:35 pm (IST)
भोपाल. अगर आप अकेले हैं और अस्पताल जाने से घबरा रहें हैं तो न घबराएं. सरकार अब ऐसे लोगों के लिए अस्पतालों में ‘मरीज मित्र’ नियुक्त करने जा रही है. ये मरीज मित्र मरीजों के दोस्त(सहायक)होंगे. ये अस्पतालों में अकेले पहुंचने वाले मरीजों के लिए इमरजेंसी सेवाएं जुटाने में मदद करेंगे.गौरतलब है कि प्रदेश के अस्पतालों से शासन-प्रशासन के पास ऐसी शिकायतें पहुंच रही थीं कि जो मरीज अकेले अस्पताल पहुंच रहे हैं, उन्हें कई बार देखने वाला कोई नहीं होती.

2:07 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में 1 जून से अनलॉक के साथ शादियां भी हो सकेंगी. शादी में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इसके लिए सभी को जरूरी तौर पर कोविड टेस्ट भी कराना होगा. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा आज मंत्री समूह की बैठक लेंगे. इस  बैठक में 1 जून से अनलॉक को लेकर चर्चा होगी. मंत्री वर्चुअली माध्यम से बैठक में शामिल होंगे. अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा समेत मुख्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इसी बैठक में शहरों में अनलॉक को लेकर फैसला लिया जाएगा. जिला प्रशासन ने कई सेक्टर को खोलने के प्रस्ताव तैयार किए हैं. यह प्रस्ताव आज होने वाली बैठक में आएंगे इस पर चर्चा होगी और चर्चा के बाद फैसले लिए जाएंगे.

1:27 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी में फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. इन बढ़े हुए दामों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधा है. पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने कहा है कि मार्च-अप्रैल छोड़कर ऐसा कोई महीना नहीं बीता, जब तेल के दाम न बढ़े हों.राजधानी में गुरुवार को पेट्रोल के दाम 101.83 रुपए और डीजल के दाम 93.13 रुपए हो गए. इन दामों में बुधवार को 31 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया ने कि इस साल पेट्रोल-डीजल के दाम जनवरी में 10 बार और फरवरी में 16 बार बढ़े. जबकि मई में तकरीबन हर दूसरे दिन कीमतें बढ़ी हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मई से पहले 27 फरवरी को बढ़ोतरी की गई थी. मार्च महीने में 3 बार और अप्रैल में 1 बार पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई थी. लेकिन, इन महीनों में एक बार भी पेट्रोल के दाम नहीं बढ़े.

1:02 pm (IST)
देवास. ये खबर मध्य प्रदेश सरकार के होश उड़ा देगी. देवास जिले में एक युवक फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ा है. ये युवक घर-घर जाकर 100-150 रुपए में लोगों को नकली आयुष्मान कार्ड बनाकर दे रहा था. पुलिस ने युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. आरोपी से पूछताछ जारी है. जानकारी के मुताबिक, तहसीलदार पूनम तोमर को लगातार नकली आयुष्मान कार्ड बनाने की शिकायतें मिल रही थीं. इस मामले में उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक. इस बीच पुलिस को सूचना मिली की शालिनी रोड पर युवक नकली आयुष्मान कार्ड बना रहा है. पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया. जांच में पता चला कि आरोपी किसी और के आयुष्मान कार्ड पर दूसरों का कार्ड बनाता था. चूंकि, मामला बेहद संवेदनशील है, इसलिए पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है.

12:26 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर के लार्डगंज क्षेत्र के शातिर अपराधी बताशा के खिलाफ बुधवार को जिला दंडाधिकारी ने एनएसए में कार्रवाई की. उसके खिलाफ 11 गंभीर प्रकरण न्यायालय में लंबित है और उसके बाहर रहने से लोगों को खतरा था. बुधवार को उसे एनएसए में जारी वारंट के तहत केंद्रीय जेल में गिरफ्तार किया गया. लार्डगंज पुलिस ने बताया कि बड़े महावीर मंदिर के बाजू में रहने वाला शातिर बदमाश संतोष अग्रवाल उर्फ बताशा (46) शातिर अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है. उसके खिलाफ लार्डगंज में हत्या, हत्या का प्रयास, बलात्कार, अवैध वसूली, आर्म्स एक्ट, मारपीट आदि के 11 प्रकरण दर्ज हैं और सभी वर्तमान में न्यायालय में लंबित हैं.

11:52 am (IST)
जबलपुर. मध्य प्रदेश में नकली रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर हड़कंप मचाने वाले मुख्य आरोपी सरबजीत सिंह मोखा ने कई राज उगले हैं. उससे पूछताछ में बॉबी मनचंदा और संजू खत्री के नाम भी सामने आए हैं. दोनों मोखा परिवार के ख़ास राज़दार हैं.  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरबजीत ने पुलिस को बयान दिया है कि उसे इंजेक्शन नक़ली होने की जानकारी नहीं थी. जैसे ही मरीजों को रिएक्शन होने लगा तो इंजेक्शन नष्ट करवा दिए. मोखा ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि आरोपी सपन जैन ने उन्हें मिसगाइड किया.

11:25 am (IST)
इंदौर. बुधवार दोपहर सांवेर विधानसभा के चंद्रावतीगंज में न्यू इमरजेंसी हॉस्पिटल पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा. इससे पहले डॉक्टर राजा चौधरी अस्पताल में ताला लगाकर भाग चुका था. टीम ने न्यू इमरजेंसी समेत जीडी अस्पताल को सील कर दिया. बताया था कि 12वीं पास होते हुए भी वह अस्पताल चला रहा है. साथ ही, पास ही इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में आईसीयू खोल रखा है. सांवेर एसडीएम रवीश श्रीवास्तव को कुडाना रोड स्थित जीडी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की शिकायत मिल रही थी. मंगलवार को एसडीएम ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर के साथ यहां दौरा भी किया था. उक्त अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा रहा था. जहां 25 बेड के हॉस्पिटल में प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो रहा था. ऐसे में एसडीएम ने तहसीलदार तपिश पांडे को उक्त अस्पताल को सील करने का आदेश दिया.

10:36 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही. शाहपुरा थाना पुलिस ने अब दवा कंपनी के एक MR को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 5 इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं. ये शख्स एक इंजेक्शन 15 से 20 हजार रुपए में बेचने की फिराक में था, जबकि एक इंजेक्शन की वास्तविक कीमत महज 3500 रुपए है.

LOAD MORE
गुना. प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की आग लगाने वाले वायरल कथित वीडियो के मामले में पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जैसी भाषा आतंकवादी बोलते हैं, वैसी ही भाषा कमलनाथ जी बोल रहे हैं. उनपर राजद्रोह का केस दर्ज होने चाहिए. बुधवार को जनसंपर्क कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में मंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसे समय में भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है. इस संकटकाल में कांग्रेस जमीन पर सेवा करते हुए कहीं नहीं दिखी, लेकिन राजनीति काटने जरूर आ जाती है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अपने कार्यकर्ताओं से कहते हैं कि आग लगा दो. यही बात तो आतंकवादी करते हैं कि सही समय है, आग लगा दो, बम फोड़ दो. कमलनाथ की भाषा आतंकवादियों जैसी ही है. उन्होंने मांग की कि कमलनाथ पर राजद्रोह का मामला दर्ज होने चाहिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज