liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: वैक्सीनेशन महाअभियान शुरू, 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग चुकी वैक्सीन

MP News Live Updates: वैक्सीनेशन महाअभियान शुरू, 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग चुकी वैक्सीन

Madhya Pradesh News, 27 September 2021 Live: मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान-4 की शुरुआत हुई. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि प्रदेश में वैक्सीन की अभी तक 6 करोड़ 11 लाख 23 हजार 864 डोज लगाई जा चुकी हैं. प्रदेश की 86% जनता को पहली डोज लगाई जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • | September 27, 2021, 11:45 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 24 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:27 (IST)
    नक्सलवाद से निपटने के लिए मध्यप्रदेश (MP) में नई रणनीति अपनाई जाएगी. इस रणनीति के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों में स्थानीय युवाओं को साथ लेकर लोकल यूथ आर्म्ड कंपनी तैयार की जाएंगी.आज नई दिल्ली में हुई बैठक में इस पर चर्चा की गयी.मध्य प्रदेश में छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से लगा महाकौशल का कुछ इलाका नक्सल प्रभावित है. हालांकि यहां नक्सली गतिविधियां छत्तीसगढ़ के मुकाबले बेहद कम है. लेकिन सरकार सतर्क है कि कहीं नक्सली पैर न पसार लें. इसलिए समय समय पर सरकार नये सिरे से रणनीति बनाती रहती है.

    12:19 (IST)
    मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले अभी न हुआ हो. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा लोकसभा सीट के साथ बाकी तीन विधानसभा सीटों पर एक से दो बार पहुंच कर माहौल को गरमा दिया है. सीएम शिवराज ने इन सीटों पर सौगातों की झड़ी लगा कर माहौल को चुनावी कर दिया है. उन्होंने जनदर्शन के नाम पर करोड़ों की सौगात देकर लोगों को फील गुड कराने की कोशिश तेज कर दी है. कांग्रेस भी दमोह के फॉर्मूले पर उपचुनाव जीतने की उम्मीद कर रही है.

    11:48 (IST)
    मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से दुखद खबर है. यहां के सुल्तानपुर में मातम छाया हुआ है. रविवार को एक साथ एक ही घर की चार अर्थियां देख पूरा सुल्तानपुर फफक-फफक कर रोया. यहां रहने वाले वंशकार परिवार पर वज्रापात हुआ है. मां की अस्थियां विसर्जित कर वापस आ रहे परिजन सड़क हादसे का शिकार हो गए. परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई. पिता ने बेटे को मुखाग्नि दी.

    11:47 (IST)
    हौसले अगर बुलंद हो तो कई भी इम्तेहान मुश्किल नहीं है, ऐसा ही कर दिखाया है, ग्वालियर में बिजली का काम करने वाले मजदूर रविंद्र सेंगर की बेटी उर्वशी सेंगर ने. जी हां उवर्शी का चयन UPSC में हुआ है. उनका सपना अब कलेक्टर बनना है. ग्वालियर की न्यू ग्रेसम विहार बस्ती में रहने वाले रविंद्र सेंगर का छोटा सा घर है. वह शहर में मजदूरी करने निकल जाते हैं और शाम को जब घर पहुंचते हैं तो बच्चों से पढ़ाई लिखाई के बारे में पूरा फीडबैक लेते हैं. रविंद्र पिछले 30 साल से इसी तरह मजदूरी कर रहे हैं. उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है.


     

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में वैक्सीनेशन महाअभियान-4 आज से शुरू हुआ. प्रदेश में वैक्सीन की अभी तक 6 करोड़ 11 लाख 23 हजार 864 डोज लगाई जा चुकी हैं. 86% लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है. पहली डोज के मामले में एमपी पहले स्थान पर है.

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में ढूंढ-ढूंढकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है . सीएम ने भोपाल की पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा सेकंड डोज अभी बाकी है. 30 सितंबर तक पहली डोज पूरा करने का टारगेट है. दिसम्बर के अंत तक सबको दूसरी डोज लगाने का टारगेट है. उन्होंने वैक्सीन को फ्री करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन