Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: भूमाफिया बॉबी पर सहकारिता विभाग और पुलिस में टकराव

MP News, 28 February 2021: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया का समर्थन कर दिया. उन्होंने इस मामले पर अरुण यादव को भी घेर लिया है. वर्मा ने कहा- अरुण जैसे कई छोटे-छोटे कार्यकर्ता करोड़ों हैं कांग्रेस में.

Hindi.news18.com | February 28, 2021, 2:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 28, 2021
MP News Live Updates: भूमाफिया बॉबी पर सहकारिता विभाग और पुलिस में टकराव

हाइलाइट्स

2:53 pm (IST)
ग्वालियर. ग्वालियर में गर्मी बढ़ती ही जा रही है. दक्षिणी-पश्चिमी हवा के कारण शहर में रात और दिन गर्म होने लगे हैं. रात का पारा पिछले पांच दिन से लगातार बढ़ रहा है और दिन में भी तेज धूप के कारण पारा उछाल ले रहा है. पांच दिन में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री बढ़कर 17.7 डिग्री तक जा पहुंचा है. यह सामान्य से 6.1 डिग्री ज्यादा है. पिछले 24 घंटे में ही रात के तापमान में 2.4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई. जबकि दिन का तापमान पिछले महज 24 घंटे में ही करीब आधा डिग्री से अधिक बढ़कर 34.8 डिग्री पर पहुंच गया. यह भी सामान्य से 6.2 डिग्री ज्यादा है. दोपहर में तेज धूप लोगों को सता रही है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने पर रात के तापमान में गिरावट आएगी.

2:30 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में कोरोना रिटर्न की रफ्तार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में 1913 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, जिसमें से 165 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि 1702 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 954 पर पहुंच गई है और कोरोना की संक्रमण दर 8.75 फीसदी पर पहुंच गई है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित करीब 40 लाख की जनसंख्या वाले इंदौर जिले में हर चौथा व्यक्ति कोविड 19 की जांच की प्रक्रिया से गुजर चुका है.

2:06 pm (IST)
मध्य प्रदेश के रतलाम (Ratlam) में एक कांग्रेस नेता द्वारा महिला तहसीलदार से अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है. इस वीडियो में आलोट से कांग्रेस नेता वीरेंद्र सिंह सोलंकी (Virendra Singh Solanki) महिला तहसीलदार को धमकी देते हुए दिख रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मामला जावरा के पिपलौदा तहसील कार्यालय का बताया जा रहा है. इसमें कांग्रेस नेता वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने महिला तहसीलदार किरण बरबड़े को धमकी देते हुए सुनाई दे रहे हैं, 'जिंदगी भर बीजेपी की सरकार नहीं रहेगी. आपकी 10-20 साल की नौकरी बची है,  खोदकर ले आएंगे आपको. चमचागिरी का तरीका बदल देना तहसीलदार मैडम..!'

1:43 pm (IST)
इंदौर. शहर के भूमाफिया बॉबी छाबड़ा और संदीप रमानी को क्लीनचिट देने के मामले में सहकारिता और पुलिस विभाग आमने-सामने आ गए हैं. सहकारिता विभाग के अफसरों का दावा है कि उन्होंने बॉबी के वकील को जवाब दिए थे, पुलिस को रिपोर्ट नहीं सौपी थी. जबकि पुलिस का कहना है कि खात्मा सहकारिता की रिपोर्ट पर ही लगाया गया है. सवाल ये है कि बिना स्पष्ट लिखा-पढ़ी केस कैसे खत्म किया गया. हालांकि जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने स्पष्ट कह दिया कि कोई भूमाफिया बचेगा नहीं. दरअसल एक साल पहले भूमाफिया बॉबी छाबड़ा और संदीप रमानी पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोप लगाने वाले सहकारिता विभाग ने दोनों को क्लीन चिट दे दी है. इसी आधार पर पुलिस ने भी केस खत्म कर दिया. इसका खुलासा दिग्विजय भंडारी के जिला कोर्ट में लगाए निजी परिवाद पर पेश पुलिस रिपोर्ट से हुआ. परिवाद में बॉबी पर कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाया गया था.

1:21 pm (IST)
इंदौर. 70 किलो MDMA ड्रग्स मामले में लंबे समय से फरार सार्थक उर्फ सम्राट याज्ञनिक को मुंबई से पकड़ लिया गया है. साउथ तुकोगंज निवासी सम्राट के कनेक्शन बॉलीवुड से भी है. पुलिस ने सम्राट की तलाश में वर्षा अपार्टमेंट और होटल साउथ एवेन्यू में छापा मारा था, लेकिन वह मोबाइल और कार छोड़कर फरार हो गया. दो दिन पूर्व पुलिस को सूचना मिली कि सम्राट देहरादून होते हुए मुंबई पहुंचा है. डीआईजी मनीष कपूरिया ने तत्काल टीम रवाना की. पुलिस ने उसे वहां से अपनी हिरासत में ले लिया. हालांकि पुलिस ने गिरफ्तारी शो नहीं की है.

1:00 pm (IST)
भोपाल. भोपाल नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के तहत नागरिकों में स्वच्छता के प्रति और अधिक जागरूकता बढ़ाने के लिए रविवार को साइकिल रैली का आयोजन किया. साइकिल रैली शहर के चार स्थानों स्मार्ट सिटी कार्यालय गोविंदपुरा, सी-21 मॉल होशंगाबाद, सर्वधर्म चौराहा कोलार रोड तथा लालघाटी से टीटी नगर स्टेडियम पहुंची. इसमें स्मार्ट सिटी कार्यालय से संभागायुक्त एवं प्रशासक कवीन्द्र कियावत, खेल संचालक पवन जैन और होशंबागाद रोड स्थित सी-21 मॉल से नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी व स्मार्ट सिटी सीईओ आदित्य सिंह साइकिल चलाते स्टेडियम पहुंचे. बड़ी संख्या में आम जनता ने भाग लिया. स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने कहा कि हमें भोपाल को स्वच्छ बनाने के लिए लोगों को स्वच्छता कार्यक्रम में जोड़ना है. उन्होंने आने वाले समय में लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने बड़ी साइकिल रैली के आयोजन की बात कही.

12:38 pm (IST)
जबलपुर. क्राइम ब्रांच और गोहलपुर पुलिस ने युवाओं को नशे की लत लगाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से 118 इंजेक्शन जब्त किए. आरोपी 40 रुपए का इंजेक्शन 150 रुपए में बेचते थे. पुलिस आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है. जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच और गोहलपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शांतिनगर जेडीए ग्राउंड के पास एक व्यक्ति नशीले इंजेक्शन बेच रहा है. टीम ने मौके पर दबिश देकर उसे दबोच लिया. उसकी पहचान जयप्रकाश नगर झंडा चौक अधारताल निवासी गुड्‌डू उर्फ पुरुषोत्तम कनौजिया के रूप में हुई. उसके पास से 50 इंजेक्शन जब्त हुए. वहीं पांच पैकेट दर्द निवारक टेबलेट जब्त किए.

12:07 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. कोलकाता पहुंचे शिवराज ने कालीघाट मंदिर से चुनाव प्रचार का आगाज किया. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. उन्होंने कहा- ममता दीदी ने किसान सम्मान निधि का लाभ किसानों को नहीं दिया. आयुष्मान योजना लागू नहीं की और गरीबों को धोखा दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने चुनाव में नया नारा दिया – ‘2 मई को दीदी तो गई…’

11:44 am (IST)
रतलाम. रतलाम में ऑनलाइन ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. जहां आर्मी ऑफिसर बनकर बड़े शातिर तरीके से दूध संचालक को इस तरह लूटा कि डेयरी संचालक को इस बात का पता भी नहीं चला और उसके खाते से 46 हजार रुपये उड़ गए. दरअसल ठग ने आर्मी अफसर अमन बन जावरा के कृष्णा दूध डेयरी संचालक संजय को कॉल किया और आर्मी कैम्प लगाए जाने की जानकारी देकर कैंप के नाम पर दूध, दही, और पनीर का बड़ा ऑर्डर देते हुए कहा कि आप इसे पैक कर के रख दो. हम दुकान पर आकर पेमेंट कर इसे ले जाएंगे. दूध डेयरी संचालक संजय ने जब सभी सामान पैक कर दिया तो उसी नम्बर पर खुद कॉल कर दिया और कहा कि समान पैक हो गया है आप आकर ले जाइये. इसी बीच ठग आर्मी ऑफिसर ने ऑनलाइन पेमेंट देने के नाम पर दुकानदार से व्हाट्सप्प पर उसका अकाउंट नम्बर, एटीएम, आधार कार्ड की जानकारी मांगी तो, दूध संचालक संजय ने इसकी फोटो भेज दी. वहीं बड़े ऑर्डर का पेमेंट आने की जल्दबाजी में डेयरी संचालक ने ओटीपी भी बता दिया. जब संजय को बैंक से मैसेज आया तो दिखा कि उसके खाते से 46 हजार रुपये गायब हो गए तो संचालक के होश उड़ गए.

11:14 am (IST)
ग्वालियर. पुलिस को बदनापुरा ग्वालियर में वो दो बदमाश मिल गए जिन्हें वो शिवपुरी, जबलपुर, उज्जैन और पानीपत में ढूंढ रही थी. दोनों बदमाश ठगी गई कार को कटवाते हुए मिले. दोनों ठगों को पकड़कर 10 लाख रुपए की कार भी पुलिस ने बरामद कर ली है. इनका एक साथी अभी भी फरार है. हजीरा पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हजीरा थानाक्षेत्र स्थित पीतांबरा कॉलोनी निवासी विनीत शर्मा ने 17 अक्टूबर 2020 को थाना आकर शिकायत की थी कि 4 अक्टूबर को उसकी मारुति अर्टिगा कार क्रमांक MP33 C-3158 को चालक बंटी गौड़ उर्फ कैलाश निवासी चंद्रनगर व चेतन गौड़ निवासी गंगा मालनपुर व लाला खटीक, दतिया और उज्जैन जाने की कह कर मांग ले गए थे पर उसके बाद वह वापस ही नहीं लौटे. जिस पर विनीत हजीरा थाना पहुंचे और पुलिस ने दोनों ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू की.

LOAD MORE
देवास. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा देवास पहुंचे. उन्होंने यहां गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया का समर्थन किया. उन्होंने कहा- मेरे जैसे कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए ये गर्व का क्षण है कि गोडसे को मानने वाले लोग, पूजने वाले लोग, अब समझ गए कि ये देश गोडसे के विचारों से नहीं गांधी के विचारों से आगे बढ़ सकता है. इस राष्ट्र में दो विचार धाराएं चलती हैं. एक गांधी की, एक गोडसे की, तो अब देश की जनता भी समझ जाएगी कि देश में गोडसे की विचार धारा ही नहीं, अकेली, गांधी की विचार धारा चलेगी.अरुण यादव के ट्वीट पर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा- अरे ठीक है, ऐसे कई ट्वीट आते है दिनभर. बात ये है कि मैं तो गांधीजी के चरणों में प्रणाम करता हूँ. उनके विचारों को आज गोडसे के लोग मानने लगे गए.अरुण यादव मामूली कार्यकर्ता हैं. ऐसे करोड़ों-करोड़ो कार्यकर्ता है कांग्रेस में.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज