Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: EOW ने मारा छापा, करोड़पति निकला बुरहानपुर का पटवारी, वेतन महज 23.44 लाख

MP News, 28 March 2021: मध्य प्रदेश में एक करोड़पति पटवारी मिला है. EOW टीम के छापे में शहर से लेकर गांव तक उसके आलीशान मकान मिले हैं. उसके पास करीब 1.92 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है.

Hindi.news18.com | March 28, 2021, 2:27 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 28, 2021
MP News Live Updates: EOW ने मारा छापा, करोड़पति निकला बुरहानपुर का पटवारी, वेतन महज 23.44 लाख

हाइलाइट्स

2:27 pm (IST)
भिंड. कोरोना वायरस ने अपना स्वरुप बदल लिया है. जिला अस्पताल में होने वाली आरएटी (रेपिड एंटीजन टेस्टिंग) जांच में कोरोना पकड़ में नहीं आ रहा है. ऐसे में एक बार आरटी-पीसीआर (रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेज़ चेन रिएक्शन) टेस्ट की संख्या बढ़ाई जा रही है. स्थिति यह है कि इस महीने के पिछले 20 दिनों में जो 14 नए मरीज सामने आए हैं, उनमें से 12 मरीज सिर्फ आरटी- पीसीआर की जांच में सामने आए हैं. ऐसे में अब पुनः कोरोना संदिग्धों के ज्यादातर सैंपल ग्वालियर भेजे जाने लगे हैं. यहां बता दें कि मार्च के महीने में कोरोना संक्रमण के संदेह में अब तक 4998 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 2097 सैंपल की जिला अस्पताल में आरएटी से जांच की गई. जबकि शेष 2901 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए ग्वालियर भेजे गए हैं.

2:02 pm (IST)
जबलपुर. कछपुरा मालगोदाम में काम करने जा रहे मजदूरों से भरी बस एमपी 20 पीए 0807 पलट गई. हादसा माढ़ोताल क्षेत्र के खजरी खिरिया बायपास पर सुबह 9.30 बजे हुई. घटना में 17 मजदूरों को चोटें आई हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा बाइक सवार को बचाने के चलते हुआ. स्पीड में ड्राइवर ने बस का ब्रेक लगाया, जिसके चलते बस रेलिंग से टकरा कर पलट गई. जानकारी के अनुसार बस बुढ़ागर के अरविंद तिवारी की है. गांधीग्राम से 35 मजदूरों को लेकर बस कछपुरा मालगोदाम के लिए रवाना हुई थी. घायलों के मुताबिक ड्राइवर तेज रफ्तार में बस चला रहा था. खजरी-खिरिया बायपास पर क्रासिंग है. अचानक बस के सामने एक बाइक सवार आ गया. इसे बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने ब्रेक लगाई. स्पीड अधिक होने की वजह से बस लहराते हुए रेलिंग से टकराकर पलट गई.

1:38 pm (IST)
पन्ना. पन्ना में प्रणामी संप्रदाय के मंदिर बाई जू राज जी मंदिर में फूलों की होली खेली गई. यहां सैकड़ों वर्ष पुरानी परंपरा का निर्वहन करते हुए कृष्ण प्रणामी संप्रदाय के लोगों ने उत्सव मनाया. बाईजू राज जी का मंदिर राधिका जी का मंदिर भी कहलाता है. यहां होलिका दहन के ठीक 1 दिन पूर्व रात्रि जागरण होता है और दिन में सुबह से ही भक्तों का तांता लग जाता है.

1:13 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बार होली नहीं मनाएंगे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से वे घर पर ही रहेंगे. मुख्यमंत्री ने रविवार को स्मार्ट पार्क में आम का पौधा लगाया. इस दौरान उन्होंने होली न मनाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा मैं होली पर परिवार के साथ रहूंगा. मैं हर साल जनता के साथ होली खेलता था. सीएम हाउस में लोग आते थे रंग गुलाल उड़ाते थे. मैंने फैसला लिया है इस बार रंग गुलाल नहीं उड़ेगा. होली हम रंगों के साथ नहीं मनाएंगे. मेरी होली मेरे परिवार के साथ होगी.

12:51 pm (IST)
दतिया. दतिया जिले की चिरूला थाना प्रभारी भूमिका दुबे शनिवार देर रात सड़क हादसे में घायल हो गईं. वे चिरूला से ग्वालियर हाईवे की ओर जा रही थी, तभी सामने से आ रहे रेत के ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी. इस घटना में थाना प्रभारी और आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को उपचार के लिए झांसी रेफर किया गया है. दतिया जिले की एमपी और यूपी सीमा जोड़ने वाले थाना चिरूला में पदस्थ थाना प्रभारी भूमिका दुबे शनिवार की रात करीब 12 बजे ग्वालियर झांसी हाईवे पर जा रही थीं. घटना हाईवे के कस्तूरी गार्डन पटवारी फार्म के पास की है. हादसे में थाना प्रभारी के सिर में चोट आई है. इसके बाद थाना प्रभारी को घायल अवस्था में जिला अस्पताल ले जाया गया.

12:29 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में कोरोना ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले तीन दिन से 600 से ज्यादा नए संक्रमित मिले रहे हैं. हर दिन दो मरीजों की जान भी यह वायरस ले रहा है. पिछले तीन दिन में ही 6 मरीजों की मौत के साथ 1834 सक्रमित मिले हैं. शनिवार देर रात 4189 टेस्ट में 603 पॉजिटिव मिले. 3530 निगेटिव और 22 रिपीट पॉजिटिव पाए गए. 312 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद एक्टिव मरीजों की 3123 पर पहुंच गई है. अब तक इंदौर में 9 लाख 15 हजार 785 टेस्ट में से 67791 संक्रमित मिले हैं. इनमें 63713 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 955 की जान जा चुकी है. संक्रमण को देख डॉक्टर ने वीडियो जारी कर होली सुरक्षित रहकर मनाने की अपील की है.

12:01 pm (IST)
दमोह. दमोह के पथरिया से BSP विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को भिंड से पकड़ लिया गया है. वह पिछले 3 दिन से ग्वालियर-भिंड में घूम रहा था. हालांकि अभी विधायक पति की गिरफ्तारी पर STF खुलकर नहीं बोल रही है. STF दोपहर में इस मामले का खुलासा कर सकती है. शनिवार को विधायक पति का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह खुद को भिंड में सरेंडर की बात कह रहा है. 50 हजार रुपए के इनामी विधायक पति के भिंड में सरेंडर करने के पीछे पथरिया और भिंड का बसपा कनेक्शन सामने आ रहा है. दोनों ही जगह बसपा के विधायक हैं. भिंड में बसपा से संजीव सिंह कुशवाह विधायक हैं.

11:29 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना अनियंत्रित होता जा रहा है. राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में हालात बेकाबू हैं. इसके मद्देनजर प्रशासन ने शहर में कंटेनमेंट जोन बनाना शुरू कर दिया है. 7 महीने बाद फिर प्रशासन को इसके लिए मजबूर होना पड़ा. शहर के 7 इलाकों में 20 घरों को कंटेनमेंट बनाया गया है.इन घरों के बाहर पुलिस ने पहरा लगा दिया है. जानकारी के मुताबिक हर घर में 2 से 5 लोग संक्रमित हैं. प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, 7 दिन बाद निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही इनको बाहर आने की इजाजत होगी. इतना ही नहीं इनके आस-पास के घरों को भी सेनिटाइज किए जाने की योजना है. आगे से जिस घर में 2 से ज्यादा मरीज मिलेंगे, उन्हें कंटेनमेंट किया जाएगा.

10:23 am (IST)
उज्जैन. उज्जैन में उन्हेल नागदा रोड पर टोल की VIP लाइन से निकलने की बात पर जमकर हंगामा हुआ. बातों से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि दोनो पक्षों में मारपीट होने लगी. मारपीट में साथ देने बुजुर्ग महिला और एक युवती भी आ गई. ये पूरा मामला टोल पर लगे CCTV में कैद हो गया.CCTV में दिखाई दे रहा है कि कार मालिक पूर्व सरपंच कमलेश पटेल और उसके साथी सोनू और विशाल गलत टोल से निकलने की बात पर टोलकर्मियों से उलझते हैं. दोनों पक्षों में कहा-सुनी हो जाती है. इस बीच कार सवार टोलकर्मी को थप्पड़ मार देता है. इसके बाद दोनों पक्ष जबरदस्त रूप से आपस में भिड़ जाते हैं. इस मारपीट में बुजुर्ग महिला और टोल कर्मी युवती भी शामिल हो जाती है. 

10:01 am (IST)
भोपाल. कोरोना संक्रमण के बीच भोपाल शहर के स्कूल संचालक 9वीं से 12वीं तक की क्लासेस 1 अप्रैल से शुरू करना चाहते हैं. इनका तर्क है कि अब सभी लोग कोरोना के बीच सावधानी से रहना सीख गए हैं. ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों पर मानसिक दबाव पड़ रहा है. आठवीं तक की क्लासेस को लेकर संचालक को राय जुदा है. इनका कहना है- नर्सरी से 8वीं तक की कक्षाएं 15 जून के बाद ही शुरू की जानी चाहिए. कोरोना के केस बढ़ने के कारण भोपाल में संडे लॉकडाउन लगा दिया गया है. कई तरह की पाबंदी के साथ ही रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. शासन ने 31 मार्च तक सभी तरह के शिक्षण संस्थाएं बंद करने के निर्देश दिए हैं. बोर्ड की परीक्षाएं 29 अप्रैल से प्रारंभ होंगी, ऐसे में अब स्कूल संचालक परीक्षा से ठीक पहले स्कूल बंद होने के कारण चिंतित हैं. बच्चों को दोबारा ऑनलाइन क्लास से रिविजन कराना पड़ रहा है.

LOAD MORE
भोपाल. देश में 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा. मप्र में इस उम्र के दायरे में आने वाले 1 करोड़ 18 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू होगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. सरकार ने हर दिन 2 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक सप्ताह पहले वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए यह टारगेट दिया था. इससे पहले, 45 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग ही वैक्सीन लगवाने के पात्र थे. प्रदेश में कुल 2,048 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं, जहां मतदान की तर्ज पर व्यवस्थाएं की गई हैं. इसमें से 1,828 सरकारी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र और 220 निजी अस्पताल में सेंटर बनाए गए हैं. चूंकि 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है. इस उम्र के दायरे में संख्या ज्यादा है. इसे ध्यान में रखते हुए वैक्सीनेशन सेंटर भी बढ़ाए जाएंगे. प्रदेश में कितने सेंटर बढ़ेंगे, इसको लेकर फिलहाल कोई संख्या अभी तक तय नहीं हो पाई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज