liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: सागर में बीजेपी के पूर्व पार्षद के बेटे की गोली मारकर हत्या, फैली सनसनी

MP News Live Updates: सागर में बीजेपी के पूर्व पार्षद के बेटे की गोली मारकर हत्या, फैली सनसनी

Madhya Pradesh News, 29 July 2021 Live: सागर. सागर के गोपालगंज थाना क्षेत्र के शुक्रवारी टौरी क्षेत्र में गुरुवार सुबह भाजपा के पूर्व पार्षद के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वारदात सामने आते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई.

  • News18Hindi
  • | July 29, 2021, 13:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:28 (IST)
    भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में ओबीसी आरक्षण पर सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस के ओबीसी आरक्षण को समर्थन देने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विपक्ष पर पलटवार किया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने दिया था क्या आरक्षण. हम जनता को धोखा तो नहीं दे रहे. आरक्षण के नाम पर कांग्रेस राजनीतिक रोटियां नहीं, बल्कि राजनीतिक पराठे सेक रही है.

    15:00 (IST)
    भोपाल. अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने परिवहन कार्यालयों में हड़ताल की. आज एक दिवसीय हड़ताल के दौरान प्रदेश के सभी आरटीओ में कामकाज ठप रहा. मध्य प्रदेश में गुरुवार को ना लाइसेंस बने और ना ही आरटीओ से जुड़ा कोई कामकाज हो सका, जो लोग आरटीओ के कामकाज के सिलसिले में पहुंचे हुए थे, उन्हें परेशान होकर वापस लौटना पड़ा. प्रदेश परिवहन कर्मचारी संघ ने 29 जुलाई की हड़ताल की सूचना विभाग को दी थी. अपनी तीन सूत्रीय मांग को लेकर कर्मचारी अड़े हुए हैं.

    14:35 (IST)
    जबलपुर. बरगी बांध के गेट आज नहीं खुलेंगे. बांध में अभी 31 जुलाई तक निर्धारित 417.50 मीटर के निशान से 90 सेमी कम है. कैचमेंट एरिया में पिछले दो दिनों से कम बारिश के चलते आखिरी समय में गेट खोलने का निर्णय टालना पड़ा. डैम प्रबंधन के मुताबिक अभी कैचमेंट एरिया में 1586 क्यूसेक प्रति सेकेंड पानी की आवक हो रही है. वहीं 186 क्यूसेक बिजली बनाने के लिए डिस्चार्ज करना पड़ रहा है. तो दायीं व बायीं तट की नहरों में 15 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है. कार्यपालन यंत्री अजय सूरे के मुताबिक कैचमेंट एरिया का जलस्तर निर्धारित क्षमता तक पहुंचने के चलते 48 घंटे के पहले गेट खोलने का अलर्ट जारी करना पड़ा था. जिससे नर्मदा तट के आसपास रहने वालों को समय रहते हटाया जा सके. डैम के कैचमेंट क्षेत्र में यदि 29 जुलाई गुरुवार को बारिश ठीक-ठाक हुई तो संभव है कि शुक्रवार 30 जुलाई को कुछ गेट खोलने पड़े.

    13:36 (IST)
    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के इंदौर में स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी बजुर्गों को पहला डोज लगा लिया गया है.  कोरोना संक्रमण के वक्त सबसे ज्यादा मार झेलने वाला शहर इंदौर अब तीसरी लहर से पहले टीकाकरण पर खास ध्यान दे रहा है. बुजुर्गों के टीके के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 301346 टीके का लक्ष्य रखा था, जबकि बुधवार को विभाग ने 310611 बुजुर्गों को डोज लगाकर एक रिकॉर्ड कायम कर लिया. अब इस दावे पर सवाल भी खड़ हो रहे हैं.

    13:09 (IST)
    सागर. सागर के गोपालगंज थाना क्षेत्र के शुक्रवारी टौरी क्षेत्र में गुरुवार सुबह भाजपा के पूर्व पार्षद के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वारदात सामने आते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस अधिकारी बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की है. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है.

    12:28 (IST)
    जबलपुर. सेना के सीएसडी कैंटीन को शराब लाइसेंस रिन्यू करने में देरी का मामला अब EOW की जांच के दायरे में है. 2 दिन पूर्व ही मामले में ईओडब्ल्यू जबलपुर द्वारा सहायक आबकारी आयुक्त सत्यनारायण दुबे और उनके कार्यालय में पदस्थ क्लर्क विवेक उपाध्याय के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. धारा 120 बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दोनों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. तत्कालीन कलेक्टर के आवेदन के आधार पर लंबे समय से EOW मामले में छानबीन कर रहा था.

    12:02 (IST)
    भोपाल. डीए-प्रमोशन समेत अन्य मुद्दों पर गुरुवार को मध्य प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. इस कारण मकान-प्लाट की रजिस्ट्री, आय-जाति व नक्शा और ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने जैसे कामों पर असर पड़ेगा. कर्मचारी संगठनों का दावा है कि सरकारी दफ्तरों में 100% लॉकडाउन रहेगा. यदि सरकार कोई फैसला नहीं लेती है तो 30 जुलाई से प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

    11:30 (IST)
    भोपाल. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में गुरुवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) का जादू चला. भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. इसमें प्रदेश का जादू इसलिए चला, क्योंकि इटारसी के चांदौन गांव के विवेक सागर प्रसाद ने ओलिंपिक में पहला गोल किया. ओलंपिक की हॉकी टीम में सागर प्रदेश से अकेले खिलाड़ी हैं. इस जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम का क्वार्टर फाइनल में जाना तय हो गया.

    11:05 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश की आम जनता के लिए यह खबर महत्वपूर्ण है. क्योंकि प्रदेश में जिस तेज गति से साइबर क्राइम बढ़ रहा है और लोग इसके लगातार शिकार हो रहे हैं, ऐसे में उनकी शिकायतों को सुनने की जो व्यवस्था पहले थी उसे बदलने का काम किया गया है. शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए स्थानीय थाने में भी साइबर क्राइम की जांच और एफआईआर दर्ज करने की व्यवस्था तैयार की है. इस नई व्यवस्था से अब साइबर क्राइम के शिकार लोगों को स्टेट और जिले की साइबर सेल के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे.

    10:29 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में बीते 10 दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश भर में नदी-नाले उफान पर हैं. प्रदेश में अब सामान्य से तीन डिग्री अधिक बारिश रिकॉर्ड हुई है. मौसम विभाग ने प्रदेश भर के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि 5 सिस्टम के सक्रिय होने से आने वाले 3 से 4 दिनों तक लगातार तेज बारिश का दौर जारी रहेगा.

    विदिशा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के विदिशा जिले में बुजुर्ग दपति की दर्दनाक हत्या कर दी गई. घटना विदिशा के त्योंथा थाना इलाके में हुई. अपराधियों ने पहले पति-पत्नी की आंखों में मिर्च झोंकी और इसके बाद उनका गला काट दिया. सूचना मिलते ही पुलिस और FSL टीम मौके पर पहुंच गई.

    पुलिस ने आशंका जताई है किअपराधियों ने लूट के इरादे से हत्या की इस घटना को अंजाम दिया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के विदिशा जिले के रिटहरी गांव में दिलीप (78) पुत्र नारायण सिंह रघुवंशी और उनकी पत्नी प्रेमाबाई (70) रहते थे. उनके दो बेटे हैं. इनमें से एक विदिशा और दूसरा भोपाल में रहता है. बुधवार सुबह करीब 8 बजे जब काफी देर तक दोनों घर से नहीं निकले, तो पड़ोसी पहुंचे. यहां देखा तो एक कमरे में दिलीप और दूसरे कमरे के दरवाजे पर प्रेमाबाई का शव पड़ा था. गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी.

    पुलिस ने बताया कि घर का सामान बिखरा पड़ा था. आशंका है कि बदमाशों ने लूट के मकसद से दोनों को मारा है. लूट के वक्त दिलीप जाग गए होंगे, इसके बाद आरोपियों ने आंख में मिर्च डाल दी. फिर गला रेत दिया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन