LIVE NOW

MP News Live Updates: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, नहीं तपेगा नौतपा

Madhya Pradesh News, 29 May 2021 Live: मध्यप्रदेश में नौतपा के बीच बारिश का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को इंदौर, उज्जैन में अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना बताई है.

Hindi.news18.com | May 29, 2021, 2:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 29, 2021
MP News Live Updates: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, नहीं तपेगा नौतपा

हाइलाइट्स

2:53 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर में लॉकडाउन के बीच क्राइम अनकंट्रोल हो गया है. गन कैरिज फैक्टरी (जीसीएफ) अस्पताल के सामने लुटेरे ने 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की जान ले ली. बुजुर्ग महिला अपने 62 वर्षीय बेटे के साथ बाइक से सीजीएस अस्पताल इलाज करने जा रही थी. लुटेरे ने पहले चेन छीनी फिर झुमका. इस दौरान पल्लू भी झुमके साथ खिंचता चला गया. तभी मां-बेटे बाइक से गिर पड़े और लुटेरा सतपुला से रांझी की ओर फरार हो गया. घायल मां-बेटे को जीसीएफ अस्पताल से घमापुर थाने और विक्टोरिया अस्पताल भेजा गया. यहां बुजुर्ग महिला की मौत हो गई.

2:18 pm (IST)
छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा के सोनपुर मल्टी वार्ड नंबर 24 के ब्लॉक डी- 6 में रहने वाले एक युवक ने शनिवार सुबह बिल्डिंग के तीसरे माले से कूदकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. कोतवाली थाना प्रभारी मनीष राज भदौरिया ने बताया कि मृतक विक्रम पाटील शादीशुदा था, लेकिन उसकी पत्नी लंबे समय से उसे छोड़कर इंदौर में नर्सिंग जॉब कर रही है. पुलिस के अनुसार युवक शराब के नशे का आदि था. हालांकि उसने आत्महत्या क्योंकि इसके कारणों की पड़ताल अभी जारी है.

1:51 pm (IST)
ग्वालियर. तीन दिन पहले रिटायर्ड दरोगा की हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं, एक आरोपी अभी भी फरार है. चार चोरों ने वारदात की नीयत से घर में प्रवेश किया था. पर चोरी की वारदात में सफल होते उससे पहले ही रिटायर्ड दरोगा की नींद खुल गई. इसके बाद उन्होंने उसके हाथ पैर बांध दिए और साफी से गला घोंट दिया. जब दो साथी उसका गला घोंट रहे थे, तो एक आरोपी हाथ के कड़े और ईंट से सिर पर वार कर रहा था. घर से चोरी गए मोबाइल, अंगूठी, 12 बोर की बंदूक, कारतूस और LED TV बरामद हो गई है. IG ग्वालियर ने खुलासा करने वाली टीम को इनाम की घोषणा की है.

1:06 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में एक पति ने पुलिस से पत्नी की शिकायत की है. उसने शिकायत में लिखा- सर, मेरी पत्नी मुझ पर शक करती है. बाहर जाता हूं तो बार-बार फोन लगाती है. मैंने उसे ऐसा करने से मना किया तो उसने मेरे ऊपर गर्म दूध फेंक दिया. मेरे मां और भाई बचाने आए तो कहती है, आज तो बच गया, दोबारा ऐसा किया जान से मार दूंगी. इसके पहले भी वह मेरे साथ मारपीट कर चुकी है. पूरे मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. भंवरकुआं पुलिस को पीड़ित श्याम ने शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि 21 मई की रात साढ़े 10 बजे के करीब मैं पत्नी के साथ कमरे में बैठा था उसने मुझ पर गर्म दूध फेंक दिया. मेरी पत्नी मुझ पर शक करती है. मैं जब भी बाहर जाता हूं तो वह बार-बार कॉल करती है.

12:27 pm (IST)
इंदौर. राजभवन से आए आदेश के बाद आखिरकार देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (DAVV) ने वेबसाइट पर परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया है. बीकॉम, बीए और बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं जून के तीसरे सप्ताह में ओपन बुक सिस्टम से होंगी. वहीं, एमकॉम, एमए और एमएससी की फाइनल एग्जाम भी इसी के साथ होगी. इस परीक्षा के फॉर्म जून के पहले सप्ताह में ऑनलाइन जमा होंगे. यूजी प्रथम और दूसरे वर्ष की परीक्षा जुलाई के पहले सप्ताह में ओपन बुक सिस्टम से ही होगी. इसके साथ ही पीजी दूसरे सेमेस्टर की भी एग्जाम होगी. इस पीजी एग्जाम के फॉर्म जून के पहले हफ्ते में जमा होंगे.

12:01 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में FCI का बाबू करोड़पति निकला है. उसके घर के लॉकर से 2 करोड़ 17 लाख रुपए और 8 किलो सोना मिला है. सीबीआई को नोट गिनने की मशीन भी मिली है. क्लर्क किशोर मीणा को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने एफसीआई के तीन अधिकारियों के साथ शुक्रवार को सिक्योरिटी एजेंसी से रिश्वत मांगने और लेने के मामले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद शनिवार सुबह से ही सीबीआई ने चारों के घर की तलाशी लेना शुरू किया. क्लर्क किशोर मीणा के छोला स्थित आवास की तलाशी में मिले कैश और सोने को देखकर अफसर भी हैरान हैं.

11:36 am (IST)
हम आज आपको एक ऐसे रोचक गांव से रूबरू कराने जा रहे जहां देश में कोहराम मचाने वाले कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला. न पहली लहर में और न दूसरी लहर में. मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले का छोटा सा गांव कोरोना की शुरुआत में भी सुकून की सांसें ले रहा था. गांव में रौनक थी और गांव के लोग कोविड गाइडलाइन का पालन कर रहे थे. बड़वानी जिले का ये छोटा सा गांव है ‘सेंगाव’. यहां करीब ढाई हजार ग्रामीण रहते हैं. कोरोना संक्रमण की शुरुआत होते ही ग्रामीणों ने गांव की सीमा सील कर दी. वे वजह गांव में आने-जाने पर रोक लगा दी. किसी भी अनजान शख्स को गांव में आने की अनुमति नही दी जाती है.

10:52 am (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश में नौतपा के बीच बारिश का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को इंदौर, उज्जैन में अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना बताई है. मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि उत्तर-पश्चिम राजस्थान से उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है. इसलिए नमी आने से बादल बन रहे है. इसके अलावा प्री-मानसून गतिविधयां शुरू हो गई हैं. इस वजह से शाम के समय गरज-चमक और तेज हवा के साथ भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिले में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. पीके शाह ने बताया कि तापमान में भी धीरे धीरे बढ़ोतरी होती रहेगी. जून के प्रथम सप्ताह तक तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

10:22 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में एक बार फिर आग लग गई है. अनूपनगर में पेट्रोल 104.62 रुपये और डीजल 95.76 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. रीवा में पेट्रोल 104.25 रुपये और डीजल 95.43 रुपये प्रति लीटर हो गया है. जबकि, राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 102 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 93.37 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्टेशन की वजह से शहरों के तेल के दामों में फर्क पड़ता है. इस वजह से ही राजधानी से महंगा पेट्रोल-डीजल अन्य शहरों में बिकता है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम इस साल सबसे ज्यादा कीमत पर पहुंच गए हैं. पेट्रोल-डीजल के दाम जनवरी में 10 बार और फरवरी में 16 बार बढ़े, जबकि मई में तकरीबन हर दूसरे दिन कीमतें बढ़ी हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मई से पहले 27 फरवरी को बढ़ोतरी की गई थी.

9:58 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर के खितौला थाना क्षेत्र में दो सगे भाइयों ने शक के आधार पर एक युवक को मौत के घाट उतार दिया.  मृतक युवक की 21 मई को शादी हुई थी और वह अपनी जीवन संगिनी के साथ नए जीवन की शुरुआत कर ही रहा था कि उसकी जिंदगी की कहानी ही खत्म हो गई.  पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल कर ली है, जिसमें प्रेमी के साथ घर से भागी युवती के कारण प्रेमी के दोस्त को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.दरअसल, दो दिन पहले  खितौला थाना क्षेत्र के गांव सिमरिया रोड किनारे खेत में शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. मृतक की शिनाख्त बघेली गांव के रहने वाले 22 साल के अजीत कुमार चौधरी के नाम से हुई. 

LOAD MORE
भोपाल. CBI ने सिक्योरिटी एजेंसी का 11 लाख रुपए का बिल पास करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) के चार अफसरों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो अफसर रंगेहाथों धरे गए, जबकि एक संभागीय मैनेजर और क्लर्क को बाद में गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक FCI में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का ठेका है. जिसका साल का 11 लाख रुपए का बिल बनता है. एफसीआई के संभागीय मैनेजर हर्ष हिनायना, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे. बाद में यह तय हुआ कि पुराने बिल का 50 हजार और नए बिल के 70 हजार रुपए देने होंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज