Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: तालाब खोदने के नाम पर किसानों से लूट, ले रहे हजारों की रिश्वत

MP News, 3 April 2021: मध्यप्रदेश का विदिशा जिला. यहां अचानक सनसनी फैल गई. दरअसल यहां किसानों से रिश्वत ली जा रही है. रिश्वत तालाब खोदने के नाम पर ली जा रही है. रिश्वत लेने का एक VIDEO सामने आया है.

Hindi.news18.com | April 3, 2021, 2:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 3, 2021
MP News Live Updates: तालाब खोदने के नाम पर किसानों से लूट, ले रहे हजारों की रिश्वत

हाइलाइट्स

2:53 pm (IST)
ग्वालियर. अंचल के सबसे बड़े अस्पताल के कैदी वार्ड से एक कैदी भाग गया. उसने हथकड़ी सरका कर निकाल दी. बिस्तर पर कंबल और तकिए से डमी बना दी. इससे लोगों को लगे कि वह सो रहा है. कैदी भाग गया और वार्ड के बाहर सो रहे प्रहरी को पता ही नहीं चला. कैदी दुष्कर्म और अपहरण मामले में सजा काट रहा था. यही बंदी ठीक 3 महीने पहले जेएएच (जया आरोग्य अस्पताल) के इसी वार्ड से कड़ी सरका कर फरार हुआ था. तब भी पत्नी पास सो रही थी और बाहर दो प्रहरी गहरी नींद में थे. एक ही जगह से एक ही तरह से दो बार बंदी के भागने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. जेल प्रहरी को सस्पेंड कर दिया गया है.

2:30 pm (IST)
रीवा. रीवा में शादी की खुशी मातम में बदल गई. दो बारातियों को तेज रफ्तार से दौड़ रही एक अनियंत्रित जीप ने रौंद दिया. मौके पर ही दोनों बारातियों ने दम तोड़ दिया. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने कुछ दूर खड़ी एक कार में आग लगा दी. इससे वहां मौजूद लोगों के बीच तीखा वाद-विवाद हो गया. बवाल बढ़ने की खबर मिलने पर मौके पर आधा दर्जन थानों की फोर्स पहुंची. तब जाकर मामला शांत हुआ. घटना रीवा के मऊगंज थाना क्षेत्र के दुबगवां कुर्मियान गांव में शुक्रवार देर रात की है. शुक्रवार को दुबगवां कुर्मियान निवासी निसार अहमद के पुत्र फिरोज अंसारी की शादी थी. रात 10 बजे के करीब बारात देवरा गांव जा रही थी. दूल्हा सहित अन्य बाराती निकल चुके थे. अन्य बाराती दूसरे वाहनों में जाने के लिए तैयारी में लगे हुए थे. इसी दौरान सड़क पर खड़े दो लोगों को अनियंत्रित जीप रौंदते हुए पलट गई. घटना स्थल पर ही जयतुन निशा व मो. तारीफ की मौत हो गई.

2:03 pm (IST)
नरसिंहपुर. कोरोना संक्रमण की बीमारी और मरीजों को लेकर प्रशासिक अधिकारी कितने संवेदनहीन हैं इसका पता इस खबर को पढ़कर लग जाएगा. यहां एक आदमी की कोरोना वायरस से मौत हुई. राजस्व विभाग ने इसकी पुष्टि भी की, जिला प्रशासन के जनसंपर्क अधिकारी ने समाचार भी जारी कर दिया, और तो और मृतक का अंतिम संस्कार भी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया. लेकिन, जिले से सबसे बड़े स्वास्थ्य अधिकारी CMHO को इसकी जानकारी ही नहीं. 

1:32 pm (IST)
छतरपुर. अगर सबकुछ अनुमान के मुताबिक हुआ तो प्रदेश के साथ-साथ देश के लिए भी अच्छी खबर है. अनुमान है कि मध्य प्रदेश के छतरपुर में जमीन के अंतर 3.42 करोड़ कैरेट हीरे दबे हुए हैं. हालांकि, पर्यावरण की दृष्टि से ये खबर थोड़ी निराशाजनक भी है, क्योंकि इन हीरों को निकालने के लिए 382.131 हेक्टेयर में फैले जंगल के 2 साथ 15 हजार पेड़ों की बलि देनी पड़ेगी. जिले के बकस्वाहा के जंलग की जिस जमीने में 3.42 करोड़ कैरेट हीरे के दबे होने का अनुमान है वहां सागौन के 40 हजार पेड़ों के अलावा बहेड़ा, अर्जुन, पीपल, तेंदु, और केम जैसे औषधीय पेड़ हैं. गौरतलब है कि प्रशासन का दावा है कि पन्ना जिले में देश का सबसे बड़ा हीरों का भंडार है. यहां जमीन में 22 लाख कैरेट के हीरे हैं, जिनमें से करीब 13 लाख कैरेट के हीरे निकाले भी जा चुके हैं. 9 लाख कैरेट हीरे और बाकी हैं. इस भंडार के बाद अब बकस्वाहा में पन्ना जिले से 15 गुना ज्यादा हीरे निकलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

1:09 pm (IST)
भोपाल. भोपाल में किन्नरों के बीच आपसी झगड़े के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब तक एक दूसरे पर जानलेवा हमला कर रहे किन्नर अब घर में घुसकर दूसरे किन्नरों से लूटपाट भी करने लगे हैं. ऐसे ही एक मामले में मंगलवारा थाना क्षेत्र में रह रही एक किन्नर के घर में काजल बंबईया समेत तीन किन्नर शुक्रवार सुबह घुस गए. उन्होंने घर की लाइट जलाई और फिर किन्नर को उठाकर उससे लूटपाट की. वह उससे डरा धमकाकर सोने की चेन लूटकर फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस ने काजल बंबईया समेत तीन पर लूटपाट समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज की है. इससे पहले भी मंगलवारा, टीटी नगर, तलैया और कमला नगर थाना क्षेत्रों में किन्नरों के बीच आपसी विवाद के झगड़े को लेकर मामले दर्ज हो चुके हैं.

12:40 pm (IST)
पन्ना. मध्य प्रदेश के पन्ना में पानी के लिए जंग शुरू हो गई है. दो महिलाएं पहले पानी भरने के लिए लड़ पड़ीं. दोनों सरकारी नल पर पानी भरने आई थीं. पहले तकरार हुई, बाद में हाथापाई शुरू हो गई. एक महिला ने पानी के बर्तन से दूसरे के सिर पर मार दिया. इसके बाद दोनों तरफ से बर्तन चलने लगे. पानी भरने आई महिलाओं ने दोनों को अलग किया. आसपास के लोगों ने लड़ाई का VIDEO बना लिया. महिलाओं की लड़ाई का यह VIDEO शाहनगर थाना क्षेत्र के मलघन पंचायत का है. पन्ना में तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच गया है. इसके साथ ही हैंडपंप ने पानी देना बंद कर दिया है. यह स्थित हर गर्मी में होती है. पानी की समस्या से ग्रामीण जूझने लगे हैं. जहां पर पानी मिलने की उम्मीद होती है, वहां लाइन लग जाती है.

12:11 pm (IST)
ग्वालियर. विशेष क्षेत्र प्राधिकरण (साडा) का मास्टर प्लान बनकर तैयार हो गया है. साल 2035 तक के लिए बने मास्टर प्लान में मुरैना और भिंड जिले के गांवों को शामिल कर विकास करने की योजना बनाई है. विकास योजना में तिघरा और पढ़ावली के पास नया शहर बसाने की योजना है. इसके साथ ही यातायात नगर के पीछे बरा तथा रायरू के पास निरावली में लॉजिस्टिक पार्क बनेंगे. यह पूरा प्लान 800 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को ध्यान में रखकर बनाया गया है. पहली बार साडा के मास्टर प्लान में ग्वालियर में तिघरा क्षेत्र, भिंड जिले में मालनपुर नगर परिषद और मुरैना जिले में नगर निगम मुरैना और नगर परिषद बामौर का क्षेत्र शामिल किया गया है. मास्टर प्लान में पर्यटन क्षेत्रों को भी विकसित करने की योजना रखी गई है. संचालनालय, नगर तथा ग्राम निवेश ने साडा के मास्टर प्लान का प्रकाशन करने के बाद सूचना जारी कर 30 अप्रैल तक दावे-आपत्तियां मांगी है. हालांकि अभी तक कोई दावे और आपत्तियां नगर तथा ग्राम निवेश ग्वालियर के कार्यालय में नहीं पहुंचा है.

11:49 am (IST)
भिंड. अमायन कस्बे के खंडा रोड तिराहा पर अनाज से लदे ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़े हो रहे हैं. जिससे सड़क पर ट्रैफिक जाम लग रहा है. इससे यहां से आवागमन करने वाले लोगों को परेशानी हो रही है. इस संबंध में स्थानीय लोगों सहित अन्य व्यापारियों ने पुलिस के अधिकारियों से शिकायत की है. लेकिन उसके बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. एक घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसकर लोग परेशान होते रहे. अमायन कस्बे के स्थानीय निवासी लालू जैन, वीरेंद्र कुशवाहा, संजीव, विनोद जैन, पूरन जैन, महेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह ओंकार सिंह, दिनेश कुशवाह, श्रीकृष्ण कुशवाहा, मान सिंह कुशवाहा का कहना है कि गल्ला मंडी में रोजाना कई किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली में अपना अनाज बेचने के लिए आ रहे हैं. वहीं गल्ला व्यापारियों के द्वारा मंडी में अनाज की बोली तो लगाई जाती है. लेकिन वे अनाज की तौल मंडी में न करते हुए खंडा रोड पर मौजूद अपनी दुकानों पर करते हैं.

11:20 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर में मनचले से परेशान होकर 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा ने सुसाइड कर लिया. पुलिस को उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है. छात्रा ने लिखा है कि ज्योतिष द्विवेदी नाम के युवक ने उसे बातों में फंसाया. शादी का झांसा देकर हदें पार की और फिर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगा. मुझे उस पर बहुत भरोसा था. उसे सजा जरूर मिले. युवक के घरवालों पर भी परेशान करने का आरोप लगाया है. छात्रा के परिजनों ने शुक्रवार रात अधारताल थाने पहुंच कर कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया. TI शैलेश मिश्रा के मुताबिक सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

10:56 am (IST)
भोपाल/नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने EVM को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि EVM और बीजेपी का अजब संयोग है. सारी शिकायतें इन दोनों को लेकर ही होती हैं. शिकायत भी यही होती है कि बटन किसी का भी दबाएं मगर वोट बीजेपी को जा रहा है. उन्होंने मीडिया से सवाल उठाया कि जब भी अवैध रूप से EVM मिलती है वो भाजपा नेताओं के पास क्यों पाई जाती है? पूर्व मुख्यमंत्री ने 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का ज़िक्र करते हुए कहा कि मंत्री भूपेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे थे. उनकी निजी बस में EVM मिली थी. कल रात असम में भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी से EVM मिली है. यह क्या है? चुनावआयोग ने भी 4 लोगो को निलंबित कर दिया और एक बूथ पर दोबारा मतदान होगा. यह क्यों हो रहा है.

LOAD MORE
विदिशा. मध्यप्रदेश के विदिशा में सरकारी योजना में रिश्वत लेकर तालाब खोदे जा रहे हैं. रिश्वत लेने का एक VIDEO सामने आया है. इसमें पंचायत सचिव और रोजगार सहायक किसान से 15 हजार की रिश्वत लेते दिख रहा है. घूस लेने के बाद सचिव कहता है- 'अल्लाह कसम, मैं अपने लिए रिश्वत नहीं ले रहा हूं. जनपद पंचायत सीईओ 15 हजार, फोटो अप्रूव करने के लिए APO के 1 हजार, इंजीनियर 2 हजार, ईई और एई 1-1 हजार रुपए लेगा.' घूसखोरी का यह VIDEO गांव के ही किसानों ने बनाया है. आरोपी घूस के 15 हजार रुपए पहले ही ले चुका है. सिरोंज जनपद के तरवरिया पंचायत के किसान सौरभ साहू ने वीडियो के साथ SDM से शिकायत की है. उसने SDM को बताया कि सरकारी योजना में 3 लाख रुपए से उसके खेत में तालाब खोदा जाना है. पंचायत सचिव अमान खान और रोजगार सहायक छतरसिंह दांगी इसके लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत ली है. इसके बाद भी तालाब नहीं खुदवा रहे हैं. जब भी शिकायत करो, गाली देकर भगा देते हैं. इस मामले में एसडीएम अंजली शाह ने कहा- मामला गंभीर है. इसलिए जांच मैंने जनपद को नहीं भेजी है. खुद जांच करूंगी। शिकायत सही मिलने पर कार्रवाई होगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज