Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Update: होशंगाबाद में फिर कोराना का खतरा, 5 नए पॉजिटिव मिले

MP News, 3 March 2021: कंचन नगर रसूलिया के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रशासन को आशंका है कि और भी मरीज कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं. एक शादी समारोह में कोरोना पॉजिटिव लोगों के शामिल होने का अंदेशा है.

Hindi.news18.com | March 3, 2021, 3:33 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 3, 2021
MP News Live Update: होशंगाबाद में फिर कोराना का खतरा, 5 नए पॉजिटिव मिले

हाइलाइट्स

3:33 pm (IST)
होशंगाबाद. बनखेड़ी के समनापुर गांव में जमीन बंटवारे के विवाद में चचेरे परिवार के तीन लोगों ने महिला पर पेट्रोल डालकर जान से मारने की कोशिश की. महिला ज्ञानबाई पति गैंदालाल दुबे (40) करीब 90 फीसदी जल गई है. ज्ञानबाई होशंगाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती है. उसकी हालत नाजुक है. परिजनों का आरोप है कि बनखेड़ी पुलिस ने एफआईआर तक नहीं लिखी. परिजन जब एसपी संतोष सिंह गौर से मिले तब तीन आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दिए गए. मंगलवार शाम तक आरोपी महेश पिता जमना प्रसाद दुबे और उनके दो बेटे बसंत और सोनू दुबे को पुलिस पकड़ नहीं पाई.

2:43 pm (IST)
बुरहानपुर.खंडवा-बुरहानपुर के लोकप्रिय सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की देह पंचतत्व में विलीन हो गई. इससे पहले गृह ग्राम शाहपुर में पूरे विधि विधान के साथ उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई. अंतिम यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, जबलपुर सांसद राकेश, सिंह मंत्री उषा ठाकुर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित कहीं दिग्गज शामिल हुए.बता दें, इससे पहले सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का पार्थिव शरीर दिल्ली के मेदांता अस्पताल से एयर एंबुलेंस के जरिए भोपाल लाया गया. उसके बाद सड़क मार्ग से शव को ग्रह ग्राम शाहपुर लाया गया. जब दिवंगत नंदू भैया का शव शाहपुर पहुंचा क्षेत्रवासियों का अंतिम दर्शन के लिए तांता लग गया. दोपहर में शिवराज सिंह चौहान के पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले नंदकुमार सिंह चौहान के परिवार को सांत्वना दी.

2:07 pm (IST)
भोपाल. कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. उन्होंने अध्यक्ष से सिंगाजी ताप परियोजना को लेकर चर्चा कराने की मांग की है. उन्होंने पत्र में नियम 52 का हवाला दिया और चर्चा की मांग की है. उन्होंने आशंका जताई है कि सरकार सिंगाजी परियोजना में इकाई को बंद रखकर और निजी क्षेत्र से बिजली खरीदकर भ्रष्टाचार करेगी.

1:44 pm (IST)
इंदौर. फर्स्ट कॉपी और डुप्लीकेट घड़ियों को ब्रांडेड कंपनी की बताकर बेचने वाले दो व्यापारियों के यहां पर एमजी रोड पुलिस ने देर रात दबिश दी. पुलिस ने करीब 20 लाख से ज्यादा की 1036 घड़ियां जब्त की हैं. एमजी रोड TI डीवीएस नागर ने बताया कि इलाके में दो दुकानदारों के खिलाफ सूचना मिली थी कि वे जी शॉक, राडो, ओमेगा कंपनी की डुप्लीकेट घड़ियां ब्रांडेड बता कर बेच रहे हैं. इस पर दो दुकानदारों के यहां दबिश दी गई, जिसमें कुल 1036 डुप्लीकेट घड़ियां बरामद की गईं, जिसकी कीमत लगभग 20 लाख 72 हजार रुपए है. पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट का केस दर्ज किया है.

1:19 pm (IST)
ग्वालियर. हिंदू महासभा अब गोडसे यात्रा निकालने जा रही है. 14 मार्च को गोडसे यात्रा सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना होगी. रास्ते में गोडसे के विचारों और उनके इतिहास से युवाओं को परिचित कराया जाएगा. दिल्ली पहुंचकर हिमस कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. यहां कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस का नाम बदलकर गोडसेवादी कांग्रेस करने के लिए कहा जाएगा. यात्रा की अभी अनुमति नहीं ली गई है. इसके लिए बुधवार को आवेदन दिया जाएगा लेकिन हिंदू महासभा ने साफ कहा है कि यात्रा की अनुमति मिले या नहीं मिले, हम तो यात्रा निकालेंगे.

12:56 pm (IST)
हाईकोर्ट ने तेल कंपनियों और मंत्रालय को नोटिस जारी किए हैं. मामला पेट्रोल-डीज़ल में एथनोल मिलाकर महंगा बेचे जाने का है. इस मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई गई थी. इसी की सुनवाई पर HC ने नोटिस जारी किए. याचिका में दलील दी गई थी कि कानून के मुताबिक, एथनोल मिश्रित पेट्रोल-डीज़ल पर महज 5 प्रतिशत टैक्स लगाया जाना चाहिए. जबकि, केंद्र सरकार 18 प्रतिशत और राज्य सरकार 33 प्रतिशत टैक्स वसूल रही है. इस तरह केंद्र और राज्य कुल मिलाकर 51 प्रतिशत टैक्स जनता से वसूल रही हैं.

12:34 pm (IST)
इंदौर. भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में उनकी पत्नी आयुषी का प्रतिपरीक्षण अधूरा रहा. प्रकरण में सुनवाई जारी रहेगी. आरोपी के वकील धर्मेन्द्र गुर्जर द्वारा कई घंटे क्रॉस एग्जामिनेशन किया गया. पहले सवाल पर ही आयुषी की आंखों से आंसू निकला आए. वकील गुर्जर ने 7 माह की बेटी के जन्म को लेकर सवाल पूछा तो आयुषी रो पड़ीं. रोते-रोते आयुषी ने जवाब दिया कि उसका जन्म महाराष्ट्र के सांगोला में हुआ था इंदौर में नहीं. उसके पास फिलहाल उसका जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. इस जवाब पर वकील गुर्जर ने जोर देकर कहा कि बच्ची का जन्म महाराष्ट्र में नहीं बल्कि इंदौर के एक निजी अस्पताल में हुआ था. इस पर आयुषी फूटकर रो पड़ी. उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में बच्ची को नहीं लाना चाहती. आयुषी ने स्वीकारा कि महाराज की किसी से रंजिश नहीं थी. शरद की नियुक्ति को लेकर आयुषी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उसकी नियुक्ति कब और कहां के लिए हुई थी.

12:12 pm (IST)
ग्वालियर. लोकायुक्त ने यहां क्लर्क श्रीकृष्ण बोहरे को 20 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ा है. बोहरे भिंड के मौ तहसीलदार का क्लर्क है. ये कार्रवाई ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने की है. जानकारी के मुताबिक, क्लर्क जमीन नामांतरण के एवज में हरीसिंह राणा से रिश्वत ले रहा था. ये जमीन भिंड जिले की मौ तहसील में है. खुद घायल होने के बाद भी रिश्वत लेने से बाज़ नही आया क्लर्क.

11:48 am (IST)
एमपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दिग्विजय सिंह पर हमला बोला. पुडुचेरी और तमिलनाडु की प्रत्याशी चयन समिति के अध्यक्ष बनाए जाने पर सारंग ने कहा कि वे वहां भी बंटाढार करेंगे. दिग्विजय सिंह को एमपी से बाहर करने से कांग्रेस के नेता खुश हैं. महापंचायत पर मंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह बस वर्ग संघर्ष कराना चाहते हैं, किसान साथ नहीं देंगे. कांग्रेस सिर्फ दिखावा और चाटुकारिता की पार्टी है. आम कार्यकर्ता की कोई पूछ परख नहीं है.

11:20 am (IST)
भोपाल. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर हमला बोला. सारंग ने कहा कि सिर्फ इमरजेंसी को भूल बताने से काम नहीं चलेगा. राहुल गांधी सही मायने में भूल मानते हैं तो मीडिया के सामने आएं और बयान दें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को केवल लूटा है.

LOAD MORE
होशंगाबाद. होशंगाबाद में फिर कोरोना का खतरा हो गया है. जानकारी के मुताबिक, कंचन नगर रसूलिया के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वे निजी अस्पताल में भर्ती हैं. सिविल सर्जन दिनेश दहलवार ने बताया 5 लोग कंचन नगर से आए हैं. रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टी हुई है. मरीजों ने सिविल सर्जन को लिखकर दिया है कि वे निजी अस्पताल में उपचार कराना चाहते हैं, इसलिए वे यहां से चले गए हैं. बताया जाता है कि अस्पताल प्रबंधन कंचन नगर से दो और लोगों को लेकर आ सकता है. दरअसल कंचन नगर में एक शादी समारोह हुआ था. उसमें ये लोग पॉजिटिव पाए गए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज