liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: नकली ASP बनकर वसूले 49 हजार, सिपाही से ही करवाया कांड, पुलिस कर रही तलाश

MP News Live Updates: नकली ASP बनकर वसूले 49 हजार, सिपाही से ही करवाया कांड, पुलिस कर रही तलाश

Madhya Pradesh News, 30 July 2021 Live: जबलपुर में एक शख्स ने नकली एएसपी बनकर हजारों रुपयों की वसूल की. मामले का खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया. अब पनागर पुलिस धोखाधड़ी और आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

  • News18Hindi
  • | July 30, 2021, 15:12 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:28 (IST)
    देवास. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के देवास जिले में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नेमावर में नर्मदा के घाटों पर जवान तैनात कर दिए गए हैं. प्रशासन ने अलर्ट जारी कर स्थानीय लोगों को घाटों से दूर रहने की सलाह दी है. घाट पर नावों से भी निगरानी रखी जा रही है. पुलिस ने गोताखोरों की टीम को हर वक्त अलर्ट रहने के लिए कहा है. नेमावर थाना टीआई राजाराम वास्कले ने बताया कि नमर्दा का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है. चूंकी, यहां नर्मदा नदी के घाट हैं, तो भीड़ बहुत ज्यादा होती है. जरा सी लापरवाही में बड़ा हादसा हो सकता है. इसके चलते वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस जवानों के साथ-साथ स्थानीय गोताखोरों की टीम भी घाट पर लगा रखी है. इसकेअलावा NDRF की टीम को भी जल स्तर बढ़ने की सूचना दे दी गई है. 

    15:00 (IST)
    भोपाल. डीए और प्रमोशन के मुद्दे पर प्रदेश के लाखों अधिकारी-कर्मचारी गुरुवार को सामूहिक अवकाश पर थे. इस कारण प्रापर्टी की रजिस्ट्री से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस-परमिट और आय-जाति के सर्टिफिकेट तक नहीं बनाए जा सके थे. वहीं कर्मचारियों ने 30 जुलाई शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का भी फैसला लिया था, पर यह फिलहाल टाल दिया गया है. इसलिए शुक्रवार को सभी सरकारी दफ्तर खुले. आरटीओ ऑफिस में ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट के लिए लोगों की भीड़ लग गई तो आईएसबीटी स्थित सब रजिस्ट्रार ऑफिस में प्रापर्टी की रजिस्ट्री के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. दोपहर 1 बजे तक 70 से अधिक रजिस्ट्री हो चुकी है.

    14:27 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी संभावित लहर को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया जा रहा है. प्रदेश में अब कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 0 से बढ़कर 18 पर पहुंच गई है. इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चिंता कर चुके हैं.गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के 7 जिलों में कोरोना की बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. इंदौर, पन्ना, भोपाल, जबलपुर, रायसेन, सागर, उज्जैन में कोरोना के नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इंदौर में 7, पन्ना में 4,भोपाल में 2, जबलपुर में 2, रायसेन, सागर और उज्जैन में 1-1 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. प्रदेश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 18 पर पहुंच गई है.

    13:56 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर की सुरभि मुले ने एक बार फिर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है.  सुरभि ने श्रीमद्भागवत गीता की अर्थ सहित व्याख्या करने का कीर्तिमान स्थापित कर अपना नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया है. इससे पहले उनका नाम इसी काम के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया था.जीवन का सार कही जाने वाली श्रीमद्भागवत गीता की सुरभि ने महज 6 घण्टे 17 मिनिट में अर्थ समेत व्याख्या कर दी. 17 जून को सुरभि ने श्रीमदभागवत गीता का पाठ अर्थ सहित सुनाना शुरू किया था जिसे 6 घंटे 17 मिनिट में पूरा कर दिया था. उनकी लगन और गीता का अर्थ सहित कंठस्थ पाठ देकर निर्णायक भी हैरान थे.

    13:27 (IST)
    हरदा. हरदा मंडी में डेढ़ घंटे तक अंधरे में कोरोना का वैक्सिनेशन (Vaccination) चलता रहा. ड्यूटी डॉक्टर और नर्स मोबाइल टॉर्च की रौशनी में लोगों को वैक्सीन लगाते रहे. डॉक्टर, नर्स और कर्मचारियों की कर्तव्य के प्रति ईमानदारी दिखी. वहीं दूसरी ओर बिजली वितरण कम्पनी की बड़ी लापरवाही सामने भी आयी. सूचना के बाद भी कोई तत्परता नहीं दिखाई गयी. मामला कलेक्टर के संज्ञान में आते ही अधिकारी एक्शन में आये और व्यवस्थाएं दुरुस्त हुई.हरदा शहर में स्थित मंडी परिसर के रेस्ट हॉउस में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है. इस केंद्र पर शाम को अन्धेरा होते ही बिजली गुल हो गयी. बार-बार सूचनाएं देने पर भी कोई सुधार न होने पर अंधेरे में ही वैक्सिनेशन किया गया. ड्यूटी नर्स अपने मोबाइल की लाइट में लोगो को कोरोना से बचाव का टीका लगाती रही. इस दौरान अन्धेरा होने पर भी पूरा एहतियात बरता जा रहा था. वेरिफाई करने का काम भी कर्मचारी अंधेरे में करते रहे. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग का कोई बड़ा अधिकारी या बिजली वितरण कम्पनी का जिम्मेदार नहीं पहुंचा. मौके पर मौजूद मीडियामकर्मियो ने मामला कलेक्टर तक पहुंचाया. कलेक्टर के एक्शन के बाद तुरंत ही बिजली आपूर्ति सुचारु हो गयी.

    12:48 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर में ASP के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. ASP बनकर जालसाज ने पनागर थाने के लैंडलाइन पर कॉल किया. प्रधान आरक्षक को बोलकर एक सिपाही को पेट्रोल पंप भिजवाया. वहां संचालक से बात कर बताए गए खाते में RTGS के माध्यम से 49 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए. मामले का खुलासा हुआ, तो हड़कंप मच गया. अब पनागर पुलिस धोखाधड़ी और आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

    12:09 (IST)
    ग्वालियर. मध्यप्रदेश सरकार शराब की ऑन लाइन होम डिलेवरी का खाका तैयार भी नही कर पाई है कि इससे पहले ही ग्वालियर के एक डेयरी संचालक ने ग्राहकों को फोन पर ऑर्डर लेकर होम डिलेवरी का अवैध कारोबार शुरू कर दिया. खास बात ये है कि डेयरी संचालक मिलिट्री परिवारों के लिए उपलब्ध होने वाली प्रतिबंधित वरमुंडा रम की भी होम डिलेवरी कर रहा था. मुखबिर से खबर मिलने पर आबकारी विभाग ने पहले फोन पर ऑर्डर बुक कर डेयरी संचालक से एक बोतल रम की होम डिलेवरी ली और उसके बाद डेयरी पर छापा मार कार्रवाई तो ये अहम खुलासा हुआ.    

    11:38 (IST)
    धार. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बकाया राशि वसूली को लेकर अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की है. धार जिले के लेबड़ औद्योगिक क्षेत्र स्थित इस्पात कंपनी नेशनल स्टील लिमिटेड का बिजली कनेक्शन काट दिया गया. बिजली कंपनी को नेशनल स्टील कंपनी से 99 करोड़ 17 लाख की रकम वसूली करनी थी. कंपनी के दो बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए गए हैं.

    11:07 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की राजधानी भोपाल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मामला ऐसा कि मुख्यमंत्री निवास (CMH) में हड़कंप मच गया. किसी अंजान शख्स ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत 3 सांसदों और विधायक की अनुशंसा के ट्रांसफर की फर्जी नोटशीट सीएम हाउस पहुंचा दी. सीएम हाउस की तरफ से पुलिस में शिकायत कर दी गई है.

    10:38 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में आने वाले 2 से 3 दिनों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अभी तक सामान्य से 3 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है. मौसम विभाग के इस दावे के बावजूद प्रदेश के 24 जिले ऐसे हैं, जहां अभी भी सामान्य से कम बारिश हुई है. प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है.

    भिंड. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के भिंड जिले में एक लुटेरी दुल्हन दिव्यांग पति को छोड़कर भाग रही थी. पुलिस ने उसे उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना गोरमी इलाके की है. गोरमी में 4 लोगों ने शादी के नाम पर दिव्यांग से 90 हजार रुपए ठग लिए. गिरोह में महिला भी शामिल है.

    आरोपियों ने रुपए लेकर शादीशुदा महिला से विवाह करवा दिया. फेरे, वरमाला और आशीर्वाद जैसी सभी रस्में हुईं. महिला शादी वाली रात ही दुल्हन के जोड़े में छत के रास्ते कूदकर भाग गई. बाहर सड़क पर पुलिस मिल गई. पुलिस ने उसे पकड़ लिया. जानकारी के मुताबिक, कचनार रोड वार्ड क्रमांक- 3 में रहने वाले सोनू (29) पुत्र रमेश चंद्र जैन एक पैर से दिव्यांग है.

    इस कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी. उसके दूसरे भाइयों की गृहस्थी बस गई थी. सोनू अब तक कुंआरा था. सोनू का संपर्क ग्वालियर में समाधिया कॉलोनी के रहने वाले ऊदल खटीक से हुआ. ऊदल ने शादी के लिए एक लाख रुपए खर्च आने की बात कही. मोल-भाव के बाद 90 हजार रुपए में सौदा तय हुआ.

    विज्ञापन

    विज्ञापन