liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: भिंड में सुबह 5 बजे गिरी जेल की दीवारें, जानिए क्या हुई कैदियों की हालत

MP News Live Updates: भिंड में सुबह 5 बजे गिरी जेल की दीवारें, जानिए क्या हुई कैदियों की हालत

Madhya Pradesh News, 31 July 2021 Live: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के भिंड जिले में शनिवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब 150 साल पुरानी जेल की दीवारें भरभराकर गिर गईं. हादसे में 21 कैदी घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है.

  • News18Hindi
  • | July 31, 2021, 09:45 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    9:29 (IST)
    उज्जैन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने अगर मास्क नहीं लगाया तो उन्हें स्पॉट फाइन भरना पड़ेगा. इसके बाद भी अगर वो नहीं माने तो आने वाले दिनों में उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. कोरोना तीसरी लहर को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. महाकालेश्वर मंदिर में सावन के दूसरे  सोमवार पर आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़, शाम को सवारी और उज्जैन में मिले  कोरोना के नए संक्रमित मरीजों को लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है.

    15:46 (IST)
    जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष और मप्र गोपलन कार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी ने कहा कि प्रदेश को जल्द ही गौवंश आधारित मॉडल राज्य बनाएंगे. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत शिवराज सरकार में बनी गौशालाओं को गौवंश से भरना हमारी पहली प्राथमिकता है. स्वामी अखिलेश्वरानंद शनिवार को जबलपुर में मीडिया से चर्चा कर रहे थे.

    15:09 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के इंदौर में नकली शराब से 5 लोगों की मौत के मामले में सियासत गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नकली शराब के मामले में सरकार पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि नकली शराब का कारोबार पूरे प्रदेश में फैल रहा है. मंदसौर के बाद इंदौर में भी 5 लोगों की मौत हुई है. खंडवा और खरगोन की मौतों में भी नकली शराब की बात सामने आ चुकी है.

    14:32 (IST)
    भिंड. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के भिंड जिले की जेल में शनिवार सुबह हादसा होने के बाद वहां कैद 234 बंदियों को ग्वालियर सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया है. हादसे में 21 कैदी घायल हो गए थे. इनमें 2 की हालत गंभीर है. गंभीर रूप से घायल कैदियों को ग्वालियर रेफर किया गया था. भिंड कलेक्टर सतीश कुमार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

    14:03 (IST)
    रतलाम. कोरोना की दूसरी लहर में अनलॉक की गई रतलाम रेल मंडल की 16 पैसेंजर ट्रेनों का संचालन 9 अगस्त से फिर से शुरू किया जा रहा है. इसमें डॉ आंबेडकर नगर - रतलाम-भीलवाड़ा डेमू ट्रेन सहित नागदा,उज्जैन और बिना के लिए जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी शामिल है. इन ट्रेनों में यात्री अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में 22 अप्रैल को रेलवे ने रतलाम रेल मंडल की पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था जिसके बाद अब करीब 109 दिनों के बाद डेमू ट्रेन सहित अन्य पैसेंजर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है.

    13:37 (IST)
    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के रतलाम जिले से चौंकाने वाली खबर है. यहां एक लड़के ने जावरा की युवती के साथ न केवल रेप किया, बल्कि करोड़ों के कैश और गहने भी ले लिए. आरोपी ने युवती से 1 करोड़ से ज्यादा का कैश, करीब 3 किलो सोना और 15 किलो चांदी के जेवरात ऐंठ लिए. ब्लैकमेलिंग का ये खेल 2019 सें जारी था. पुलिस ने मामला दर्ज आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

    13:01 (IST)
    छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर में ऑनलाइन गेम में कथित तौरपर 40 हजार रुपए गंवाने पर 13 वर्षीय लड़के ने फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली. पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन ने बताया कि छठी कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है. उन्होंने बताया,‘‘ सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है कि उसने मां के खाते से 40 हजार रुपए निकाले और इस पैसे को ‘‘ फ्री फायर’’ (Free Fire) गेम में बर्बाद कर दिया. छात्र ने अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि अवसाद के कारण वह आत्महत्या कर रहा है.’’

    12:29 (IST)
    भोपाल. 2023 के चुनाव मोड में चुकी बीजेपी ने अब कमलनाथ, दिग्विजय सिंह की घेराबंदी का प्लान तैयार किया है. बीजेपी ने कांग्रेस से दल बदल कर पार्टी में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के गढ़ में उतारने की तैयारी कर ली है. पार्टी ने केंद्रीय मंत्री का पद संभालने के बाद सिंधिया के प्रदेश दौरे के कार्यक्रम बनाना शुरू कर दिया है. इसके तहत 18 अगस्त को ज्योतिरादित्य सिंधिया छिंदवाड़ा, गुना और राजगढ़ पहुंचेंगे. यहां पर सिंधिया पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

    11:46 (IST)
    भोपाल. भोपाल में एक ASI समेत 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. ऐशबाग थाने के इन पुलिसकर्मियों पर सटोरियों से रुपए लेने के आरोप लगे थे, जिसकी शिकायत DIG इरशाद वली से की गई थी. जांच के बाद शुक्रवार देर रात सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. पुलिसकर्मियों ने 800 से लेकर 1500 रुपए तक लिए थे. इस मामले में थाना प्रभारी भी जांच के दायरे में हैं. जानकारी के मुताबिक, 26 साल के शाहरूख हसन नाम के एक युवक ने SI नीलेश अवस्थी समेत 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की थी. हसन का कहना था कि पुलिस की निगरानी में जुआ और सट्‌टा चल रहा है. हसन ने बताया कि पुलिसकर्मियों का रेट तय था. हसन ने ASI जयप्रकाश पांडे पर 1500 रुपए, हवलदार संपूर्ण आनंद और आरक्षक कुलदीप पर 1000-1000 रुपए के अलावा आरक्षक अरविंद वर्मा, अतुल, चंदू रघुवंशी और राकेश ठाकुर पर 800-800 रुपए लेने के आरोप लगाए.

    11:09 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में मानसून कई जगहों पर लुका-छिपी का खेल खेल रहा है. एक तरफ तो नदियां-नाले उफान पर हैं, तो दूसरी तरफ 21 जिले अभी भी ऐसे हैं जहां सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 13 से ज्यादा जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. सबसे ज्यादा बारिश 148 मिमी श्योपुर जिले में हुई.

    विदिशा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के विदिशा जिले से चौंकाने वाली खबर है. यहां के सिरोंज इलाके में दो लड़कों ने विक्षिप्त महिला के साथ गैंगरेप किया. आरोपी रेप के लिए महिला को श्मशान घाट ले गए. वहां बने टीनशेड के नीचे दुष्कर्म को अंजाम दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है.

    जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार रात की है. दो युवक शराब के नशे में विक्षिप्त महिला को पुराना बस स्टैंड पर धक्का मारते नजर आए. पास से गुजर रहे लोगों ने किसी तरह इसकी सूचना सोशल वर्कर रजी खान को दी. खान तुरंत मौके पर पहुंचे और पूछताछ की. लोगों ने बताया कि दोनों युवक श्मशान घाट की ओर एक महिला को लेकर गए हैं. वे श्मशान घाट पहुंचे और देखा कि विक्षिप्त महिला निर्वस्त्र है. आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था. इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने बताया कि मामले की शिकायत पर आरोपी राजेश मीणा और राहुल वाल्मीकि के खिलाफ दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन