• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: हरदा में हादसे में 2 की मौत, जबलपुर में 12 साल के मासूम की हत्या

MP News Live Updates: हरदा में हादसे में 2 की मौत, जबलपुर में 12 साल के मासूम की हत्या

Madhya Pradesh News, 31 May 2021 Live: मध्य प्रदेश में नौतपा के बीच बारिश और आंधी का सिलसिला जारी है. पिछले तीन दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है.

  • News18Hindi
  • | May 31, 2021, 12:29 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    14:20 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. तपन और उमस से बेहाल लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण भारत में मानसून की आमद हो चुकी है. उसी का असर रविवार शाम भोपाल के साथ पूरे प्रदेश में देखने को मिला. सोमवार को भी कई जगह बादल छाए रहे. प्रदेश के 12 से ज्यादा जिलों में झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद भी 10 से ज्यादा जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार बना हुआ है.

    13:52 (IST)
    भोपाल. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच बंद कमरे में 1 घंटे तक चली चर्चा से अब सूबे की सियासत गर्म हो गई है. इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इसको लेकर विजयवर्गीय की प्रदेश में सक्रियता की बात भी कही जा रही है और कई नए समीकरण भी बनने की चर्चा है. वहीं, पूर्व सीएम कमलनाथ के पास हनी ट्रैप केस की पेन ड्राइव को भी इसी सियासत से जोड़कर देखा जा रहा है.

    13:24 (IST)
    इंदौर. प्रदेश के लिए अच्छी खबर है. जिस ब्लैक फंगस के इंजेक्शन एंफोटेरिसिन- बी ओर पोसोकोनजोल के लिए मारामारी मची हुई है, वो अब इंदौर में ही बनेंगे. मॉडर्न ग्रुप ने इसकी तैयारी कर ली है. ग्रुप मैनेजमेंट ने बताया कि केंद्र सरकार ने जिन लेबोरेट्रीज को यह दवा बनाने की मंजूरी दी है, उनमें मॉडर्न लेबोरेट्री भी है.मॉडर्न ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. अनिल खरिया ने मीडिया को बताया कि लायसेंस मिलने के बाद मॉडर्न लेबोरेटरी रोज 10 हजार वाइल्स इंजेक्शन बनाने की तैयारी में है. डॉ. अनिल खरिया ने रविवार को बताया कि ब्लैक फंगस की दवाओं की लगातार कालाबाजारी हो रही थी. इसकी वजह से लोग तो परेशान थे ही, शासन-प्रशासन को भी परेशानी हो रही थी.

    12:56 (IST)
    मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में स्थित पेंच टाइगर रिजर्व खुशियों से झूम रहा है. यहां बाघों का कुनबा बढ़ रहा है. रिजर्व में बाघिन T-4 ने पांच शावकों को जन्म दिया है. 10 साल की हो चुकी इस बाघिन को पाटदेव बाघिन के नाम से भी जाना जाता है. यह चार बार मां बन चुकी है और अब तक 16 शावकों को जन्म दे चुकी है.अब यह बाघिन एक बार फिर रिजर्व में पांच शावकों के साथ नजर आई है. पेंच टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने मां को शावकों के साथ चहल-कदमी करते हुए कैमरे में कैद किया. बताया जा रहा है इसने करीब छः माह पहले इन शावकों को जन्म दिया था और नन्हें शावकों को मांद में छिपा कर रखा था. इसलिए यह अब तक पर्यटकों को नजर नहीं आई थी.

    12:31 (IST)
    भिंड. भिंड में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि जिलेभर का मार्केट दो शिफ्ट में खुलेगा. जिलेभर में अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा बाजार में कपड़ों की दुकानें, फैंसी आइटम, कॉस्मेटिक की दुकान, फुटवियर, जनरल स्टोर की दुकान सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी. इसके बाद दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक बर्तन, सर्राफा, फर्नीचर, स्टेशनरी की दुकान खोली जा सकेगी. इसके अलावा भिंड के सदर बाजार में खड़े होने वाले हाथ ठेले हॉकर्स जोन में शिफ्ट किए जाएंगे. शादी समारोह व अंतिम संस्कार शर्तों के साथ होंगे.

    12:04 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर गोसलपुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दो दिन से लापता 12 वर्षीय बालक की मान मंदिर के पीछे छत-विक्षत हालत में शव मिला. बालक के शव को चार कुत्ते नोंच खा रहे थे. बालक की हत्या कर वहां शव फेंके जाने की बात कही जा रही है. दो दिन से परिवार बेटे की तलाश में परेशान था. रविवार रात 10 बजे शव मिलने की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. देर रात एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, एएसपी शिवेश सिंह बघेल और एफएसएल टीम भी पहुंची थी.

    11:32 (IST)
    हरदा. बैतूल-इंदौर नेशनल हाइवे 59 हरदा के पास रेत के डंपर और केले से भरे मिनी ट्रक की टक्कर हो गई. हादसे में दोनों वाहन के ड्राइवर की मौत हो गई. हादसा सोमवार तड़के 4 बजे हुई. टक्कर में डंपर और आयशर वाहन सामने से क्षतिग्रस्त हो गए. बड़ी मशक्कत के बाद दोनों ड्राइवर के शव निकाले गए. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है. सोमवार तड़के 4 बजे केले से भरा मिनी ट्रक टिमरनी की ओर जा रहा था और रेत भरकर डंपर हरदा की ओर जा रहा था. हरदा से टिमरनी के बीच में उड़ा के पास डंपर और मिनी ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गई. टक्कर इतनी भयानक थी कि डंपर और मिनी ट्रक के सामने आ हिस्सा पूरा तरह क्षतिग्रस्त हो गया. दोनों ड्राइवर की भी मौके पर मौत गई. उनके शव अंदर ही फंस गए. जिन्हें मशक्कत कर निकाला गया.

    10:47 (IST)
    भोपाल. राजधानी सहित प्रदेश के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं. सोमवार से जूनियर डॉक्टर काम बंद कर हड़ताल पर चले जाएंगे. जूडा डॉक्टर सैलरी और अन्य मांगों पर सुनवाई नहीं होने से नाराज हैं. उनका कहना है, कोरोना काल में उन्होंने ड्यूटी दी है. बता दें कि इससे पहले भी मार्च और अप्रैल में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जा चुके हैं, लेकिन शासन-प्रशासन उनकी सुध नहीं ले रहा. 6 मई 2021 को जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन द्वारा छह सूत्रीय मांगें रखी गई थीं. इसके बाद भी अभी तक मांगों पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री, एसीएस हेल्थ और मेडिकल एजुकेशन कमिश्नर ने जो वादा किया था, वो पूरा नहीं किया. इस वजह से जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने की तैयारी की है.

    10:20 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश को भले ही 1 जून से अनलॉक किया जा रहा है, लेकिन इस पर सरकार की नजर बराबर बनी रहेगी. अगर जिलों के किसी भी इलाके में केस बढ़े, तो उसे तुरंत 7 दिन के लिए सील कर दिया जाएगा. सरकार ने अनलॉक की मॉनिटरिंग करने के लिए ‘कोरोना सेफ्टी’ स्पेशल टीम तैयार की है.शहर को अनलॉक करने के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने  व्यापारी संघ, होटल और रेस्टोरेंट संचालकों के साथ बैठक की. बताया जाता है कि अनलॉक के पहले फेज़ को लेकर व्यापारी संघ और होटल संचालकों के बीच सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है.

    9:53 (IST)
    ग्वालियर. रविवार रात को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में अनलॉक ग्वालियर का स्वरूप लगभग तय हो गया है. बाजार दो पालियों में खोले जाएंगे. जरूरी सामान जैसे किराना, दूध, सब्जी व अंडा व ब्रेड से जुड़ी दुकानें सुबह 11 बजे तक खोली जाएंगी. शेष बाजार सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जाएंगे. रविवार और मंगलवार को सप्ताह में दो दिन बाजार बंद रहेंगे. इतना ही नहीं शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 10 बजे तक जनता कर्फ्यू लागू रहेगा. कोचिंग सेंटर, स्कूल, कॉलेज, जिम, मॉल को लेकर कोई राय नहीं बन पाई है. साथ् ही यह भी तय हुआ है कि अनलॉक का प्रभाव क्या पड़ रहा है इसके लिए 6 जून को समीक्षा बैठक होगी.

    भोपाल. मध्य प्रदेश में नौतपा के बीच बारिश और आंधी का सिलसिला जारी है. पिछले तीन दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. रविवार शाम को एक बार फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. शाम 5 बजे के बाद भोपाल, सागर और होशंगाबाद में तेज हवा के साथ बारिश हुई. भोपाल में शाम करीब 6 बजे कोलार इलाके में ओले भी गिरे. होशंगाबाद में हवा आंधी चलने से भोपाल-नागपुर हाईवे पर पेड़ गिरा गया. इसकी वजह से लंबा जाम लग गया. छिंदवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी पानी हुई. जबलपुर, में बादल छाए हुए हैं, जबकि इंदौर और ग्वालियर में मौसम सामान्य है.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन