liveLIVE NOW

MP News Live Updates: बाघों से गुलजार हुआ पन्ना टाइगर रिजर्व, 20 से ज्यादा हैं शावक

Madhya Pradesh News, 4 July 2021 Live: पन्ना टाइगर रिजर्व की मडला रेंज में बाघिन पी-141 आकर्षण का केंद्र है. पीटीआर की मड़ला रेंज में वन्यप्राणियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए बनाए गए पिट में बाघिन शावक के साथ दुलार करती दिखाई दी.

  • News18Hindi
  • | July 04, 2021, 12:11 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 21 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:24 (IST)
    भोपाल. भोपाल के श्यामला हिल्स में स्थित क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए संविदा पर भर्ती की जाएगी. प्रायोगिक विद्यालय/संस्थान के शैक्षणिक/गैर शैक्षणिक पदों पर संविदा पर भर्ती होगी. इसके लिए राष्ट्रीय शैक्षणिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद नई दिल्ली ने रविवार को विज्ञापन जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा. पदों का कार्यकाल 30 अप्रैल 2022 तक या जब तक नियमित सेवा पर नहीं आ जाते (जो भी पहले हो) तक रहेगा. संविदा पर भर्ती होने वाले उम्मीदवार नियमित आधार पर पद का दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा.

    14:57 (IST)
    भोपाल. भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में एक नवविवाहिता ने शादी के 20 दिन बाद अपने पति को सेल्फी के बहाने घर की छत पर खड़ा किया और धक्का दे दिया. पहले धक्के में तो युवक संभल गया, लेकिन पत्नी उसे लगातार धक्का देती रही. शुरुआत में युवक को लग रहा था कि पत्नी मजाक कर रही थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था. तीन मंजिल की इमारत के नीचे गिरने से युवक गंभीर चोट आई. इस दौरान युवक 12 दिन बेहोश रहा. अब उसे होश आया तो उसने खुलासा किया. पत्नी हादसे के पांच दिन बाद ही मायके चली गई है. घायल युवक की शिकायत पर पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

    14:32 (IST)
    गुना. पिछले वर्ष के मुकाबले 10 दिन पहले मॉनसून आ जाने के बाद भी जिला पानी को तरस रहा है. जून के एक-दो दिन को छोड़ दिया जाए तो अभी तक तेज बारिश नहीं हो पाई है. इसलिए नदी और तालाब सूखे पड़े हुए हैं. बांधों में पानी नहीं जमा हो पाया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 4-5 दिन और बारिश होने की संभावना नहीं है. ऐसे में अब जिले में बारिश का कोटा पूरा हो पायेगा या नहीं, यह कहा नहीं जा सकता. जून में सामान्य से ज्यादा बारिश के बावजूद जिले के 6 में से 5 बांधों में जलस्तर 0 पर है. सिर्फ गोपीसागर डेम में 36 फीसदी जलभराव है.

    14:12 (IST)
    इंदौर. कोरोना संक्रमण की दूसरी जानलेवा लहर के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 7 दिनों तक सो नहीं सके थे. मुख्यमंत्री ने इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में शनिवार को उस दौर को याद किया. उन्होंने कहा उन दिनो वे पलकें भी नहीं झपका पाए थे.समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) के मुताबिक, शिवराज ने कहा कि वे  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चरम के दौरान प्रदेश में ऑक्सीजन संकट के बीच 7 रातों तक सो नहीं सके. कार्यक्रम में शिवराज ने कहा- ‘मुझे आज उजागर करने में कोई संकोच नहीं है कि (कोविड-19 की दूसरी लहर के चरम पर) चिकित्सीय ऑक्सीजन के संकट के समय मैं सात रातों तक अपनी पलक तक नहीं झपका सका था.’ 

    13:42 (IST)
    छतरपुर. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ललौनी गांव में शनिवार की शाम भाजपा नेता और पीडब्ल्यूडी के सब इंजीनियर के बीच विवाद हो गया. विवाद बढ़ने पर भाजपा नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर सब इंजीनियर पर लोहे की रॉड, फावड़ा और लाठियों से मारपीट कर घायल कर दिया. इस मारपीट से सब इंजीनियर के दोनों पैर सहित सिर में गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस ने भाजपा नेता सहित 15 लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पीडब्लूडी विभाग के सब इंजीनियर रामादीन यादव उम्र 53 वर्ष शनिवार की शाम ललौनी गांव में निर्माणाधीन सीसी रोड का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान भाजपा नेता दद्दा ललौनी और सब इंजीनियर के बीच भाजपा नेता के दरवाजे पर सीसी रोड डालने को लेकर विवाद हो गया.

    13:10 (IST)
    धार. धार जिले से दिल दहला देने वाली खबर है. यहां परिजनों ने जिस तरह से अपनी बेटियों की पिटाई की है, वह देखकर रूह कांप जाएगी. पिटाई का यह वीडयो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पुलिस ने मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना टांडा थाना क्षैत्र के ग्राम पिपलवा की 22 जून की बताई जा रही है.जानकारी के मुताबिक, परिजन मामा परिवार के लड़कों से इन लड़कियों की बातचीत को लेकर नाराज थे. उन्हें इस बात से चिड़ थी कि लड़कियां उनसे मोबाइल पर घंटों बात क्यों करती हैं. उन्होंने दोनों को समझाया भी था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इस बीच 22 जून को ये लड़कियां तालाब से नहाकर मोबाइल पर बात करते हुए लौट रही थीं. इसकी सूचना किसी ने परिवार को दे दी.

    12:18 (IST)
    रतलाम. रतलाम शहर में अवैध संबंधों में एक युवक की चाकू मार कर हत्या दी गई. युवक को प्रेमिका के पति ने घर पर समझाने के लिए बुलाया था. दोनों में विवाद शुरू हुआ तो पति ने चाकू से हमला कर दिया. चाकू प्रेमी की गर्दन में फंस गया और वह 200 मीटर दौड़ता हुआ अपने रिश्तेदार के घर पहुंचा. कार में डालकर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना शनिवार देर रात डेढ़ बजे शहर के माणक चौक थाने के आदिनाथ कॉलोनी की है. शैलेंद्र सिंह और जितेंद्र खत्री परिचित थे. इसकी वजह से जितेंद्र का शैलेंद्र सिंह के घर आना-जाना था. इसी दौरान जितेंद्र का अफेयर शैलेंद्र की पत्नी से हो गया. यह बात शैलेंद्र को पता चल गई. उसने दोनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने.

    11:47 (IST)
    होशंगाबाद. होशंगाबाद से 45 किमी दूर आदिवासी गांव नयाजाम में मासूम भाई-बहन की नहाते समय खेत में बने तालाब में डूबने से मौत हो गई. हादसे के दौरान बच्चों की मां खेत में ही जानवरों को थोड़ी दूर बांधने गई थी. बच्चों के नहीं दिखने पर उनकी तलाशी शुरू की।. तालाब किनारे कपड़े रखे होने से गोताखोरों को बुलाकर मछली के छाल डालकर दोनों भाई-बहन को निकाला गया. तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. केसला पुलिस ने मर्ग कायम किया.

    11:22 (IST)
    सतना. सतना जिले के ताला थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर में शनिवार देर रात 2 पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक महिला की मौत हो गई. चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. विवाद की वजह जादू टोना बताया जा रहा है. घटना के बाद मौके पर ताला थाना प्रभारी पीसी कोल और मुकुंदपुर चौकी प्रभारी अरुण त्रिपाठी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अमरपाटन अस्पताल में भर्ती करवाया. पुलिस के मुताबिक लड़ाई जादू टोना के संदेह में हुई है. भूरा साकेत,अरुण साकेत, किशन साकेत, सपना साकेत ने अपने कुनबे की रामरती साकेत, कालका साकेत पर जादू टोना का आरोप लगाया. दोनों ही परिवार आमने-समाने आ गए. दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी, डंडे और अन्य हथियारों से वार किए गए, जिसमें गंभीर रूप से घायल रामरती की मौके पर मौत हो गई.

    10:53 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश से फिलहाल मानसून रूठ गया है. पूरे प्रदेश में गर्मी से लोग परेशान हैं. उमस ने हालत खराब कर रखी है. ये दूसरा साल है जब जुलाई में ऐसी गर्मी पड़ रही है. मानसून की इस सुस्त चाल ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश होने से पिछले 5 दिनों से तापमान बढ़ गया है. सबसे गर्म ग्वालियर है. यहां तापमान 40.4 डिग्री दर्ज किया गया.

    पन्ना. पन्ना जिले के गुनौर कस्बे में शनिवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. कुछ लोगों ने अर्जुन तालाब के पास स्थित चबूतरे पर शनिदेव की मूर्ति के ऊपर हरा रंग डाल दिया. इसके अलावा कुछ लोगों ने क्षेत्र में मौजूद धर्मस्थल में भी तोड़फोड़ की. घटना के बाद लोगों में रोष व्याप्त है. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला. मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. शनिवार शाम जब श्रद्धालु शनिदेव के दर्शन करने पहुंचे तो इस घटना पता चला. असामाजिक तत्वों द्वारा शनिदेव की मूर्ति को खंडित कर हरा रंग पोत दिया था. कुछ निशान भी बनाए गए थे. यह खबर हिंदू धर्मावलंबियों के पास पहुंची तो बवाल मच गया.