liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: डेंगू की चपेट में आ रहा प्रदेश, 31 जिलों में 4919 हुई मरीजों की संख्या

MP News Live Updates: डेंगू की चपेट में आ रहा प्रदेश, 31 जिलों में 4919 हुई मरीजों की संख्या

Madhya Pradesh News, 4 October 2021 Live: एमपी में डेंगू तेजी से फैल रहा है. प्रदेश के 31 जिलों में डेंगू ने लोगों को चिंता में डाल दिया है. इन जिलों में डेंगू के 4919 मरीज हो गए हैं. सबसे अधिक संक्रमित वाले जिलों में भोपाल चौथे नंबर पर है.

  • News18Hindi
  • | October 04, 2021, 08:28 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 20 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:29 (IST)
    ग्वालियर में सिखों के तीन दिवसीय विश्वस्तरीय महोत्सव की शुरुआत सोमवार को हुई. सुबह गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ किया गया. इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई. करीब सौ लोगों का जत्था पंजाब के स्वर्ण मंदिर गुरुद्वारा से पैदल चलकर ग्वालियर पहुंचा.

    14:47 (IST)
    रीवा के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का स्टैंडर्ड बढ़ गया है. उसे एनबीए यानि नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडिटेशन (NBA) ने IIT-NIT जैसे संस्थानों के तौर पर मान्यता दे है. कॉलेज का दर्ज बढ़ने से पूरे विंध्य इलाके सहित अन्य स्टूडेंट्स को इसका फायदा मिलेदा. बताया जा रहा है कि अब एनबीए (NBA) की मान्यता के बाद कॉलेज में पीजी कोर्स शुरू करने में आसानी होगी. साथ ही महाविद्यालय को तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जा सकती हैं.रीवा के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज का लंबा उंतजार खत्म हुआ. लंबे अंतराल के बाद इसे नेशनल बोर्ड आफ एक्रीडिटेशन एनबीए ग्रेडिंग में शामिल किया गया है. ये कॉलेज 57 साल पुराना है. ये पहला मौका है जब एनबीए की ग्रेडिंग में इसे शामिल किया गया है. 

    13:00 (IST)
    इंदौर में कोरोना वैक्सीनेश के दूसरे डोज की रफ्तार धीमी है. यहां 5 लाख से ज्यादा वो लोग हैं, जिनकी दूसरे डोज की तय तारीख निकल चुकी है. उन्हें दूसरा डोज लगाना जरूरी है. इसके लिए प्रशासन ने सोमवार को 250 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं. यहां 1.25 लाख डोज लगाए जाएंगे.

    12:29 (IST)
    मध्य प्रदेश के इंदौर में टायर कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. उसकी लाश को नग्न अवस्था में खाई में फेंक दिया गया. हत्या के पीछे का कारण नौकरानी से अवैध संबंध हैं. नौकरानी और उसके पति ने कारोबारी को किसी बहाने से मिलने बुलाया. उसके बाद उसके सिर में गोली मार दी. पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

    9:52 (IST)
    हरिद्वार में पतंजलि कन्या गुरुकुलम में एक साध्वी ने आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि उसने थर्ड फ्लोर से कूदकर जान दी. 24 वर्षीय यह युवती मध्य प्रदेश की रहने वाली है. पुलिस को मौके मिले सुसाइड नोट में जीवन से मोहभंग होने का जिक्र है. फिलहाल बहादराबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है. इस आत्महत्या के बाद गुरुगुलम में हड़कंप मच गया है.

    8:31 (IST)
    कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने नई पहल की है. प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में जहां-जहां भी वैक्सीनेश सेंटर स्थापित नहीं किए जा सके हैं, वहां वहां अब मोबाइल वैक्सीनेशन वैन पहुंचेगी. भोपाल से 28 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को अलग-अलग जिलों के लिए रवाना किया गया है. अब वैक्सीन दूर-दराज के इलाकों में भी घर-घर तक पहुंचेगी.इन मोबाइल वैन को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने काटजू अस्पताल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

    भोपाल. डेंगू (Dengue) तेजी से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) को अपनी चपेट में ले रहा है. प्रदेश के 31 जिलों में डेंगू के 4919 मरीज हो गए हैं. सबसे अधिक संक्रमित वाले जिलों में भोपाल चौथे नंबर पर है.

    इन मरीजों में 28% बच्चे हैं. भोपाल में डेंगू से संक्रमित बच्चो की संख्या 51% है. 1 सितंबर से अभी तक प्रदेश में 3452 डेंगू के मरीज मिले. ग्वालियर में महीने में डेंगू के 310 मरीज मिले. इनमें 153 बच्चे हैं. स्वास्थ्य विभाग शहर में आज से एंटी लार्वा केमिकल का छिड़काव करेगा.

    विज्ञापन

    विज्ञापन