Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बदतर,सीएम पता नहीं क्या कर रहे- कमलनाथ

MP News, 5 April 2021: MP Ex CM kamal Nath ने CM Shivraj Singh Chouhan को आड़े हाथों लिया. कमनाथ ने tweet किया निजी अस्पतालों में लूट खसोट जारी है. इलाज की दर तय नहीं है.

Hindi.news18.com | April 5, 2021, 3:07 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 5, 2021
MP News Live Updates: प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बदतर,सीएम पता नहीं क्या कर रहे- कमलनाथ

हाइलाइट्स

3:07 pm (IST)
रतलाम. रतलाम के सातरूंडा चौराहा स्थित निर्माणाधीन कॉलोनी पर आज सुबह प्रशासन का बुलडोजर चला है. रतलाम जनपद के रत्तागढ़ खेड़ा ग्राम पंचायत की शिकायत पर ग्रामीण एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने आज सुबह अवैध कॉलोनी के निर्माण को ढहा दिया. सातरुंडा स्थित कॉलोनी भाजपा नेत्री पदमा जायसवाल और दिनेश जायसवाल की बताई जा रही है. इन्हें ग्राम पंचायत द्वारा अवैध कॉलोनी निर्माण का नोटिस दिया गया था. प्रशासन की कार्यवाही को लेकर भाजपा नेत्री पदमा जायसवाल का कहना है कि ग्राम पंचायत और प्रशासन ने नोटिस की समय सीमा पूर्ण होने के पहले ही निर्माण तोड़कर पक्षपातपूर्ण कार्यवाही की है. वहीं स्थानीय प्रशासन के अफसरों के अनुसार ग्राम पंचायत द्वारा अवैध कॉलोनी के निर्माण को तोड़ने की कार्यवाही की गई है. पुलिस और प्रशासन के अफसर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर उपस्थित हुए थे. ग्राम पंचायत क्षेत्र में बन रही निर्माणाधीन कॉलोनी के निर्माण तोड़ने पहुंची प्रशासन की टीम ने बाउंड्री वॉल और मुख्य द्वार तोड़ कर कार्यवाही पूर्ण कर ली है.

2:34 pm (IST)
सागर. दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर सुबह करीब 7.15 बजे एक ट्रक ड्राइवर ने नशे की हालत में ट्रक को रेलवे ट्रैक पर चढ़ा दिया. इसी दौरान अप-डाउन दोनों ही ट्रैक पर यात्री गाड़ियां आ रही थीं. ट्रैक पर फंसे ट्रक को देख दो गैंगमैन ने अलग-अलग दिशाओं में दौड़ते हुए ट्रेनों को रुकवाया. गैंगमैन की सक्रियता से बड़ा हादसा होने से टल गया. घटनाक्रम के दौरान रेलवे ट्रैक पर करीब 1 घंटे तक रेल यातायात बंद रहा. वहीं मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने हाइड्रा मशीन की मदद से ट्रक को रेलवे ट्रैक से बाहर निकलवाया. इसके बाद ट्रैक पर रेल यातायात शुरू हो पाया. मौके पर पहुंची आरपीएफ ने ट्रक को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में लिया है.

2:11 pm (IST)
इंदौर. इंदौर में एक युवक ने शादी के दूसरे दिन ही जान देने की कोशिश की. युवक ने जहर खा लिया. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार को रिसेप्शन था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सोमवार के लिए टाल दिया गया था. युवक की हालत स्थिर है. चंदन नगर निवासी सैफ अली की शनिवार को मल्हारगंज में शादी थी. रविवार को दुल्हन के साथ वह घर लौटा. अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई. उसे उल्टियां होने लगी. परिवार वाले उसे आनन-फानन में महाराजा यशवंतराव (MY)अस्पताल ले आए. डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि उसने जहर खाया है. अस्पताल ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. पूछताछ में सैफ के परिजनों ने बताया कि रविवार को शादी का रिसेप्शन था. लॉकडाउन की वजह से सोमवार को रिसेप्शन तय किया गया था. इसी दौरान यह घटना हो गई. उसने जहर क्यों खाया है, इसका कारण उन्हें नहीं पता है.

1:47 pm (IST)
जबलपुर. कोरोना (Corona) के भीषण संकट से जूझ रहे मध्य प्रदेश में सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि 4 सूत्रीय लंबित मांगों को लेकर प्रदेश भर के हजारों जूनियर डॉक्टर (JUDA) हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं. वो सरकार को चेतावनी दे चुके हैं.आज जूनियर डॉक्टर्स ने प्रदेश भर के  तमाम मेडिकल कॉलेजों के सामने सांकेतिक प्रदर्शन किया. उन्होंने ऐलान  किया अगर आज रात तक प्रदेश सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो कल यानि मंगलवार 6 अप्रैल से वो हड़ताल पर चले जाएंगे. लेकिन हड़ताल के दौरान वो सभी रोगों से संबंधित विभागों की समानांतर ओपीडी चलाएंगे. जूनियर डॉक्टर्स स्टायपेंड में 2018 से 6 प्रतिशत के मद से आज तक कुल 18 प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं.

1:24 pm (IST)
उज्जैन. चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र के ईदगाह के सामने के सामने सोमवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब विनोद सोलंकी और उसकी पत्नी शिवानी सोलंकी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मामला कायम कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए.विनोद और उसकी पत्नी शिवानी भरे-पूरे परिवार के साथ यहां रहते थे. घर में विनोद के पिता मोहन सिंह, मां, बड़ा भाई-भाभी भी रहते हैं. ऊपरी मंजिल पर पति-पत्नी रहते थे. आज सुबह जब देर तक दोनों अपने कमरे से बाहर नहीं निकले तो पिता मोहन सिंह ने कमरे को खोलने की कोशिश. लेकिन जब कमरा नहीं खुला तो पड़ोसियों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा गया. जैसे ही लोग कमरे में अंदर घुसे तो सभी के होश उड़ गए. विनोद और शिवानी की लाशें पंखे से लटकी हुई थीं.

1:02 pm (IST)
भोपाल. लगता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अपील के प्रति भी एमपी पुलिस संजीदा नहीं है. मध्य प्रदेश पुलिस में बड़ी लापरवाही सामने आई है. पुलिस के बेड़े में जिन 20 देसी डॉग्स (Dogs) को इन्वेस्टिगेटिंग सिस्टम में शामिल करने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी उनमें से 11 डॉग की मौत हो गई है. इतनी बड़ी तादाद डॉग की मौत के बाद पुलिस की ट्रेनिंग सिस्टम और वहां के रखरखाव पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिम्मेदारों ने इस पूरे मामले में चुप्पी साध ली है और सिर्फ लीपापोती कर रहे हैं. एमपी पुलिस में हुई इस अमानवीय घटना को जो सुन रहा है वो स्तब्ध है. 16 मार्च को भोपाल स्थित पुलिस डॉग ट्रेनिंग सेंटर में तमाम जिम्मेदार अधिकारी कैमरे के सामने इस बात पर फूले नहीं समा रहे थे कि मध्य प्रदेश, देश में ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां पीएम मोदी की मन की बात से प्रभावित होकर देसी नस्ल के डॉग को पुलिस में शामिल किया जा रहा था. 

12:39 pm (IST)
भोपाल/नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई दिल्ली में सोमवार को EVM, चुनाव आयोग और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया. उन्होंने दावा किया कि असम में कांग्रेस की जीत होगी. असम की जनता में बहुत समझ है. राज्य के लोगों ने भाजपा को  पांच साल आजमा लिया है. कमलनाथ नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर News 18 से चर्चा कर रहे थे.पूर्व मुख्यमंत्री ने हेमंता बिस्वा की सजा कम करने पर चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा - चुनाव आयोग क्या है, पूरा देश समझ रहा है. इसमें कुछ कहने की जरूरत नहीं है. भाजपा पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि EVM पर ही भाजपा की चुनवी रणनीति टिकी हुई है. हर दल का मुकाबला भाजपा से नहीं है, आज मुकाबला EVM से है.

12:16 pm (IST)
जबलपुर. मनचले से परेशान होकर 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा द्वारा सुसाइड करने के मामले में पुलिस ने चौथे दिन एक्शन लिया है. अधारताल पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज कर लिया. जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय छात्रा ने सुसाइड नोट में आरोपी ज्योतिष द्विवेदी के चलते आत्महत्या की बात लिखी थी. छात्रा के मुताबिक आरोपी ज्योतिष से उसकी दोस्ती तीन सालों से थी. वह उससे प्यार करने लगी थी. ज्योतिष द्विवेदी ने उसकी भावनाओं से खेला. उसने शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया. फिर इसकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर अपनी मनमानियां करता रहा.

11:55 am (IST)
जबलपुर. जिले में कोरोना रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है. रविवार को जिले में 236 नए संक्रमित सामने आए. वहीं पांच संक्रमितों का चौहानी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार हुआ. हालांकि प्रशासन के आंकड़े में सिर्फ एक मौत ही दर्ज है. जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार पार कर गया. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की सख्ती भी बढ़ने लगी है. रविवार को लॉकडाउन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 30 लोगों को अस्थाई जेल भेजा गया. जानकारी के अनुसार जिले में रविवार को 1917 सैंपल की रिपोर्ट आई. इसमें 236 लोग संक्रमित आए. अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20 हजार 25 हो गई है. वहीं 155 लोग स्वस्थ्य हुए. कोरोना को अब तक 18 हजार 233 लोग हरा चुके हैं. प्रशासन के आंकड़ों में एक मौत सहित कुल संख्या 273 हो गई है. हालांकि प्रशासन रोज मौत के आंकड़े छिपा रहा है. जिले में रिकवरी रेट घटकर 91.05 प्रतिशत पर आ गया. अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1519 हो गए हैं.

11:33 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर-दमोह की सीमा पर स्थित नौरादेही अभयारण्य आठ दिनों से धधक रहा है. जंगल से सटे ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं. जंगल में लगी आग बुझाने का कोई प्रयास भी नहीं हो रहा है. आलम ये है कि जंगल की आग खेतों में पहुंचने को आतुर है. आग पूरे जंगल में तेजी से फैलती जा रही है. इसकी वजह से गिद्धों का रहवास एरिया भी उसकी जद में आ गया है. बेलखेड़ा से लगे नौरादेही अभयारण्य में आठ दिनों से भड़की आग से राष्ट्रीय संपदा के साथ जीव जंतु की मौत हो रही है. जंगल से सटे विक्रमपुर गांव के ग्रामीण भय के चलते रात भर पहरा देने को मजबूर हैं. ग्रामीण जंगल से लगे खेतों की फसल काट रहे हैं कि कहीं आग उनके खेतों तक न पहुंच जाए. पास में ही इंदिरा नगर चेक पोस्ट का चौतरफा एरिया आग से खाक हो चुका है. यहां फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारियों के परिवार रहते हैं. चेक पोस्ट होने के बावजूद भी आग बुझाने का कोई प्रयास नहीं हो रहा है. जंगल में लगी आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यह करीब 15 किलोमीटर दूर से देखी जा सकती है.

LOAD MORE
भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि निजी अस्पतालों में लूट खसोट जारी है. इलाज की दर तय नहीं है. नाथ ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बदतर हैं. पता नहीं सरकार व उसके मुखिया कोरोना नियंत्रण की रोज क्या समीक्षा कर रहे हैं. नाथ ने कहा कि एक तरफ हर व्यक्ति से वैक्सीन लगवाने की अपील और प्रदेश के कई जिलों में वैक्सीन ही नहीं, लोग वापस लौट रहे हैं. अस्पतालों में कहीं ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने से मौत, कहीं ऑक्सीजन नहीं होने से मौत. कहीं इंजेक्शनों की कमी, कहीं टेस्टिंग किट की कमी, कई जिलों में इलाज के लिए बेड ही नहीं हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज